ekterya.com

अपने माता-पिता को कुछ करने के लिए कैसे समझें

आप उस बिंदु पर फिर से मिला। आपको अपने माता-पिता को ऐसा कुछ करना पक्का करना होगा जो उन्हें जरूरी नहीं चाहिए यद्यपि संभावनाएं आपके पक्ष में नहीं हो सकती हैं, लेकिन आप उन्हें अनुकूल बनाने के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बातचीत करें

छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को कुछ कदम 1 करने के लिए प्रोत्साहित करें

Video: 7 SIGNS YOU'll BE RICH - अमीर बनने की 7 निशानियां | SeeKen

1
तय करें कि आप अपने माता-पिता को क्या करना चाहते हैं आपको ये पता होना चाहिए कि जब बातचीत होती है तो आप क्या करना चाहते हैं। क्या आप नृत्य में जाना चाहते हैं? क्या आप बाद में घर आना चाहते हैं? क्या आप अपने माता-पिता के साथ एक विशेष रात्रिभोज में जाना चाहते हैं? इस बारे में सोचें कि आप बातचीत से क्या निकलना चाहते हैं
  • शीर्षक से छवि अपने माता-पिता को कुछ कदम 2 करने के लिए प्रोत्साहित करें
    2
    नीचे लिखें जो आप कहना चाहते हैं यह भी मदद कर सकता है कि आप इसे नीचे लिखें सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी महत्वपूर्ण विवरण हैं उन्हें होने से आप सवालों के जवाब देने में मदद करेंगे, जो आपके माता-पिता को शांत करेगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी दोस्त के घर पर रात बिताना चाहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि आपके माता-पिता वहां होंगे, रात की घटना कब शुरू होगी, आपको क्या करना होगा और जब आपके माता-पिता आपको चुन सकते हैं यह आपके मित्र के माता-पिता की फोन नंबर के लिए भी उपयोगी हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से आपके माता-पिता को कुछ कदम 3 करने के लिए प्रोत्साहित करें
    3
    एक उपयुक्त अवसर और जगह चुनें। जब आप व्यस्त रहते हैं तो आपको अपने माता-पिता से बात नहीं करनी चाहिए। एक समय चुनें जब आपके पास अपने साथ बैठने का समय हो। यह एक ऐसा होना चाहिए जिसमें आप अपना पूरा ध्यान रख सकते हैं यदि आप पल निर्धारित नहीं कर सकते, तो उनसे पूछें कि उपयुक्त क्या होगा
  • अपने माता-पिता को कुछ कदम 4 करने के लिए प्रेरणा देने वाली छवि शीर्षक
    4
    बात करना शुरू करें यदि आप इसे डालते रहें, तो आपको अधिक घबराहट मिलेगी। जैसे ही आप अपने माता-पिता के पुनर्मिलन के लिए, आपको जो कहना चाहिए उसे शुरू करें।
  • उदाहरण के लिए, आप निम्न कहकर शुरू कर सकते हैं: "मुझे आपके साथ चर्चा करने के लिए कुछ है, मुझे आशा है कि आप एक खुली रवैया बनाए रखें। मैं शनिवार की रात में नृत्य करना चाहता हूं। "
  • यदि आप इसे तुरंत नहीं कह सकते, तो अंत में बिंदु तक पहुंचने के साथ ही, बातचीत के साथ कुछ और शुरू करने में कोई समस्या नहीं है।
  • अपने माता-पिता को कुछ कदम करने के लिए प्रेरित करें शीर्षक
    5
    उन्हें बताएं कि उन्हें लाभ कैसे होगा किसी को करने के लिए किसी को समझाने का एक शानदार तरीका यह बताना है कि लाभ क्या लाएगा। इस बारे में सोचें कि आपके माता-पिता आपके काम से क्या लाभान्वित होंगे और इसका उल्लेख करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने माता-पिता से एक रात बाहर जाने की अनुमति लेते हैं, तो आप निम्न कह सकते हैं: "एक अतिरिक्त बोनस के रूप में, आपके पास पूरे घर होगा!"
  • एक और उदाहरण यह है कि यदि आप अपने माता-पिता को कहीं खाने के लिए बाहर जाने की कोशिश करते हैं, तो उनके पसंदीदा व्यंजनों का उल्लेख करें।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को कुछ कदम 6 करने के लिए प्रोत्साहित करें
    6
    सच्चाई बताओ आप प्राप्त करना या एक आधा सच देने की कोशिश करते हैं, तो यह संभावना है कि आपके माता-पिता भविष्य में आप पर भरोसा नहीं करते हैं अगर वे पता लगाने के लिए है। इसके अलावा, वे आपको बहुत अच्छी तरह से जानते हैं, इसलिए वे शायद जानते हैं कि आप झूठ बोल रहे हैं
  • शीर्षक से छवि अपने माता-पिता को कुछ कदम 7 करने के लिए प्रोत्साहित करें
    7
    आपके बारे में बात करें यही है, आप अपने माता-पिता को दोषी ठहरा सकते हैं। लगभग सभी लोग गंभीर बातचीत में करते हैं। हालांकि, आपको अपने माता-पिता को दोष देने के लिए जो भी आपको लगता है या लगता है उसका पालन करने की कोशिश करनी चाहिए।
  • दूसरे शब्दों में, "आप" के बजाय "I" का उपयोग करें निम्नलिखित की तरह कुछ कहें: "जब मैं अपने दोस्तों के साथ बाहर नहीं जा सकता," यह "मुझे परेशान करता है" के बजाय "आप मुझे अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने की अनुमति नहीं देने के लिए भयानक हैं" दूसरा उन्हें गार्ड पर रखता है, जबकि पहले केवल आपको जो महसूस होता है वह व्यक्त करता है।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को कुछ कदम 8 को प्रोत्साहित करें
    8
    आप जो कहते हैं उसका समर्थन करें यदि आप कर सकते हैं, तो आप क्या कहते हैं, इसका समर्थन करने के लिए विवरण का वर्णन करें। जैसा कि पिछले अनुभाग में बताया गया है, आप कहां जा रहे हैं, इसका ब्योरा महत्वपूर्ण है। हालांकि, अन्य वार्तालापों में विवरण प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। अपने साथ अधिक अधिकार वाले किसी के साथ, जैसे कि आपके मित्र के माता-पिता, शिक्षक या अन्वेषक, एक लेख के माध्यम से, आपको वापस करने के लिए अपने माता-पिता को समझने में मदद कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप उन्हें एक बैंड में समझाने की कोशिश करते हैं, तो आप उन लेखों का शोध कर सकते हैं जो दिखाते हैं कि संगीत आपको गणित में सुधार करने में कैसे मदद कर सकता है। आप निम्न कह सकते हैं: "जैसा कि अनुसंधान बताता है, बैंड में होने से मुझे गणित में सुधार करने में मदद मिल सकती है। मैं इन पृष्ठों को पढ़ने के लिए छोड़ दूँगा। "
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को कुछ कदम 9 करने के लिए प्रोत्साहित करें
    9
    सुनो अपने माता-पिता को क्या कहना है यदि आप उन्हें कुछ करने की कोशिश करते हैं जो वे नहीं चाहते हैं, तो कारण सुनने से आपकी सहायता कर सकते हैं। आपके माता-पिता के पास समस्या का उल्लेख करने के लिए अच्छे बिंदु हो सकते हैं। बदले में, आप समाधान ढूंढकर उन समस्याओं से निपट सकते हैं।



  • शीर्षक से छवि अपने माता-पिता को कुछ कदम 10 करने के लिए प्रोत्साहित करें
    10
    विनम्र रहें यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें संबोधित करेंगे। परेशान या परेशान करने से आपको कुछ भी समझने में मदद नहीं मिलेगी। वास्तव में, यह आपको अपरिपक्व दिखता है।
  • विधि 2
    चलते रहें

    Video: GuruJi With Pawan Sinha: How Will Your Children Make You Proud? | ABP News

    छवि शीर्षक से आपके माता-पिता को कुछ कदम आगे बढ़ाना 11
    1
    संभावित समाधान पर चर्चा करें किसी समाधान तक पहुंचने के लिए, आपको शायद रियायतें बनाना पड़े। यही है, यह संभव है कि दोनों आपके माता-पिता और आपको थोड़ा सा देना चाहिए यदि वे करते हैं, तो उन्हें एक समाधान मिल सकता है जो हर किसी के साथ खुश है
    • जब आप किसी समझौते पर पहुंचने का प्रयास करते हैं, तो आपको यह तय करना होगा कि आपके माता-पिता क्या चाहते हैं या आप क्या चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यह संभावना है कि वे आपकी सुरक्षा और कल्याण के बारे में और अधिक चिंता करते हैं - जबकि आप जो भी चाहते हैं, उससे अधिक चिंता करते हैं, जैसे कि थोड़ा अधिक आजादी।
    • कहते हैं कि आप रात के किसी दोस्त के घर पर बिताना चाहते हैं। हो सकता है कि आपके माता-पिता आप यह करने के लिए है क्योंकि वे अपने माता-पिता को पता है और इतने पर, वे अगर वे सुरक्षित हैं पता नहीं है नहीं करना चाहती। आप एक ऐसे समझौते पर पहुंच सकते हैं जिसमें आप सभी को इकट्ठा करके शुरू करते हैं, जिससे कि आपके माता-पिता आपके मित्र से मिल सकें। बाद में, जब वे इसका विश्लेषण करते हैं, तो आप यह स्वीकार कर सकते हैं कि आप समय समय पर उन्हें फोन करेंगे ताकि वे जान सकें कि आप अच्छी तरह से हैं। इस तरह, वे और आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में थोड़ा बेहतर महसूस करेंगे।
    • हालांकि, संभवत: आपके माता-पिता एक समझौते तक पहुंचने के लिए तैयार नहीं हैं यदि उन्हें लगता है कि आप सुरक्षित नहीं होंगे, तो रियायतें बनने पर विचार करें।
  • छवि शीर्षक से आपके माता-पिता को कुछ कदम 12 करने के लिए प्रोत्साहित करें
    2
    अपना निर्णय स्वीकार करें हो सकता है कि आप जो चाहते हैं वह नहीं मिलता। आपके तर्क आपके माता-पिता को नहीं समझा सकते हैं यदि ऐसा है, तो इस समय उसमें क्या कहना है, इसे स्वीकार करना बेहतर होगा। भविष्य में, आप फिर से कोशिश कर सकते हैं यदि आप अब शिकायत करते हैं या शिकायत करते हैं, तो आपके माता-पिता को लगता है कि आप कम भरोसेमंद हैं, न कि अन्य तरीकों से।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को कुछ कदम 13 के लिए प्रोत्साहित करें
    3
    बहस जारी रखें अपने माता-पिता की सहायता करने का एक तरीका यह है कि आप इस विषय के बारे में कैसा महसूस करते हैं, उनसे अपनी भावनाओं और विचारों को स्पष्ट रूप से चर्चा करना है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप लगातार जोर देते हैं कि वे अपना दिमाग बदलते हैं। इसके बजाय, आपको इस बारे में एक खुली बातचीत होनी चाहिए कि आपको ऐसा क्यों लगता है।
  • "तुम भयानक हैं: उदाहरण के लिए, यदि आप प्राप्त करने की कोशिश अपने माता-पिता करते हैं निम्नलिखित कहना नहीं आप में और अधिक जानकारी प्राप्त करने देने के लिए,। उन्हें अपना निर्णय बदलना होगा। " इसके बजाय, कुछ इस तरह कहते हैं: "मैं जानता हूँ कि तुम मुझे की रक्षा के लिए चाहते हैं, लेकिन मैं वास्तव में बाहर छोड़ दिया महसूस जब मेरे दोस्तों ने मुझे बिना जाने। मैं पार्टियों में जाने या नशे में नहीं जाना चाहता। मेरे दोस्त कॉफी के लिए बाहर जाना पसंद करते हैं या फिल्म देखने के लिए, और मुझे लगता है कि ये गतिविधियां स्वीकार्य हैं। "
  • विधि 3
    अपने माता-पिता के विश्वास को अधिक कमाएं

    शीर्षक से छवि अपने माता-पिता को कुछ कदम 14 करने के लिए प्रोत्साहित करें
    1
    विश्वसनीय हो यही है, समय में अपने आप को परिचय और आप क्या करेंगे कहते हैं कि क्या करेंगे घर पर जिम्मेदारियों को मान लें इन सभी छोटी चीजें आप अपने माता-पिता के साथ सद्भावना बनाने में मदद करेंगे, ताकि वे अधिक कहें "हां" भविष्य में
    • विश्वास का निर्माण करने का एक तरीका यह है कि उन्हें सच बताएं यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो उन्हें यह पता लगने की संभावना है और आप पर भरोसा करने की संभावना कम है।
    • विश्वास का निर्माण करने का दूसरा तरीका करना है जो आप कहते हैं कि आप करेंगे। इसका मतलब है कि आप समय पर घर आएं, इसलिए आप उस जगह पर हैं जहां आप कहते हैं कि आप होंगे। जब आप कहते हैं कि आप अपना होमवर्क करेंगे, वास्तव में ऐसा करें इन सभी छोटी चीजें आत्मविश्वास पैदा करने में योगदान करती हैं।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को कुछ कदम 15 करने के लिए प्रोत्साहित करें
    2
    अगर आप अपने माता-पिता के विश्वास को धोखा देते हैं तो मुझे माफ़ करें वे आपको बताएंगे कि क्या आपने उनके विश्वास को धोखा दिया है। आमतौर पर, इसका मतलब है कि आपने ऐसी परिस्थिति में कुछ गड़बड़ किया है, जहां उनका विश्वास था कि आप कार्य करेंगे जैसा कि आपने कहा था कि आप इसे अपने नियंत्रण के बिना करने जा रहे थे। उदाहरण के लिए, अगर वे भरोसा करते हैं कि आप किसी दोस्त के घर जायेंगे और इसके बदले, एक पार्टी में चले गए, जो उनके विश्वास का विश्वासघात है।
  • जब आप समझते हैं कि आप गड़बड़ कर रहे हैं, तो ऐसा कुछ कहें: "मुझे विश्वास है कि आप पर भरोसा कर रहे हैं। मुझे पता है कि यह सिर्फ नियम तोड़ने से भी बदतर है क्योंकि उन्होंने मुझे अधिक स्वतंत्रता दी थी। मैं उसे क्षतिपूर्ति कैसे शुरू कर सकता हूं?
  • शीर्षक से छवि अपने माता-पिता को कुछ कदम 16 करने के लिए प्रोत्साहित करें
    3
    अपनी आवश्यकताओं और जरूरतों को प्राथमिकता दें घर, कपड़ों और भोजन जैसी चीजों सहित आपकी ज़रूरतें पूरी तरह से रहेंगी। आपके परिवार और दोस्तों के समर्थन के रूप में आपकी खुशी के लिए बुनियादी चीजें भी शामिल हैं इच्छाएं सब कुछ है जो इसके ऊपर है। ये है कि नए जैकेट आप को देखा है या दोस्तों के साथ मौज-मस्ती कर सप्ताहांत पर शामिल कर सकते हैं जब आप उन्हें अक्सर सप्ताह के दौरान देखते हैं।
  • सिर्फ इसलिए कि कुछ चीज का मतलब यह नहीं है कि आपको इसे नहीं करना चाहिए। हालांकि, आपको यह सोचना चाहिए कि आप अपनी इच्छाओं के भीतर सबसे महत्वपूर्ण क्यों सोचते हैं। शायद एक दोस्त के साथ सप्ताहांत के लिए बाहर जाना एक नृत्य पर जाने की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है निर्धारित करने के लिए कि आप अधिक क्या चाहते हैं, तो आप अपने माता-पिता से बात करने की बेहतर स्थिति में होंगे।
  • जब आप यह कहने की कोशिश करते हैं कि सबसे महत्वपूर्ण क्या है, तो सोचें कि आप इसे खोने या न होने के लिए दुखी करते हैं। यह आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को कुछ कदम 17 को प्रोत्साहित करें
    4
    चुनें कि चीजें क्यों दबाएं जैसे-जैसे आपके माता-पिता अपनी लड़ाई चुनते हैं, वैसे ही आपको ये तय करना होगा कि आप उन्हें क्या करने के लिए चाहते हैं, जब आप उन्हें मनाने की कोशिश करेंगे। यही है, यदि आप उन्हें सब कुछ के लिए दबाते हैं, तो वे अलग-अलग होने की संभावना रखते हैं और "नहीं" कहते हैं। केवल एक या दो चीजें जिन्हें आप वास्तव में चाहते हैं, चुनने की कोशिश करें, ताकि जब आप अपने माता-पिता को बाद में पूछें, तो आपने उस सप्ताह के लिए दस चीज़ों को पहले से नहीं पूछा है इससे आपके माता-पिता को पता चल जाएगा कि आप वास्तव में उस विषय पर विचार करते हैं या महत्वपूर्ण अनुरोध करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप निम्न कह सकते हैं: "मैंने अपने बारे में बहुत कुछ सोचा है कि मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है यद्यपि, मैं समझता हूं कि वे मुझे अपने दोस्त के घर नहीं जाना चाहते, क्या हम कॉफी के लिए जा सकते हैं? आप मुझे वहां ले जा सकते हैं यदि आप स्थिति के बारे में बेहतर महसूस करते हैं। "
  • युक्तियाँ

    • इसे सरल बनाओ बिंदु पर जाएं और किसी अस्पष्ट या अस्पष्ट तत्वों को समाप्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com