ekterya.com

कैसे अपने माता पिता को समझाने के लिए आपको लंबे बाल (लड़कों) की अनुमति है

एक लोकप्रिय प्रवृत्ति आज पुरुष पुरुषों के लिए लंबे समय से अपने बाल मध्यम से लंबे समय तक छोड़ने के लिए है। कई युवा लोग अपने बाल बढ़ाना चाहते हैं। हालांकि, क्या होता है जब आपके माता-पिता इस प्रवृत्ति का पूरी तरह विरोध करते हैं? ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप अपने माता-पिता को अपना तर्क देख सकते हैं। आपको केवल योजना और योजना बनानी है

चरणों

भाग 1
अच्छे तर्क विकसित करें

छवि शीर्षक से अपने माता पिता को अपने बाल (लड़कों) चरण 1 बढ़ो
1
दिखाएँ कि आप इसके लायक हैं जब आप अपने माता-पिता को यह साबित कर सकते हैं कि आप परिपक्व, जिम्मेदार और ईमानदार युवा हैं, तो आपको अधिक स्वीकार्यता देने की अधिक संभावना होगी। किसी भी नियम को तोड़कर अधिक ज़िम्मेदारी न लें - यह आपके माता-पिता को आपको एक अलग दृष्टिकोण के साथ देखने की अनुमति देगा।
  • पता लगाएँ कि आपके माता-पिता क्या जिम्मेदारी के एक कार्य के रूप में विचार करेंगे। उदाहरण के लिए, कुछ घर का काम करें, जैसे बर्तन धोने या आपको बताए बिना अपने बेडरूम को साफ करना
  • आपको हमेशा अपना वादा रखना चाहिए कुछ भी नहीं है जो आप ने कहा कि आप क्या करना होगा करने के अलावा अन्य परिपक्वता की कमी का पता चलता है आप हमेशा जो वादा करते हैं (और अधिक) पूरा करना चाहिए
  • छवि शीर्षक से अपने माता पिता को अपने बाल (लड़कों) कदम 2 बढ़ो
    2
    व्यक्तित्व के महत्व को समझाओ अठारहवीं शताब्दी में, लोगों ने व्यक्तिगत अभिव्यक्ति के रूप में अपने बालों को विचार करना शुरू किया। अपने माता-पिता को बताएं कि लंबे बाल वाले होने से पता चलता है कि आप खुद को दूसरों से प्रभावित नहीं होने देते हैं, इसलिए आपको महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए पर्याप्त आत्मविश्वास है और यह समझाएं कि यह केवल आप को खुश कर देगा
  • उदाहरण दें जो आपकी तर्क का समर्थन करते हैं, जैसे अफ्रीकी-अमेरिकी, crests और dreadlocks के साथ पुरुषों ये सिर्फ कुछ उदाहरण हैं कि लोगों ने कैसे अपने बालों का उपयोग अपने तरीके से व्यक्त करने के तरीके के रूप में किया है।
  • समझाओ कि आपको अपनी विशिष्टता छिपाए नहीं जानी चाहिए जब लोग दूसरों के दृष्टिकोण में फिट करने के लिए बदलने की कोशिश करते हैं, तो वे अपने आत्मसम्मान को नुकसान पहुंचा सकते हैं। आपके माता-पिता ऐसा नहीं होने देंगे, सही?
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को अपने बाल (लड़कों) को आगे बढ़ाने के लिए चरण 3
    3
    लंबे बालों वाले प्रसिद्ध लोगों की तस्वीरें दिखाएं अपने तर्क का समर्थन करने के लिए एक अच्छी छवि वाले परिचित पात्रों को ढूंढें कि बहुत से अच्छे लोग हैं जिनके पास लंबे समय तक बाल हैं या लंबे समय तक हैं।
  • लंबे बाल के साथ कुछ प्रसिद्ध हॉलीवुड अभिनेता जॉनी डेप, क्रिस हैम्सवर्थ, ह्यूग जैकमैन और डेलन स्प्राऊस हैं।
  • आधुनिक उदाहरणों के लिए अपने उदाहरणों को सीमित मत करो परिचित पात्रों को ढूंढें जो आपके माता-पिता जानते हैं और सम्मान करते हैं। उदाहरण के लिए, गायक डेविड बोवी, जॉन लेनन या यहां तक ​​कि एक धार्मिक चरित्र जैसे यीशु मसीह
  • Video: Street Fighter Assassin's Fist - Film COMPLET en Français

    छवि शीर्षक से अपने माता पिता को अपने बाल (लड़के) कदम 4 बढ़ो
    4
    अपने माता-पिता की पुरानी तस्वीरें ढूंढें आपका लक्ष्य उन्हें अपने हेयरस्टाइल के साथ अपने अनुभवों को याद करना है ताकि वे आपके साथ थोड़ा सहानुभूति महसूस कर सकें। यह संभावना है कि 1 9 60, 1 9 70 या 1 9 80 के दशक में जब आपके फैशन में थे, आपके पिता के अफ्रीकी-अमेरिकी या लंबे बाल थे हो सकता है कि आपकी मां के वर्चस्व पर उसके माता-पिता ने वर्चस्व रखे।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास चित्र नहीं है जो आपकी तर्क का समर्थन करते हैं, तो आप उन्हें अभी भी बता सकते हैं कि वे हमेशा अपने माता-पिता से सहमत नहीं होते हैं। वही तर्क वस्त्र, कपड़े, संगीत, दूसरों के बीच प्रस्तुत किया जा सकता है। लक्ष्य इन निर्णयों के महत्व के बारे में उन्हें याद दिलाना है
  • भाग 2
    प्रतिलिपि तैयार करें

    छवि को अपने माता-पिता को आगे बढ़ाने के लिए शीर्षक दिखाएं (लड़के) चरण 5
    1
    धर्म के आधार पर तर्कों का उत्तर दें आपके माता-पिता बहक कर सकते हैं कि बाइबल पुरुषों को लंबे बाल पहनने से मना करती है आप बाइबिल का उपयोग करके प्रतिवाद कर सकते हैं अपने माता-पिता को उन जगहों पर दिखाएं जहां बाइबल के नियम आज के समाज में नहीं हैं। इसके अलावा, आप एक ऐसे बच्चे के रूप में आपके अधिकारों का समर्थन करने वाले ग्रंथों का उपयोग कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप उन्हें बता सकते हैं कि बाइबल बताती है कि महिलाओं को अपने पतियों के अधीन रहने के संकेत के रूप में हेडड्रेस पहनना चाहिए। अधिकांश आधुनिक महिलाएं इसका इस्तेमाल नहीं करतीं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे बाइबल के विरोध में हैं।
    • इसके अलावा, इफिसियों 6: 4 कहता है "और हे पिता, आप अपने बच्चों को क्रोधित नहीं करते हैं।" माता-पिता को बाइबल की सलाह का पालन करना चाहिए और अपने बच्चों के साथ उनकी लड़ाई चुनना सीखना चाहिए। बाइबल के अनुसार, माता-पिता को कम महत्वपूर्ण कारणों के लिए अपने बच्चों की ज़िंदगी पर ज्यादा नियंत्रण नहीं रखना चाहिए।
  • छवि को शीर्षक से अपने माता-पिता को अपने बाल बढ़ाएं (लड़कों) चरण 6
    2
    इस दावे का जवाब दें कि वे आपको परेशान करेंगे। संभव है कि आपके माता-पिता इस तथ्य के बारे में चिंतित हैं कि वे आपके लंबे बालों के कारण आपको "लड़की" या "समलैंगिक" कहते हैं। उन्हें याद दिलाकर उन्हें उत्तर दें कि आप इन मर्दों के रूढ़िताओं पर विश्वास नहीं करने के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं। इसके अलावा, उन्हें विश्वास दिलाएं कि चुटकुले से निपटने के लिए आप मजबूत और सुरक्षित हैं।
  • अपने माता-पिता को आश्वस्त करें कि जब आप उन्हें तंग करते हैं तो आप अपने आप पर जोर दे सकते हैं उन्हें दिखाएं कि आप केवल बदमाशी का सामना नहीं कर सकते, बल्कि धमकाने को रोकने के लिए भी कह सकते हैं।
  • अपने माता-पिता को दिखाएं कि आप बदमाशी को अनदेखा करने के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं। जब आप छोड़ते हैं या अपने आप को उदासीन देखते हैं, तो आप शक्ति को धमकाने से दूर लेते हैं और चुटकुले को रोकने में मदद करते हैं।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को अपने बाल (लड़कों) को आगे बढ़ाने के लिए चरण 7
    3
    यह इस तर्क का जवाब देती है कि लंबे बाल पेशेवर नहीं दिखते अपने माता-पिता को बताएं कि यह भेदभावपूर्ण है और यह कि किसी व्यक्ति की बाल लंबाई और उनकी व्यावसायिकता के बीच कोई संबंध नहीं है। इसके अलावा, आप उन्हें याद दिलाना कर सकते हैं कि आप केवल एक बच्चा हैं और जब आपके पास व्यापार जगत में प्रवेश करने का समय है तो आपके पास अपने बाल काटने का विकल्प होता है।
  • आप एक उदाहरण के रूप में महिलाओं के बाल का उपयोग कर सकते हैं सीधे बाल आमतौर पर महिलाओं में अधिक पेशेवर माना जाता है, लेकिन यह उनकी क्षमताओं को निर्धारित नहीं करता है।
  • टैटू व्यक्तिवाद का उत्कृष्ट उदाहरण हैं और व्यापारिक दुनिया में उनकी जगह ऊर्जावान रूप से बहस की जाती है। हालांकि, उन्हें याद रखें कि टैटू के साथ डॉक्टर, प्रोफेसरों और व्यवसायी हैं। आपकी व्यक्तिगत शैली आपकी क्षमताओं का प्रतिबिंब नहीं है
  • छवि शीर्षक से अपने माता पिता को अपने बाल (लड़के) बढ़ने के लिए कदम 8



    4

    Video: Selective Hearing: Brian Deer and The GMC

    इस तर्क का उत्तर दें कि दूसरों को आपके माता-पिता का न्याय करेंगे। आपके माता-पिता बहक कर सकते हैं कि दूसरों को लगता है कि वे बुरे माता-पिता हैं, जिससे आपको अपने बाल बढ़ने दे सकते हैं। हालांकि, उन्हें याद रखें कि सभी लोग हमेशा parenting के बारे में सोचेंगे, और ये सभी मामलों अगर उनके बच्चों को सुरक्षित, सुखी और सफल लगता है
  • उन्हें याद रखें कि उन्हें अपने परवरिश पर भरोसा करना चाहिए, और ये कि आप जैसे ही आलोचना और उत्पीड़न का सामना कर सकते हैं।
  • भाग 3
    अपने माता-पिता के साथ बात करें

    छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को अपने बाल (लड़कों) को आगे बढ़ाने के लिए चरण 9
    1
    सही पल चुनें अपने माता-पिता से जब वे परेशान या जोर देते हैं, तो कभी बात न करें, क्योंकि वे आपकी बहस को सुनने की संभावना कम होगी और आप जो भी करने के लिए उनसे पूछना चाहते हैं वह भी कम होगा। आगे की योजना बनाएं और उस समय का चयन करें, जिससे आप तनाव या संकट के बिना बात कर सकें।
    • योजना को अग्रिम करके और अधिक आराम और आराम से महसूस करने के लिए समय और जगह दोनों को चुनकर
    • यह आपको पहले से कहने वाले योजनाओं की योजना बनाने में भी मदद करता है। अपने तर्कों को चुनें, विषयों को ढूंढें और खुद को तैयार करने के लिए एक स्क्रिप्ट भी लिखें
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को अपने बाल (लड़कों) को आगे बढ़ाने के लिए चरण 10
    2
    संवेदनशील न हो यद्यपि यह एक ऐसा विषय हो सकता है कि आप के बारे में भावुक हो, परेशान न करें या भजन न करें अपनी आवाज उठाने के बिना एक उदार स्वर से बोलो और अपने तर्क प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें क्योंकि तथ्यों को बता कर आप संवेदनशील बनने से बच सकते हैं।
  • अपनी आवाज़ मत उठाएं, शिकायत मत करो, बाधा मत करो, पागल मत बनो या अपना दरवाज़ा तोड़ो।
  • यदि आपकी भावनाओं को आप में से सबसे अच्छा प्राप्त करना शुरू हो जाए, तो गहरी सांस लें और बातचीत को रोकें। यह चुनौती तब होती है जब आप शांत महसूस करते हैं और जारी रखने के लिए तैयार होते हैं।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को अपने बाल (लड़कों) को आगे बढ़ाने के लिए चरण 11
    3
    पहले व्यक्ति वाक्यों का उपयोग करें पहले व्यक्ति की वाक़्यों में आप को बचाए रखने वाले या बंद होने के बिना कड़े शब्द देने में मदद मिलती है। अपने माता-पिता की बहस को सुनें, बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं, यह निर्णय आपको कैसे प्रभावित करता है और आप इसे कैसे बदलते हैं
  • उदाहरण के लिए, आप यह कहकर वार्तालाप शुरू कर सकते हैं कि "मुझे लगता है कि मैं अपने बाल के विकास के लिए पर्याप्त परिपक्व हूं।"
  • "जब मैं अपनी शैली के बारे में निर्णय लेने की इजाजत नहीं कर रहा हूं, तो मुझे एक बच्चे की तरह महसूस होता है।"
  • अंत में, ऐसा कुछ कहें, "मैं अपने बालों को यह दिखाने के लिए चाहूंगा कि मैं अभी भी जिम्मेदार और परिपक्व हूं"।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को अपने बाल (लड़कों) को आगे बढ़ाने के लिए चरण 12
    4
    आपको प्रतिबद्ध होना चाहिए आपको सहमत होने के लिए तैयार होना चाहिए। प्रतिबद्धता न केवल यह दर्शाती है कि आप परिपक्व हैं, लेकिन यह दोनों दलों को खुश रख सकता है। उन्हें वादा करो कि आप अपने बाल अपने कंधे से नीचे नहीं बढ़ेंगे या आप किसी भी प्रकार के बालों या रंगों को नहीं पहनेंगे।
  • उनसे वादा करो कि आप समय-समय पर अपने बाल काट लेंगे, ताकि आप अपने पैर की उंगलियों को काट लेंगे, ताकि आप अपने बाल अच्छे लग सकें।
  • उन्हें याद रखें कि लंबे बालों को हमेशा काटा जा सकता है, इसलिए इसका यह मतलब नहीं है कि आप एक स्थायी परिवर्तन करने जा रहे हैं।
  • बातचीत के एक तरीके के रूप में अपने लंबे बालों का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, अपने माता-पिता को बताएं कि अगर आप दुर्व्यवहार करते हैं या गैर जिम्मेदार होने के कारण आप अपने बाल काट लेंगे।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को अपने बाल (लड़कों) को आगे बढ़ाना चरण 13
    5
    आपको "नहीं" प्रतिक्रिया के लिए तैयार होना चाहिए यदि आपके माता-पिता लंबे बाल रखने से इनकार करते हैं, तो उनसे पूछिए कि उनके दिमाग में क्या बदलाव आएगा। परेशान न हो, लेकिन लगातार आप उन्हें बाद में जवाब देने के लिए कह सकते हैं, इसलिए वे फिर से उनकी प्रतिक्रिया पर विचार कर सकते हैं। यदि वे स्वीकार नहीं करते हैं, तो आपके पास दो विकल्प हैं: उनका पालन करें और अपने बाल काट लें या उन्हें अवज्ञा न करें और अपने बाल को बढ़ने दें।
  • अपने माता-पिता की इच्छा के बाद अंत में आपके पक्ष में काम कर सकते हैं। आप इसे तर्क के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं कि यह दिखाने के लिए कि आप कितनी अच्छी तरह व्यवहार करते हैं और आप कितने परिपक्व होते हैं (भले ही आप अपना लक्ष्य प्राप्त न करते हों)
  • हो सकता है कि यह आपके माता-पिता की इच्छाओं का पालन करके कुछ भी नहीं बदलेगा। आप यह पसंद कर सकते हैं कि आप बाल कटवाने के साथ कैसे देखते हैं और इस तरह रखें।
  • यदि आप उन्हें अवज्ञा करने का निर्णय लेते हैं, तो वे इसे विद्रोह का संकेत मानेंगे और वे आपको सज़ा देंगे।
  • यह बहुत संभावना नहीं है कि आपके माता-पिता आपके लंबे बालों को देखकर तुरन्त उन्हें प्यार करते हैं
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपने बालों को बढ़ने देते हैं, तो अपने बालों को मुंहदार रखें। यह आपके माता-पिता को यह एहसास करने में मदद करेगा कि यह जितना बुरा लगता है, उतना बुरा नहीं है।
    • जब आप पूछें तो अपने अच्छे व्यवहार का उपयोग करें परेशान न करें, उन्हें अपमान न करें या न बोलें, जब वे नहीं कहते। अच्छा व्यवहार करें, शांत रहें और विनम्र रहें।
    • यदि आपके माता-पिता अभी भी इस विचार को अस्वीकार करते हैं, तो आपको छोड़ देना होगा कभी-कभी माता-पिता अपने विश्वासों के बारे में मज़बूत होते हैं

    चेतावनी

    • यदि आप उन्हें अवज्ञा करने का फैसला करते हैं और अपने बाल बढ़ते हैं, तो आपको बाद के अनुशासनात्मक परिणामों के लिए तैयार रहना चाहिए।
    • उन्हें भीख नहींें। आपको विपरीत प्रभाव मिलेगा और आप भी मुसीबत में पड़ सकते हैं

    Video: बारां : मांगरोल कस्बे के छोटे बाज़ार सेक्टर में सुने मकान में चोरी

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • संचार कौशल-
    • माता-पिता को समझना-
    • अपने माता-पिता की पुरानी तस्वीरें-
    • अनुसंधान।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com