ekterya.com

एक महान स्कूल वर्ष कैसे शुरू करें

क्या आप पिछले स्कूल वर्ष की सभी समस्याओं को छोड़ना चाहते हैं और ताज़ा शुरू करना चाहते हैं? आपको यह कैसे करना चाहिए? पढ़ते रहो और फिर ... आपको पता चल जाएगा!

चरणों

एक महान स्कूल वर्ष प्रारंभ 1 शीर्षक वाला छवि
1
याद रखें कि यह एक नया और ताज़ा स्कूल वर्ष है। आप अपनी सारी समस्याओं, खराब ग्रेड, असंतोष, दुश्मनी या झगड़े के पीछे छोड़ सकते हैं। FRESCO प्रारंभ करें!
  • एक महान स्कूल वर्ष चरण 2 प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्कूल की आपूर्ति खरीदें जाओ आपको एक बैकपैक, पेंसिल, फ़ोल्डर्स आदि की आवश्यकता होगी। सभी सामान्य आइटम उन फ़ोल्डर्स खरीदें जिन्हें आप सबसे अधिक पसंद करते हैं। लेबल्स या स्क्रिबल्स डालें और जितना आप अपने फ़ोल्डरों को पसंद करेंगे, उतना ही आप उन्हें अपने साथ ले जाना पसंद करेंगे और अपना होमवर्क करेंगे!
  • एक महान स्कूल वर्ष प्रारंभ 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    लोगों को अपने कार्यों से पता करें कि आपका नया स्वयं! चलने के दौरान अपनी पुस्तकों पर न मोड़ें और अपने पैरों को खींचें और अपने सिर को मोड़ो। सीधे और गर्व से खड़े रहो, अपने सिर के साथ चलते रहो और अपनी किताबों को महसूस करें कि वे अच्छे हाथों में हैं! लॉबी में मैत्रीपूर्ण रहें और अपने दोस्तों और नए लोगों को आप अपनी कक्षाओं से पहचान लें। यदि आप नए हैं, तो ध्यान रखें कि सभी प्रथम वर्ष के छात्र भी नए हैं। हर कोई इस साल नए दोस्त बनाना होगा। कक्षा में, दोपहर के भोजन के दौरान अपने लॉकर में (या यदि आपके पास लॉकर नहीं है, तो अपनी मेज पर) दोस्ताना लोगों के लिए देखो। अच्छे दोस्त होने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आपके पास स्कूल में अच्छा समय होगा!
  • एक महान स्कूल वर्ष प्रारंभ 4 शीर्षक वाला छवि
    4
    कुछ टीमों या क्लबों में शामिल हों डरो मत अन्य सभी लोग शायद आप के रूप में परेशान हैं। यदि वॉलीबॉल वास्तव में आप क्या करना चाहते हैं, लेकिन आपके सभी दोस्तों जैसे फुटबॉल, वैसे भी वॉलीबॉल खेलें, तो आप उस टीम में नए दोस्त बनेंगे। आपको हर समय अपने समान समूह के साथ रोकना नहीं पड़ता है। सभी प्रकार के स्थानों में दोस्त हैं, ताकि आप जहां भी हो, आरामदायक महसूस करें।
  • आरंभ करें एक ग्रेट स्कूल साल चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: DIY School Supplies! 12 Weird Back to School Hacks!

    5
    कक्षाओं में नोट ले लो और शिक्षक को सुनो! आपने यह कई बार सुना होगा, लेकिन यह एक अच्छा विचार है। अगर आप वास्तव में शिक्षक की बात सुनते हैं और नोट लेते हैं, तो आप कार्य पर बहुत समय बचाएंगे और वास्तव में "आप सीखेंगे"! यही कारण है कि आप स्कूल जाते हैं! स्कूल सिर्फ फ़ोल्डर्स में बैठने और चाक को देखने का स्थान नहीं है।
  • एक ग्रेट स्कूल साल की शुरुआत
    6



    अध्ययन। तुरंत निर्णय लें कि आप इस में कुछ प्रयास करेंगे। यदि आपको लगता है कि घर पर अकेले अध्ययन करके आपको ध्यान केंद्रित करने में परेशानी होती है, तो देखें कि आप एक अध्ययन भागीदार या बेहतर, एक अध्ययन समूह (तीन या चार लोग, जो एक साथ अध्ययन करने के लिए सहमत होंगे) देखेंगे। आप यह देखकर हैरान होंगे कि आप अपनी पढ़ाई में कितना सुधार करेंगे, जब आपके पास कोई अन्य जवाब होगा और आप परीक्षा के दौरान कम नर्वस होंगे। क्या हमें लाता है ...
  • आरंभ करें एक ग्रेट स्कूल साल की शुरुआत

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    7
    जब आप सुनते हैं तो आतंक न करें, "कल, आपके गणित पुस्तक के 5 से 7 अध्यायों की परीक्षा होगी!"। यदि आप डरावना है, तो यह बहुत मदद नहीं होगी इससे चीजें बदतर हो सकती हैं आराम करो और अपने नोट्स और अपनी पुस्तक की समीक्षा करें जल्दी से एक बार इसे देखें फिर, इसे फिर से पढ़ें, आप शायद वास्तव में इसे समझते हैं यदि आप इसे अपने दिमाग में सोचते हैं, तो आप उस छवि को याद रख सकते हैं जब आप परीक्षा लेते हैं।
  • एक महान स्कूल वर्ष प्रारंभ 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    सम्मान के साथ स्नातक कैसे करें पहले दिन से इसके बारे में सोचने के लिए अजीब लग सकता है, लेकिन सच्चाई यह है कि यदि आप अपने शिक्षकों और सलाहकारों से स्नातक सम्मान प्राप्त करने के लिए क्या कर सकते हैं, तो शुरुआती सवाल पूछिए तो आप इसके लिए काम करने के लिए अधिक उपयुक्त होंगे। यह आप के लिए प्रयास करने का लक्ष्य देगा।
  • एक महान स्कूल वर्ष प्रारंभ 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    सभी को समान रूप से सम्मान और सम्मान के साथ समझाएं, जैसे आप का इलाज करना चाहते हैं लोगों को आप के पास न दें विनम्र रहें, लेकिन अपनी सीमाएं जानें सबसे अच्छे व्यक्ति के बारे में सोचें जो आप जानते हैं, वह व्यक्ति हर कोई कहता है, "जाओ वह एक अच्छे इंसान है, दूसरों के बारे में कुछ भी बुरा नहीं कहता," या "यह आदमी महान है, वह हर किसी के प्रति दयालु है"। इस तरह से रहने की कोशिश करें और याद रखें कि कोई अन्य कारण आपको बिना किसी कारण के लिए अच्छा है जब आपको अच्छा लगता है। यह आपका दिन बना देगा और आप हर दिन दूसरे व्यक्ति के पक्ष में भुगतान कर सकते हैं, या तो कक्षा के एथलीट या मस्तिष्क के लिए। एक पुरानी कहावत है: "महत्वपूर्ण होना महत्वपूर्ण है यह अच्छा होना ज़रूरी है" स्कूल में हर किसी के साथ गर्म और दोस्ताना होने के नाते (यहां तक ​​कि ऐसे बच्चों के साथ भी जो आपके लिए बहुत अच्छा नहीं है) आपके जीवन के बाकी हिस्सों के लिए एक अच्छा अभ्यास है
  • एक महान स्कूल वर्ष प्रारंभ 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    नए दोस्त और अनुभव होने के लिए खुला रहें स्कूल सीखने के बारे में है आप जो सीखेंगे, उसका एक भाग है कि अलग-अलग व्यक्तित्वों के साथ कैसे उभरा जाए और यही जीवन आपको वास्तव में करना चाहिए। यदि आपकी प्राथमिक या माध्यमिक विद्यालय के पुराने दोस्त दूर चलने लगते हैं, तो इससे भी अधिक परेशान न करें, शायद वे नए दोस्त भी बना रहे हैं कभी-कभी बढ़ते हुए इसका मतलब है कि हमारे पास अलग-अलग हित हैं और हम उन दोस्तों को हमेशा साझा नहीं करते थे, यह ठीक है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप उनके साथ अनुकूल नहीं रह सकते हैं, इसका मतलब यह है कि दोनों अपने जीवन के साथ आगे बढ़ रहे हैं और विभिन्न दिशाओं में बढ़ रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप सवाल पूछते हैं, अपना होमवर्क करते हैं, नोट लेते हैं और अपने शिक्षक के प्रति प्यार करते हैं, तो आप शिक्षक की सहमति नहीं हैं यह एक अच्छा भविष्य और एक अच्छा इंसान होने के नाते कहा जाता है।
    • स्वच्छता मत भूलना! आप बड़े हो रहे हैं और एक वयस्क होने के बारे में एक बात यह है कि जब आप पसीना करते हैं (और तब भी जब आप नहीं करते हैं), कुछ घंटों के बाद, आप STUFF बन जाते हैं हां, आप हर कोई बदबूदार हो जाता है, एक शॉवर ले लो और अपने बाल धो हर 2 दिन (यदि आप हर दिन ऐसा करते हैं, तो आप अपने बालों के प्राकृतिक तेल खो देंगे) दुर्गन्ध का प्रयोग करें, अपने दांतों को ब्रश करें (यदि आप मित्र को इसे करने की ज़रूरत है, 10 मिनट सो जाओ और बदबू आ रही है और फिर सारी रात के बाद यह कैसे होगा) और ताजे कपड़े धोने के लिए यदि आपकी सहपाठियों ने आपको गंध महसूस कर सकता है, तो आप अपनी पीठ पर एक लक्ष्य बना रहे हैं, भले ही लोग आपके सामने यह न कहें, वे आपकी पीठ के पीछे बात करेंगे दुख की बात है लेकिन यह सच है। सुनिश्चित करें कि आप ताजा और साफ हैं, आप दूसरों को परेशान करने के लिए कम कारण देंगे।
    • अपने स्कूल में और अपने समुदाय में दयालु और सावधानी बरतें शामिल हो जाओ और "स्कूल में जारी रखें!"
    • अपने परिवार, दोस्तों और पालतू जानवरों (यदि आपके पास हैं) के लिए समय दें। सिर्फ इसलिए कि आप स्कूल जाते हैं इसका यह अर्थ नहीं है कि आपकी कंपनी को साझा करने के लिए आपके पास समय नहीं है! उनके साथ मज़े करो, लेकिन फिर, अपनी सीमाएं और लक्ष्यों को परिभाषित करें!

    चेतावनी

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    • सिर्फ इसलिए कि आप अच्छे और विनम्र हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको लोगों को आप पर रोना चाहिए।
    • यदि आप बदमाशी के शिकार हैं, तो इसे अनदेखा करने का प्रयास करें। जब आप परेशान हो जाते हैं तो बुल्स आमतौर पर अच्छा लगता है। कम प्रतिक्रियाएं, कम आपका इनाम, इसे जाने देने का प्रयास करें हालांकि समय आ सकता है जब आपको उनका सामना करना पड़ता है या वे आपको परेशान नहीं करेंगे। हालांकि, यदि धमकाने को समाप्त करने के आपके सभी प्रयास विफल हो जाते हैं और बुलिली आपको अकेला नहीं छोड़ते हैं, या यदि समस्या बदतर हो जाती है, तो सहायता प्राप्त करें। यदि आप बदमाशी का शिकार हैं, तो अपने दोस्तों से बात करें, एक मार्गदर्शन सलाहकार, आप जिस शिक्षक पर भरोसा करते हैं या अपने माता-पिता यदि स्थिति हाथ से निकलती है, तो आपको सभी को बताना होगा। ऐसा करने में विफलता एक खतरनाक स्थिति पैदा हो सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अच्छा रवैया
    • स्कूल आइटम
    • अच्छा आसन
    • साहस (आपको नई चीजों की कोशिश करने की हिम्मत की ज़रूरत है और यदि उन्हें मुश्किल नहीं है तो आपको उनकी आवश्यकता नहीं होगी)
    • अच्छा स्वास्थ्य और स्वच्छता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com