ekterya.com

कैसे एक नए स्कूल में दोस्त बनाने के लिए

स्कूलों को बदलने में मुश्किल हो सकती है सब कुछ अलग होगा और आपको नहीं पता होगा कि वे आपकी कक्षाओं को कहां निर्देशित करेंगे। आपको नई दोस्ती बनाने में कठिनाई भी हो सकती है, क्योंकि सभी के पास दोस्तों के समूह होने की संभावना है। हालांकि, आपको निराशा नहीं करना चाहिए, क्योंकि आप अपने नए पर्यावरण के अनुकूल हो सकते हैं! जब आप आत्मविश्वास प्राप्त करते हैं, दोस्ताना बने रहें और शामिल हो जाएं तो आप मित्र को अधिक आसानी से बना सकते हैं।

चरणों

भाग 1
भरोसा करें

छवि शीर्षक वाला शीर्षक जिसमें आपको पता होना चाहिए कि शिक्षक आपको नफरत करते हैं चरण 1

Video: Our German Parents Try Pani Puri For First Time

1
एक गहरी सांस लें और आराम करो। नर्वस होने से बचें और याद रखें कि आप केवल एक ही नहीं हैं जो नए दोस्तों की तलाश में है। ऐसा लगता है कि दोस्तों के कुछ समूह पहले से ही बन चुके हैं, जो आपके नए स्कूल में आने पर निर्भर करेगा। हालांकि, आपके जैसे अन्य लोग भी होंगे जो नए दोस्तों की तलाश में होंगे, इसलिए अपने आप को बहुत मुश्किल नहीं दबाएं।
  • शायद आपके नए स्कूल में आपके पास पिछले एक से कम दोस्त हैं, और इसके साथ कोई समस्या नहीं है। दिनों के पारित होने के साथ, सामाजिक लोकप्रियता के अधिकतम और न्यूनतम अंक होंगे, और यह आपकी गलती नहीं होगी।
  • आपकी क्रश के चारों ओर अधिनियम सामान्य शीर्षक से छवि चरण 13
    2
    अपने आप को रहो बस फिट करने के लिए कभी नहीं बदलना अगर आपके मित्र आपको स्वीकार नहीं करते हैं, तो वे सच्ची दोस्ती नहीं करेंगे। अधिकांश लोग केवल एक निश्चित समूह से संबंधित होते हैं क्योंकि वे स्वयं और उनके अद्वितीय व्यक्तित्व और हितों के साथ इस स्टीरियोटाइप के साथ मेल खाते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति स्वभाव से एथलेटिक है, तो वह लोकप्रिय हाई स्कूल के एथलीट समूह के सदस्य हो सकता है। दूसरी तरफ, प्रकृति से कलात्मक गुण वाले व्यक्ति को कलात्मक छात्रों के एक समूह में फिट किया जाएगा।
  • इट प्रोडक्ट स्कूल टू बी कूल इन स्कूल स्टेप 4

    Video: 1 लाख में शुरू करें स्‍कूल बैग का बिजनेस, सीजन में कमा सकते हैं 3.5 लाख रुपए

    3
    अपने पसंदीदा संगठन पहनें वस्त्र आपकी छवि का एक महत्वपूर्ण अंग है और आपका आत्मविश्वास है। किसी संगठन को पहनने के बजाय जो आपको लगता है कि दूसरों को प्रभावित कर सकते हैं, उन कपड़ों को पहनने पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको पसंद हैं ये दूसरों को आपके व्यक्तित्व की भावना देगा, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे आपको स्वयं को सहज महसूस कर सकेंगे।
  • यदि आपके स्कूल की एक समान है, तो तरीकों की तलाश करें इसे अपनी शैली दें कई स्कूल आपको अपने संगठन का चयन करने की अनुमति देंगे, या आप एक बैज पहन सकते हैं जो आपकी शैली को दर्शाता है।
  • छवि का शीर्षक स्व दुश्मन चरण 7 पर काबू पाएं
    4
    अपने लक्ष्य की कल्पना करें यह महत्वपूर्ण होगा कि आप अपनी मानसिकता को संशोधित कर लें क्योंकि आप अधिक आत्मविश्वास विकसित करने का प्रयास करेंगे। दोस्तों को खोजने के बारे में चिंता करने की बजाय, अपने आप को सफल और नए लोगों से मिलना सोचें। प्रक्रिया में पहुंचने वाली सभी छोटी उपलब्धियों को पहचानें, जैसे किसी नए व्यक्ति से बात करना और अपनी बातचीत का आनंद लेना।
  • आपकी क्रश के सामने में रुचि रखने वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 1
    5
    अपने गुणों को प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय निकालें अगर आप अपने आप को एक बहुमूल्य दोस्त मानते हैं तो आप मित्र को अधिक आसानी से बना सकते हैं अपने बारे में कुछ सकारात्मक पहलुओं को लिखें और निकटतम जगह में सूची रखें, ताकि आप जब भी कम आत्मविश्वास महसूस कर सकें, तो आप उससे परामर्श कर सकें।
  • आप उपयोग कर सकते हैं एक मजेदार चाल अपने पसंदीदा हस्तियों की कल्पना करने के लिए है उन गुणों को नीचे लिखें जिन्हें आप और सेलिब्रिटी हैं - यह अधिक सुरक्षित तरीके से व्यवहार करने के लिए उपयोगी होगा
  • भाग 2
    दोस्ताना रहें

    आपकी क्रश के चारों ओर अधिनियम सामान्य शीर्षक चरण 7
    1
    वह मुस्कुराता है। यह अधिक अनुकूल देखने के लिए बहुत उपयोगी होगा। जब हॉल के माध्यम से चलते हैं, तो अपनी कंधों को अपनी पुस्तकों में न झुकें या फर्श पर अपनी आंखें रखें। अपने सिर को ऊपर रखें और दूसरों के साथ आँख से संपर्क करें यदि आप किसी को जानते हैं, मुस्कुराते हैं और हैलो कहते हैं
  • छवि शीर्षक से बचें सेक्स से जुड़े स्वास्थ्य वर्गों के दौरान हँसिंग से बचें चरण 4
    2
    एक प्रश्न पूछें जाहिर है, आपको खुद को पेश करना होगा और दूसरों के बारे में अपने बारे में कुछ बताना होगा। हालांकि, यदि आप प्रश्न पूछते हैं, तो लोगों को यह महसूस होगा कि आप उनमें अधिक रुचि रखते हैं, जो एक अच्छे दोस्त की निशानी है।
  • आप बातचीत शुरू करने के लिए प्रश्न पूछ सकते हैं, जैसे "इस विद्यालय के कैफेटेरिया में भोजन कैसा है?" या "आप यहाँ कितनी देर पढ़ रहे हैं?"
  • जब आप वार्तालाप शुरू करते हैं तो लोगों को बधाई देने के लिए प्रश्नों का उपयोग करें आप कुछ कह सकते हैं "मैं अपने जूते प्यार करता हूँ, तुमने उन्हें कहाँ खरीद लिया?"
  • आपकी क्रश के चारों ओर अधिनियम सामान्य शीर्षक चरण 6



    3
    किसी को कुछ तरह से करो किसी को सीट सहेजें, उसे दालान में शुभकामनाएं, उसे अच्छा काम करने के लिए बधाई दीजिए या उसे बधाई दीजिए जैसे "मैं अपने जूते (या बैकपैक) को पसंद करता हूं"। यह आपको बहुत अच्छे परिणाम दे सकता है
  • छवि शीर्षक शीर्षक से संबंधित स्वास्थ्य वर्ग के दौरान हँसिंग से बचें चरण 7
    4
    चीजों को मजबूर मत करो भले ही आप दयालु और मैत्रीपूर्ण बनने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, हर कोई आपका दोस्त बनना चाहेगा उनके पास उनके कारण होंगे, और यह सामान्य रूप में रूचियों के रूप में सरल रूप में कुछ भी हो सकता है। अगर आपको लगता है कि कोई आपका दोस्त नहीं बनना चाहता है या यदि वह आपको सीधे बताता है, तो आपको बनी रहना चाहिए, क्योंकि आप उसे मजबूर नहीं कर पाएंगे।
  • भाग 3
    आप को शामिल करें

    छवि से बदलना निजी से पब्लिक हाई स्कूल के लिए बदलें चरण 11

    Video: How to Make Volcano Science Project for School || ज्वालामुखी स्कूल मॉडल

    1
    पहला कदम उठाओ आप उन लोगों को ढूंढ सकते हैं जिनके साथ आप समान रुचियां (कहीं अपने लॉकर के पास या पानी के स्रोत के पास) हैं, आपको बस इतना करना है कि उनके साथ कैसे निपटें। एक वार्तालाप शुरू - मुस्कान और उन्हें बधाई - और जाहिर है, अपने आप को परिचय और बताओ कि आप कहां से आ रहे हैं! आपको कभी नहीं पता है कि आपको एक अच्छा दोस्त कहाँ मिल सकता है
    • आप नए विद्यार्थी होंगे, इसलिए लोग आपके बारे में उत्सुक हैं और आपके बारे में बात करने के लिए अधिक इच्छुक हैं। इसका लाभ उठाएं
  • आपकी क्रश के चारों ओर अधिनियम सामान्य शीर्षक से चित्र चरण 17
    2
    अतिरिक्त गतिविधियों में नामांकित करें। आप क्लब, थिएटर समूह या स्पोर्ट्स टीम में शामिल हो सकते हैं किसी भी मामले में, यह आपको उन लोगों से मिलने का अवसर देगा जो आप अक्सर देखेंगे, जो दो कारक हैं जो नए दोस्ती के गठन को प्रोत्साहित करेंगे। इसके अलावा, यदि आप अतिरिक्त गतिविधियों में दाखिला लेते हैं, तो आप अन्य लोगों को आसानी से मिल पाएंगे, जो आपके जैसा एक जैसा काम करते हैं।
  • आप इस मौके का इस्तेमाल उन नए चीजों की कोशिश करने के लिए भी कर सकते हैं, जिन्हें आप अपने पुराने स्कूल में नहीं करना चाहते थे। एक नई विद्यालय आपको अपने आप को पुनर्निर्मित करने का अवसर देगा, इसलिए नई चीजों की कोशिश करने में संकोच न करें!
  • इट्स स्कूल टू बे कूल इन स्कूल चरण 6
    3
    ऐसे अन्य लोगों को ढूंढें जो स्कूल में नए हैं यह संभव है कि आप केवल एक ही नहीं हैं और, कम से कम, आपके पास अन्य लोगों के साथ समानता में एक चीज़ होगी, क्योंकि वे अज्ञात वातावरण में होंगे। आप की तरह, अन्य नए छात्र भी होंगे, इसलिए आपको नए दोस्त बनाने में ज्यादा कठिनाई नहीं होगी। यदि वे अपने पुराने स्कूल, उनके नए स्कूल, उनकी राय, उनकी योग्यता और उनके शिक्षकों के बारे में बात करते हैं, तो उन्हें निश्चित रूप से कुछ समान मिलेगा।
  • छवि शीर्षक से एक पुस्तक संपादक बनें चरण 10
    4

    Video: new video बोलांगिर सरकारी स्कूल में लड़की का संबलपुरी नृत्य

    कक्षा के केंद्र में बैठो आप सामने या पीछे की तुलना में उस क्षेत्र में अधिक ध्यान देंगे आप बातचीत को अधिक आसानी से शुरू कर सकते हैं और आप ग्रुप प्रोजेक्ट्स के लिए अलग-अलग लोगों के साथ समूह बनाने की संभावना अधिक होगा।
  • बढ़ी हुई छवि 9 शीर्षक
    5
    उसे समय दें शायद आप हमेशा एक नए स्कूल में पहले दिन मित्र नहीं बना सकते हैं, और इसमें कोई समस्या नहीं है। दोस्तों बनाने के लिए समय लगता है और आपको सही लोगों को भी ढूंढना होगा। समय के साथ, आप ऐसे लोगों को ढूंढ सकते हैं, जिन्हें आप दोस्तों को कॉल कर सकते हैं, जब तक कि आप हार नहीं मानते।
  • युक्तियाँ

    • एक मजबूर तरीके से एक समूह में प्रवेश न करें, अपने आप को थोड़ी-थोड़ी से शुरू करें भाग्य के साथ, वे इसे आप का हिस्सा होने देंगे!
    • यदि कोई उत्पीड़न का शिकार है, तो इस व्यक्ति की रक्षा करें! यह दूसरों के लिए उपयोगी साबित हो सकता है कि आप भरोसेमंद हैं और वे एक दिन आपको भी बचाव कर सकते हैं!
    • किसी के साथ दोस्त बनाने के बाद, अपने दोस्तों से मिलने का प्रयास करें
    • हास्य सबसे अच्छा है चुटकुले बताएं, लेकिन सुनिश्चित करें कि वे क्रूर नहीं हैं और दूसरों को अस्वीकार नहीं करते हैं। यह आपको दोस्त बनाने का तरीका नहीं है
    • आपके शैक्षणिक सलाहकारों और शिक्षकों को आपकी कक्षा में अन्य छात्रों के साथ मिलकर खुशी होगी।
    • गपशप या अन्य लोगों के बारे में अफवाहों पर ध्यान न दें उन्हें अपने लिए जानें और पता करें कि वह वास्तव में कैसा हैं - अन्य लोगों के बारे में उनकी क्या राय नहीं है
    • यदि आपको कई कठिनाइयां मिल रही हैं या आपको निराशा महसूस होती है तो आपको सहायता की आवश्यकता होगी परामर्श आपको बेहतर महसूस करने और अपने आत्मविश्वास और सामाजिक कौशल को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है।
    • यदि आपको पहली बार मुठभेड़ के बाद किसी व्यक्ति का नाम याद है, तो यह आपको दिखाएगा कि आप इसे जानने में रुचि रखते हैं। हालांकि, यदि आप इसे भूल जाते हैं, तो चिंता न करें, बस कृपया इसे पूछिए और जब मैं आपको फिर से बताऊँ तो इसे याद रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें
    • दूसरों की आलोचना न करें या उन्हें कठोर मत करो, भले ही वे आपको उस तरह से व्यवहार करें।
    • दूसरों के प्रति दया करो, भले ही आप पहली नज़र में उन्हें पसंद न करें

    चेतावनी

    • एक बार जब आप एक दोस्त मिल जाए, तो पूरे वार्तालाप का मकसद न करें। अगर यह स्पष्ट है कि आप किसी विशिष्ट विषय को स्पर्श नहीं करना चाहते हैं, तो आपको इसका सम्मान करना चाहिए।
    • अपने परिवार और अपने पुराने दोस्तों को आप के पास रखें शायद आप किसी के साथ बात करने के लिए स्कूल के बाहर दोस्त बना सकते हैं
    • यदि आप एक मित्र को मिलते हैं, तो उसे आदेश न दें, क्योंकि वह किसी और को यह नहीं बताएगा कि उसे क्या करना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com