ekterya.com

हाई स्कूल में अच्छा प्रदर्शन कैसे करें

क्या आपके पास खराब ग्रेड हैं? क्या आपके माता-पिता आपको स्कूल में कड़ी मेहनत करने के लिए दबाव डालते हैं? फिर इस लेख को पढ़ें और उम्मीद है कि आप स्कूल में अच्छी तरह से करेंगे और आपके माता-पिता और शिक्षक खुश होंगे।

चरणों

Video: 5 Hours of Deep Sleep Music : Insomnia, Delta Waves, Sleep Music, Dream Music

उच्च विद्यालय चरण 1 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
1
यदि आप एक पिता हैं, तो आप अपने बच्चे के लिए सबसे अच्छी बात यह कर सकते हैं कि वह बड़े हो जाएं, उसे व्यायाम और नींद के लिए प्रोत्साहित करें, और सुनिश्चित करें कि उसे अपने साथियों से उत्पीड़न नहीं मिलता। अगर ऐसा मामला है, तो आपको उन्हें अपने बच्चे से निकालना चाहिए, लेकिन सूक्ष्मता के साथ या किसी शिक्षक से संवाद करना चाहिए।
  • उच्च विद्यालय चरण 2 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आप एक छात्र हैं, तो आपके पास स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कई कारण होंगे। यह संभव है कि आपके माता-पिता आप को कड़ी मेहनत करने के लिए जोर दे रहे हों या किसी खास व्यावसायिक कैरियर का पीछा करने की योजना बना रहे हों, जिसके लिए आपके पास अब से बेहतर ग्रेड होना जरूरी है। जिस तरह से आप आगे बढ़ते हैं, उन कारणों पर निर्भर करेगा दूसरी ओर, ध्यान रखें कि आपके माता पिता यह मांग करेंगे कि आप अपने ग्रेड में सुधार करें क्योंकि आप विचलित हो रहे हैं और क्योंकि उन्हें पता है कि आप उन्हें सुधार सकते हैं या उनके लिए पर्याप्त नहीं हैं। हालांकि, आप उन में सुधार नहीं कर सकते हैं, यदि आप ऐसे क्षेत्र में मास्टर नहीं कर सकते हैं जिसमें आप दिलचस्पी नहीं रखते हैं और आपकी प्रतिभा का नुकसान होगा।
  • उच्च विद्यालय चरण 3 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    3
    अगर आपको लगता है कि आप अपने स्कूल के काम की गुणवत्ता में सुधार कर सकते हैं, तो आपको कुछ सलाह देंगी, लेकिन आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है।
  • उच्च विद्यालय चरण 4 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: Study Music for Essay Writing | Increase Productivity | Improve Writing and Homework




    अध्ययन की गुणवत्ता पर ध्यान दें। कभी-कभी, सभी उम्र के छात्र उत्कृष्ट होने के लिए उत्सुक होते हैं और पढ़ने की गुणवत्ता के बारे में उनकी पुस्तकों या लेखों की संख्या के बारे में अधिक ध्यान रखती हैं, जो उन्हें सामग्री को समझने के लिए करना चाहिए। इसके अलावा, आपको याद हो सकता है कि आपको अध्ययन तकनीकों का इस्तेमाल करने और यह जानने के लिए सलाह दी गई है कि दूसरों से ज्यादा प्रभावी ढंग से जानने के कुछ तरीके हैं ताकि आप अधिक जानकारी याद रख सकें।
  • उच्च विद्यालय चरण 5 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: 2 Hour: Sleep Hypnosis, Delta Waves, Sleep Music, Power Nap Music

    आप उन अध्ययन तकनीकों का उपयोग कर सकते हैं जो आपको अलग-अलग तरीकों से सूचना याद रखने में मदद करते हैं। उदाहरण के लिए, आप जानकारी के साथ शारीरिक रूप से शामिल हो सकते हैं, इस विषय पर चर्चा और दूसरे व्यक्ति के साथ चर्चा कर सकते हैं, जानकारी से संबंधित एक दिलचस्प फिल्म देख सकते हैं या कोई गीत लिख सकते हैं। तुम्हें पता होना चाहिए कि क्या आपको प्रेरित करता है और आप किस तरफ रुचि रखते हैं ताकि आप अपने लिए सबसे अच्छी विधि चुन सकें। इस तरह आप अपना होमवर्क कर सकते हैं या एक ऐसे विषय के बारे में एक परीक्षा के लिए अध्ययन कर सकते हैं जो आपको उकसाती है, जो कि आप कम समय में तीव्रता से अध्ययन करते हुए प्राप्त नहीं कर सकते। उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि आपके पास एक गणित कार्य है, जो उबाऊ है और unexciting है। हालांकि, आप नृत्य करना पसंद करते हैं, संगीत सुनते हैं और आंदोलन में होते हैं केट बुश द्वारा गीत को सुनकर और नृत्य करने के द्वारा आप में गणित को बढ़ावा देने का एक तरीका ढूंढें "अनुकरणीय", जो गणित की कामुकता प्रकट करेगा। इस विषय पर एक और अधिक उन्नत शिक्षक के साथ चर्चा करें जो दुनिया के गणित और संख्याओं के संबंध को समझा सकता है, साथ ही जिस तरह से समीकरण दुनिया के कुछ घटता और आकृतियों का प्रतिनिधित्व करते हैं। फिर, इस विधि को अन्य विषयों के साथ लागू करें दूसरी ओर, यदि आप विज्ञान में रुचि रखते हैं, लेकिन आपको इतिहास पसंद नहीं है, तो याद रखें कि विज्ञान अतीत का हिस्सा है और इतिहास की प्रक्रिया है। उदाहरण के लिए, अतीत की महान घटनाएं हुईं क्योंकि मनुष्य विज्ञान को समझते हैं और आग, बारूद और कैटपल्ट बनाने के लिए तंत्र का उपयोग करते हैं। इसके अलावा, इस तरह के विकास में सांस्कृतिक आदान-प्रदान और विस्तार युद्धों के लिए अनुमति दी गई थी। इसी तरह, ऐतिहासिक साक्ष्य का दस्तावेजीकरण नहीं किया जा सकता है, यदि यह पुरातत्व में अग्रिमों के लिए नहीं है जो ऐतिहासिक निष्कर्षों को प्रमाणित करने के लिए रसायनों और भूभौतिकीय उपकरणों का उपयोग करता है। हम और अधिक जानकारी के साथ जारी रख सकते हैं लेकिन आप संभवतः स्मार्ट और क्रिएटिव हैं, ताकि आप अपने खुद के सीखने के लिए इंटरेक्टिव लर्निंग की रणनीतियों का आविष्कार कर सकें।
  • उच्च विद्यालय चरण 6 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि

    Video: Concentration Productivity Music, ☯ Focus Music, Study, concentration. Improve Work and Brain Power

    6
    अपने अध्ययन के समय को अधिक इंटरेक्टिव और व्यक्तिगत बनाने के अलावा, आपको यह जानना होगा कि कब रोकना है कई बार, छात्र एक निबंध लिखते रहते हैं कि उन्हें अगले दिन पहुंचाना होगा या परीक्षा से पहले अधिक जानकारी की समीक्षा करना होगा। इसलिए, जब समय आता है, वे बहुत थक गए हैं और वे आमतौर पर के रूप में प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं। कुछ लोग इतने कम समय में इतना अध्ययन करते हैं कि वे सो जाते हैं और कक्षाओं के लिए दिखाई नहीं देते समझें कि एक बिंदु है जहां आपको पढ़ना बंद करना और सोना होगा जब आपका मस्तिष्क और आपके शरीर पर्याप्त आराम कर लेते हैं तो बेहतर प्रदर्शन करते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप हर चीज का अध्ययन नहीं करते, कम से कम इस तरह से आप अच्छी तरह से याद रख सकते हैं कि आपने क्या अध्ययन किया।
  • उच्च विद्यालय चरण 7 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    7
    उसी तरह, यदि आप लंबे समय तक अध्ययन करते हैं और पढ़ते हैं, तो आपकी दृष्टि और आपके शरीर इसका विरोध नहीं करेंगे। एक लंबे समय के लिए अपनी आँखों को मजबूर पढ़ने के लिए बैठने पर आपके शरीर पर असर पड़ता है। आपका कठोर आसन आपके मस्तिष्क सहित आपके तंत्रिका तंत्र को बल देता है। इसका कारण यह है कि हड्डियों को तंत्रिकाओं से दबाया जाता है और कनेक्शन के प्रवाह को ब्लॉक या आपके मस्तिष्क के लिए निर्देशित किया गया रक्त। यह अध्ययन को प्रभावित करता है क्योंकि आपके पास मस्तिष्क होना चाहिए जो सूचना के प्रति ग्रहणशील है। अपने आप को एक अच्छा बनाओ और अपने शरीर को फैलाने के लिए एक ब्रेक ले लो। अमेरिकी फुटबॉल या हैंडबॉल खेलने के लिए बाहर निकल जाओ, ब्लॉक के आसपास भागो, कुत्ते को एक सैर के लिए ले जाएं, अपने कमरे में वैक्यूम करें, बास्केटबॉल को फेंक दें, फ्रिस्बी के साथ खेलें, रस्सी कूदो, स्मर बॉल आदि। एक गतिविधि है जो आपको आराम देती है और आपको ऊर्जा बहाल करती है।
  • उच्च विद्यालय चरण 8 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    8
    विकार स्कूल में आपके प्रदर्शन को नुकसान पहुंचाते हैं। ये आपके मित्र हो सकते हैं, जो आपकी पढ़ाई, आपकी प्रेमिका, प्रेमी या परिवार के किसी सदस्य को परेशान करने की अनुमति नहीं देते हैं, एक शारीरिक या मानसिक बीमारी, या एक लत। आप इस वेबसाइट से किसी कारण के लिए मदद ले रहे हैं: आप बदलना चाहते हैं। यह आपका प्रारंभिक बिंदु है आपको यह सोचना होगा कि आप स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने से क्या रोक रहे हैं। क्या वे नशीली दवाओं, सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट, हार्मोन, दोस्तों या रिश्तेदारों आदि हैं? हम जानते हैं कि आप बुद्धिमान हैं और आप जानते हैं कि उच्च विद्यालय किशोरों के लिए बहुत ही तनावपूर्ण है क्योंकि आपको शैक्षिक प्रगति करना है और आपको अपने माता-पिता और शिक्षकों से पहले अपनी निजी सीमाएं पाना होगा, जो हमेशा आपके निर्णयों को प्रभावित करने की कोशिश करते हैं। माता-पिता अक्सर किशोर को तर्कहीन, मूडी और अपमानजनक देखते हैं, लेकिन यह केवल तर्कसंगत और गैर-भावुक होने की उनकी अक्षमता को दर्शाता है। वे किशोरावस्था के तर्क को अमान्य और हिंसक के रूप में देखते हैं, साथ ही साथ उनके विश्वासों और मूल्यों पर एक अपराध भी करते हैं। माता-पिता की भावनात्मक रवैया उनके असुविधा के कारण होता है ताकि वे अपने बच्चों की ज़िंदगी में अधिकार और प्रभाव की स्थिति खो सकें। जैसा कि आप अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हैं, भले ही आपके माता-पिता या शिक्षक उन्हें विद्रोही कहते हैं या नहीं, आपको वयस्कों के प्रभाव की नई सीमाएं स्थापित करने की आवश्यकता है, क्योंकि आप एक युवा वयस्क बनना शुरू करते हैं। यद्यपि यह तनावपूर्ण है, अपने माता-पिता की भावनाओं को समझने और उन्हें यह बताना है कि वे आपके जीवन में कुछ निर्णयों के लिए ज़िम्मेदार नहीं रहें। अपनी स्थिति और अपनी ज़रूरतों को समझें और अपने माता-पिता को आपके साथ नए संबंधों को समझने में सहायता करें क्योंकि आप पहले से ही एक जिम्मेदार वयस्क हैं उदाहरण के लिए, जब आप कोई भी आपको पूछने के लिए कहें तो घर के आसपास काम करने में मदद कर सकते हैं इस तरह, आपके माता-पिता समझ जाएंगे कि आप काम कर सकते हैं और उन्हें आपको करने के लिए कहने की जरूरत नहीं है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com