ekterya.com

स्कूल वर्ष को दोहराए जाने के तथ्य से निपटने के लिए

यदि आपको बताया गया है कि आपको स्कूल वर्ष दोहराना है, तो आप इसके बारे में बहुत खुश नहीं हैं सामग्री के साथ कठिनाइयों या किसी और कारण के लिए आपको कई वर्गों को याद करने के लिए दोहराना पड़ सकता है - किसी भी मामले में, यह जरूरी है कि यदि आप सफल होना चाहते हैं तो आप इसे एक अच्छे रवैये से देखते हैं। इस बार अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने के लिए खुद को सही तरीके से वापस ले जाओ।

चरणों

भाग 1
सामाजिक परिणामों से निपटना

Video: Online Privacy, Bullying In Schools, & War With Iran (The Point)

एक ग्रेड कदम चरण 1 के साथ दोपहर का शीर्षक छवि
1
अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो आप यह सुनकर तबाह हो गए होंगे कि आपको स्कूल वर्ष को दोहराना होगा - हालांकि, यह दुनिया का अंत नहीं है! इसके लिए खुद के बारे में बुरा मत महसूस करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें यदि आप इसे एक अच्छे रवैये से देखते हैं और इसे स्कूल में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरणा के रूप में उपयोग करते हैं, तो वास्तव में आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है।
  • स्कूल वर्ष को दोहरा कर इसका अर्थ यह नहीं है कि आप बेवकूफ या खराब छात्र हैं। इसका केवल मतलब है कि आपको उस विशेष वर्ष के उद्देश्यों को पूरा करने के लिए थोड़ा और समय चाहिए।
  • ध्यान रखें कि आपके माता-पिता और शिक्षकों ने वर्ष को दोहराने का फैसला किया है क्योंकि वे आपके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं, इसलिए नहीं कि वे आपको सज़ा देना चाहते हैं।
  • यदि आप स्कूल में वापस ले जाते हैं, क्योंकि आपको साल भर दोबारा होने के बारे में बुरा लगता है, तो यह संभावना है कि आप बदतर हो जाएंगे। यही वजह है कि सकारात्मक और प्रेरित रहने के लिए इतना महत्वपूर्ण है।
  • एक ग्रेड चरण दो के साथ दोपहर के साथ शीर्षक छवि

    Video: Our Miss Brooks: Cow in the Closet / Returns to School / Abolish Football / Bartering

    2
    जिस तरह से आप लोगों को बताएं चुनें समय के साथ, आपको अपने दोस्तों को यह बताना होगा कि आपने स्कूल वर्ष दोहराया है। निर्धारित करें कि आप उन्हें फोन पर या सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से, बताना चाहते हैं। अपने दोस्तों के साथ आपके संबंधों का सही निर्णय आपको तय करना चाहिए।
  • आपका सहपाठियों को साल दोहराते हुए आपको परेशान कर सकते हैं, लेकिन इससे आपको परेशान नहीं होने देना चाहिए। अग्रिम में निर्धारित करें कि आप नकारात्मक लोगों से क्या कहेंगे, ताकि आप अपने संयम को अधिक आसानी से बनाए रख सकें। कुछ कहने के बारे में सोचो "मुझे गणित में थोड़ा अधिक प्रयास की आवश्यकता है I यह बड़ी बात नहीं है। "
  • यह विषय लापरवाही से संपर्क करने के लिए उपयोगी हो सकता है। कम परेशान आप इसके बारे में महसूस करते हैं, कम संभावना यह है कि लोग आपको इस कारण के लिए एक बुरा समय देंगे।
  • एक ग्रेड चरण 3 के साथ दोपहर को कॉपी करने वाली छवि
    3
    अपने पुराने दोस्तों के संपर्क में रहें साधारण तथ्य यह है कि आप अब अपने पुराने दोस्तों के वर्ग में नहीं हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उनके साथ संवाद करना बंद करना होगा। स्कूल के बाहर अपने करीबी दोस्तों के साथ कुछ समय बिताने का प्रयास करें
  • अगर आपको लगता है कि आपके पुराने दोस्त वर्ष का दोहराते हुए आप का कारण रहे हैं, तो उनसे दूर रहना और उन दोस्तों के साथ अधिक समय बिताना है जो आपको स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
  • एक ग्रेड कदम चरण 4 के साथ दोपहर का शीर्षक छवि
    4
    नए दोस्त बनाएं यदि आप अपने नए सहपाठियों के साथ दोस्त बन जाते हैं, तो यह आपके सामान्य कल्याण के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा शुरुआत में, आपको नए दोस्त बनाने में कठिनाई हो सकती है, लेकिन आपको हार नहीं होना चाहिए! आप स्कूल में सफल हो सकते हैं और उस समय का आनंद उठा सकते हैं जब आप इसमें खर्च करते हैं।
  • अगर आपने साल को दोहराया है क्योंकि आप अपनी उम्र के लिए अपरिपक्व थे, तो आप यह देख सकते हैं कि आपके नए सहपाठियों के साथ आप अधिक समान हैं।
  • कक्षा के बाहर अपने सहपाठियों के साथ अधिक समय बिताने के लिए खेल टीमों या क्लबों में शामिल हों
  • Video: The Great Gildersleeve: Fishing Trip / The Golf Tournament / Planting a Tree

    भाग 2
    स्कूल में बेहतर रेंडर करें

    एक ग्रेड कदम चरण 5 के साथ दोपहर का शीर्षक छवि
    1
    इस कारण की पहचान करें कि आपने साल को दोबारा क्यों दोहराया। दूसरी बार बेहतर प्रदर्शन करने के लिए पहला कदम उन कारकों को समझना है, जिनके कारण आपने स्कूल वर्ष को दोहराया है। यदि आप सामग्री को समझ नहीं पाए हैं, तो आपको थोड़ी अधिक समय की आवश्यकता हो सकती है। हालांकि, यदि आपने कक्षाओं को खो दिया है, तो आपने ध्यान नहीं दिया है या आपने कोई होमवर्क नहीं किया है, आपको कुछ बदलाव करने होंगे ताकि आप अच्छा कर सकें।
  • एक ग्रेड कदम चरण 6 के साथ दोपहर का शीर्षक छवि
    2



    अपनी शैक्षिक योजना में भाग लें आपके माता-पिता और शिक्षकों के पास यह भी हो सकता है कि आपको सफलता हासिल करने की क्या आवश्यकता है - हालांकि, यह आवश्यक है कि आप इस वार्तालाप में भी भाग लें। अपने माता-पिता और शिक्षकों से यह तय करने के लिए सहयोग करें कि आप गलतियों को दोहराते हुए कैसे बचेंगे जिन्हें आपने साल दोहराया। आपकी टिप्पणी आपके स्कूल को अपने शैक्षणिक कार्यक्रम में बदलाव लागू करने के लिए प्रोत्साहित कर सकती है, जो आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकती है
  • यदि आपको लगता है कि स्कूल में कुछ बदलाव आपको लाभ पहुंचेगे तो आपको खुद को व्यक्त करना चाहिए (जैसे परीक्षा के लिए अधिक समय या थोड़ा अधिक व्यक्तिगत ध्यान)।
  • अपने शिक्षक को दोष न दें, लेकिन अपने माता-पिता को बताएं कि उनकी शिक्षण शैली आपके लिए सही नहीं है। यदि आपको कुछ अलग से फायदा होगा, तो दूसरी बार उसी विधि से निपटने की आवश्यकता नहीं है।
  • एक ग्रेड चरण 7 के साथ दोपहर को कॉपी करने वाला चित्र
    3
    आगे बढ़ो यदि आप चाहते हैं स्कूल में अच्छा प्रदर्शन, आपको प्रयास समर्पित करना होगा! आपको अपने शिक्षक की बात सुननी चाहिए और समझना चाहिए कि आपसे क्या उम्मीद है
  • हमेशा कक्षा में ध्यान देना और ध्यान देना।
  • नोट्स ले लो कक्षा में
  • अपना होमवर्क करो समय पर यह कार्य करने के लिए नियुक्त स्थान और इसे करने के लिए लगातार नियमित होने के लिए उपयोगी है।
  • अच्छा विकास करें अध्ययन की आदतों
  • अगर आपको कुछ पढ़ा है, तो उसे फिर से पढ़ें
  • एक ग्रेड चरण 8 के साथ दोपहर को कॉपी करने वाली छवि

    Video: Week 10, continued

    4
    अपने व्यवहार पर काम करें यदि आपने साल को दोहराया है, तो आपकी शैक्षणिक क्षमताओं की तुलना में व्यवहार समस्याओं से संबंधित अधिक है, तो यह आवश्यक है कि आप स्कूल में बेहतर व्यवहार करने का प्रयास करें। अपने माता-पिता और शिक्षकों से आपकी समस्याओं और उनसे आप क्या उम्मीद करते हैं, इसके बारे में बात करें।
  • यदि आप अपने व्यवहार को अपने आप से नियंत्रित नहीं कर सकते, तो आप अपने माता-पिता और शिक्षकों को क्या महसूस करते हैं, यह व्यक्त करें। ऐसा लगता है कि वे अतिरिक्त समर्थन प्रदान कर सकते हैं। इसके अलावा, अगर आप स्कूल काउंसलर से बात करते हैं तो आपको फायदा हो सकता है
  • भाग 3
    अतिरिक्त सहायता प्राप्त करें

    एक ग्रेड चरण 9 के साथ दोपहर को कॉपी करने वाली छवि
    1
    अपने आप को व्यक्त करने के लिए प्रतीक्षा मत करो अगर आपको लगता है कि आपको इस वर्ष फिर से समस्याएं आ रही हैं, तो सुनिश्चित करें कि बहुत देर हो चुकी है इससे पहले कि आपको सहायता मिलती है। जितनी जल्दी आप इस मुद्दे पर कार्रवाई करते हैं, जितनी अधिक आसानी से आप अपने ग्रेड को पकड़ कर सुधार सकते हैं
  • एक ग्रेड स्टेप 10 के साथ कोप के साथ शीर्षक छवि
    2
    सहायता के लिए अपने शिक्षक से पूछें यदि आप कक्षा में कुछ समझ नहीं आते हैं, तो आपको जो करना चाहिए, उसके बारे में अपने शिक्षक से बात करें। यदि संभव हो, तो कक्षा के दौरान प्रश्न पूछें, ताकि वे तत्काल जवाब देंगे।
  • यदि आप वर्ग के दौरान प्रश्न पूछने में असहज महसूस कर रहे हैं या यदि आपके पास ऐसा करने का समय नहीं है, तो कक्षा के बाद शिक्षक से बात करें। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन यह कि आप सामग्री को नहीं समझते हैं
  • एक ग्रेड कदम चरण 11 के साथ कोपेस शीर्षक छवि
    3
    एक ट्यूटर पर जाने का विकल्प पर विचार करें यदि आपका शिक्षक आपको अतिरिक्त सहायता नहीं दे सकता है, जिसकी आपको ज़रूरत है, निजी ट्यूशन आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है कई स्कूल अक्सर विद्यालय के बाद ट्यूटोरिंग कार्यक्रम प्रदान करते हैं, इसलिए आपको आपके लिए उपलब्ध विकल्पों के बारे में अपने शिक्षक या परामर्शदाता से बात करनी होगी।
  • यदि आपके स्कूल में ट्यूशन कार्यक्रम नहीं है, तो आपका शिक्षक अनुशंसा कर सकता है कि आप कक्षा में दूसरे छात्र के साथ काम करें।
  • निजी ट्यूशन एक और विकल्प है, लेकिन ये महंगा हो सकता है। आपके ट्यूशन की जरूरतों और आपके परिवार के बजट के आधार पर, आप स्कूल के बाद ट्यूशन सेंटर में भाग ले सकते हैं या आपके काम में सहायता करने के लिए अपने घर आने के लिए निजी ट्यूटर ले सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हालांकि अप्रिय यह आपको लगता है, आपको इसे वापस जाने और आपके द्वारा गलतियों में किए गए गलतियों को संशोधित करने का अवसर मानना ​​चाहिए।
    • याद रखें कि प्रत्येक स्कूल वर्ष पिछले एक पर आधारित है। यदि आप चौथी वर्ष की सामग्री में महारत हासिल नहीं करते हैं, तो आप पांचवें वर्ष के लिए तैयार नहीं होंगे। यदि आप किसी स्कूल वर्ष को दोहराते हैं, तो ये आपको हर साल नई सामग्री के साथ परेशानी से रोका जा सकता है।
    • भूल जाओ जो अन्य लोग कह सकते हैं या सोच सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com