ekterya.com

जब आप खराब ग्रेड प्राप्त करते हैं, तो अपने माता-पिता को शांत कैसे करें

अगर आपको परीक्षा, परीक्षा या एक रिपोर्ट कार्ड पर खराब ग्रेड मिला है, तो आपके माता-पिता आपके साथ परेशान हो सकते हैं अपने माता-पिता के क्रोध से निपटने के लिए तनावपूर्ण हो सकता है, लेकिन शांत रहें और चीजों पर चर्चा करें। यदि आप बेहतर परिणाम प्राप्त करने और अपने ग्रेड बढ़ाने के तरीकों की पेशकश करने का वादा करते हैं, तो आपको अपने माता-पिता को सफलतापूर्वक शांत करने में सक्षम होना चाहिए।

चरणों

विधि 1
अपनी योग्यताओं पर चर्चा करें

जब आप खराब ग्रेड चरण 1 प्राप्त करते हैं, तो अपने माता-पिता को शांत करने के लिए छवि शीर्षक
1
यदि संभव हो तो अपने माता-पिता को अग्रिम में सूचित करें बुरे ग्रेड के विषय अपने माता-पिता को अचानक खुलासा करने से बचने का हमेशा एक अच्छा विचार है यदि आप उन्हें आश्चर्यचकित करते हैं या उन्हें गार्ड से हटाते हैं, तो वे आपका ग्रेड देखकर गुस्सा हो सकते हैं यदि आप जानते हैं कि आपको एक खराब ग्रेड प्राप्त होगा, तो अपने माता-पिता को रिपोर्ट कार्ड, परीक्षा या होमवर्क देखने से पहले ही पता करें।
  • योग्यता आने से एक या दो दिन पहले, "मुझे नहीं लगता कि रसायन विज्ञान में यह सेमेस्टर अच्छी तरह से चला गया है और मेरी योग्यता कम हो सकती है" ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें।
  • 2
    आगे की योजना बनाएं तय करना कि आप क्या कहना चाहते हैं, और बातचीत से पहले, आप इसे कैसे कहना चाहते हैं आम तौर पर इस तरह की वार्तालाप बेहतर होगा यदि आप अपना मुंह खोलने से पहले सावधानी से सोचें। आप कुछ नोट भी ले सकते हैं और कागज के एक टुकड़े पर मुख्य बिंदु लिख सकते हैं।
  • वार्तालाप के बारे में सोच और खराब रेटिंग की व्याख्या कैसे करें, आपकी नसों को शांत करने में मदद मिलेगी इतना ही नहीं, यह आपको अपने विचारों को संगठित करने की अनुमति देनी चाहिए, जिसके परिणामस्वरूप एक अधिक उत्पादक और सफल चर्चा होगी।
  • जब आप खराब ग्रेड चरण 2 प्राप्त करते हैं, तो अपने माता-पिता को शांत करने के लिए छवि शीर्षक

    Video: किसीकी भी कॉल सुनो अपने फोन में फ्री में best Android app

    3
    एक परिपक्व तरीके से बातचीत शुरू करें जब आपके ग्रेड के बारे में बातचीत शुरू होती है, शांत रहें, परिपक्व हो और प्रत्यक्ष करें। यदि आप बातचीत को शत्रुतापूर्ण नहीं करते हैं तो आपके माता-पिता आसानी से शांत हो सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आपके माता-पिता गुस्से में रहते हैं, तो शांत रहें
  • "मुझे पता है कि आप रिपोर्ट कार्ड से खुश नहीं हैं और मैं अपने ग्रेड को बढ़ाने के बारे में बात करना चाहता हूं।"
  • अपने माता पिता को आप प्रश्न गुस्से में पूछते हैं (यानी: "क्या आप किसी भी विचार हम आप के लिए बलिदान कितना ताकि आप एक शिक्षा प्राप्त है"), शांति से प्रतिक्रिया करता है (यानी, "मैं जानता हूँ कि वे मुझे अच्छी तरह से करना चाहते हैं और मैं माफी चाहता हूँ उन्हें निराश करने के लिए ")।
  • जब आप खराब ग्रेड चरण 3 प्राप्त करते हैं, तो अपने माता-पिता को शांत करने के लिए छवि शीर्षक
    4
    शांत रहो आपके माता-पिता नाराज़ या खराब ग्रेड से निराश हो सकते हैं। यदि वे नाराज या परेशान हो जाते हैं, तो शांत रहें। रो रही है या चीखने या चीखने जैसी बातें करने से ही स्थिति को तेज किया जाएगा एक गहरी सांस लीजिए और आप जो भी गुस्सा प्राप्त करते हैं उसे शांति से प्रतिक्रिया दें।
  • बातचीत के दौरान इसे रोकने और सांस लेने में उपयोगी हो सकता है। अगर चीजें गर्म हो जाए, तो अपने माता-पिता से पूछें कि क्या आप फिर से संगठित करने के लिए दूसरे के लिए ब्रेक ले सकते हैं।
  • अपने माता-पिता को बेचैनी व्यक्त करना ठीक है या स्कूल के बारे में पूछने के लिए उन्हें पूछिए। वास्तव में, यदि आप इस बात के बारे में ईमानदार हैं कि वे आपकी मदद करते हैं, तो शायद वे आपकी मदद करने के लिए अधिक खुले और तैयार होंगे। फिर वे सुधार करने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं।
  • जब आप खराब ग्रेड चरण 4 प्राप्त करते हैं तो अपने माता-पिता को शांत करने के लिए छवि शीर्षक
    5
    बहाने की खोज से बचें माता-पिता अक्सर गुस्सा होते हैं यदि उन्हें लगता है कि आप बहाने कर रहे हैं या बस कोशिश नहीं कर रहे हैं ऐसी बातें कहने से बचें जैसे "यह मेरी गलती नहीं थी।" यहां तक ​​कि अगर गरीब ग्रेड के बारे में विस्तारित परिस्थितियां हैं, तो हो सकता है कि आपका माता-पिता नाराज होने पर उन्हें सुनने के लिए तैयार न हों।
  • जब आप खराब ग्रेड चरण 5 प्राप्त करते हैं तो अपने माता-पिता को शांत करने के लिए छवि शीर्षक
    6
    अपनी गलतियों को स्वीकार करें अपने माता-पिता को बताएं कि आप समझते हैं कि आपने गलती की है। यदि आप देखते हैं कि आप ईमानदारी से अपनी गलतियों को स्वीकार करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपका क्रोध कम होगा। किसी भी कारण से अपने ग्रेड गिरा दिया है क्योंकि कबूल
  • उदाहरण के लिए, कहते हैं: "मुझे पता है कि मैं फोन पर इस सेमेस्टर में बहुत अधिक समय बिताया है और मुझे इसे कक्षा में नहीं लेना चाहिए था। यही कारण है कि मेरा ग्रेड बहुत अच्छा नहीं है। "
  • Video: DAD BUYS OUR OUTFITS CHALLENGE | We Are The Davises

    जब आप खराब ग्रेड चरण 6 प्राप्त करते हैं तो अपने माता-पिता को शांत करने के लिए छवि शीर्षक
    7

    Video: 4 in 1 Recorder ! अब सभी Recording सिर्फ एक एप्लीकेशन में ..जरूर देखे !

    अपने माता-पिता को बात करने दो। आपके माता-पिता केवल अगर आप बात करते समय उन्हें बीच में बिगाड़ते हैं तो वे गड़बड़ हो जाएंगे। किसी को भी प्रचार करना पसंद नहीं है, लेकिन अपने माता-पिता को बात करने का अवसर देना महत्वपूर्ण है। जैसा कि आप बोलते हैं, अपने परिप्रेक्ष्य पर ईमानदारी से विचार करने की कोशिश करें। आपके माता-पिता आपको अच्छी तरह से करना चाहते हैं और यह समझ में आता है कि खराब ग्रेड उन्हें परेशान कर सकते हैं।
  • विधि 2
    बेहतर बनाने के लिए योजना बनाएं

    जब आप खराब ग्रेड चरण 7 प्राप्त करते हैं तो अपने माता-पिता को शांत करने के लिए छवि का शीर्षक
    1
    पहल करें इससे पहले कि आप अपने माता-पिता से बात करें, यह दिखाने के लिए परिवर्तन करना शुरू करें कि आप ईमानदार हैं अपने ग्रेड के बारे में शिक्षक से बात करें, एक पाठ्यक्रम बनाएं या स्कूल में ट्यूटर्स के बारे में जानकारी प्राप्त करें। यदि आप यह साबित करते हैं कि आप वास्तव में बेहतर ग्रेड प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपके माता-पिता गुस्से में रह सकते हैं।



  • जब आप खराब ग्रेड चरण 8 प्राप्त करते हैं, तो अपने माता-पिता को शांत करने के लिए छवि शीर्षक
    2
    अपने माता-पिता को बताएं कि आप कठिन प्रयास करेंगे। आपके माता-पिता कम नाराज होंगे यदि वे देखते हैं कि आपने स्वीकार किया है कि आपको चीजों को बदलने की आवश्यकता है। अपने पक्ष को सुनने के बाद और अपने ग्रेड के कारणों पर चर्चा करने के बाद, वादा करें कि आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे। कुछ कहो "मुझे पता है कि वे नाराज हैं, लेकिन मैं अपने ग्रेड को बढ़ाने की कोशिश कर रहा हूं।"
  • जब आप खराब ग्रेड चरण 9 प्राप्त करते हैं, तो अपने माता-पिता को शांत करने के लिए छवि शीर्षक
    3
    विचारों में सुधार करने के लिए योगदान करें आपके माता-पिता एक अस्पष्ट वादा से ज्यादा सुनना चाहते हैं कि आप बेहतर ग्रेड प्राप्त करेंगे। उन्हें यह बताने के बाद कि आप कठिन प्रयास करना चाहते हैं, उन्हें कुछ ठोस विवरण दें एक साथ, आप इस बारे में बात कर सकते हैं कि आपका ग्रेड क्यों नीचे चला गया और आप उन्हें सुधारने के लिए कैसे काम कर सकते हैं।
  • सुधार के लिए लक्ष्य निर्धारित करने के लिए अपने माता-पिता से मिलना भी प्रयास करें। उनके साथ बेंचमार्क स्थापित करें और उनसे मिलने में मदद के लिए उनसे पूछें - जिसमें आपके माता-पिता भी शामिल होंगे और आप को जिम्मेदार रखेंगे।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आपका ग्रेड नीचे चला गया क्योंकि आप अध्ययन से ज्यादा समय से ऑनलाइन मित्रों से बात कर रहे थे। कंप्यूटर पर समय कम करने या इंटरनेट से दूर होने का प्रस्ताव जब तक आप कार्य समाप्त नहीं करते हैं।
  • जब आप खराब ग्रेड चरण 10 प्राप्त करते हैं तो अपने माता-पिता को शांत करने के लिए छवि शीर्षक
    4
    अपने माता-पिता को यह बताएं कि वे कैसे मदद कर सकते हैं। माता-पिता आपकी मदद करने के लिए समर्पित हैं यदि आप अपने ग्रेड से निपटने के लिए अधिक उत्पादक तरीके से उन्हें सूचित करते हैं, तो आपका क्रोध विलुप्त हो जाएगा। नाराज होने के बजाय, यह आपको यह जानने का अवसर है कि आपको कहां मदद की ज़रूरत है।
  • उदाहरण के लिए, कुछ कहें "मैं रसायन विज्ञान में कड़ी मेहनत कर रहा हूं, लेकिन मुझे इस विषय को समझने में परेशानी है। क्या मुझे मदद करने के लिए एक निजी ट्यूटर मिल सकता है? "
  • जब आप खराब ग्रेड चरण 11 प्राप्त करते हैं तो अपने माता-पिता को शांत करने के लिए छवि शीर्षक
    5
    अपनी दंड की पेशकश करें जिम्मेदारी लेना आपके माता-पिता को शांत करने का एक अच्छा तरीका है। उन्हें सजा देने की प्रतीक्षा न करें। इसके बजाय, यह एक उत्पादक सजा प्रदान करता है जो आपको अपने ग्रेड बढ़ाने में मदद करेगा उदाहरण के लिए: "क्या होगा जब तक मैं स्कूल छोड़कर होमवर्क खत्म नहीं होने तक हर दिन अपना फ़ोन ले जाता हूं?"
  • विधि 3
    बाद में चलते रहें

    जब आप खराब ग्रेड चरण 12 प्राप्त करते हैं तो अपने माता-पिता को शांत करने के लिए छवि का शीर्षक
    1
    बिना बहस के अपने माता-पिता की योजनाओं को स्वीकार करें एक बार जब आपके माता-पिता ने फैसला किया है कि कैसे आगे बढ़ें, तो बहस मत करो। अपने माता-पिता की योजनाओं के बारे में चर्चा या शिकायत केवल उन्हें गुस्सा करेगी। यहां तक ​​कि अगर आप नए नियमों से निराश महसूस करते हैं, तो उन्हें परिपक्वता के साथ स्वीकार करें ताकि उन्हें अधिक परेशान न करें।
  • जब आप खराब ग्रेड चरण 13 प्राप्त करते हैं तो अपने माता-पिता को शांत करने के लिए छवि शीर्षक
    2
    बड़ी तस्वीर याद रखें अपनी भावनाओं को जांच में रखने के लिए, याद रखें कि आपके माता-पिता क्यों नाराज हैं आपके भविष्य के लिए योग्यता महत्वपूर्ण है वे आपको एक अच्छे विश्वविद्यालय में शामिल होने में मदद कर सकते हैं और अंततः एक अच्छा काम प्राप्त कर सकते हैं। अपने माता-पिता के क्रोध से निपटने के लिए यह तनावपूर्ण हो सकता है, लेकिन वे आपके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं
  • जब आप एक खराब ग्रेड चरण 14 प्राप्त करते हैं तो अपने माता-पिता को शांत करने के लिए छवि शीर्षक
    3
    अपने ग्रेड को बढ़ाने के लिए प्रयास करें अपने ग्रेड को बढ़ाने के लिए तुरंत प्रयास करना शुरू करें यह आपके माता-पिता को भविष्य में नाराज होने से बचाएगा।
  • ध्यान दें कक्षा के नोट्स के दौरान, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से बचने और अपने दोस्तों से दूर बैठे
  • प्रश्न पूछें अगर कुछ आपको भ्रमित करता है और शिक्षक के साथ एक निजी बैठक का आयोजन करता है
  • होमवर्क स्थगित करने से बचें और परीक्षणों और परीक्षणों के लिए अच्छी तरह से अध्ययन करें।
  • जब आप खराब ग्रेड चरण 15 प्राप्त करते हैं तो अपने माता-पिता को शांत करने के लिए छवि शीर्षक
    4
    अपने माता-पिता के साथ संपर्क बनाए रखें स्कूल के बारे में अपने माता-पिता के साथ बात करते रहें, भले ही चीजें अच्छी तरह से चल रही हों उन्हें पता है कि आपने एक परीक्षा में कैसे किया, जिस विषय पर आपको समस्याएं हैं और आपके अकादमिक जीवन के अन्य विवरण हैं खुला संचार आपके माता-पिता को तब मदद करता है जब आपको मदद की आवश्यकता हो यह भविष्य में खराब ग्रेड को रोका जा सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com