ekterya.com

होमवर्क पर धोखा कैसे करें

कभी-कभी, यह काम करना आसान नहीं है। हाल के एक अध्ययन के अनुसार, हार्वर्ड विश्वविद्यालय में 42% प्रथम वर्ष के छात्रों ने अपने शैक्षणिक कर्तव्यों पर धोखा देकर प्रवेश किया है, जो आपके साथ इस तथ्य से संबंधित है कि आप अक्सर महसूस करते हैं कि होमवर्क की अपेक्षा करने के लिए बेहतर चीजें हैं। अपनी बुद्धि से कार्य को धोखा देने के लिए उपयोग करें, इसे क्लास शुरू होने से पहले अपने दोस्त से मूर्खता से कॉपी करने के बजाय। आप अपने मथक होमवर्क, अपने रीडिंग और आपके निबंधों को भी पूरा करने के सर्वोत्तम तरीकों को सीखेंगे, जो सलाह हम आपको देंगे।

चरणों

विधि 1
गणित में या छोटे उत्तरों के कार्य में धोखा देना

चीट ऑन होमवर्क चरण 1
1
किसी मित्र के उत्तर की प्रतिलिपि बनाएँ। धोखा देने का सबसे आसान और तेज़ तरीका क्या है? किसी मित्र के जवाब की प्रतिलिपि बनाएँ, जो काम करने का तरीका जानता है। सही उत्तर प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका और सुरक्षित रूप से किसी को ढूंढना है जो अच्छी तरह से किया है, चाहे आप लघु उत्तर, एकाधिक पसंद के उत्तरों या गणित संबंधी समस्याओं वाले कार्यपत्रक कर रहे हों।
  • सबसे पहले, आपको कक्षा में सबसे अच्छे छात्र के साथ मित्र होना चाहिए और हमेशा अच्छी तरह से काम करना चाहिए। यह मदद करता है यदि आप कभी-कभी होमवर्क करते हैं और रात्रि के बाद प्रति रात की प्रतिलिपि के द्वारा काम की मात्रा साझा कर सकते हैं एक पूर्ण बेकार मत बनो
  • होमवर्क की प्रतिलिपि करने के लिए सबसे अच्छा समय घर पर या स्कूल के रास्ते में बस पर है। आम तौर पर, यह घर के रास्ते पर करना बेहतर होता है ताकि आप वास्तव में यदि आवश्यक हो तो कार्य करने का प्रयास कर सकें। कभी कक्षा में गृहकार्य को शुरू करने से पहले ही प्रतिलिपि नहीं करें। अपने माता-पिता या छात्रों के जवाब में प्रतियों की प्रतिलिपि के बारे में कभी भी लोगों में बात न करें समझदार रवैया रखें और इसका उल्लेख न करें।
  • चीट ऑन होमवर्क चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    किसी समूह की मदद से अपने कर्तव्य की देखभाल करें। एक बड़े समूह में एक कर्तव्य करना, जिसमें हर कोई योगदान देता है यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका है कि सभी को सही जवाब मिले। इस तरह, कर्तव्य जल्दी से किया जाता है इसे सुरक्षित रखने के लिए किसी के घर या बस के बाद स्कूल में बस की सुरक्षा में करें। कक्षा में ऐसा करने की कोशिश मत करो
  • कार्य को तेज़ बनाने के लिए, समूह में लोगों के बीच जवाब बांटना। एक व्यक्ति को पहले पांच, दूसरे व्यक्ति को अगले पांच और इतने पर बनाओ। बस से बाहर चलने से पहले आपको पूरा करने में सक्षम होना चाहिए। समूह को छोटा रखने की कोशिश करें, जितना संभव हो सके।
  • समूह को बहुत बड़ा मत बनाओ आपके शिक्षक को संदेह हो सकता है कि कुछ अजीब बात है, अगर वे संयुक्त राज्य के पहले राष्ट्रपति का नाम लेते हैं और कार्य में जॉर्ज वॉशिंगटन कार्वर रख देते हैं। इसे कॉपी करने के बाद, स्पष्ट त्रुटियों को ठीक करने और खुद को बनाने के लिए कुछ बदलाव करने के लिए इसे एक बार स्वयं की समीक्षा करें।
  • चीट ऑन होमवर्क चरण 3
    3
    अपने उत्तरों के शब्दों को बदलें जब आप किसी के उत्तर की प्रतिलिपि बनाते हैं, कर्तव्य की परवाह किए बिना, कुछ उत्तर के शब्दों को बदल दें या संदेह से बचने के लिए अपने कुछ उत्तरों में थोड़ा बदलाव करें। आपके उत्तर आपके सबसे अच्छे मित्र के समान बिल्कुल समान नहीं होना चाहिए।
  • यहां तक ​​कि छोटे उत्तरों में शब्दों के विभिन्न आदेश एक शिक्षक को गुमराह कर सकते हैं यदि उत्तर सही है। वाक्यों को बदलें आप बदल सकते हैं "अंतरिक्ष में जॉन ग्लेन पहले अमेरिकी थे" द्वारा "अंतरिक्ष में पहला अमेरिकी जॉन ग्लेन था"।
  • अपने आप को और अधिक सुरक्षित रखने के लिए, किसी को कॉपी करने का प्रयास करें जो शिक्षक नहीं सोचता कि आपका दोस्त है यदि आप एक निश्चित व्यक्ति के पड़ोसी हैं या यदि आप एक निश्चित व्यक्ति के बगल में बैठते हैं तो शिक्षक आपको धोखा दे रहे संकेतों को देखने के लिए अपने होमवर्क पर अधिक बारीकी से देख सकता है
  • चीट ऑन होमवर्क चरण 4 नामक छवि
    4
    शिक्षक को गुमराह करने के लिए कुछ गलत उत्तर दें यदि आप एक महान छात्र नहीं हैं, तो आप संदिग्ध लग सकते हैं और अगर आप अचानक सही सही उत्तर के साथ अपने कार्य में बदल जाते हैं। अगर आप धोखा देने के लिए जा रहे हों तो स्मार्ट हो और कुछ गलत उत्तर दें यह आपके शिक्षक के संदेह को कम करेगा, जिससे आप अपने खुद के साथ भाग लेना संभव कर सकेंगे। आपके लिए एक अच्छे ग्रेड प्राप्त करने के लिए पर्याप्त सही उत्तर छोड़ें, लेकिन सुनिश्चित करें कि कुछ गलत हैं इस तरह, यदि आप वास्तविक काम किए बिना औसत स्कोर प्राप्त करते हैं, तो इसके लायक होगा।
  • होमवर्क स्टैक 5 पर चीट शीर्षक वाली छवि
    5
    गणित कार्य में धोखाधड़ी के परिणामों को जानें। आपका दोस्त और आप उस कार्य के बारे में अस्वीकार करेंगे यदि आपका शिक्षक आपको उस दोस्त के उत्तरों की प्रतिलिपि करके पकड़ लेता है। उसी तरह, वे इस विषय को अस्वीकार कर सकते हैं और अधिक सजा दे सकते हैं। क्या कुछ गणित समस्याओं की प्रतिलिपि नहीं करने के लिए संभव निलंबन लायक है? अपने दोस्त के बारे में सोचें जो अपना होमवर्क सही ढंग से किया, वह एक अच्छा छात्र था और आपको उसी सजा का सामना करना होगा जैसे कि आप यह बुरा है शायद, सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपना होमवर्क करते हैं जवाब देने, उन्हें ढूंढने, उन्हें प्रतिलिपि बनाने और उन्हें संशोधित करने के लिए यह आपको एक ही समय लेगा।
  • चीट ऑन होमवर्क चरण 6
    6
    ट्यूटर से मदद लेने पर विचार करें कई स्कूल होमवर्क करने में स्कूल के बाद की पेशकश करते हैं, जो आम तौर पर आपको समझने में सहायता के लिए किसी को प्रशिक्षित करने में आसान बनाता है, लेकिन इसके कारण आपको कोई परेशानी नहीं होगी। साथ ही, अपने शिक्षकों को यह दिखाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है कि आप एक नए छात्र बन रहे हैं अगर आपको पहले ही असाइनमेंट की प्रतिलिपि बनाने में परेशानी हो रही है
  • कुछ स्थानों में, ऑनलाइन ट्यूशन मौजूद है कभी-कभी, कुछ कॉलेज के छात्र होमवर्क के सवालों का जवाब देंगे या ऑनलाइन सहायता देंगे - कभी-कभी ये कीमत के लिए करते हैं यदि आप प्रश्नों की प्रतियां भेज सकते हैं, तो आप अपने खुद के जवाब जानने में कम से कम मदद प्राप्त कर सकते हैं
  • विधि 2
    तेज़ पढ़ें

    चीट ऑन होमवर्क चरण 7
    1

    Video: घटना चक्र Biology (भाग-1)Special for-64th BPSC/BSSC/Others

    प्रत्येक अनुच्छेद के पहले और अंतिम वाक्य को छोड़कर सब कुछ पढ़ने से बचें एक पाठ्यपुस्तक या एक उपन्यास को पढ़ते समय आपको यथासंभव स्मार्ट होना चाहिए, यदि आपको कक्षा के लिए तेज़ी से करना है वास्तव में इसे पढ़ने के बिना मुख्य अवधारणाओं और उद्देश्य के सामान्य विचार प्राप्त करने के लिए सबसे तेज़ तरीके हैं, प्रत्येक अनुच्छेद के पहले और अंतिम वाक्य को पढ़ना है। यह सच है कि आप बहुत खो देंगे, लेकिन कम से कम आपको लगता होगा कि आप पहाड़ों पर चढ़ गए हैं और महान परिदृश्य देखा है।
    • पाठ्यपुस्तक में शब्दावली शब्दों को छोड़कर सब कुछ पढ़ने से बचें कुछ भागों से बचने की विधि पाठ्यपुस्तकों के साथ बेहतर काम करती है, जिसमें स्पष्टीकरण महत्वपूर्ण नहीं हैं, लेकिन शब्दावली के नाम और शब्द आप इस तरह से पाठ्य पुस्तकें बहुत जल्दी पढ़ सकते हैं और ज्यादा जानकारी नहीं खो सकते हैं।
    • इसी प्रकार, वर्ग के प्रकार के आधार पर, उपन्यास के पहले और आखिरी अध्याय को पढ़ने के लिए या पुस्तक के एक छोटे हिस्से पर अपना ध्यान केंद्रित करना और कक्षा में इसका उल्लेख करना बेहतर होगा। इस तरह, आप सभी को पढ़ा होगा और एक चर्चा में भाग लेने के लिए तैयार हैं।
  • होमवर्क स्टैप 8 पर चीट नाम वाली छवि
    2
    पाठ्यपुस्तक में सारांश अध्याय पढ़ें पाठ्यपुस्तक के पूरे अध्याय को पढ़ने में कठिनाइयों से गुजरने के बजाय, अंत पढ़ें। आम तौर पर, अधिकांश अध्यायों के अंत में अध्याय के संक्षिप्त सारांश हैं इस तरीके से, आपको पता चलेगा कि वास्तव में इसे पढ़ने के बिना आपको उस अध्याय में क्या सीखा जाना चाहिए। आपको शब्दावली शब्दों की सूची भी मिलेगी, कुछ नमूना प्रश्न जो परीक्षा में आएंगे, और अन्य उचित जानकारी। यह भी धोखा नहीं है, यह सिर्फ बौद्धिक रूप से पढ़ रहा है
  • होमवर्क के चरण 9 पर चीट शीर्षक वाली छवि
    3
    एक उपन्यास या कहानी के सारांश पढ़ें जो ऑनलाइन हैं आलसी पाठकों के दोस्ताना वेब पेज हैं: क्लिफ के नोट्स, स्पार्क नोट्स या क्लासिक और लंबी किताबों के सारांश के कुछ अन्य स्रोत, जो कि ज्यादातर बुकस्टोर्स और पुस्तकालयों में उपलब्ध हैं। भले ही आप असाइन की गई किताब को पढ़ने की योजना बना रहे हों, तो सारांश उत्कृष्ट अध्ययन गाइड हैं, वे आपको जटिल किताबों में पहचानने के लिए पूछने और प्रतीकों के लिए महान प्रश्न देते हैं। ये आपको सही दिशा में बताएंगे।
  • एक लंबी साजिश के सारांश को खोजने के लिए भी आसान है ताकि कम से कम आप पात्रों की एक अच्छी सूची और उपन्यास की शैली प्राप्त कर सकें।



  • चीट ऑन होमवर्क चरण 10 नामक छवि
    4
    अपने दोस्तों के साथ पठन को विभाजित करें क्या आप पढ़ना भूल गए "महान गैस्बी" गर्मियों के दौरान और स्कूल से पहले छुट्टियों के आखिरी दिनों में पढ़ना होगा? आप शायद इस स्थिति में केवल एक ही नहीं हैं छात्रों के एक समूह से मिलो और अनुभागों में पढ़ने को विभाजित करें ताकि वे एनोटेशन की तुलना कर सकें। पढ़ने को विभाजित करें ताकि एक व्यक्ति पहले पचास पृष्ठों को पढ़ सके, फिर अगले एक पुस्तक को पढ़ता और शेष पुस्तक का सारांश करता है कौन जानता है, यदि आप बहुत रुचि रखते हैं तो आप सब कुछ पढ़ना चाहते हैं।
  • अपने दोस्तों से उनसे पूछे गए पचास पृष्ठों (या उनके पास की गई राशि) को संक्षेप करने के लिए कहें और उनमें अच्छी टिप्पणियां लिखें। फिर, वे समूह में सभी के लिए एनोटेशन कॉपी कर सकते हैं। उसके बाद, प्रत्येक व्यक्ति का काम तैयार हो जाएगा। आपको लगेगा कि आपने पूरी किताब को केवल 1/3 या 1/2 पढ़ा है।
  • चीट ऑन होमवर्क चरण 11
    5
    फिल्म देखें अगर आपके द्वारा कक्षा के लिए पढ़ रहे किताब पर आधारित कोई अच्छी फिल्म है तो खोजें। पुस्तक में कोई फिल्म है या नहीं, किताब पढ़ने के बजाय, पॉपकॉर्न और मोमबत्ती तैयार करें। अच्छा एनोटेशन लिखें, जैसे आप चाहते थे कि आप कोई कार्य कर रहे हों, लेकिन यह केवल डेढ़ घंटे का होगा "पढ़ना"।
  • जांच करें और पता करें कि फिल्म सही है या नहीं कई फिल्में पुस्तक की साजिश को बदलने में स्वतंत्रता लेती हैं और आप पात्रों के नाम और फिल्म से हटाए गए साजिश के कुछ अन्य बिंदुओं को नहीं जानते हैं, लेकिन किताब में महत्वपूर्ण हैं।
  • पुस्तकों पर आधारित कुछ अच्छी फिल्में और जो आमतौर पर स्कूलों में दी जाती हैं: "प्रकोप के दाख की बारियां", "रोमियो और जूलियट", "मक्खी के भगवान", "गर्व और पूर्वाग्रह", "Wuthering हाइट्स", "चूहों और पुरुषों का" और "एक नाइटिंगेल को मार डालो".
  • किताबों को पढ़ने के बजाय, कुछ बुरी फिल्मों को नहीं देखा जाना चाहिए: "इलियड" (देख नहीं है "ट्रॉय", फिल्म जिसमें ब्रैड पिट काम करता है), "फ़ारेनहाइट 451", "राय के बीच अभिभावक", "बियोवुल्फ़", "रोमियो और जूलियट" और "महान गैस्बी"। ये मतलब यह सत्यापित करने के लिए उत्कृष्ट हैं कि आपने पुस्तक को नहीं पढ़ा है।
  • चीट ऑन होमवर्क चरण 12
    6
    कक्षा में उल्लेख करने के लिए कम से कम एक बिंदु खोजें। यदि आपको आधे से दिल का ड्यूटी पढ़ने में कठिनाई हो रही है और चिंतित है कि शिक्षक सूचना देगा, तो निम्नलिखित चाल करने की कोशिश करें: पुस्तक के ठीक पहले पुस्तक की जांच करें और एक छोटी सी पठन पढ़ने पर ध्यान केंद्रित करें। अधिमानतः, यह पठन की एक गहरी बात होनी चाहिए, जो आपके द्वारा वास्तव में पढ़े गए पृष्ठों से परे हो। कक्षा चर्चा की शुरुआत में, अपना हाथ बढ़ाएं और कोई प्रश्न पूछें - विशेष रूप से पृष्ठ पर इंगित करें सभी लोग सोचेंगे कि आपने किताब पढ़ ली है। इस तरह, आप शांत महसूस कर सकते हैं और भाग लेना बंद कर सकते हैं।
  • पढ़ना करने से पहले कुछ संभावित बिंदुओं का उल्लेख करने के लिए ऑनलाइन देखने का एक अच्छा विचार भी है, ताकि आप जान सकें कि क्लास में क्या कहना है, इसके बारे में आपको पता होना चाहिए और इसका अच्छा विचार होना चाहिए। इस तरह, आपके पास वास्तव में काम किए बिना भागीदारी के अंक होंगे
  • विधि 3
    परीक्षण में धोखा

    चीट ऑन होमवर्क चरण 13
    1
    एक छात्र या पुराने भाई के साथ मित्र रहें, जिनके पास पुराने निबंध हैं। कागज काम और रिहर्सल स्कूल में धोखा देने वाले छात्रों के लिए माउंट एवरेस्ट की तरह हैं। चढ़ना मुश्किल, खतरनाक और आकर्षक है यदि आप एक निबंध में धोखाधड़ी के साथ भागना चाहते हैं, तो ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका एक भाई या पड़ोसी से बात कर रहा है जो आपसे पुराने है और जिसने इन वर्षों में उसी कर्तव्य की प्रतियां रखी हैं।
    • कई पूर्व शिक्षक वर्ष के बाद एक ही नौकरियों को आवंटित करते हैं और उन की प्रतियां नहीं रखते हैं, जो उन्हें कुछ वर्षों के बाद एक छात्र के काम को याद रखना मुश्किल बनाता है। हालांकि, हम यह नहीं सुझाते हैं कि आपका शिक्षक ऑनलाइन निबंध प्राप्त करता है या डिजिटल प्रतियां बचाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि फाइल पर त्वरित खोज करना आसान है और कॉपी किए गए भागों को ढूंढना आसान है।
    • ऑनलाइन निबंध खरीदना वास्तव में एक घोटाला है, इसलिए बेवकूफ़ नहीं बनें या स्कैमर के लिए अपने दोपहर के पैसे ले लें। यह बेहतर है कि आप अपने निबंध को लिखते हैं यदि आप उस व्यक्ति को नहीं जानते हैं जो आपके लिए यह करना चाहता है। यह आमतौर पर एक बुरा विचार है कि किसी को आपके लिए नौकरी करने के लिए भुगतान करना है, यह एक दोस्त है, एक भाई, आदि।
  • चीट ऑन होमवर्क चरण 14
    2
    अपने शब्दों के साथ वाक्यों का अनुवाद करें जब आप पुराने निबंध की प्रति प्राप्त करते हैं, तो कम से कम कुछ काम करके इसे अपना काम बनाने के लिए कुछ हिस्सों को बदल कर ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका निबंध को फिर से लिखना है और इसे लिखने के बाद प्रत्येक वाक्य को परिवर्तित करना है। आप अच्छे विचारों और पार्टियों के बहुमत के आदेश को बरकरार रख सकते हैं। इसके अलावा, आप इसे थोड़ा अलग करने के लिए सभी शब्द बदल सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि विषय का उत्तर अद्यतित है और अभेद्य नहीं है। यदि आप विस्तार और अधिक वर्तमान संदर्भों के अवसरों को देखते हैं, तो आवश्यक परिवर्तन करें ताकि आपके पास एक पूर्ण कार्य हो।
  • कभी भी इंटरनेट से जानकारी कॉपी या पेस्ट नहीं करें या बिना समीक्षा के वितरित करें यदि आप इंटरनेट से सूचनाओं को प्रतिलिपि बनाने और पेस्ट करने का निर्णय लेते हैं तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ एक समान है, फ़ॉन्ट और फ़ॉन्ट के आकार की जांच करें।
  • पारगमन या इंटरनेट टेक्स्ट के बड़े हिस्से को कॉपी करना हमेशा आसान होता है और करना है। हालांकि, यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप कई समस्याओं में शामिल होने का जोखिम उठाते हैं।
  • चीट ऑन होमवर्क चरण 15

    Video: How to Motivate Your Child to Study - बच्चों का पढ़ाई में मन कैसे लगाएं - Monica Gupta

    3
    सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से इस विषय को समझें। निबंध की समीक्षा करने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए अकेले इसे पढ़ें ताकि आप वास्तव में इसे समझ सकें कि वह क्या कहता है और ये सब कुछ समझ में आता है। यह स्पष्ट हो जाएगा कि आपने इस निबंध को नहीं दिया है, अगर आप इसे देते हैं और आप इस विषय से परिचित नहीं हैं और यदि आपका शिक्षक इस बारे में आपसे बात करना चाहता है या आपको इसके बारे में विशेष प्रश्न पूछता है कि आपने क्या लिखा है। लापरवाह होने के लिए उसे पकड़ने न दें।
  • चीट ऑन होमवर्क चरण 16
    4
    कर्तव्य के निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें यदि आप निबंध के साथ सुरुचिपूर्ण हो जाते हैं और आप कई स्रोत डालते हैं, तो आप खराब योग्यता के साथ समाप्त हो सकते हैं, क्योंकि यह हथियारों के नियंत्रण के बारे में एक विशेषज्ञ चर्चा है, लेकिन अगर आपने ड्यूटी से जरूरी समाधान प्रदान नहीं किया है।
  • क्यूटी पत्रक को सावधानी से पढ़ें जैसा कि आप प्रतिलिपि निबंध की समीक्षा करते हैं और सुनिश्चित करें कि इसमें आपको एक अच्छा ग्रेड प्राप्त करने की आवश्यकता है। यदि आपके पास यह नहीं है, तो आपको इसे जोड़ना होगा। कम से कम, इस तरह से, आपको शुरुआत से शुरू नहीं करना पड़ेगा
  • चीट ऑन होमवर्क चरण 17
    5
    साहित्यिक चोरी के परिणामों को समझें किसी की सामग्री चोरी करना स्कूल के नियमों के विरुद्ध चल रहा है और आप गंभीर समस्या में आ सकते हैं। आप ज्यादातर विषयों और कक्षाओं में अपने आप को अस्वीकार कर सकते हैं, और आपको स्कूल से निष्कासन प्राप्त हो सकता है। शायद, अपना काम लिखना बेहतर होगा।
  • युक्तियाँ

    • सावधानी बरतें, अचानक उच्च ग्रेड प्राप्त न करें, सुनिश्चित करें कि आपके पास धीमे और स्थिर संक्रमण है। अन्यथा, सभी लोगों को पता चलेगा कि आप धोखा देते हैं।
    • इसे अक्सर मत करो या आप पकड़े जाएंगे।
    • अगली बार अपना गृहकार्य करें ताकि आप अपने अकादमिक कर्तव्य पर धोखा देने की आवश्यकता की स्थिति में वापस न जाएं।
    • उसी दिन दोस्त के काम की प्रतिलिपि बनाते हैं, जो इसे आवंटित करते हैं, क्योंकि ज्यादातर लोग कक्षा में अपना काम करते हैं।

    चेतावनी

    • आप मुसीबत में आ सकते हैं, इसलिए सावधान रहें
    • सिर्फ इसलिए कि वे आपको बिल्कुल धोखा नहीं पकड़ते इसका मतलब यह नहीं है कि लोग नहीं जानते कि आप यह कर रहे हैं। धोखाधड़ी के बारे में समाचार स्कूल में जल्दी से फैलता है। आश्चर्य मत हो अगर ऐसा लगता है कि लोग अब आप पर भरोसा नहीं करना चाहते हैं।
    • कुछ देशों में काम पर बांग्लादेश धोखाधड़ी जैसे कारावास के साथ भी गंभीर रूप से दंडित किया जाता है।
    • आपको शुरुआत में नतीजे पर ध्यान नहीं दिया जा सकता है, लेकिन आप भविष्य में उनको महसूस करेंगे, जब श्रम बाजार का सामना करने की आपकी बारी होगी और पता चलता है कि आपके पास उस क्षेत्र के लिए कोई योग्यता नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com