ekterya.com

जब आप स्कूल में परेशानी में हैं तो चिंता न करें

आम तौर पर, स्कूल भयावह हो सकता है होमवर्क, परीक्षा, शिक्षक - सब कुछ आपसे कीमत ले सकते हैं लेकिन सबसे तनावपूर्ण स्थिति तब होती है जब आप मुसीबत में होते हैं। आपने अपना होमवर्क नहीं किया है, आपका काम अधूरा है, आप एक लड़ाई में शामिल हो गए हैं आदि। शिक्षक क्रूर हो सकते हैं और आप इन सभी परिस्थितियों के बारे में चिंता कर सकते हैं। शांत होने और स्कूल के बारे में आराम करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

छवि शीर्षक नहीं जब आप`re in Trouble at School Step 1
1
इस बारे में सोचें कि आपने क्या किया है। कुछ प्रकाश, उदाहरण के लिए, यदि आप जगह में कल अपनी कुर्सी डाल करने के लिए भूल गया, तो आप इसके बारे में भूल कर सकते हैं। आपका शिक्षक इतनी छोटी चीज़ के लिए आप पर चिल्लाने में परेशानी नहीं करेगा जिन चीजों पर जोर दिया जाता है और जो अधिक आम हैं, उनमें से एक यह है कि जब आपने अपना होमवर्क नहीं किया है यह कोई अपराध नहीं है, जब तक कि आपके पास 15 दिन का अवकाश नहीं है। यदि आप एक लड़ाई में मिलती हैं, तो अवैध रूप से स्कूल कंप्यूटर या क्षतिग्रस्त स्कूल उपकरणों की प्रणाली में प्रवेश किया, तो वह कुछ तुम क्या चिंता करनी चाहिए।
  • छवि शीर्षक नहीं जब आप`re in Trouble at School Step 2
    2
    पता करें कि किसी और को उसी कारण से परेशानी होगी। आम तौर पर, आपको शांत महसूस होता है अगर किसी और को आपके साथ चेतावनी दी जा रही हो। यह बहुत मदद नहीं करता है, लेकिन यह आपको आराम करने में मदद करता है दूसरी ओर, यदि आपके साथ परेशानी वाला व्यक्ति एक अच्छा और अध्ययनशील व्यक्ति है, तो आप आसानी से बरी हो सकते हैं। इसके अलावा, यदि कक्षा का आधा हिस्सा आपके साथ परेशानी में है, तो शिक्षक सख्त नहीं होगा।
  • Video: एक बार ये चीज लगाएंगे तो बड़े मोटे स्तन रातों रात छोटे हो जायेंगे Stan kam karne ke gharelu upay

    छवि शीर्षक नहीं जब आप`re in Trouble at School Step 3
    3

    Video: School Phobia in Children - बच्चों में स्कूल जाने का डर - Overcome School Phobia - Monica Gupta

    अपनी प्रतिष्ठा को बेहतर बनाने की कोशिश करें ईमानदार और ईमानदार छात्रों की तरह शिक्षक यदि आप शिक्षक की दृष्टि में अपनी प्रतिष्ठा को सुधारते हैं, तो आपकी सजा इतनी गंभीर नहीं होगी
  • छवि शीर्षक नहीं जब आप`re in Trouble at School Step 4



    4
    यह दुनिया का अंत नहीं है! सबसे अधिक संभावना है, आपको कुछ कक्षाओं के लिए दंडित किया जाएगा और आप अपनी अगली परीक्षा में कुछ अंक खो देंगे यह बहुत ज्यादा नहीं है क्या सबसे बुरा है जो हो सकता है? निष्कासन यही कारण है, संभावना बहुत कम है जब तक आप किसी को मार डाला गया है या जानबूझकर स्कूल में आग लगा दी है (जो मामले में आप बाहर कर दिया पाने के पात्र हैं!)। शायद वे तुम्हें कुछ सजा दे तुम मर नहींोगे, इसलिए याद रखो यह दुनिया का अंत नहीं है!
  • छवि शीर्षक नहीं जब आप`re in Trouble at School Step 5

    Video: कमर दर्द से क्यों हो परेशान, जब इलाज है एकदम आसान

    5
    कुछ योजना बनाएं याद रखें कि आप क्या करने जा रहे हैं झूठ मत बोलो, ईमानदार और विनम्र रहें। दंडित करने के लिए पूछें एक परिपक्व तरीके से व्यवहार करते हैं, शिक्षक है कि आप समझते हैं कि तुम क्या किया वह गलत था और उसे फिर से कि फिर से ऐसा करने के लिए नहीं बता सकते हैं। इससे प्रोफेसर को लगता है कि आप परिपक्व हैं।
  • छवि शीर्षक नहीं जब आप`re in Trouble at School Step 6
    6
    इसे दो! जो भी दंड दिया जाए वह आपका शिक्षक आपको दोषी ठहराएगा। बहस मत करो या कुछ भी दोबारा न करें इसके अलावा, ध्यान रखें कि लगभग हर कोई एक ही बात के माध्यम से चला गया है शुभकामनाएं!
  • युक्तियाँ

    • अन्य छूट तकनीकों का उपयोग करें इसके बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो!
    • यदि आपने अपना गृहकार्य नहीं किया है, तो कुछ चीजों को दोहराएं ताकि आप संतुष्ट हो सकें कि कम से कम आपने कोशिश की है।
    • किसी भी समस्या से बचने की कोशिश करो!

    चेतावनी

    • यदि आप बहुत परेशानी में आते हैं, तो आपका शिक्षक आपकी सजा से बहुत सख्त हो सकता है
    • दुर्भाग्यवश, आप उस शिक्षक का चयन नहीं कर पाएंगे जो आपको सज़ा देगा। अगर आप भाग्यशाली हैं, तो आप इतना दोस्ताना शिक्षक कर सकते हैं, लेकिन दूसरी ओर, यह एक सख्त शिक्षक परवाह नहीं करता कि आप क्या कहते हैं और गंभीर रूप से वैसे भी आप को सज़ा की संभावना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com