ekterya.com

हर दिन स्कूल के बारे में बहुत परेशान होने से कैसे रोकें

नियमित रूप से विद्यालय जाने के बारे में परेशान होने के नाते दोधारी तलवार हो सकती है - जबकि अपने कार्यों की गुणवत्ता के बारे में जागरूक होना ठीक है, नियमित रूप से चिंता से पीड़ित आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए नकारात्मक है। सावधान रहने और अपने जीवन में अतिरिक्त तनाव पैदा करने के बीच संतुलन बनाने के तरीके हैं।

चरणों

भावनात्मक चरण 1 होने से रोकें
1

Video: How to delete sent message on WhatsApp.गलती से भेजे गए मेसेज को डिलीट कैसे करे latest 2018

Video: सफेद पानी का आना,जलन,खुजली और यूरिन इंफेक्शन के बारे में डॉक्टर से जानेVaginal and skincare tips

अपनी समस्या की पहचान करें जब आप अपने आप को स्कूल के बारे में चिंतित करते हैं, तो यह निर्धारित करें कि आपको सबसे नर्वस क्या है - शिक्षक, साथियों, स्कूल में या बाहर के स्कूल के स्कूल की गुणवत्ता और कक्षाओं के लिए तैयार होने के लिए सामान्य श्रेणियां होती हैं
  • छवि का शीर्षक मुस्कुराओ आप की तरह यह मतलब चरण 2
    2
    खुला होना मुख्य समस्या की पहचान करने के बाद, अपने शिक्षक से बात करें उसे बताए गए असुविधा और संभावित समाधानों के बारे में उन्हें बताएं - क्या कुछ भी मैं आपकी सहायता कर सकता हूं? यदि आपकी समस्या काम का स्तर है, तो एक शिक्षक एक छात्र के साथ अतिरिक्त समय बिता सकता है या एक छात्र को ढूंढ सकता है जो आपको मदद कर सकता है, अगर आपको खाली समय खोजने में परेशानी होती है।
  • एक नए स्कूल में नॉट टू बी शर्ली शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    समस्या के सकारात्मक पक्ष को देखें और यदि आप समस्या की खोज करते हैं, तो इसे अकेले हल करने का प्रयास करें, और यदि वह काम नहीं करता है, तो उसे मित्र के साथ हल करें
  • एक इमरजेंसी चरण 4 रिपोर्ट करें शीर्षक वाली छवि



    4
    कोई व्यक्ति ढूंढें जिसे आप भरोसा कर सकते हैं अगर समस्या एक छात्र है, तो किसी ऐसे व्यक्ति से बात करें, जिस पर आप भरोसा करते हैं कि आपकी मदद करें और समस्या वाले छात्र से बात न करें। एक साथ, दोनों एक समाधान पर चर्चा कर सकते हैं और कार्रवाई की सर्वोत्तम योजना तय कर सकते हैं।
  • प्रत्येक दिन स्कूल के बारे में परेशान होने वाला छवि शीर्षक प्रत्येक चरण 5
    5
    एक अध्ययन समय स्थापित करें। होमवर्क और शोध में स्कूल से समय का उपयोग करना आवश्यक है। विद्यालय के बाहर अध्ययन करने के लिए दिन के विशिष्ट समय को अलग करना महत्वपूर्ण है - अपने शरीर को एक पैटर्न में डालकर अध्ययन को अधिक नियमित बनाता है - जो समय के साथ हासिल करना आसान बनाता है यदि कोई असाइन कार्य नहीं है, तो आप जो भी अध्ययन कर रहे हैं, उसके लिए इंटरनेट को खोजना उपयोगी हो सकता है: यह कार्य के रूप में उतना थकाऊ नहीं है और अभी भी विषय की आपकी समझ के लिए एक समग्र है।
  • प्रत्येक दिन के बारे में स्कूल के बारे में नर्वस रहने का शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    व्यवस्थित रहें अपने कार्यों को अद्यतित रखने के लिए मुख्य कारकों में से एक संगठन है यह बेहद जरूरी है कि आपके पास एक योजना है जो करना है, जब यह किया जाना चाहिए और शिक्षक यह क्या चाहता है ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका एक एजेंडा और कई बंडलों को खरीदना है - प्रत्येक विषय के लिए एक और एक अतिरिक्त। जब तक आपको कार्य सौंपा जाता है (बाद में नहीं! इंतजार न करें!) आपको उन्हें एजेंडा में लिखना चाहिए। यद्यपि यह छोटा करने के लिए अच्छा है, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि जब आप एजेंडे को पढ़ते हैं, तो आप किस बारे में बात कर रहे हैं। यदि शिक्षक कोई विशिष्ट संकेत देता है, तो इसे नीचे लिखना भी सुनिश्चित करें एक फ़ाइल में एक विशिष्ट वर्ग के लिए सभी ग्रंथों को रखो - रंग कोड प्यारा हैं उन सभी पत्रों को रखो जिन में आपको शेष फाइल में काम करना चाहिए - एक चीज जिसे आप करना चाहिए और एक काम के लिए एक है। जब आपका होमवर्क चालू करने का समय है, तो आपको पता चल जाएगा कि यह कहां है और आप यह सुनिश्चित करेंगे कि यह पूरा हो गया है।
  • युक्तियाँ

    Video: THIS PLOTWIST BLEW MY MIND!!!! - Secret end

    • शिक्षकों की मदद करने के लिए वे हैं - वे आपसे विफल नहीं करना चाहते हैं (जो आपके रिकॉर्ड पर अच्छा नहीं दिखता है)। जब तक आप प्रयास करना चाहते हैं, तब तक आप स्वयं को समझने या व्यवस्थित करने में मदद करने में प्रसन्न होंगे।
    • खुद को अच्छी तरह से काम करने के लिए प्रतिफल दें यह आपको भविष्य की नौकरियों के लिए प्रेरणा देता है
    • यह कार्यों के साथ रखने के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। एक बार जब आप पीछे आते हैं, तो यह पकड़ने के लिए अधिक थका होगा - आप लगातार देर तक रहेंगे
    • बुरी चीजों के बारे में सोचने के बजाय, स्कूल में अच्छी चीजों की मानसिक तस्वीर रखने की कोशिश करें। आप खुद को भविष्य में चीजों को देख पाएंगे।
    • अधिक महत्वपूर्ण: रिलाक्स!
    • यदि आपके पास 8 अवधियां हैं, तो इसे कक्षा से कक्षा में ले जाएं और नकारात्मक पक्षों की तलाश न करें। सकारात्मक पक्ष को देखो कक्षाओं, दोपहर के भोजन के समय, अवकाश में, अपने दोस्तों को कैसे देखें तुम ठीक हो जाओगे!

    चेतावनी

    • यदि आप किसी कार्य के लिए ऑनलाइन जानकारी की तलाश कर रहे हैं, तो यह जांचें सुनिश्चित करें कि स्रोत वैध है याद रखें कि ब्लॉग और समान इंटरनेट पृष्ठों को किसी के द्वारा लिखा जा सकता है, जो हमेशा किसी व्यक्ति को अपने विषय को अच्छी तरह से जानता नहीं है हमेशा क्रॉस रेफरेंस का उपयोग करें - यह सुनिश्चित करने के लिए दो साइटों की जांच करें कि जानकारी समान है
    • अपने आप से एक बड़ी समस्या को संभालने की कोशिश मत करो। कई वयस्क या वरिष्ठ आपकी मदद करने में प्रसन्न होंगे और आप अपने अनुभवों से सीख सकते हैं।
    • यदि आप लगातार चिंता का अनुभव करते रहें, तो डॉक्टर को देखें यह स्कूल से पूरी तरह से संबंधित नहीं हो सकता है - मस्तिष्क में रासायनिक असंतुलन आम समस्याएं पैदा कर सकता है। एक डॉक्टर आपको यह निर्धारित करने में मदद कर सकता है कि क्या मूड डिसऑर्डर मौजूद है और इसका इलाज कैसे किया जाए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com