ekterya.com

जब आप एक किशोरी हैं और अपने माता-पिता भी सुरक्षात्मक हैं तो स्वतंत्रता कैसे प्राप्त करें

एक किशोर होना मुश्किल है आपको अपने ग्रेड, अपने सामाजिक जीवन और हर रोज़ के बारे में चिंता करने की ज़रूरत है। मामले को और भी बदतर बनाने के लिए, आप उन अपेक्षाओं के साथ सत्तावादी माता-पिता हो सकते हैं जो इतनी अनुचित हैं कि जब आप घर छोड़ते हैं, तो वे आपके पर भरोसा नहीं करेंगे, और आप के करीबी होना चाहते हैं निम्नलिखित कदम आपके माता-पिता से निपटने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो बहुत प्रतिबंधात्मक हो सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अधिक प्रभावी ढंग से संवाद करने के लिए जानें

एक किशोरी लड़की के चरण 1 के रूप में अधिक से अधिक माता-पिता को प्राप्त करें
1
इसे कहने से पहले आप क्या कहना चाहते हैं उसका अभ्यास करें यदि आप कम से कम इस विषय पर अपने विचारों को समझाने की कोशिश न करें तो आप अपने माता-पिता को अपना मन बदल नहीं सकते। यदि आप मानते हैं कि आपके माता-पिता आपके साथ गलत तरीके से व्यवहार करते हैं, तो आपको अपनी स्थिति की व्याख्या के लिए साइन अप करना होगा।
  • उनसे बात करने से पहले, उन विषयों को लिखिए जिनके बारे में आप बात करना चाहते हैं क्या आप चाहते हैं कि आपके माता-पिता आपको अपने दोस्तों के साथ पूर्व छात्र नृत्य करने दें? सर्वश्रेष्ठ कारणों की एक सूची बनाएं जिससे आपको अनुमति दी जानी चाहिए। क्या आप मेकअप का उपयोग करना शुरू करना चाहते हैं? आप तैयार क्यों हैं इसके बारे में विस्तृत तर्क बनाएं। यदि आप पर्याप्त कारण से नहीं आ सकते हैं, तो अपने माता-पिता से अपने मामले को समझने की उम्मीद मत करो।
  • बातचीत को शुरू करने के लिए उन शब्दों को ध्यान से चुनें जिन्हें आप उपयोग करना चाहते हैं। आप उनकी तरह "माँ, तुम कभी नहीं मुझे मजेदार बातें करते हैं कुछ के साथ लेना शुरू नहीं है! इसे बदलना होगा। " इसके बजाय, की तरह, कुछ कहने की कोशिश "माँ, मैं जानता हूँ कि तुम मुझे अपने वर्तमान किया जा रहा बिना एक सार्वजनिक स्थान पर जाने के लिए जाने के लिए डर रहे हैं, लेकिन मैं शुक्रवार की रात को अपने दोस्तों के साथ फिल्में करने के लिए जाना चाहते हैं। मैं सोच रहा था कि क्या कुछ भी मैं ज्यादा आजादी पाने के लिए कर सकता हूं। " विनम्रता और सम्मान के साथ स्थिति पते, और अधिक अपने माता पिता को क्या कहना है सुनने के लिए की संभावना हो।
  • एक किशोरी लड़की के चरण 2 के रूप में अधिक से अधिक माता-पिता को प्राप्त करें
    2
    बातचीत करने की योजना अपने माता-पिता के साथ वार्तालाप आपके लिए अजीब लग सकता है - हालांकि, आपको अपने विचारों को ध्यान में रखने के लिए उन्हें एक छोटी सी पहल देना होगा।
  • क्या कोई ऐसा भी है जो आप उनके नियमों को कम सख्त बनाने के बदले में पेशकश कर सकते हैं? यदि आपको शुक्रवार को अपने दोस्तों के साथ एक फिल्म देखने की अनुमति नहीं है, तो आप उन्हें वादा कर सकते हैं कि यदि वे आपको जाने दें तो शनिवार को घर चूसेंगे। अपने माता-पिता से नफरत करने वाले कार्यों पर गौर करें क्या आप उन्हें कर सकते हैं? यदि हां, तो आप बातचीत में एक बड़ी पेशकश कर सकते हैं।
  • यदि आप सौदा के अपने हिस्से का अनुपालन नहीं करते हैं, तो आपको मिले दंड के बारे में बातचीत करने के लिए तैयार रहें। यदि आप अपने माता-पिता से कहें कि आप 10:00 बजे घर आएंगे। मी, और आप 10:45 बजे पहुंचें एम, परिणाम क्या होंगे? यदि आप कहते हैं कि आप एक सप्ताह के लिए व्यंजन धो लेंगे और 3 दिनों के बाद इसे रोकना होगा, तो आपको कैसे दंडित किया जाएगा? आइडिया अपने प्रस्ताव के साथ अपने माता पिता के पास आने से पहले कुछ संभव दंड। उन्हें दिखाएं कि आप अपने कार्यों के लिए ज़िम्मेदारी ले सकते हैं
  • एक समझौते तक पहुंचने का प्रस्ताव अगर आपको 9:30 पी से शुरू होने वाला मूवी देखने के लिए जाने की इजाजत नहीं है मी, आप देख सकते हैं 6:30 p। मीटर। बजाय। अगर वे चाहते हैं कि आप किसी दोस्त के घर में पार्टी न जाएं, तो उन्हें हर 30 मिनट में संदेश भेजने का वादा करें। यह परेशान हो सकता है, लेकिन कम से कम आपको यह साबित करने का अवसर मिलेगा कि आप करेंगे
  • बातचीत के दृष्टिकोण की कोशिश न करें जैसे कि यह बराबर के बीच बातचीत हो। असल में, आप इस स्थिति पर नियंत्रण नहीं करेंगे, और आपको अपने माता-पिता के निर्णय के आधार पर पालन करना होगा। इस स्थिति में आपके पास शक्ति नहीं होगी, और आपको मांग या अभिमानी नहीं दिखनी चाहिए।
  • उस शब्द को चुनें, जो सही स्वर संवाद करते हैं। मत कहो, "माँ, मैं शनिवार की सुबह घर खाली कर दूँगा, लेकिन शुक्रवार की रात मुझे आपको फिल्मों में जाने देना होगा।" इसके बजाय, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "माँ, मैं शुक्रवार की रात को फिल्में देखना पसंद कर रहा था। मुझे पता है कि आप घर को खाली करने से नफरत करते हैं, तो क्या आप मुझे जाने पर विचार करेंगे यदि मैं शनिवार की सुबह निर्वात से वादा करता हूँ? " अगर आप कुछ ऐसा प्रस्ताव दे सकते हैं जो अपनी ज़िंदगी आसान बना दे, तो इससे उन्हें आपकी पेशकश पर विचार करने की एक पहल मिलेगी।
  • एक किशोरी लड़की के रूप में अधिक से अधिक माता-पिता को प्राप्त करें
    3
    शांत रहें और अपने संयम रखें। यदि आप एक वयस्क की तरह व्यवहार करना चाहते हैं, तो आपको एक के रूप में संवाद करना होगा।
  • शांत और विचारशील तरीके से अपने माता-पिता से बात करने की कोशिश करें उन्हें आराम करो जब उन्हें आराम मिले (शायद खाने के बाद) और उनसे दयालुता बताएं कि आप उनके साथ बात करना चाहते हैं। जब आप अपना ध्यान रखते हैं, तो कारण बताएं कि आप क्यों मानते हैं कि आपके द्वारा स्थापित सीमाएं अनुचित हैं।
  • जब आपके माता-पिता आपके कारणों को समझाते हैं कि आपने सीमाएं क्यों स्थापित की हैं, तो अपने संयम और सौहार्दपूर्ण स्थिति को रखें, और साथ ही अपनी स्थिति की रक्षा करें। यदि आप अपने कागजात खो देते हैं या कमरे में नाराज होते हैं, तो आप केवल उन्हें सोचने का तर्क देंगे कि आपके पास अधिक आजादी पाने के लिए पर्याप्त परिपक्वता नहीं है।
  • एक किशोर लड़की चरण 4 के रूप में अधिक से अधिक माता-पिता को प्राप्त करें
    4
    इस तथ्य को स्वीकार करें कि आपके माता-पिता अपने मन को बदल नहीं सकते हैं अगर आपके माता-पिता ने आपके लिए सख्त प्रतिबंध लगाए हैं, तो शायद बातचीत के बाद शायद वे तुरंत अपना दिमाग नहीं बदल लेंगे। आपको उन्हें बाद में एक समय के बारे में सोचने के लिए कुछ देना पड़ सकता है
  • ध्यान रखें कि अपनी चर्चा को व्यक्त करने के लिए इस चर्चा को जीतने के लिए आवश्यक नहीं है। इस स्तर पर, लक्ष्य है कि आप अपने माता-पिता को जो कहते हैं उस पर प्रतिबिंबित करना और खुश रहना है कि आप उन्हें एक उचित तरीके से संबोधित कर सकते हैं, भले ही वे आपके साथ सहमत ना हो।
  • आपको तैयार रहना चाहिए और उम्मीद है कि आपके माता-पिता को बुरी तरह प्रतिक्रिया दें। आप अपने पेरेंटिंग कौशलों पर सवाल उठाएंगे - इस कारण से, वे भी आपको धृष्टता से सामना करने के लिए परेशान कर सकते हैं। आपको एक परिपक्व और शांत तरीके से इस स्थिति से निपटना होगा, खासकर यदि आपके माता-पिता इनकार करते हैं यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप उन्हें प्रभावित कर सकते हैं और उन्हें सोच सकते हैं कि वे बहुत सख्त हैं
  • Video: Words at War: Headquarters Budapest / Nazis Go Underground / Simone

    विधि 2
    अपने माता-पिता का विश्वास जीतें

    Video: Strategies For Managing Stress In The Workplace - Stress Management In Workplace(Strategies)

    एक किशोरी लड़की के रूप में अधिक से अधिक माता-पिता को प्राप्त करें
    1
    नियमों का पालन करें जब आप किशोर होते हैं, तो अपनी सीमाओं का परीक्षण करना सामान्य है - हालांकि, यदि आप अपने माता-पिता के नियमों को तोड़ते हैं, तो आप उन्हें यह समझाने में सक्षम नहीं होंगे कि आप किसी के लिए तैयार हैं अधिक जिम्मेदारी
    • यहां तक ​​कि अगर आपके माता-पिता के नियमों को मूर्खतापूर्ण या बहुत ही प्रतिबंधक लगते हैं, तो आप उन पर नज़र रख सकते हैं या उन्हें सख्त होने की संभावना है। यदि आप उन्हें दिखा सकते हैं कि आप अपने नियमों का सम्मान करते हैं, तो अधिक से अधिक स्वतंत्रता से निपटने की आपकी क्षमता पर भरोसा करने की संभावना अधिक हो सकती है।
    • अपने माता-पिता Exprésales समझना महत्वपूर्ण है कि आप चाहते हैं और केवल आपके लिए सबसे अच्छा चाहते हैं। आप की सराहना करते हैं अपने माता-पिता के बारे में आप कि देखभाल दिखाई देती है, जितना अधिक आप क्यों लगता है कि आप और अधिक जिम्मेदारी संभाल कर सकते हैं के अपने विवरण सुनने के लिए की संभावना होगी। आप कह सकते हैं की तरह कुछ "मुझे पता है तुम बस मुझे सुरक्षित रखने के लिए चाहते हैं, लेकिन उम्मीद है कि हम एक तरह से है जिसमें यह सुरक्षित किया जा सकता है और एक ही समय में, आप अपने दोस्तों के साथ कुछ गतिविधियों कर सकते हैं वसीयत कर सकते हैं। क्या हम इसके बारे में बात कर सकते हैं? "
  • एक किशोरी लड़की के रूप में अधिक से अधिक माता-पिता को प्राप्त करें
    2
    आदर दिखाने के लिए और एक अच्छा रवैया है, भले ही आपके माता-पिता के नियमों में बदलाव न हो। एक उग्र और खतरनाक किशोर की तरह व्यवहार न करें
  • यदि आप घर पर तनाव और उग्र वातावरण बनाते हैं, तो यह संभव है कि आपके माता-पिता अपने नियमों को बदलकर अपने व्यवहार को पुरस्कृत नहीं करना चाहते। एक सुखद और आसान व्यक्ति बनो, इसलिए आपके माता-पिता आपकी दृष्टि से चीजों का विश्लेषण करने की अधिक संभावना लेंगे।
  • उनके लिए जीवन असंभव बनाकर अपने माता-पिता को निकालने की कोशिश न करें। वे आपको परेशान करेंगे, और जब वे गिर जाएंगे, तो आप उनका सम्मान नहीं करेंगे।
  • समय-समय पर आपको निराश और उग्र होने का अनुभव करना सामान्य है। यदि आप इस तरह से महसूस करते हैं, तो अपनी आंखों से घृणा का इशारा करने या गुस्से में कमरे छोड़ने के बजाय, अपने आप को शांत और उचित तरीके से व्यक्त करने का प्रयास करें। आपके नियम "मूर्ख" या "अनुचित" कैसे हैं, या आप अपने दोस्तों के माता-पिता की तरह उन्हें कितना देखना चाहते हैं, इस बारे में व्यंग्यात्मक टिप्पणियां न करें।
  • एक किशोरी लड़की के रूप में अधिक से अधिक माता-पिता को प्राप्त करें
    3



    बनी हुई है। अपना माता-पिता अपने नियमों को बदलने से इनकार करते हैं पहली बार हार न दें इसके बजाय, उनसे साबित करने का निर्णय लें कि आप अधिक जिम्मेदारी से निपट सकते हैं ऐसा करने के लिए, यह अपने नियमों का अनुपालन करता है और उन्हें सावधानीपूर्वक और अच्छी तरह तैयार की गई तर्कों के साथ प्रदान करना जारी रखता है।
  • स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से व्यक्त करें कि आप अभी भी अपने नियमों को कम सख्त करना चाहते हैं यदि आपके माता-पिता आपको ऐसा कुछ नहीं करने देते हैं जो आपको लगता है कि उन्हें आपको करने की अनुमति देनी चाहिए, तो उन्हें पुष्टि करें कि आप उनके नियमों का पालन करेंगे क्योंकि आप उनका सम्मान करते हैं। हालांकि, उन्हें याद दिलाना भी है कि आप अभी भी मानते हैं कि आप अधिक स्वतंत्रता से निपट सकते हैं और आप अपने विश्वास को कमाने की कोशिश करते हैं। आप अपने अतिरंजित व्यवहार के बारे में हर समय शिकायत नहीं करना चाहिए, लेकिन न ही आपको अपनी भावनाओं को छिपाना चाहिए।
  • इसके बजाय, उन्होंने कुछ हफ़्तों को छोड़कर विषय को फिर से स्पर्श करने की योजना तैयार की। एक कैलेंडर पर एक तारीख बताएं और अपने माता-पिता के साथ एक गंभीर बातचीत के बाद से आपके पास पारित होने वाले दिनों का ट्रैक रखें। सम्मान दिखाने और उसके नियमों का पालन करने में प्रगति के बाद, आपके पास एक रिकॉर्ड होगा कि आप उन्हें यह दिखा सकते हैं कि आपको अधिक से अधिक स्वतंत्रता प्राप्त होनी चाहिए।
  • हमेशा की तरह, अपने माता-पिता के साथ विवेकपूर्ण व्यवहार करें उदाहरण के लिए, कुछ कहने की बजाय "मैंने आपके नियमों का पालन करने में एक अच्छा काम किया है अब मेरे लिए उन्हें बदलने का समय है, "आपको ऐसा कुछ कहना चाहिए" मैं सोच रहा था कि हम बात कर सकते हैं मैंने अपने नियमों का सम्मान करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है, लेकिन मुझे अब भी लगता है कि मैं थोड़ा अधिक आजादी हासिल करना चाहता हूं। क्या आपका विश्वास कमाने के लिए मैं कुछ भी कर सकता हूं? "
  • एक किशोर लड़की चरण 8 के रूप में अधिक से अधिक माता-पिता को प्राप्त करें
    4
    रहस्य न रखें ध्यान रखें कि आपके माता-पिता का सबसे बुरा डर यह है कि आप एक खतरनाक स्थिति में पहुंच जाते हैं जहां वे आपकी रक्षा नहीं कर सकते। आपको उन्हें विश्वास करने के कारण नहीं देना चाहिए कि आप अपने विश्वास का दुरुपयोग करेंगे यदि वे आपको खुद के लिए अधिक निर्णय करने की अनुमति देते हैं।
  • यदि आप अपने जीवन से चीजों को छिपाते हैं, तो वे केवल मानेंगे कि आप अपने कारणों को भी छिपेंगे आप अपने माता पिता धारणा है कि आप एक गुप्त जीवन है कि आप उन्हें पता करने के लिए नहीं करना चाहते हैं कर रहे हैं, तो यह केवल आप क्या करते हैं जब आप उन लोगों से दूर कर रहे हैं के बारे में अपनी चिंता और खराब हो जाएगी। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि संचार की पंक्तियां यथासंभव खुले रखी जाती हैं।
  • जाहिर है, कुछ चीजें निजी रखने में कुछ भी गलत नहीं है आप अपने लिए कुछ विचारों को बचा सकते हैं। हालांकि, आपको अपने माता-पिता को ऐसा नहीं करना चाहिए कि आप घर पर एक जीवन जीते हैं और जब आप उनसे दूर होते हैं
  • एक किशोर गर्ल के चरण 9 के रूप में अधिक से अधिक माता-पिता को प्राप्त करें
    5
    झूठ मत बोलो यदि आप कहते हैं कि आप स्कूल के बाद मॉल में जा रहे हैं, तो बिना किसी स्पष्टीकरण के दोस्त के घर में समाप्त न करें। यदि आप कहते हैं कि आप किसी परीक्षा के अध्ययन के लिए किसी दोस्त के घर जा रहे हैं, तो रात भर खर्च न करें Netflix को किसी दूसरे दोस्त के घर पर देखिए।
  • यदि आपके माता-पिता आप पर जो विश्वास करते हैं, भरोसा नहीं कर सकते हैं, तो वे आपके द्वारा किए गए किसी भी वादे को रखने की आपकी क्षमता पर भरोसा नहीं करेंगे। यह संकेत करना मुश्किल है कि यदि आपके पास पहले से ही स्थापित नियमों को पूरा करने में कठिनाई हो रही है, तो आपको अधिक ज़िम्मेदार होना चाहिए।
  • उनके साथ ईमानदार रहें यहां तक ​​कि अगर आप इसे बर्बाद कर लेते हैं और कुछ ऐसा करते हैं जो आपको पता है कि आपके माता-पिता को क्रुद्ध होगा, तो वे खुश होंगे कि आप उनकी गलती को मानने के लिए पर्याप्त सम्मान करेंगे। यदि आप उनसे झूठ बोलते हैं और उन्हें छिपाते हैं, तो वे भविष्य में भी आप इसे फिर से करने की उम्मीद करेंगे।
  • विधि 3
    अपनी स्थिति के बारे में अपने विचारों को संशोधित करें

    एक किशोरी लड़की के रूप में अधिक से अधिक माता-पिता को प्राप्त करें
    1
    एक विश्वसनीय परिवार के सदस्य, मित्र या वयस्क से बात करें जब आप किशोर होते हैं, तब भावनाएं तीव्र होती हैं, और शायद आप अपनी स्थिति को सही ढंग से नहीं समझते हैं जितना मुश्किल है, उतना मुश्किल है जितना कि यह विचार करना संभव है कि आपके माता-पिता वास्तव में आपके साथ उचित रूप से व्यवहार करेंगे और सावधानीपूर्वक सावधानी बरतें
    • क्या आपके पास चाची, चाचा या भरोसेमंद दादा-दादी है जिनके साथ आप अपनी स्थिति के बारे में बात कर सकते हैं? क्या आपको लगता है कि आपके हाई स्कूल में काउंसलर आपको कुछ सलाह दे सकता है? आपको लगता है आप अपने माता पिता के साथ कंधे है कि क्योंकि आप डर है अन्य वयस्कों के साथ बातचीत नहीं कर सकता है और सीमा वर्तमान में आप स्थापित को सही मानते हैं तो यह संकेत हो सकता है कि आपके माता-पिता वास्तव में निष्पक्ष जा रहा है। यदि हां, तो आपको खुद के साथ ईमानदार रहना होगा
  • एक किशोरी लड़की के रूप में अधिक से अधिक माता-पिता को प्राप्त करें
    2
    एक पत्रिका लिखें और अपने माता-पिता के नियमों के बारे में अपनी भावनाओं को लिखें। तुम किसी को ठेस के डर के बिना अपने विचारों को लिख के बाद बेहतर महसूस कर देंगे, और बाद में अपने जर्नल फिर से पढ़ सकते हैं, तो कितनी अच्छी तरह आप अपने माता पिता के नियमों का पालन तुम नोटिस और maturely व्यवहार करेगा।
  • आपकी डायरी आपके माता-पिता के तरीके का एक लिखित इतिहास प्रदान करेगी और आप अपने नियमों के बारे में बातचीत करेंगे। यदि आप वास्तव में उनके निर्देशों का पालन करते हैं और अपनी इच्छानुसार व्यवहार करते हैं, तो आप उन्हें दिखा सकते हैं कि आपने अपना वादा किया है। यह आपको अपने तर्क के सबूत देने की अनुमति देगा, और यह साबित करने के लिए उपयोगी होगा कि वे आपको अधिक आजादी देकर आपको भरोसा कर सकते हैं।
  • एक किशोरी लड़की के रूप में अधिक से अधिक माता-पिता को प्राप्त करें
    3
    अपने माता-पिता के दृष्टिकोण से नियमों पर गौर करें। कारणों को ध्यान में रखें कि उन्होंने नियम क्यों बनाए हैं और आपके माता-पिता क्या सोचते हैं कि वे क्या कर रहे हैं।
  • यदि आपके पास एक किशोरी की बेटी थी, तो क्या आप वयस्कों की उपस्थिति के बिना किसी दोस्त के घर पर पार्टी में जाने की अनुमति देंगे? क्या आप अपनी 14-वर्षीय बेटी को वयस्क पर्यवेक्षण के बिना नियुक्तियों में जाने देंगे? आपके माता-पिता उसी उम्र के होते थे जैसे आप अब भी हैं, और यह संभावना है कि वे ऐसी चीजें करने से दूर हो गए हैं जो वे नहीं चाहते हैं कि आप दोहराना चाहते हैं।
  • यदि आप नियमों के किसी भी कारण की पहचान नहीं कर सकते हैं, तो अपने माता-पिता से उन्हें आपको समझाओ। उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे पता है कि आप मुझे सुरक्षित रखना चाहते हैं, लेकिन मैं सोच रहा था कि आप एक खतरनाक स्थिति में क्यों होंगे यदि आप मुझे शुक्रवार की रात फिल्मों में जाने देते हैं।" ऐसा होने की संभावना है कि उनके पास ऐसे कारण हैं जो उन्होंने पहले कभी नहीं बताया था या आपने ध्यान में नहीं लिया है, और आप उनके कुछ डर को कम करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप मित्रों के एक समूह के साथ एक फिल्म देखना चाहते हैं, लेकिन अपने माता-पिता को डर है कि कोई आपको खतरे में पूछता है, आप की तरह "मैं अपने डर को समझने में कुछ कह सकते हैं, लेकिन मैं अपने उम्र लड़कियों के एक समूह के साथ हो जाएगा, और हम एक जगह में होगा हर समय सार्वजनिक अगर किसी ने हमें धमकी दी, तो हम मदद मांगेंगे और हम उस स्थिति से दूर हो जाएंगे। "
  • ध्यान रखें कि आपके माता-पिता अपने नियमों को स्थापित करने के लिए एक कारण हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके नियम तर्कहीन लगते हैं, तो आपके माता-पिता उन्हें स्थापित करते हैं क्योंकि वे आपकी रक्षा करना चाहते हैं, और वे ऐसा करना चाहते हैं, क्योंकि वे आपको प्यार करते हैं। किसी दिन आप इसके लिए धन्यवाद कर सकते हैं
  • एक किशोरी लड़की के रूप में अधिक से अधिक माता-पिता को प्राप्त करें
    4
    याद रखें कि यह स्थिति केवल अस्थायी है। किसी दिन आप को खुद के लिए रोकना होगा, और आप अपने खुद के नियम बनाने की स्वतंत्रता होगी यहां तक ​​कि अगर आपके माता-पिता अपने व्यवहार पर हास्यास्पद सीमाएं स्थापित करते हैं, तो आप जल्द ही एक वयस्क हो जाएगा यदि आपका एकमात्र विकल्प आपके जीवन की इस अवधि के दौरान भुगतना है, तो आप इस समय अनुशासन और धैर्य के बारे में जानने के अवसर के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके माता-पिता अपने नियमों को कम सख्त बनाने के बदले उनके लिए एक घरेलू कार्य की देखभाल करने के लिए अपना प्रस्ताव स्वीकार करते हैं, तो आपको उस कार्य में एक अच्छी नौकरी करने के लिए तैयार रहना होगा। यदि आप अपने सौदा का आधा हिस्सा रखते हैं, तो आपके माता-पिता आपके भविष्य के किसी भी ऑफ़र को गंभीरता से ले जाने की संभावना कम होगा
    • कृतज्ञता दिखाने के लिए याद रखें यदि आपके माता-पिता आपके नियमों को संशोधित करने का निर्णय लेते हैं आपको अपने दृष्टिकोण को ध्यान में रखने के लिए उनका धन्यवाद करना चाहिए और उन्हें आश्वस्त करना चाहिए कि आप उन्हें निराश नहीं करेंगे। उसके बाद आप कुछ है कि पहले से मना किया गया था ऐसा करने की अनुमति है, तो आप आप अनुभव के बारे में बताएं और उन्हें बताने के लिए आभारी है कि आप कुछ है जिसके लिए संदेह करने वालों को अनुमति दे करने का अवसर के लिए कर रहे हैं चाहिए। आपको लगता है कि आप उनके साथ ईमानदार हैं और वे अपना ख्याल रखना करने के लिए सीख रहे हैं, तो आप अधिक अन्य नियमों कम कठोर कर रहे हैं की संभावना है।
    • दुरुपयोग के संकेतों की पहचान करना सीखें यदि आपके माता-पिता अपने अनुशासन के हिस्से के रूप में आपको शारीरिक या मौखिक रूप से दुरुपयोग करते हैं, तो आपको खतरनाक माहौल में रहने की ज़रूरत नहीं है। दुर्व्यवहार की परिभाषाएं जानें और वेबसाइट पर जाएं https://childhelp.org/hotline/ अगर आप अमेरिका में हैं और आपको मदद की ज़रूरत है
    • यदि आप लंबे समय से अवसाद या चिंता महसूस करते हैं, तो अपने माता-पिता से पूछें कि आप एक चिकित्सक के पास जा सकते हैं। यदि आपको वास्तव में इसकी ज़रूरत है तो आपके माता-पिता को मदद लेने में आपकी सहायता करने के लिए तैयार रहना चाहिए। आपके माता-पिता को यह अनुरोध करने का सरल कार्य उन्हें प्रतिबिंबित कर सकता है यदि उनके नियम बहुत सख्त हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com