ekterya.com

अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए राजी करने के लिए कैसे करें

माता-पिता अक्सर फास्ट फूड खरीदने नहीं चाहते उन्हें चिंता हो सकती है कि यह बहुत महंगा, अस्वास्थ्यकर या समय या प्रयास के लायक नहीं है। हालांकि आपके माता-पिता के अच्छे इरादों के चलते, आप उनके मन को बदलने के लिए राजी कर सकते हैं। पता लगाएं कि वे आपको फास्ट फूड क्यों नहीं खरीदते हैं और फिर कुछ चर्चा बिंदु प्रदान करते हैं

चरणों

भाग 1

अपने माता-पिता के साथ बात करें
अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रेरणा दिलाने वाली छवि चरण 1
1
अपने माता-पिता से पूछिए कि वे फास्ट फूड क्यों नहीं खरीदते? संचार किसी भी अच्छे संबंध में महत्वपूर्ण है, खासकर अपने माता-पिता के साथ। प्रत्यक्ष रूप से कुछ पूछें "आप मुझे फास्ट फूड क्यों नहीं खरीदते हैं?" और आपको सीधे उत्तर मिलेगा।
  • फास्ट फूड स्टेप 2 खरीदने के लिए आपके माता-पिता से परेशान शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रत्यक्ष और सम्मानजनक रहें सबसे अधिक संभावना है, आपके माता-पिता विरोधाभासी या अपमानजनक व्यवहार नहीं दिखाते हैं। अपमानित, चिल्लाने या दिखने में निराश होने से केवल बातचीत को और अधिक कठिन बना दिया जाएगा कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने निराश महसूस करते हैं, बातचीत को एक सभ्य स्वर में रखें
  • अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रोत्साहित करें

    Video: LOOK WHAT KAYLA FOUND AT JUSTICE! | We Are The Davises

    3
    अपने कारणों को ध्यान में रखें प्रत्येक कारण के लिए आपके माता-पिता आपको यह बताते हैं कि वे फास्ट फूड क्यों नहीं खरीदते हैं, मानसिक ध्यान दें। तो जब आप थोड़ा जांच करते हैं तो आप इन बिंदुओं को खंडन कर सकते हैं। अपने कारणों को याद रखें और बाद में उन्हें मानसिक रूप से बचाने के लिए।
  • भाग 2

    थोड़ा जांच करें
    अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रेरित करें शीर्षक 4
    1
    अपने अंक याद रखें कई कारण अपने माता-पिता फास्ट फूड खरीदने के लिए तैयार नहीं हो सकता है कर रहे हैं: यह बहुत महंगा हो सकता है या वे अपने स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हो सकता है। आप अपने दोस्तों के साथ फास्ट फूड प्राप्त करना चाह सकते हैं, लेकिन आपके माता-पिता अनुमोदित नहीं हो सकते हैं आपको अपने माता-पिता को अपने दिमाग को बदलने के लिए कहने के लिए थोड़ा शोध करना होगा। सीधे अपने अंक का खंडन करना उनके पास परिप्रेक्ष्य को बदलने का सबसे अच्छा तरीका होगा।
  • अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रोत्साहित करें
    2
    अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें अपने माता पिता को अपने स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं और एक कारण के रूप में उपयोग करते हैं, वहाँ काफी अनुसंधान आप उनके दिमाग को बदलने के लिए उपयोग कर सकते हैं। पोषण और पठन मेनू के बारे में सीखना आपकी सहायता कर सकता है आप स्वस्थ फास्ट फूड वाले स्थानों का विकल्प भी चुन सकते हैं, जो बेहतर विकल्प प्रदान करते हैं।
  • मेनू की जांच करें सबसे फास्ट फूड स्थानों स्वस्थ मेनू की पेशकश शुरू कर दिया है और इसलिए आप अपने माता पिता को समझा दिया है कि आप टैको बेल या कुछ फिटिंग में कम कैलोरी के साथ इन विकल्पों में से कुछ, उदाहरण के लिए, फ्रेसका मेनू खरीदने के लिए सक्षम हो सकते मैकडॉनल्ड्स पर स्वस्थ
  • पोषण के बारे में जानें जितना अधिक आप पोषण और आपके शरीर की जरूरतों के बारे में जानते हैं, उतना ही बेहतर होगा कि आप अपने आहार के बारे में कितनी तेजी से भोजन प्रभावित कर सकते हैं आप पता होना चाहिए कि जब तक आप प्रत्येक दिन और अधिक कैलोरी नहीं खाते के रूप में की तुलना में आप की जरूरत है और वजन नहीं भले ही आप केवल फास्ट फूड खाने।
  • अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रोत्साहित करें

    Video: सीता स्वयंवर में तोड़े गए धनुष का अनसुना रहस्य - स्वयंवर तो एक बहाना था जाने अविश्वनीय कारण

    3
    मेनू की कीमत की जांच करें आप फास्ट फूड खाने के लिए चाहते हैं, लेकिन पैसे का मुख्य कारण अपने माता-पिता इसे खरीदने के लिए नहीं करना चाहती है, तो कीमत अपने पसंदीदा चेन जांच करता है। कई जगहें $ 1 मेनू या अन्य मेनू प्रदान करती हैं जो उचित मूल्य की जाती हैं
  • ऑफ़र के लिए बने रहें अक्सर फास्ट फूड चेन ऑफ़र ऑफर करते हैं जिसमें वे भोजन के दामों को कम करते हैं रेस्टोरेंट्स अक्सर रेडियो या टेलीविजन पर विज्ञापित है, इसलिए, दो एक के लिए ऑफ़र, कूपन या सीमित समय के ऑफ़र कि एक भोजन और अधिक किफायती बना सकता है पर ध्यान देना।
  • अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रेरित करें शीर्षक 7
    4
    इस बारे में सोचें कि आप अपने दोस्तों के साथ समय का कितना महत्व देते हैं यदि रेस्तरां में जा रहे हैं तो आप अपने दोस्तों के साथ फिट होने में मदद करते हैं, यह सोचें कि यह आपके माता-पिता को कैसे समझा जाए। अपने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करना महत्वपूर्ण है और इसमें शामिल होने में आपकी सहायता करता है, भले ही वे केवल चीज़बर्गर खाते हैं यह समझाने के कुछ तरीकों के बारे में सोचें कि आपके और आपके दोस्तों के समूह के लिए खर्च समय एक साथ महत्वपूर्ण है और यह कि आप अपनी उम्र के बच्चों के संपर्क में रहने में कैसे मदद करते हैं।
  • भाग 3

    एक सौदा करें
    अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रेरित करें शीर्षक 8
    1



    अपने माता-पिता से फिर से बात करें। आप के साथ अपना शोध लें या याद रखो कि आप क्या कह रहे हैं। उन विशिष्ट बिंदुओं को याद रखें, जो आपने पहले बताए थे और अपने विचारशील उत्तर तैयार करते थे।
  • अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रेज़ित शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    अपने कारणों से इनकार करें क्या यह कीमत है, पोषण या आपके माता-पिता के फास्ट फूड खरीदने के लिए किसी अन्य कारण से, अपने संबंधित सबूत पेश करें उन कारणों के बावजूद, एक ठोस तर्क जो कि सकारात्मक दृष्टिकोण को दर्शाता है।
  • अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रेरणा देने वाली छवि शीर्षक 10
    3
    यह बताएं कि आप कितनी बार फास्ट फूड खाने चाहेंगे आप फास्ट फूड खाने के दौरान पैसे बचाने और आपको स्वस्थ रखने के लिए मॉडरेशन की कुंजी होगी। अपने माता-पिता को बताएं कि आप कितनी बार खाना पसंद करेंगे: महीने में एक बार, सप्ताह या एक बार एक बार। विशिष्ट रहें जितनी अधिक आप अपनी उम्मीदों के बारे में हैं, उतना जितना अधिक आप प्रति सप्ताह बजट के बारे में उससे बात कर सकते हैं।
  • फास्ट फूड खरीदने के लिए आपके माता-पिता से परेशान शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    उन्हें एक उपहार के रूप में आपको फास्ट फूड देने के लिए कहें यदि आपके माता-पिता अपने मन को बदलने के लिए मुश्किल है, तो पूछें कि क्या फास्ट फूड एक उपलब्धि के लिए आपका इनाम हो सकता है। यदि उन्हें पता है कि आप सौदे के लिए प्रयास करने के लिए तैयार हैं तो उनके लिए आपको एक नकारात्मक प्रतिक्रिया देने के लिए कठिन होगा।
  • अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रेरणा देने वाली छवि 12
    5
    कहो कि आप खुद को फास्ट फूड के लिए भुगतान करेंगे अगर पैसा आपके माता-पिता की चिंता है, भोजन के लिए भुगतान करने की पेशकश करें यदि आपके पास विद्यालय के बाद भत्ता या नौकरी है, तो यह एक बड़ी समस्या नहीं होगी। फास्ट फूड खरीदने के लिए खुद को पेश करने से आपके माता-पिता को मनाने में मदद मिल सकती है क्योंकि उन्हें खर्च के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। यदि आपके पास सभी भोजन का भुगतान करने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है, तो खर्च में योगदान देने की पेशकश करें ताकि आप आधे से अधिक का भुगतान करें।
  • अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रेरित करें शीर्षक 13 शीर्षक 13
    6

    Video: आटा चक्की का बिज़नेस, Flour Mill Business,कैसे कमाए लाखो रुपए, आटा उत्पादन उद्योग

    एक व्यायाम योजना बनाएं और इसे अपने माता-पिता को दिखाएं। एक व्यायाम योजना बनाएं जो फास्ट फूड के कैलोरी सेवन की भरपाई करता है ट्रॉटिंग या साइकिल चालन की कार्यक्रम गतिविधियां या स्कूल में खेल में शामिल होने पर विचार करें। अपने माता-पिता के लिए योजना दिखाएं और रिपोर्ट करें कि आपकी शारीरिक गतिविधि आपको खाने के किसी भी खराब भोजन के लिए किस प्रकार क्षतिपूर्ति करेगी।
  • अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रेरणा दिलाने वाली छवि 14
    7
    अपने फास्ट फूड का आनंद लें आप समाप्त करने और एक उचित तरीके से अपने मामले को पेश करने के लिए जारी हैं, तो आप अपने माता-पिता को मनाने के लिए आप कुछ फास्ट फूड खरीदने के लिए बाध्य कर रहे हैं। आनंद लें और याद रखें कि आपका मन बदलने के लिए आपको कितना काम मिला। फास्ट फूड खरीदने के लिए उन्हें धन्यवाद देना सुनिश्चित करें!
  • युक्तियाँ

    • आप कितनी बार फास्ट फूड खाने के लिए चाहते हैं, इसके बारे में ईमानदार और खुला रहें कहें कि आप प्रति माह कितनी बार जाना चाहते हैं और आप व्यायाम करने या पैसे का योगदान करने के लिए निर्णय लेने के लिए कैसे आसान कर सकते हैं।
    • धन्यवाद हमेशा! यदि आपके माता-पिता आपको फास्ट फूड के लिए पूछते हैं, तो उनके मन को बदलने के लिए ईमानदारी से धन्यवाद दें और उन्हें अच्छे इनाम दें।
    • याद रखें कि अधिकांश माता-पिता को ध्यान में रखते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है वे आपको फास्ट फूड खरीदने से इंकार नहीं करते क्योंकि आप किसी पुरस्कार के लायक नहीं हैं या क्योंकि वे आपको प्यार नहीं करते हैं वे सिर्फ अपने स्वास्थ्य की रक्षा करने और अपने खुद के वित्त को बर्बाद करने के लिए जाने की कोशिश कर रहे हैं
    • एक "नहीं" हमेशा जीवन के लिए नहीं है यदि ये चरण एक दिन काम नहीं करते हैं, तो एक सप्ताह या उससे ज़्यादा प्रतीक्षा करें और पुन: प्रयास करें। यह संभव है कि आपका पिता एक बुरे मूड में था या उस पर पहली बार जब आप उससे पूछा गया था, उसके बारे में सोचने में ज्यादा समय नहीं था।
    • यदि आप कुछ काम करने जा रहे हैं, घर से धूल हटाएं या कुछ करें, फिर उनसे आपको इसके लिए भुगतान करने के लिए कहें, इस बिंदु पर कि आप विशेष रूप से दयालु हैं इस तरह से यह संभव है कि वे आपको फास्ट फूड का भुगतान करें और अपने बिस्तर पर अपना नाश्ता करें।

    चेतावनी

    • सावधानी बरतें कि बहुत सारे फास्ट फूड खाने न हो। हालांकि यह बहुत अच्छा लगता है और खाने के लिए मजेदार है, बहुत फ़ास्ट फ़ूड वास्तव में आपके स्वास्थ्य और वजन के लिए हानिकारक हो सकता है। इसे मॉडरेशन में लें
    • अपने माता-पिता से लड़ो मत! यदि वे कहते हैं कि नहीं, या यदि वे अपने दिमाग को बदलने में धीमी गति से हैं, तो उन पर पागल मत बनो। आपको केवल अधिक समस्याएं आती हैं और आप घर पर तनाव पैदा कर सकते हैं।
    • ये कदम सभी माता-पिता के लिए काम नहीं कर सकते हैं कुछ माता पिता अपवाद के बिना फास्ट फूड खरीदने से मना कर सकते हैं। उस मामले में, आपको इसे स्वयं प्राप्त करने का इंतजार करना होगा या तब तक इंतजार करना होगा जब तक आप ड्राइव करने और इसे प्राप्त करने के लिए पर्याप्त न हो।
    • फास्ट फूड के लिए अक्सर मत पूछो जितना अधिक आप किसी पिता से पूछते हैं, जितना अधिक वह चिढ़ेगा, खासकर यदि वह नहीं कहता। हर दिन फास्ट फूड के आदेश से अपनी किस्मत बहुत ज्यादा मत दबाएं उन्हें काफी परेशान किया जा सकता है कि वे इसे खरीदने के लिए मना कर देते हैं क्योंकि वे नहीं चाहते कि आप उनसे अब पूछें।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com