ekterya.com

अपने माता-पिता के विश्वास को कैसे ठीक करें

यदि आपके माता-पिता अब आप पर भरोसा नहीं करते हैं, तो संभावना है कि इसमें शामिल सभी लोग दुखी महसूस करेंगे। आप दोषी महसूस कर सकते हैं, दमित, उजागर या शर्मिंदा शायद आपके माता-पिता का उल्लंघन, निराश और थका हुआ लगता है। ध्यान रखें कि भरोसे के संबंध, हालांकि यह नाजुक है, मरम्मत की जा सकती है। थोड़ा सावधान संचार, सावधानीपूर्वक कार्य और स्पष्ट उम्मीदों के साथ, आप और आपके माता-पिता को फिर से भरोसा किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1

संवाद
छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` class=
1
अपने माता-पिता के साथ बात करें। समझाओ कि आप कैसा महसूस करते हैं यह संभव है कि आप क्या सोचते हैं कि वे अपने कार्यों के बारे में सोचते हैं, इसके बारे में वे क्या सोचते हैं। सक्रिय रहें और उनसे पूछने के लिए नीचे बैठो और अपने साथ बात करें, यदि संभव हो तो किसी भी पास के पार्क जैसे इलेक्ट्रॉनिक और अन्य दोनों विक्रय से मुक्त स्थान पर।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` class=
    2
    अपने माता-पिता को सुनो सार्थक संचार प्राप्त करने के लिए, आपको बात करना और सुनना होगा। खुद को अपने माता-पिता की जगह ले जाने की कोशिश करें और वास्तव में समझें कि वे आपसे क्या बात करते हैं तो क्या कहते हैं। यदि वे आपको कुछ कहते हैं जो आप को भ्रमित या अपमान करते हैं, तो उन्हें इसके बारे में पूछें एक बार जब संचार की लाइनें खुली जाती हैं, तो आप और आपके माता-पिता आपके विश्वास के रिश्तों को फिर से शुरू करना शुरू कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` class=
    3
    अपने विश्वास को धोखा देने के लिए क्षमा करें। एक ईमानदारी से माफी आपके माता-पिता को फिर से भरोसा करने के लिए एक बढ़िया कदम हो सकता है। सबसे अच्छा माफी अपनी गलती स्वीकार करने के लिए, स्पष्ट रूप से समझाने क्या हुआ, आप दर्द की प्रकृति पर विचार या आप की वजह से नुकसान, क्षमा चाहते हैं और एक साधन है जिसके माध्यम से एक ही गलती भविष्य में दोहराया है को रोकने का प्रस्ताव है।
  • बदले में कुछ भी उम्मीद न करें। यद्यपि यह सब कुछ ठीक करने के लिए माफी के लिए बहुत अच्छा होगा, ऐसा होने की संभावना नहीं है। आपके माता-पिता नहीं जान सकते हैं कि आपकी माफी का जवाब देने का सबसे अच्छा तरीका क्या है
  • मान लें कि आपके द्वारा उपयोग किए गए शब्द ईमानदारी से बोलने से कम महत्वपूर्ण होंगे।
  • माफी का एक और हिस्सा खुद को माफ करना है
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` class=
    4
    अपने माता-पिता से पूछें कि आप उनका आत्मविश्वास कैसे हासिल कर सकते हैं। अपने माता-पिता के विश्वास को फिर से कैसे हासिल किया जाए, यह जानने का सबसे स्पष्ट तरीका सिर्फ उनसे पूछना होगा कि आप क्या कर सकते हैं। हो सकता है कि उनके पास एक तैयार जवाब न हो, लेकिन उन्हें बताएं कि वे इसके बारे में सोच सकते हैं और बाद में आपको जवाब दे सकते हैं।
  • अपने माता-पिता के अनुरोध के जवाब में ईमानदारी से रहें। आप चीजों को वे क्या करना चाहते हैं की एक अनुचित रूप से लंबी सूची है लगता है, तो उन्हें शिकायत आपको लगता है यदि आपको अपने अपेक्षाओं को पूरा किया है और एक वैकल्पिक समझौता प्रदान करता हूँ बिना बताओ।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` class=
    5
    अपने माता-पिता पर विश्वास करें विश्वास विश्वास बनाता है और उन पर भरोसा करने से उन्हें आप पर विश्वास करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। वास्तव में, आपको लगता है कि इस समय आपको लगता है कि आप उन पर भरोसा नहीं करते हैं, इस तरह से महसूस करने के लिए इसे सामान्य मानें। ट्रस्ट दो इंद्रियों में एक रिश्ता है, एक में नहीं, इसलिए आपको इसे पुनर्प्राप्त करना होगा।
  • विधि 2

    अपनी आदतों को संशोधित करें
    छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` class=

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    1
    अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करें अपने परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत करने से आपके विश्वास के संबंध को कई मायनों में फायदा होगा। सबसे पहले, आपके माता-पिता को यह संदेह नहीं होगा कि आप अपने समय कैसे व्यतीत करते हैं यदि आप उनके साथ हैं दूसरा, लोगों के साथ समय बिताने से आप उनके साथ बेहतर समझने और संवाद करने में मदद करेंगे, इससे आपके संबंधों में सुधार होगा। तीसरा, आपके माता-पिता अपने महान गुणों को याद करेंगे, जैसे कि आपके विश्वास के उल्लंघन पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, आपको हास्य की भावना।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` class=
    2
    दिखाएं कि आप अपने कार्यों के माध्यम से ज़िम्मेदार हैं अपना होमवर्क करो, समय पर स्कूल में अपने भाई को ढूंढें, रात के खाने के बाद व्यंजनों में मदद करने की पेशकश करें यह दर्शाते हुए कि आप हर रोज़ चीजों में जिम्मेदार हैं, आपके माता-पिता आपको एक जिम्मेदार व्यक्ति के रूप में सोचेंगे। संभवत: ये छोटे कदम उनके आत्मविश्वास को बहाल करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, लेकिन अन्य बातों के साथ मिलकर, जैसे खुले संचार, वे निश्चित रूप से स्थिति को सुधारने में मदद करेंगे।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` class=
    3
    दिखाएँ कि आप परवाह है अपने माता-पिता को देखकर कि आप उनके बारे में परवाह करते हैं, अपने बारे में और उनके साथ अपने संबंध दो इंद्रियों में विश्वास के संबंध में एक महत्वपूर्ण तत्व है यह दिखा रहा है कि आप कई अलग-अलग तरीकों से ध्यान रखते हैं और उन चीजों को कह रहे हैं जो आप जानते हैं, उन्हें अच्छा महसूस करेंगे, शुरू करने का एक अच्छा तरीका है
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` class=
    4
    नुकसान की मरम्मत यदि आप किसी को चोट पहुंचाते हैं, तो अपने माता-पिता के अलावा, विश्वास के उल्लंघन के भाग के रूप में, माफी मांगें और संशोधन करने का प्रयास करें। यदि आप अपने माता-पिता से पूछा कि आप उनका भरोसा पुनः हासिल करने के लिए क्या कर सकते हैं, तो उन्होंने जो कुछ भी करने के लिए कहा है, भले ही वह आपके लिए मूर्खतापूर्ण न हो। यहां तक ​​कि अगर ऐसा लगता है कि, उदाहरण के लिए, अपने पिता की गाड़ी धोने से आपका विश्वास फिर से पूरा करने का कोई मतलब नहीं है, तो आप जो कुछ भी लेते हैं उसे करने के लिए तैयार रहेंगे।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` class=
    5



    अपनी इच्छानुसार बदलना अपनी अच्छी इच्छाओं को छोटे विवरणों के साथ प्रदर्शित करें, जैसे कि आपकी मां ने हर दिन अपने बिस्तर के रूप में हमेशा कहा है, यह साबित हो सकता है कि आप बड़े बदलाव करने के लिए तैयार हैं और भरोसे का निर्माण करने के लिए आवश्यक हो सकता है
  • विधि 3

    ऐसी परिस्थितियों से बचें जो अविश्वास उत्पन्न करती हैं

    Video: सिर्फ 5 मिनट में जुकाम कफ और खांसी से पाये छुटकारा-How to Get Rid of Cough & Cold Fast in 5 Minutes

    छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` class=
    1
    अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें अक्सर, परिस्थितियों और अनुभव जो विश्वास के रिश्ते को नुकसान पहुंचाते हैं, अविवेकी या भावनात्मक फैसले से उत्पन्न होते हैं। तर्कसंगत रूप से कार्य करने और अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने की कोशिश करें, क्योंकि इससे आपको और अधिक विश्वसनीय बनने में मदद मिल सकती है अगर आपको लगता है कि आप अकेले अपनी भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो कुछ कथित रणनीतियों को खोजने के लिए एक चिकित्सक से परामर्श करें।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` class=
    2
    अपने माता-पिता की अपेक्षाओं को समझें यदि आप जानते हैं कि आपके माता-पिता क्या नहीं चाहते हैं, तो आपको इसे अधिक से बचने के लिए मिलेगा यदि आप अपने सटीक नियम या अपेक्षाओं के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो उन्हें इसके बारे में पूछें अगर आपका ट्रस्ट का उल्लंघन हाल ही में है, तो यह सलाह दी जाती है कि आप उन सभी गतिविधियों से सावधान रहें जो कि सीमा से बाहर हो सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` class=
    3
    अपने घर के नियमों का पालन करें आप अपने माता-पिता के साथ एक सीमित समय के लिए जी रहे होंगे और सबसे अधिक संभावना है कि आपके छत के नीचे रहने के दौरान आप क्या कर सकते हैं और क्या नहीं कर सकते हैं। उन नियमों का पालन करें, भले ही वे तर्कहीन लग रहे हों।
  • याद रखें, उस समय, आपका अपना घर होगा और आप जिस तरीके से चाहते हैं, उसे जीने में सक्षम होंगे।
  • यहां तक ​​कि अगर आप अपने माता-पिता के घर से बाहर निकल जाने से पहले अनंत काल की याद कर रहे हैं, तो समय गुज़रता है और आप उचित समय में छोड़ देंगे।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` class=
    4
    ट्रस्ट के उल्लंघन के कारण दोहराए जाने से बचें यदि कोई विशिष्ट व्यक्ति, आदत, गतिविधि या घटना ने आपके और आपके माता-पिता के बीच विश्वास के संबंध का उल्लंघन किया है, तो इसे हर कीमत पर न लें। यदि आपको लगता है कि आपको व्यवहार को दोहराने के लिए नहीं चाहिए, तो इसके लिए पूछें।
  • मादक द्रव्यों के सेवन जैसे कुछ मामलों में, आपको लत से मुकाबला करने के लिए पेशेवर मदद की आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि कोई खास दोस्त है जो आपको गलत निर्णय लेने के लिए प्रेरित करता है, तो शायद दोस्ती खत्म करने या थोड़ी देर के लिए दूर हो जाने का समय आ गया है।
  • विधि 4

    विश्वास के विशिष्ट उल्लंघनों पर काबू पाएं
    छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` class=

    Video: कृपाराम जी महाराज की तीन बाते अपने जीवन में उतार लेंगे तो आप धन्य हो जायेंगे Kriparam ji RGC HD

    1
    झूठ बोलने के बाद विश्वास हासिल करना यदि आप अपने माता-पिता के भरोसे का उल्लंघन करते हैं, क्योंकि आपने उनसे झूठ बोला था, खासकर यदि आपके पास झूठ बोलने का इतिहास है, तो आपको हर समय पूरी तरह ईमानदार होने का प्रयास करना होगा। कुल ईमानदारी के प्रति प्रतिबद्धता प्रदर्शित करने से आप अपने माता-पिता के विश्वास को फिर से हासिल कर सकेंगे। दुर्भाग्य से, इसे प्राप्त करने में कुछ समय लग सकता है
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` class=
    2
    विशिष्ट नियमों के विराम में संशोधन। यदि कोई विशेष नियम है कि आपके माता-पिता ऐसा है कि नाबालिगों के रूप में स्थापित किया है, शराब नहीं पीता या एक निश्चित समय पर घर पहुंच जाएं, घर के नियमों के बारे में उनसे बात का विश्वास शामिल उल्लंघन के उल्लंघन की प्रकृति।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि नियम क्या हैं, उन्हें क्यों स्थापित किया गया था और उन्हें कैसे छोडना है।
  • मान लें कि नियमों के बारे में अपने माता-पिता के साथ एक खुली बातचीत आपको भविष्य में बेहतर निर्णय लेने में मदद कर सकती है।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` class=
    3
    चोटों की भावनाओं को दूर करना यदि आप किसी को चोट पहुँचाते हैं तो यह सिफारिश की जाती है कि आप नुकसान की मरम्मत करें। यदि आप अपने माता-पिता को ऐसा कुछ करने के लिए चोट पहुँचाते हैं जो उन्हें निराश या दुखी महसूस करते हैं, तो उनकी भावनाओं को समझने की कोशिश करें
  • खुद को अपने जूते में डालकर और आप के बारे में सोचते हुए कि आप किससे माफी मांगेंगे, आप यह जान सकते हैं कि उनके घावों को ठीक करने के लिए क्या करना है।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` class=
    4
    संपत्ति के नुकसान को कम करें अपने अपराध दूसरों की संपत्ति को नुकसान शामिल हैं, उदाहरण के लिए आप एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो या किसी सार्वजनिक संपत्ति banalizaste, आप क्षति की मरम्मत के लिए सब कुछ आप कर सकते हैं करना चाहिए है। शायद यह मतलब नहीं है कि आप सब कुछ आप खुद के लिए कर सकते हैं, उदाहरण के लिए एक भित्तिचित्र स्प्रे पेंट के साथ किया पेंट करना है, एक कार dented मरम्मत या पेड़ पैनल से टॉयलेट पेपर को हटा दें। हालांकि, इसका यह भी मतलब हो सकता है कि आपको मरम्मत की लागत का भुगतान करना होगा, जैसे कि कार दुर्घटना के मामले में
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` class=
    5
    वित्तीय जिम्मेदारी स्वीकार करें यदि आप ऐसा कुछ करते हैं जो किसी और के पैसे की लागत आएगी, तो सबसे समझदार बात यह है कि आप आर्थिक रूप से घायल पार्टी को क्षतिपूर्ति की पेशकश करते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह आपके सभी वित्तीय हफ्तों को कई हफ्तों तक देने का मतलब है, वित्तीय जिम्मेदारी स्वीकार करने से आपको यह पता चलता है कि आप अपने कार्यों के परिणामों को समझते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कठिन प्रयास करें और पहल लेने और जिम्मेदारियों को स्वीकार करने के अवसरों की तलाश करें।
    • आपके माता-पिता और आपको शांत करने के लिए समय और स्थान की आवश्यकता हो सकती है। हर कोई शांत होने पर उनसे बात करने की कोशिश करें
    • समय सब कुछ ठीक करता है आपको अपने माता-पिता के विश्वास को पुनः पाने के लिए कुछ समय लगेगा, लेकिन आप हार न दें
    • ध्यान रखें कि मनुष्य, आपके माता-पिता और आप दोनों, अपूर्ण हैं और गलत हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com