ekterya.com

मिठाई कैसे बनें

आप वास्तव में उस स्कूल की प्यारी लड़की की प्रशंसा करते हैं। वह दयालु, शिक्षित, सहायक है और लगभग हर कोई उसे चाहता है आप उसकी तरह बनना चाहते हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि कहां से शुरू करना है सौभाग्य से, आपकी मिठास दिखाने के कई तरीके हैं: दयालु और विचारशील, नम्र होना और अच्छे व्यवहार करना, बुरे व्यवहार से बचने और क्रूर न होने के कारण यह आलेख आपको कुछ सुझाव और सुझाव देगा कि वह मिठाई दृष्टिकोण कैसे विकसित किया जाए जिससे आपको बहुत ज्यादा प्रेरणा मिलती है।

चरणों

भाग 1

एक प्यारी लड़की हो
इमेज शीर्षक से मिठाई चरण 1
1
दूसरों के साथ विचारशील रहें मीठा होने का एक हिस्सा यह है कि आप दूसरों के प्रति विचारशील होना चाहिए। आप दूसरों के जीवन में रुचि दिखाकर या उनके लिए कुछ अच्छा करके यह प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए:
  • अपने बारे में बात करने के बजाय, आप अपने मित्र से अपने दिन के बारे में पूछ सकते हैं। यह आपके दोस्त को दिखाएगा कि आप अपने कल्याण में रुचि रखते हैं यदि आपका मित्र आपको बताता है कि उसका दिन खराब है, तो आप उसे दिखा सकते हैं कि आप उसे आइसक्रीम खरीदकर कितनी मिठाई कर रहे हैं।
  • यह आपके दोस्त का जन्मदिन है दुर्भाग्य से, यह अंतिम परीक्षा सप्ताह के माध्यम से सही हो जाता है और हर कोई इसे भूल जाता है क्योंकि वे कार्य को पूरा करने और कुछ अंतिम मिनट अध्ययन के साथ पकड़ने पर केंद्रित हैं। आप स्कूल में एक केक या एक गुब्बारा लेकर अपने दोस्त को आश्चर्यचकित कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से मीट स्टेप 2
    2
    दूसरों के लिए चौकस रहें मीठा होने का एक हिस्सा ध्यान देने योग्य होना है, जिसे आप दूसरों के लिए चिंता दिखाकर प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि कोई व्यक्ति उदास दिखता है, तो उनसे पूछें कि क्या होता है और अगर ऐसा कुछ है जो आप कर सकते हैं यह आपको दिखाएगा कि आप चिंतित हैं, भले ही आपको सहायता की आवश्यकता न हो।
  • इमेज शीर्षक से मीट स्टेप 3
    3

    Video: ऐसी बालूशाही मिठाई अगर रोज घर में बने तो मज़ा आजाये | Khurmi Recipe | Balushahi Recipe in Hindi.

    हमेशा शिक्षित रहें मिठाई होने का एक हिस्सा है कि आप शिक्षित हैं और आपके पास अच्छा व्यवहार है। उन लोगों के साथ भी जो आपको पसंद नहीं करते हैं इसका मतलब यह है कि आप "कृपया", "धन्यवाद", "माफी" या "माफी" जैसी बातें कहेंगे। उदाहरण के लिए:
  • अगर कोई आपको प्रशंसा करता है, मुस्कान और कहें "धन्यवाद!"
  • यदि आप एक कैफेटेरिया में खाते हैं और नमक के प्रकार के बरतन दूर है, तो किसी के चेहरे के सामने अपने हाथ को खिंचाव न करें। इसके बजाय, वह पूछता है: "क्या आप मुझे नमक दे सकते हैं, कृपया?"
  • यदि आप जल्दी में हैं और जल्दी से एक भीड़ के माध्यम से प्राप्त करने की जरूरत है, लोगों को धक्का नहीं की कोशिश करो इसके बजाय, "माफ करना" या "माफ करना" कहो और लोगों के बीच एक रास्ता बनाने का प्रयास करें
  • इमेज शीर्षक से मीट स्टेप 4
    4
    उदार और उदार रहें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने सभी कपड़ों को दान करने के लिए दान करना होगा और हर किसी की मांगों के लिए कृपया आप एक निश्चित बिंदु तक उदार बनना चाहते हैं, लेकिन इतना नहीं कि लोग आप का लाभ लेना शुरू करते हैं उदाहरण के लिए:
  • आपका मित्र अपने लंच को स्कूल में लाने के लिए भूल गया और कैफेटेरिया से कुछ खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं आप अपने दोपहर का हिस्सा पेश कर सकते हैं या कुछ पैसे उधार देते हैं ताकि आप कैफेटेरिया से खाने के लिए कुछ खरीद सकें।
  • यदि आप के बगल में बैठे लड़का कक्षा में कलम या पेंसिल लाने के लिए भूल गए, तो अपनी खुद की कोई भी पेशकश करें।
  • अगर आपको संदेह है कि कोई आपकी उदारता का लाभ उठा रहा है, तो उसके बारे में उससे सामना करना अच्छा होगा, जब तक आप इसे एक दोस्ताना तरीके से करते हैं और आरोपों के बिना। उदाहरण के लिए, यदि आपका मित्र हर दिन दोपहर के पैसे के लिए पूछता है, तो आप कह सकते हैं, "ठीक है, यह आपको एक बार में मदद करेगा, लेकिन मैं वास्तव में हर दिन आपकी मदद नहीं कर सकता। क्या आप सोचते हैं कि कल घर से अपना खुद का लंच ले आओ? "
  • Video: Motichoor laddu festival Special हर त्योहार पर बनाओ मोतीचूर मिठाई घर पे हलवाई की ट्रिक से

    इमेज शीर्षक से मीठे चरण 5
    5
    दूसरों को तारीफ करने पर विचार करें दूसरों को तारीफ करके, न केवल आप ही उनकी आत्मसम्मान में वृद्धि करने और उन्हें बेहतर महसूस करने में मदद करेंगे, लेकिन वे भी दयालु और मीठी बने रहेंगे उदाहरण के लिए:
  • यदि आपके मित्र का नया बाल कटवाने है, तो उसे बताएं कि वह कैसा लग रहा है वह बदलाव के बारे में हिचकते या असुरक्षित महसूस कर सकता है। आपकी बधाई आपको आत्मविश्वास को बढ़ावा दे सकती है ताकि आपको इतनी बुरी तरह से आवश्यकता हो।
  • लड़का जो आपके बगल में वर्ग में बैठता है हर समय खींचता है। उसे बताने के बजाय कि वह बहुत अच्छी तरह से आकर्षित करता है, उसने बाल या आंखों की तरह एक विशेष विवरण का उल्लेख किया है। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "आप ड्राइंग में बहुत अच्छे हैं! मुझे यह बहुत पसंद है जैसे आपने अपनी आँखें बनाई थीं! "
  • हालांकि, प्रशंसा के साथ बहुत उदार न हो। आप अजीब, परेशान या गलत लग सकते हैं आप अपनी प्रशंसा वास्तविक (या कम से कम वे लग रहे हैं) बनाने की कोशिश करनी चाहिए
  • इमेज शीर्षक से मीट चरण 6
    6
    दूसरों के साथ सहायक रहें मिठाई लोग सबसे पहले मदद की पेशकश करते हैं, भले ही यह आवश्यक न हो। ऐसे कई तरीके हैं जिनमें आप दूसरों की सहायता कर सकते हैं और इनमें से कुछ तरीके छोटे और सरल हैं, जैसे दरवाजे खोलना। आप कई स्थितियों में आपकी सहायता की पेशकश करके अपनी मिठास दिखा सकते हैं उदाहरण के लिए:
  • एक लड़की ने अपनी सारी किताबें छोड़ दीं पारित होने या हँसने के बजाय (जो एक प्यारा व्यक्ति कभी नहीं होता), उसके करीब आकर उसे चुनने में मदद करें
  • एक लड़का दान को व्यवस्थित करने में सहायता करता है और वह अधिक जिम्मेदारियों को संभालने में सहायता करता है। वह कई चीजें लोड करता है और सभी बक्से उसकी बाहों से बाहर गिर जाते हैं। उसके पास आओ और उसे कुछ बक्से को लोड करने में मदद करने की पेशकश करें।
  • एक व्हीलचेयर में एक बूढ़ा आदमी एक कैफे छोड़ने वाला है, लेकिन दरवाजा बंद है। आप दिखा सकते हैं कि आप उसके लिए दरवाजा खोलकर कितनी प्यारी हैं। मुस्कान और "आप का स्वागत है!" कहने के लिए मत भूलना, अगर आप की सराहना करते हैं
  • इमेज शीर्षक से मीठे चरण 7
    7
    एक नरम आवाज़ का उपयोग करें मीठाता कोमलता और सौम्यता के साथ जुड़ा हुआ है, इसलिए बोलने पर नरम आवाज का उपयोग करने की कोशिश करें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कर्क ... बस अपनी आवाज को कम और शांतिपूर्ण स्तर पर नरम करना इससे आपको दयालु आवाज में मदद मिलेगी।
  • भाग 2

    बुरा व्यवहार से बचें
    इमेज शीर्षक से मीठे चरण 8
    1
    बुरे शब्दों या अभिशाप मत कहो मीठा होने का हिस्सा अच्छे व्यवहार को विकसित करना शामिल है, जो बदले में बुरे शब्दों से बचने का मतलब है, जैसे बुरे शब्दों को कहना। यदि आप परेशान हो जाते हैं (उदाहरण के लिए, अपनी पैर की अंगुली मारकर), अपनी जीभ काट लें और बुरे शब्दों या शाप को न कहें।
    • यदि आप वास्तव में अभिशाप को कहें, तो किसी भी दुविधा से दूर हो जाओ और "शैतान" या "राक्षस" जैसी बातें कहें।
  • इमेज शीर्षक से मीठे चरण 9
    2
    अपमान, गपशप या बदमाशी न करें। मिठाई लोग अच्छे और अच्छे लोग आम तौर पर सभी की तरह लगते हैं। दूसरों का अपमान करने या उनके बारे में गपशप करना और कभी भी किसी को भी बदनामी से दूर रहने का प्रयास करें यह न केवल नकारात्मक व्यवहार है, लेकिन यह दूसरों को दिखाएगा कि आप चीजों को सोचने में सक्षम हैं जो दूसरों की इतनी अच्छी नहीं हैं। बदले में, आप जो लोग आपको सुन रहे हैं उन्हें आश्चर्यचकित कर सकते हैं कि आप "उन" के बारे में क्या सोचते हैं
  • इमेज शीर्षक से मीट स्टेप 10
    3
    बदमाशी या बुरे शब्दों में कोई प्रतिक्रिया नहीं इसके बजाय, धमकाने की उपेक्षा करें या बहाना करें कि आपने अपमान या बुरा शब्द नहीं सुना है। धमाकेदार ध्यान देना चाहते हैं और जब उन्हें प्रतिक्रिया दें तो आप उन्हें उन्हें दे देंगे।
  • इमेज शीर्षक से मीठे चरण 11
    4



    झुका मत करो, अपनी बाहों को पार मत करो या अपनी जेब में अपने हाथ डाल। मीठा और दयालु होने का हिस्सा सुलभ हो रहा है। आप उचित पदस्थापन बनाए रखने के द्वारा इसे प्राप्त कर सकते हैं इसका मतलब यह है कि आपकी पीठ सीधे सीधी होनी चाहिए, आपके सिर को उच्च रखा गया और आपके कंधे से थोड़ा पीछे हट गए (लेकिन असुविधा के कारण)। अपनी बाहों को पार करने और अपने हाथों को अपने जेब में डालते हुए आप निराश, असामाजिक या नाराज दिखेंगे, जिनमें से कोई भी बहुत मीठा नहीं है
  • इमेज शीर्षक से मीट स्टेप 12
    5
    दवाओं की खपत या विनाशकारी व्यवहार में भाग न लें। ड्रग्स न केवल आपके शरीर के लिए हानिकारक हैं, लेकिन बर्बरता आपको अधिकार के साथ परेशानी में ले सकता है मिठाई लोग अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं और इसलिए मुसीबत में नहीं पड़ते हैं। बर्बरता से बचना चाहिए और किसी भी संपत्ति को नष्ट कर दें (निजी या सार्वजनिक) और दवाओं का उपयोग न करें। कुछ दवाएं, जैसे hallucinogens, आपको विनाशकारी व्यवहार में भाग लेने के लिए नेतृत्व कर सकती हैं, जबकि अन्य स्थायी रूप से आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं या उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • भाग 3

    उपस्थिति प्राप्त करें
    इमेज शीर्षक से मीट स्टेप 13
    1
    अपने स्वरूप को बदलने पर विचार करें कोई भी मिठाई हो सकता है, चाहे वे कैसे दिखते हैं या कैसे दिखते हैं, लेकिन कुछ विशिष्ट शैलियों और छवियां विशिष्ट व्यक्तित्व प्रकारों के साथ जुड़ी होती हैं। यह बदलाव एक नया मुस्कुराहट के रूप में सरल हो सकता है या एक नया बदलाव, एक नया श्रृंगार और एक नया संगठन सहित एक संपूर्ण परिवर्तन के रूप में जटिल हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से मीठे चरण 14
    2
    बस और विनम्र रूप से ड्रेस करें मिठास युवाओं के साथ जुड़ा हुआ है, इसलिए उस चीज़ का उपयोग करने से बचना चाहिए जो बहुत स्पष्ट या "सेक्सी" है। सरल या मामूली सूट के लिए ऑप्ट
  • यदि आप एक लड़की हैं, तो एक प्यारी गर्दन के साथ एक शर्ट और एक घुटने की लंबाई वाली स्कर्ट, एक किसान ब्लाउज और जीन्स या गर्मी की पोशाक पहनने पर विचार करें। उस चीज़ का उपयोग करने से बचना चाहिए जो बहुत कम कट गया है या आपके पेट बटन को उजागर करता है। आप स्त्री को देख सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपका संगठन भी मामूली है।
  • यदि आप एक लड़के हैं, तो पैंट और शर्ट को बटन, तटस्थ रंग या साधारण शर्ट और जीन्स के साथ पहनने पर विचार करें। अनुचित डिज़ाइन या नारे, टैंक टॉप या कई आकारों में बड़ा कुछ भी इस्तेमाल करने से बचना आपको एक उचित और मामूली छवि के लिए दिखना चाहिए
  • इमेज शीर्षक से मीट स्टेप 15
    3
    हमलों और धातु के अंक से बचना कोई भी मिठाई हो सकता है, चाहे वे कपड़े पहनें, लेकिन कुछ आंकड़े कठोरता के साथ जुड़े हुए हैं। कई धातु के स्पाइक्स और आक्रमणों का उपयोग करके आप को कठोर और डराना दिख सकता है, जो बदले में आप दुर्गम दिख सकते हैं। मिठाई के लोग आम तौर पर एक नरम और अधिक सुलभ उपस्थिति रखते हैं।
  • इमेज शीर्षक से मीट स्टेप 16
    4
    हल्के रंगीन कपड़े पहनने पर विचार करें हल्के रंग (जैसे पेस्टल, गुलाबी, बकाइन, हल्के नीले और सफेद) अक्सर कोमलता, शुद्धता, निर्दोषता और सौम्यता के साथ जुड़े होते हैं इन रंगों का उपयोग करना दूसरों को यह समझने में मदद कर सकता है कि आपके पास ये गुण हैं
  • बेबी स्टेप 17 नामक छवि
    5
    यदि आवश्यक हो, तो थोड़े का उपयोग करें मेकअप. मिठास युवाओं के साथ जुड़ा हुआ है, जो थोड़ा श्रृंगार का उपयोग करके प्राप्त किया जा सकता है। हल्का आँख छाया, कुछ काजल और लिपस्टिक या हल्के रंग की चमक का उपयोग करने पर विचार करें। अपने श्रृंगार को सरल और निर्दोष दिखने की कोशिश करें, अतः अंधेरे या ग्लैमरस शैलियों से दूर रहें, जैसे स्मोकी आंखों के तलवे और गहरे लाल लिपस्टिक।
  • मेक-अप का उपयोग करने पर विचार करें जो आपके आँखों को उज्ज्वल दिखता है जो कि युवाओं और निर्दोषता से जुड़ा होता है।
  • इमेज शीर्षक से मीट स्टेप 18
    6
    अच्छी स्वच्छता बनाए रखें मीठे लोग युवा होते हैं और युवा अच्छे स्वास्थ्य से जुड़े होते हैं। आप स्वयं की देखभाल करके स्वस्थ देख सकते हैं यानी, हर दिन स्नान करना, अपना चेहरा धोना, दैनिक दांतों को ब्रश करना और अपने बालों को जोड़ना यदि आप पसीना या मजबूत शरीर की गंध है, तो दुर्गंधहारक का उपयोग करने पर विचार करें
  • इमेज शीर्षक से मीट चरण 1 9
    7
    एक साफ दिखने रखें अपने आप को साफ रखना दूसरों को दिखाएगा कि आप खुद का ख्याल रख सकते हैं, जिससे उन्हें आप का और अधिक सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। आप अपने आप को, अपने कपड़े और अपने सामान की देखभाल करके अपने आप को साफ और सुव्यवस्थित बना सकते हैं इसका मतलब यह है कि आपको अपने बालों को कंघी करना चाहिए, अपने कपड़े में किसी भी फाड़ या आंसू की मरम्मत करना चाहिए और इसे गंदे होने पर धो लें। इसका यह भी मतलब है कि आपको अपने सामान का ध्यान रखना चाहिए और उन्हें बर्बाद करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। उदाहरण के लिए:
  • आप अपनी पुस्तकों को कागज के साथ कवर करके और उन्हें ध्यान से रखकर संरक्षित कर सकते हैं ताकि कोनों को मोड़ न दिया जाए।
  • यदि आपकी टिप पहनती है तो आप उन्हें चबाने और उन्हें तेज करने से अपनी पेंसिल को बरकरार रख सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से मीट स्टेप 20
    8
    अक्सर मुस्कुराओ मुस्कुराहट न केवल आपको अच्छे दिखने में मदद मिलेगी, लेकिन यह आपको और भी खुशहाली दिखानी होगी, इसलिए अधिक पहुंच योग्य है।
  • युक्तियाँ

    • यदि कोई आप के लिए क्रूर है, तो किसी भी आक्रामक व्यवहार को नियंत्रित करने का प्रयास करें। आप खुद का बचाव कर सकते हैं, लेकिन हमला वापस नहीं लौटें।
    • कुछ मीठा खाओ अध्ययनों से पता चला है कि मिठाई खाने से लोगों को प्यार से व्यवहार करने में मदद मिल सकती है
    • वह मुस्कुराता है। यह आपको अच्छे और खुश दिखाई देगा
    • समझें कि दूसरों को उनके प्रति अधिक सहानुभूति महसूस करने का तरीका क्या है।

    चेतावनी

    • लोग आपकी दया और उदारता का लाभ उठा सकते हैं। मिठाई होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि आपको विनम्र होना चाहिए और इसे समझना आसान होना चाहिए। जब तक आप इसे उचित और रचनात्मक तरीके से करते हैं, तब तक आपकी राय सुनने के लिए बिल्कुल सही है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com