ekterya.com

महान और लोकप्रिय कैसे हो

शांत और लोकप्रिय होने के नाते आपके सिर के साथ हॉल घूमते हुए उतना ही उच्च नहीं है और हर किसी को अपनी दिशा में नज़र डालना पड़ रहा है। इसका मतलब है मैत्रीपूर्ण होना, अपने आसपास के सभी लोगों से बात करना और जिन लोगों को आप जानते हैं उन्हें खुद के बारे में अच्छा लगता है। महान और वास्तव में लोकप्रिय होने के नाते आप खुश हैं कि आप क्या कर रहे हैं और दूसरों के प्रति उस खुशी और खुशी को प्रोजेक्ट करना चाहते हैं।

चरणों

भाग 1

ध्यान कॉल करना
बी कूल और लोकप्रिय चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अन्य लोगों को बताएं कि आप क्या हैं। यह सिर्फ इसलिए कि अन्य लोगों को खुश करने या आपको लगता है कि आप महान हैं, ड्रेस और एक विशेष तरीके से काम करने के लिए इतना महान नहीं है। दरअसल, यह बिल्कुल विपरीत है। कोई "स्ट्रॉबेरी" शर्ट नहीं, कठोर सैंडल या कुछ और सब कुछ सिर्फ इसलिए पहनता है क्योंकि किसी ने अपनी अनूठी शैली का मजाक उड़ाया है - किसी न किसी ने आपको "अति सक्रिय" होने का आरोप लगाया है, तो उसे शांत या निराश नहीं करना चाहिए। यदि आपके पास एक गुणवत्ता है जो आपको दिखाती है, तो इसे पकड़ना ठीक है और ईर्ष्या को आप से नफरत करना जारी रखें
  • यद्यपि "जो लोग आपके बारे में सोचते हैं, देखभाल करना बंद करो" असंभव हो सकता है, यदि आप अपने बारे में की गई टिप्पणियों को छोड़कर अपना दिन जारी रखना चाहते हैं, तो आप इसे प्राप्त कर सकते हैं जिन लोगों के पास कुछ भी नहीं है लेकिन देने के लिए नकारात्मकता आपके समय के लायक नहीं हैं
  • यदि लोग आपके बारे में अफवाहें फैल रहे हैं या आपके बारे में बुरी बातें कह रहे हैं, तो अन्य अफवाहों को फैलाने से मतभेद न करें इसके बजाय, सही रास्ते पर जाएं और अप्रिय को नजरअंदाज करें, दिखाएं कि लोगों को आपके बारे में क्या कहना है, इसके महत्व को देने से आपके समय के साथ बेहतर चीजें हैं। यह निश्चित रूप से महान है
  • बी कूल और लोकप्रिय चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    लोगों को देखते हैं कि आपके पास एक अच्छा समय है। महान और लोकप्रिय किसी के एक महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि, स्थिति की परवाह किए बिना, हमेशा एक महान समय होता है। यद्यपि आपको जैविक रसायन विज्ञान परीक्षा के बीच में एक पागल की तरह हँसने की ज़रूरत नहीं है, तो आप जो भी करते हैं, अच्छे समय के लिए प्रयास करना अच्छा होगा। आप कैफेटेरिया की कतार में इंतजार करते हैं, दालान में अपने दोस्तों के साथ बात करते हैं या स्कूल में एक समूह गतिविधि में काम करते हैं, यह अच्छा है कि आप उस सकारात्मक ऊर्जा का उत्सर्जन करते हैं और कार्य करते हैं जैसे कि आप इसका आनंद लेते हैं। लोगों को आपकी आशावादी प्रकृति से आकर्षित किया जाएगा और आप के पास और अधिक समय बिताना चाहते हैं।
  • इसे आसान बनाने के लिए, आप उन चीजों को अधिक समय बिताने का प्रयास कर सकते हैं जो आपको पसंद हैं। बेशक, अगर आपको दंडित किया जाता है या बैंड रिहर्सल में जाने पर कोई भी आपको अच्छा समय नहीं दिखाएगा, जब आप इसे खड़े नहीं कर सकते।
  • सकारात्मक ऊर्जा विकसित करने पर कार्य करें जो आपको चीजों के अच्छे पक्ष को देखने और चिंता की बजाय हंसी देता है।
  • आने वाले समय के बारे में चिंता करने की बजाय वर्तमान में रहने पर ध्यान दें।
  • बी कूल और लोकप्रिय चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    कुछ करो जिसे आप प्यार करते हैं लोगों को आप को नोटिस करने का एक अन्य तरीका यह है कि आप जिन चीजों से प्यार करते हैं इसका मतलब है कि आप नृत्य सबक ले सकते हैं, अपने दोस्तों के साथ गा सकते हैं, अपने कपड़े तैयार कर सकते हैं या डिजाइन कर सकते हैं। कोई बात नहीं जो आप करते हैं, क्या मायने रखता है कि आप जो भी करते हैं उसके बारे में आप बहुत भावुक हैं। यह जुनून लोगों को आकर्षित करेगा और उन्हें लगता है कि आप किसी और को मिलने के लिए रोचक और सार्थक हैं। जो कुछ आपको प्यार करता है वह भी आपको उन लोगों से मिलना चाहेंगे, जो आपके समान जुनून को साझा करते हैं।
  • आप अपने आप को लोगों को किसी ऐसे गुरु को पढ़ाने के द्वारा भी देख सकते हैं जो आप पहले से ही अच्छे हैं। आप ड्राइंग कक्षाएं, टेनिस पर युक्तियां देने या लोगों को बता सकते हैं कि किसी गेम में बेहतर कैसे होना चाहिए। यदि आप अन्य लोगों को सिखाने और उन्हें सुधारने में मदद करने के लिए तैयार हैं, तो आप निश्चित रूप से किसी को महान हैं
  • बी कूल और लोकप्रिय चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    आपकी सुरक्षा वाले आश्चर्यजनक लोग जो लोग महान और वास्तव में लोकप्रिय हैं वे निश्चित हैं कि वे क्या हैं और वे क्या चाहते हैं। यदि आप महान और लोकप्रिय हैं, तो आप को बड़ा करना या घमंड नहीं करना पड़ता है, जब आपको अपने बारे में और भविष्य में आपके बारे में बात करते समय सकारात्मक ऊर्जा और खुशी का काम करना चाहिए। सीधे खड़े हों, मुस्कान करें और अधिकार के साथ बोलें। इस तरह से कार्य न करें जैसे कि आप किसी और व्यक्ति की कोशिश कर रहे हों या जैसे आप खुद को तुच्छ देखते हैं दिखा रहा है कि आप कितने सुरक्षित हैं, आपको महान और लोकप्रिय होने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
  • उन चीजों के बारे में बात करें, जिन्हें आप सप्ताह के दौरान करना चाहते हैं, प्रोग्राम के बारे में या एक भयानक फिल्म जो आपने देखी थी। इसे स्पष्ट करें कि आप जो कर रहे हैं उससे आप खुश हैं और आप दूसरों के साथ अपनी राय साझा करना चाहते हैं। यह सुरक्षा है
  • जितना भी आप कर सकते हैं, उतना जितना भी हो सके, लेकिन ईमानदार होना चाहिए। जो लोग स्वयं के बारे में सुनिश्चित करते हैं कि ईर्ष्या नहीं करते हैं, दूसरों में अच्छा देखते हैं और इसे इंगित करने के लिए खुश हैं।
  • अपने आप को उस व्यक्ति से परिचय दें जिसे आप नहीं जानते और उन लोगों के साथ बातचीत शुरू नहीं करते यह भी सुरक्षा है।
  • बीक कूल और लोकप्रिय चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी खुद की शैली ले लो यदि आप महान और लोकप्रिय बनना चाहते हैं तो पोशाक के लिए कोई एक रास्ता नहीं है बेशक, ऐसे स्टोर हैं जिनमें "महान" लोग खरीदना पसंद करते हैं, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि यदि आप वहां जाते हैं, तो आप किसी को महान और लोकप्रिय बनेंगे यह बहुत अधिक महत्वपूर्ण है कि आप कुछ ऐसी चीजें देखते हैं जो आपके लिए अच्छा लगती है, आपको साफ दिखती है और फैशन की एक विशिष्ट शैली के लिए झुकने के बजाय आपके व्यक्तित्व को दिखाता है। यदि आपको ग्राफिक्स, कन्वर्ज़ या लटकने वाली झुमके के साथ टी-शर्ट पसंद है, तो पूछने के बजाय सिर्फ शैक्षणिक शैली और दूसरों को इसके बारे में क्या सोचना चाहिए।
  • एक "नज़र" के बारे में चिंता न करें जो कि पूरी तरह से मेल खाता है या जो अचूक रूप से समन्वित है अपरंपरागत या अनूठे कपड़े तैयार करना अधिक दिलचस्प हो सकता है यदि आप इसे ठीक से करते हैं
  • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कपड़े आपको अच्छी तरह फिट करते हैं। जो कपड़ों बहुत ढीले हैं, वे आपको लापरवाह दिखते हैं और बहुत तंग कपड़े पहने हुए आपको उम्मीद से अधिक उत्तेजक दिख सकते हैं।
  • सिर्फ स्नान करने और अपने आप को दैनिक रूप से याद रखना यदि आप लापरवाह दिखाई देते हैं या नहाते हैं तो किसी भी "देखो" को लेना मुश्किल होगा।
  • बी कूल और लोकप्रिय चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    स्कूल के लिए बहुत अच्छा महसूस न करें आप सोच सकते हैं कि आप स्कूल के लिए बहुत अच्छे हैं जैसे काम करने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन वास्तव में आप वास्तव में अभिनय कर रहे हैं "स्कूल के लिए बहुत अच्छा" केवल आपको ऊब की तरह दिखेंगे और आपके जीवन में कुछ भी रोमांचक नहीं होगा। आपको अपने शिक्षकों से चिपकना नहीं है या आपको शारीरिक शिक्षा वर्ग की तरह बताने की ज़रूरत नहीं है, आपको बस इस तरह कार्य करना होगा कि आप जहां भी हो वहां आप सतर्क और खुश रहें ताकि लोगों को आप के करीब होना चाहें। यदि आप शिकायत करते हैं, तो आप कक्षा में सोते हैं या आप कहने पर जोर देते हैं कि आपके पास बेहतर काम है, आप किसी को भी नहीं मानेंगे।
  • दरअसल, यह स्कूल के कुछ हिस्सों की देखभाल करने के लिए बहुत कूलर है जो आप वास्तव में पसंद करते हैं और इसके साथ सम्मान हासिल करने के लिए, चाहे आप इतिहास में विशेषज्ञ हों या छात्र परिषद के अध्यक्ष हों यदि आप फिल्म "कटिंग क्लास" को छोड़कर कुछ भी बुरा न मानें, तो लोग नहीं जानते कि आप कौन हैं
  • बीक कूल और लोकप्रिय चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    हर किसी के साथ मैत्रीपूर्ण रहें महान और लोकप्रिय लोग हर किसी के साथ बुरे होते हैं, सिवाय इसके कि लोग खुद को "महान" कहते हैं महान लोग वास्तव में उनके आसपास हर किसी से बात करते हैं क्योंकि वे दोस्ताना, निवर्तमान हैं और लोगों से मिलना पसंद करते हैं इसके अलावा, यदि आप अपने बारे में जानते हैं, तो आपके जीवन इतना मज़ेदार या रोचक नहीं होगा, क्योंकि आप सोचते हैं कि वे आपके लिए काफी मशहूर नहीं हैं। इसके बजाय, हैलो कहने का प्रयास करें, बातचीत शुरू करें या अपने चारों ओर हर किसी के लिए अच्छा न हो, जब तक कि वे आपको अलग तरीके से कार्य करने का कारण न दें।
  • लोकप्रिय की परिभाषा "आदरणीय" है यदि आप सम्मानित होना चाहते हैं, तो आपको कई अलग-अलग लोगों से मिलना होगा ताकि आप उन्हें पसंद कर सकें। यदि आप केवल 10 लोगों से बात करते हैं, तो आप केवल थोड़ा सा उतार-चढ़ाव कर सकते हैं, लेकिन वे पूरी तरह आपकी प्रशंसा नहीं करते हैं।
  • यदि आप लोगों से घृणा करते हैं या उन लोगों के साथ बुरे होते हैं जिन्हें आपको लगता है कि आप योग्य नहीं हैं, तो आप असुरक्षित हो जाएंगे।
  • भाग 2

    मिलनसार होने के नाते
    बी कूल और पॉपुलर स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    नए लोगों से बात करने से डरो मत आप सोच सकते हैं कि जो लोग महान और लोकप्रिय हैं, वे अपने कमरे में दूसरे शांत और लोकप्रिय लोगों से बात करते हैं, लेकिन यह वास्तविकता से बहुत दूर है। जो लोग वास्तव में महान और लोकप्रिय हैं, वे लोगों से बात करना सहज महसूस करते हैं, क्योंकि उन्हें पता नहीं है क्योंकि वे सुरक्षित हैं और वे हमेशा अपने जीवन को और अधिक मजेदार और रोचक बनाते हैं। अगर आपके पड़ोस में एक नई लड़की है या आप अपने गणित वर्ग के किसी व्यक्ति से मिलना चाहते हैं और आप उन लोगों से बात करने का प्रयास कर रहे हैं जो आप के लिए नए हैं, तो आप महान और लोकप्रिय हो सकते हैं।
    • बस नमस्ते कहो और जब उचित हो तो अपने आप को परिचय दें बहुत से लोग किसी से बात करने के बारे में अच्छा महसूस करेंगे, खासकर यदि वे किसी को नहीं जानते
    • यदि कोई नया व्यक्ति शर्मीली या शांत दिखता है, तो उसे गलत तरीके से समझें, जैसे वह कठोर थे। कुछ लोगों को दूसरों के लिए खोलने में बहुत अधिक समय लग सकता है
  • बीक कूल और लोकप्रिय चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    लोगों को अपने बारे में पूछें महान और लोकप्रिय होने का एक अन्य तरीका लोगों के प्रति एक सच्चा रुचि दिखाने के लिए है आप इसे कुछ साधारण प्रश्नों के साथ कर सकते हैं जैसे गर्मियों में आपकी पसंदीदा कक्षाएं या आपकी योजनाएं क्या हैं उन्हें जानने में, उनके हितों और जो वे आमतौर पर सोचते हैं, में एक वास्तविक रुचि दिखाएं, इसलिए वे आश्चर्यचकित होंगे कि आप कितने चिंतित हैं और आप किस तरह के हैं। यद्यपि आपको लोगों का साक्षात्कार नहीं देना चाहिए या आपके बारे में बातें प्रकट करना चाहिए, यह अच्छा है कि आप लोगों की बैठक और अपने बारे में बात करने के बीच संतुलन बनाए रखें।
  • महत्वपूर्ण बात यह है कि बहुत से लोग उनके बारे में बात करना पसंद करते हैं, भले ही उन्हें शव करना हो। अगर आप उन्हें अपने पसंदीदा कोर्स के बारे में बात करने का प्रबंधन करते हैं, तो वे आपको पसंद करेंगे और आप अधिक लोकप्रिय हो जाएंगे।
  • बेशक आपको लोगों से पूछना नहीं है कि उन्हें पसंद करें। आप इसे ईमानदारी के साथ करना चाहिए, लोगों की बैठक के बारे में चिंता करना चाहिए



  • बी कूल और लोकप्रिय चरण 10 शीर्षक वाली छवि

    Video: Cheen ki Mahan Diwar Ka Itihas... चीन की महान दीवार का इतिहास

    3
    ब्रागिंग से बचें जो लोग महान और वास्तव में लोकप्रिय हैं, वे स्वयं के बारे में बग़ल करने की जरूरत नहीं है क्योंकि वे पहले से ही खुश हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे क्या हैं और पता है कि अन्य लोगों को यह कहने के बिना यह महसूस होता है। आप उन चीजों के बारे में बात कर सकते हैं जिनके बारे में आप का उल्लेख करना बिना फ़्रांस, स्कीइंग या जीतने वाली बहस में कितना अच्छा है। ऐसा कुछ नहीं है जो लोग अनुमान से अधिक नफरत करते हैं और बात करने के बारे में बात करते हैं कि आप केवल लोगों को अन्यथा सोचते हैं इसके अलावा, स्वयं-प्रचार अच्छा नहीं है विनम्रता है
  • यदि आप कुछ बहुत अच्छे हैं, तो लोग इसे देख पाएंगे, या तो क्योंकि वे इसे देखते हैं, क्योंकि वे इसे अपने दोस्तों से सुनते हैं या वे इसे अपने स्कूल के समाचार पत्र में पढ़ते हैं। विश्वास है कि आप सफल होंगे और आपको इसे खुलासा करने की आवश्यकता नहीं है।
  • किसी चीज़ पर आप कितना अच्छा है, इसके बारे में बात करने के बजाय, अन्य लोगों को तारीफ देने के लिए समय लेते हैं, चाहे वे आपकी चर्चा समूह या आपकी फुटबॉल टीम में हों
  • बीक कूल और लोकप्रिय चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    अन्य लोगों को बात करने दो। यदि आप महान और लोकप्रिय बनना चाहते हैं, तो जब आप बात करना चाहते हैं तो जावक और मज़ेदार होना अच्छा होगा, लेकिन आपको बातचीत पूरी तरह से हावी नहीं करना चाहिए। सच्चाई यह है कि अगर आप रुचि रखते हैं, तो आप उससे ज्यादा रुचि रखते हैं, इसलिए लोग ध्यान रखते हैं, इसलिए यह बेहतर है कि आप दूसरों को ऐसा महसूस करने पर ध्यान केंद्रित करें कि वे दिलचस्प व्यक्ति हैं और कूल होने की कोशिश करने के बजाय बहुत दिलचस्प बात कर रहे हैं। बेशक आपको एक शब्द के वाक्य में बात नहीं करनी चाहिए, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यदि आप उन्हें पसंद करना चाहते हैं और आपको लगता है कि आप महान हैं तो अन्य लोगों को आप से बात करना सहज महसूस होता है।
  • हर बार जब आप किसी के साथ बातचीत करते हैं, तो 50% से अधिक बातचीत करने की कोशिश न करें। किसी को बात करने और बात करने के लिए कोई भी व्यक्ति पसंद नहीं करता।
  • यदि आप किसी समूह के काम में हैं, तो बातचीत पर हावी न होने की कोशिश करें। इससे पहले कि आप एक और कहानी बताएं या फिर एक और लंबी टिप्पणी करें, उससे कम से कम तीन लोग बोलें। ऐसा नहीं है कि आपको वार्तालाप में हर दूसरे पर नजर रखना पड़ता है, आपको सावधानी बरतनी होगी कि वह पूर्ण नियंत्रण न ले।
  • बी कूल और लोकप्रिय चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    अन्य लोगों के साथ सामान्य में अंक खोजें महान और लोकप्रिय होने का एक अन्य तरीका लोगों के साथ जुड़ना और आम जमीन खोजने के लिए है। आपको आम में सब कुछ नहीं होना पड़ता है, आपको सिर्फ कुछ चीजें हैं जो आप और अन्य लोगों की देखभाल करते हैं, के बारे में बात करने के लिए एक रास्ता खोजना होगा, ड्रेक के लिए आपके प्यार से आपको एक खेल टीम के लिए दोनों के लिए प्यार है। जब आप किसी ऐसे व्यक्ति से बात करते हैं जिसे आप जानते हैं, तो उन दोनों के हित में सोचने की कोशिश करें, एक शिक्षक से वे एक अतिरिक्त गतिविधियों को पसंद करते हैं जो वे एक साथ करते हैं। यदि आप इन ब्याज के बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो लोगों को लगता होगा कि उनके पास आपको और भी कहने की और बातें हैं
  • जब आप लोगों से बात करते हैं तो अपने दर्शकों से मिलने की कोशिश करें यह संभव है कि आपकी भाषा वर्ग की प्रतिभाशाली लड़की किताबों और फिल्मों के बारे में आपसे बात करना चाहती है, जबकि आपकी बेसबॉल टीम के खिलाड़ी वर्ष की गतिविधियों के बारे में बात करना चाहते हैं।
  • शरीर की भाषा को पढ़ना सीखें यदि आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं, अपने पैरों को स्थानांतरित करने के लिए, फ़ोन या एक शब्द के वाक्यांशों के साथ उत्तर देखते हैं, तो आप दोनों को इसके लिए विषय को और अधिक दिलचस्प बनाना चाहते हैं।
  • बीक कूल और लोकप्रिय चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    6
    लोगों को सुनने के लिए अपना समय ले लो यह एक ऐसा व्यक्ति है जो नाम से सभी को जानता है और एक दूसरे को अच्छी तरह से पता करने के लिए अलग है। हालांकि यह सच है कि कई लोगों से मिलना और उनके साथ मैत्री करना अच्छा है, यह जानने के लिए समय लेना भी अच्छा है कि उनके सिर में क्या चल रहा है। यद्यपि आप सबको पता नहीं कर सकते हैं, जब वे बात लोगों को सुनने के लिए समय लेने के लिए और आप सप्ताहांत के लिए अपनी योजनाओं, उनके पाठ्यक्रम या क्या नृत्य स्कूल के लिए इस्तेमाल किया के बारे में अपनी चिंताओं के बारे में बात करते हैं। जो लोग महान और लोकप्रिय हैं वे वास्तव में लोगों के बारे में परवाह करते हैं और श्रेष्ठ होते हैं क्योंकि वे किसी को विशेष बना सकते हैं।
  • जब कोई आपको कुछ बताने की कोशिश करता है, तो आपको और कुछ नहीं चाहिए अपने सेल फोन से दूर हो जाओ, चारों ओर देखकर बंद करो और अपनी आँखों पर गौर करें जब वह आपको बताए कि उसे आपको क्या कहना है।
  • जब तक व्यक्ति बोलना खत्म नहीं कर लेता, तब तक आपकी राय में दखल देना या देने से बचें
  • किसी व्यक्ति के साथ स्थिति या अनुभव की तुलना करने के बजाय व्यक्ति को अपनी शर्तों पर सुनने पर ध्यान देना। अगर आपको लगता है कि आप कह रहे हैं कि "यह मेरे ब्रेक की तरह लग रहा है ...", तो आप वास्तव में नहीं सुन रहे हैं
  • बीक कूल और लोकप्रिय चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    7
    आपको अच्छी तरह से देखने के लिए लोगों को घृणा न करें यदि आप वास्तव में महान और लोकप्रिय होना चाहते हैं, तो आपको दूसरों को कमजोर करने की आवश्यकता नहीं है ताकि आप अच्छे दिख सकें। दरअसल, दूसरों के साथ खराब होने के कारण, विशेष रूप से ऐसे लोगों के साथ जिनके पास बहुत से दोस्त नहीं हैं या जो अपमानित हैं, वे सबसे कम और सबसे दयनीय चीजें हैं जो आप कर सकते हैं। यदि आप चाहते हैं कि लोग वास्तव में आपका सम्मान करें और आपको लगता है कि आप एक दयालु व्यक्ति हैं, तो आप दूसरों को अपमानजनक दुनिया भर में नहीं जा सकते। आप अच्छा नहीं लगेंगे या किसी महान व्यक्ति की तरह, लेकिन आप अपने आप को ऐसे व्यक्ति के रूप में देखेंगे जो असुरक्षित है और आपको बेहतर महसूस करने के लिए दूसरों को बुरा महसूस करने की आवश्यकता है यह महान नहीं है।
  • यदि आप उन लोगों के साथ बाहर जाते हैं जो लगभग हमेशा दूसरों को बुरा महसूस करते हैं, तो नए दोस्त मिल जाने का समय हो सकता है लेकिन पहले अपने दोस्तों से बात करें कि क्या वे अपने व्यवहार को बदलने के लिए तैयार हैं या नहीं।
  • भाग 3

    भाग लेता है
    बीक कूल और लोकप्रिय चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: महान लीडर कैसे बनते है | Thought Leadership By S.N.SANKALP | The Best Motivational Speech

    एक स्पोर्ट्स टीम में शामिल हों महान और लोकप्रिय होने का एक तरीका एक खेल टीम में शामिल होना है, यदि आपको यह विचार पसंद है। बेशक, यदि आपके पास दो बाएं पैर हैं और पूरी तरह से खेल से नफरत है, तो अपने आप को यातना की कोई जरूरत नहीं है। लेकिन अगर आप खेल में रूचि रखते हैं या बेसबॉल, सॉकर या टेनिस में अच्छे हैं, तो एक टीम में शामिल होने से आपको नए संपर्क बनाने, नेतृत्व कौशल हासिल करने और दूसरों के साथ अच्छा काम करने में मदद मिल सकती है। ये सभी कौशल आपको एक महान और लोकप्रिय व्यक्ति बनने में मदद करेंगे।
    • एक टीम में शामिल होने से आप कई महान लोगों से मिलेंगे और जरूरी नहीं कि आपके समान कक्षा से। इससे आपको अपने सामाजिक चक्र का विस्तार करने में मदद मिलेगी और जो लोग वास्तव में महान और लोकप्रिय हैं, वे व्यापक सामाजिक मंडल करते हैं।
  • बीक कूल और लोकप्रिय चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक क्लब में शामिल हों अपने सामाजिक चक्र को विस्तारित करने का एक और तरीका, महान और लोकप्रिय होने के लिए क्लबों में लोगों को जानना है। आप छात्र परिषद, आपके स्कूल की पत्रिका, आपके स्कूल की सालाना और क्लबों की अन्य किस्मों में शामिल हो सकते हैं जो आपको अपने रुचियों का विस्तार करने की अनुमति देगा। आप विभिन्न प्रकार के नए लोगों से मिल सकते हैं और आप ऐसे लोगों से संबंधित हो पाएंगे, जो आपके जैसा एक ही चीज़ में रुचि रखते हैं। आप की तरह कुछ के बारे में बात करें? यह निश्चित रूप से महान है
  • स्पोर्ट्स टीमों की तुलना में आपको अपने किसी एक क्लब में एक अलग प्रकार का व्यक्ति मिल सकता है अलग-अलग लोगों के दोस्त बनने से आपको यह जानने में मदद मिलेगी कि लगभग किसी से कैसे बात करें और आपको और भी जानने में सहायता करें।
  • बी कूल और लोकप्रिय चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने समुदाय में भाग लें आप सोच सकते हैं कि आपकी स्थानीय पुस्तकालय में ट्यूशन कार्यक्रम में भाग लेने या हर रविवार को एक सूप रसोई में स्वयंसेवा करने के बारे में बहुत कुछ नहीं है। हालांकि, अपने समुदाय में सक्रिय होने के नाते, चाहे आप जिस राजनेता पर भरोसा करते हैं या स्थानीय पार्क की सफाई करते हैं, उसमें योगदान करना आपको अलग-अलग उम्र के विभिन्न प्रकार के लोगों से मिलने में मदद करेगा। जब आप अन्य लोगों के समूह के साथ बातचीत करना सीखते हैं, तो आप अपने चरित्र का निर्माण करेंगे, और यह महान होना चाहिए।
  • यदि आप अपने समुदाय में भाग लेते हैं, तो आप बड़े लोगों से बात कर रहे अनुभव हासिल कर सकते हैं, जो आपको ऐसे कौशल विकसित करने की अनुमति देता है जो आपको परिपक्व और सुसंस्कृत करने में मदद कर सकता है। इन लोगों में एक या दो चीज़ें हो सकती हैं जो आपको यह जानने में मदद कर सकती हैं कि वास्तव में शांत होने का क्या मतलब है।
  • बी कूल और लोकप्रिय चरण 18 नामक छवि
    4

    Video: PM Narendra Modi ने कहा, उन्होंने एक भी दिन छुट्टी नहीं ली, जान लो Manmohan Singh ने कितनी ली?

    विभिन्न प्रकार के रुचियां रखें यदि आप महान और लोकप्रिय होना चाहते हैं, तो अपने हितों के क्षेत्र को विस्तारित करने का प्रयास करना अच्छा होगा। फुटबॉल टीम का कप्तान होना अच्छा है, लेकिन यदि आप उस रास्ते का पालन करते हैं, तो आप कई तरह के दिमाग वाले लोगों के सामने खुलेंगे। यदि आप वास्तव में अच्छा होना चाहते हैं, तो आप सॉकर टीम में शामिल हो सकते हैं और स्कूल के युग के लिए या स्वयंसेवक के लिए अलग समय सेट कर सकते हैं बेशक, आप बहुत ज़्यादा ज़िम्मेदारी नहीं लेना चाहते हैं, लेकिन आप अपने जीवन को उसी प्रकार के लोगों के साथ जोड़कर अपना जीवन व्यतीत नहीं करना चाहेंगे।
  • विभिन्न हितों को बनाए रखने से आपको बड़ी संख्या में दिलचस्प लोगों से मिलना चाहिए। एक बार जब आप उनके साथ मित्र बनाते हैं, तो अपने सामाजिक चक्र के विस्तार पर काम करना अच्छा होगा और उन लोगों को डेटिंग करना होगा जो क्लब या स्पोर्ट्स टीम का हिस्सा नहीं हैं।
  • एक क्लब, खेल टीम या सामुदायिक नेटवर्क में शामिल होने से आप अपनी प्रतिभा पा सकते हैं और उन्हें विकसित कर सकते हैं। दरअसल, एक प्रतिभा है महान है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com