ekterya.com

एक अच्छे बेटे कैसे बनें

एक अच्छा बेटा होना हमेशा आसान नहीं होता है कभी-कभी, आप गलती करते हैं और आप उन्हें ठीक करने का कोई तरीका नहीं ढूँढ सकते। दूसरी बार, आप मूल रूप से अपने माता-पिता से सहमत नहीं होते हैं और आपको यह नहीं पता कि चर्चा शुरू करने के बिना उन्हें कैसे बताना है। याद रखना सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब एक बच्चा होने पर उसकी चुनौतियां होती हैं, माता-पिता होने के नाते उन्हें भी मिलता है सबसे अच्छा आप कर सकते हैं आपके माता-पिता को प्यार और समर्थन दे रहे हैं। दिन के अंत में, उन्हें क्या सबसे ज्यादा प्रसन्नता होगी यह देखना है कि उनका बच्चा खुश और जिम्मेदार वयस्क बन जाता है

चरणों

भाग 1

आपका प्यार दिखा रहा है
छवि एक अच्छा बेटा कदम 1 शीर्षक
1
अपने माता-पिता के साथ समय व्यतीत करें अपने माता-पिता को दिखाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं, बस उनके साथ समय व्यतीत करना है। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि स्कूल, मित्रों और आपकी निजी जिंदगी के बीच आपके पास बहुत सी चीजें हैं, तो आपको हमेशा अपने माता-पिता के साथ हमेशा एक सुखद समय बिताना चाहिए जितना आप कर सकते हैं। यह हर रात उनके साथ रात का भोजन कर सकता था, बोर्ड गेम की एक परिवार की रात थी, टीवी देख रहा था या अपने दोस्तों के साथ समय बिताने के बजाय घर के आसपास समय व्यतीत कर सकता था। आप अपने माता-पिता के साथ समय बिताने के लिए इसका कितना मतलब पता चलेगा।
  • जब आप उनके साथ समय बिताते हैं, तो अपनी आंखों को सफेद नहीं करनी चाहिए या ऐसा करना अनिवार्य है जैसा कि इसके विपरीत, आपको विशेष समय के लिए उत्साह के साथ इंतजार करना होगा जब आप एक साथ खर्च करना चाहते हैं।
  • रुटीन रातों, जहां आप एक साथ समय बिताते हैं, जैसे रविवार या सोमवार इस तरह, आपको अपने तंग कार्यक्रम में एक समय बनाने की कोशिश नहीं करनी होगी।
  • छवि एक अच्छा बेटा कदम 2 शीर्षक
    2
    अपने माता-पिता को बताएं कि आपके जीवन में क्या हो रहा है आपके माता-पिता आपसे प्यार करते हैं और जानना चाहते हैं कि आपके जीवन में क्या हो रहा है आप शायद सभी दैनिक नाटक है कि अपने सामाजिक दायरे में रहते हैं या बेसबॉल खेल आप अपने दोस्तों के साथ देखा के विवरण पता जानने की जरूरत नहीं है,, पता है कि आपके मन में है प्यार होता है किसी भी महान करने के लिए अपने अध्ययन में अपने प्रयासों से समस्या आपके दोस्तों के साथ है वे वास्तव में परवाह करते हैं और भले ही वे हमेशा मदद नहीं कर सकते, वे जानना चाहते हैं कि क्या हो रहा है। यदि आपके जीवन से पूरी तरह से बाहर रखा गया हो, तो आपके माता-पिता असंतुष्ट महसूस करेंगे।
  • अपने कमरे के द्वार को छोड़ने की कोशिश करें जितना आप अपने माता-पिता को जब चाहें बातचीत करवाने के लिए स्वागत कर सकते हैं। उन्हें महसूस न करें कि वे उनके बारे में कुछ नहीं जानना चाहते हैं।
  • उनकी सलाह के लिए पूछने से डरो मत। मानो या न मानो, आपके माता-पिता आपकी उम्र के होते हैं और आप उन कठिनाइयों से गुजर जाते हैं जिनके माध्यम से आप जा रहे हैं। वे इस बात की सराहना करते हैं कि आप उनके विचारों की कदर करते हैं और आप इस प्रक्रिया में बहुत कुछ सीख सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा बेटा कदम 3 शीर्षक
    3
    आभार व्यक्त करना अपने माता-पिता को मंजूर करना आसान है हालांकि, आखिरकार, एक समय था जब उन्होंने आपके लिए पूरी तरह से सब कुछ किया, स्नान, भोजन और आराम से। आप बढ़ती रहती है, क्या आप इस तथ्य है कि अपने माता पिता को समय और की देखभाल करने के प्रयास लेता है भूल जाते हैं प्राकृतिक महसूस कर सकते हैं। इसलिए, आपको उन सभी के लिए धन्यवाद देना याद रखना होगा जो वे करते हैं। चाहे वे मौखिक रूप से कहते हैं कि "धन्यवाद" हर बार जब आप कुछ आप के लिए अच्छा करते हैं, उन्हें कार्ड बनाने या आप पत्र धन्यवाद, उन्हें फोन या उन्हें बदले में पक्ष में करते हैं, यह उन्हें पता है कितना आप अपने माता पिता की सराहना करते हैं करने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • ऐसा मत सोचो कि यह आपके माता-पिता को एक कार्ड देने या एक ही घर में रहने के तथ्य के लिए एक पत्र लिखने का मतलब नहीं है। वे इशारे से प्यार करेंगे!
  • जब आप "धन्यवाद" कहते हैं, तो अपने माता-पिता को आंखों में देखें कि उन्हें दिखाएं कि आप गंभीर हैं और आप केवल यह कह नहीं रहे हैं क्योंकि आप इसे कहने के लिए मजबूर महसूस करते हैं।
  • Video: How to become a Good Husband - एक अच्छे पति कैसे बने - Qualities of a Good Husband - Monica Gupta

    छवि एक अच्छा बेटा कदम 4 शीर्षक
    4
    अपने माता-पिता के लिए चीजें दिखाएं ऐसा लगता है कि आपके माता-पिता तकनीक में विशेषज्ञ नहीं हैं और आधुनिक दुनिया में होने वाली कुछ चीजें नहीं जानते हैं। यदि आपकी माँ जानना चाहती है कि आपका नया आईफोन कैसे काम करता है या आपका पिता एक फेसबुक अकाउंट बनाना चाहता है, तो उन्हें इन आधुनिक चुनौतियों से कुछ का उपयोग करने का तरीका जानने में सहायता करें। उन्हें हंसने की कोशिश न करें या उन्हें अपर्याप्त महसूस करें क्योंकि उन्हें इन चीजों के बारे में जानकारी नहीं है और इसके बजाय उन्हें नए कौशल सीखने में मदद करें। याद रखें कि उन्होंने कुछ समय के लिए आपको सिखाया है!
  • उन्हें चीजों को पढ़ाने से उनके रिश्ते को कम एकतरफा बना दिया जाएगा। आपको नहीं लगेगा कि आपको उनसे सीखना होगा और उनके खाली समय एक साथ अधिक दिलचस्प हो सकता है
  • जब आप उनकी सहायता करते हैं, तो आहें या शिकायत न करें और उन्हें दिखाएं कि आप उनकी मदद करने के लिए तैयार हैं।
  • छवि एक अच्छा बेटा चरण 5 शीर्षक
    5
    ऐसी गतिविधियां करें जो आपके माता-पिता के साथ बंधन को मजबूत करती हैं। घर के चारों ओर अपने माता-पिता के साथ एक अच्छा समय बिताने के अलावा, आप उन्हें यह भी दिखा सकते हैं कि आप उन विभिन्न गतिविधियों के बारे में ध्यान रखते हैं जो उन्हें एक साथ मिलकर एक साथ मिलती हैं। ये मछली पकड़ने, लंबी पैदल यात्रा, पैदल चलने, फिल्मों में जा सकते हैं या अपनी माँ के साथ अच्छा भोजन कर सकते हैं। यह मत सोचो कि आपके पिता के साथ जो भी काम करना है उसे सुनिश्चित करें कि आप अपनी मां के साथ एक ही समय बिताने के लिए, चाहे वे खाना बनाते हों, अपने कुत्ते को चले जाएं, या लाइब्रेरी में एक दोपहर बिताएं।
  • अपने परिवार के साथ एक शिविर यात्रा पर एक साल में दो बार जाएं
  • एक साथ खाना पकाने के छुट्टियों का मौसम खर्च करें
  • अपने पिता या अपनी माँ के साथ घरेलू काम की एक परियोजना करो, जैसे टाइलें लगाई जाए, फ़र्नचरिंग फर्नीचर या यहां तक ​​कि बुककेस भी बनें।
  • एक टेलीविज़न शो खोजें कि आप और आपके माता-पिता एक साथ देख सकते हैं और आनंद ले सकते हैं और इसे अपने साप्ताहिक दिनचर्या का हिस्सा बना सकते हैं।
  • एक स्थानीय पार्क या लाइब्रेरी में अपने माता-पिता के साथ स्वयं सेवा करने का प्रयास करें।
  • अपनी माँ या पिताजी के साथ अपनी पसंदीदा टीम देखें।
  • छवि एक अच्छा बेटा चरण 6 शीर्षक
    6
    अपने माता-पिता को खिलाफ मत करो यदि आप एक अच्छे बेटे बनना चाहते हैं, तो आपको अपने माता-पिता के रिश्ते को मजबूत रखने में मदद करनी चाहिए (यदि आपके माता-पिता अभी भी एक साथ हैं)। रिश्ते अपने आप में बहुत मुश्किल हैं और आपको अपने माता-पिता के बीच अंतर को खोलने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। अपने माता-पिता के नियमों को अधिक लचीला बनाने की बजाय एक एकीकृत जनादेश के रूप में स्वीकार करें ताकि आप जो चाहें प्राप्त कर सकें। अपने रिश्ते को मजबूत रखने की कोशिश करें - कम से कम, आप अपने माता-पिता को एक साथ मिलकर खुश करने के लिए खुश होंगे।
  • यदि आप अपनी माँ को बताते हैं, "लेकिन पिताजी ने कहा कि यह ठीक है!" जब उसने तुम्हें कुछ करने की अनुमति नहीं दी, तो आप केवल अपने माता-पिता के बीच घपला पैदा करेंगे, जब उनका सामना करेंगे।
  • Video: How to be a good student | इन 5 गुणों से बनें अच्छे विद्यार्थी | Astro Tips | Boldsky

    छवि एक अच्छा बेटा कदम 7 शीर्षक
    7
    सुनने के लिए समय निकालें आप सोच सकते हैं कि आपके माता-पिता के साथ अपने संबंध एकतरफा है और उन्हें आपकी समस्याओं को सुनना चाहिए, आपको सलाह देना और समाप्त हो चुके वक्त देना चाहिए। वास्तव में, कभी-कभी माता-पिता को भी आप की बात सुनने की ज़रूरत हो सकती है, चाहे उन्हें आपके भाई-बहनों के साथ समस्या हो रही है या काम पर या अपने दादा दादी के साथ मुश्किल समय हो रहा है। उनके पास कोई समस्या भी नहीं हो सकती है, लेकिन वे कुछ दिलचस्प चीज़ों को साझा करना चाहते हैं जो उनके साथ काम या जो कुछ उन्होंने पढ़ी थी, उनके साथ हुआ। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप वहां कार्य करने के बजाय उन्हें सुनने के लिए सुनें, जैसे कि आप बहुत व्यस्त हैं या आधे दिल से सुनकर हर 5 मिनट में अपने फोन की जांच करते हैं। उन्हें बताओ कि वे आपको क्या कह रहे हैं, उन्हें बताएं। वे इसके लायक हैं!
  • जब आपके माता-पिता आपसे बात कर रहे हैं, तो उन्हें अपना पूरा ध्यान दें किसी दूसरे पक्ष से आगे बढ़ें या चिंता के साथ अपने बेडरूम पर नज़र डालें उनसे बात करने की तुलना में उन्हें ऐसा करना कभी न भूलें जैसे उनके पास बेहतर काम है।
  • भाग 2

    एक मजबूत चरित्र का विकास करना
    इमेज का शीर्षक एक अच्छा बेटा चरण 8
    1
    पूछे बिना घर पर सहायता आपके पास संभवतः कार्य करने की कार्यवाही की एक असाइन सूची है या इसकी ज़रूरत होने पर अपने माता-पिता की मदद करने का एक सामान्य विचार है। जो भी आपके घर में नियम हैं, आपको पहल करनी चाहिए और अपने माता-पिता को इससे पहले भी पूछने से पहले ही आपको सहायता करना चाहिए इसका मतलब है कि चाहे कपड़े धोने बर्तन, कपड़े धोने, लॉन कटाई या सुपरमार्केट में खरीदारी जाते हैं, आप के लिए कहा जा रहा है बिना और बदले में कुछ उम्मीद के बिना मदद करने के लिए यह सुनिश्चित करना चाहिये, और यह एक बेटे के रूप में अपने कर्तव्यों में से एक है ।
    • कम से कम आप जो कर सकते हैं वह हमेशा साफ चीजें हैं जो आप के साथ गड़बड़ कर रहे हैं, चाहे वह अपने कपड़े धोने, बर्तन धोने, जहां आप खाए या अपने कमरे को साफ रखें हालांकि, इन कामों को पूरा करने के बाद, आपको कुछ और करना चाहिए और बाथरूम की नींद को साफ़ करना, कचरा बाहर निकालना या फ्रिज को साफ करना चाहिए
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा पुत्र चरण 9
    2
    स्कूल में जितना मुश्किल हो सके उतनी कोशिश करें आपके माता-पिता अपेक्षा नहीं करते कि आप एक अंतरिक्ष इंजीनियर हो या हार्वर्ड आने के लिए। हालांकि, यदि आप अपने शिक्षकों का सम्मान करते हैं, अपना होमवर्क करते हैं और अपने ग्रेड को उच्च रखते हैं, तो हमेशा आपको सबसे अच्छा प्रदान करते हुए वे खुश होंगे। यदि आपको विद्यालय में मदद की ज़रूरत है, तो अपने शिक्षकों या अपने माता-पिता से सहायता के लिए पूछें और सामाजिककरण पर प्राथमिकता का अध्ययन करें। इससे आपको न केवल आपकी भविष्य की परियोजनाओं की सफलता के रास्ते पर ही रखा जाएगा, बल्कि यह आपके माता-पिता के जीवन को बहुत आसान बना देगा।
  • सबसे अच्छी बात यह है कि आप वीडियो गेम खेलने या हर समय शिकायत करने के बजाय अपने शिक्षण संस्थान का सम्मान करते हैं। आपके माता-पिता को आपको अपनी शिक्षा के मूल्य के बारे में जागरूक करने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए।
  • छवि एक अच्छा बेटा 10 कदम शीर्षक
    3
    अपनी आजादी की स्थापना करें जैसा कि आप बड़े हो जाते हैं, आपको एहसास होगा कि आप अपने माता-पिता पर निर्भर नहीं कर सकते कि आप सब कुछ आपके लिए करें। हालांकि आपको अभी भी प्यार और आप के लिए देखभाल, निश्चित रूप से करना चाहते हैं अपने माता पिता, आप स्वतंत्र और अपने दम पर काम करने के लिए सक्षम होने के लिए सराहना करेंगे। एक बार जब आप 10 से 12 वर्ष की उम्र के बीच हैं, तो आप मदद कपड़े धोने या कपड़े धोने व्यंजन जैसे बुनियादी कार्यों के साथ अपनी माँ से पूछे बिना अपने स्वयं गंदगी की सफाई शुरू करने और अपने आप के लिए एक छोटे से अधिक सोचना शुरू कर सकते हैं। इससे आपको एक मजबूत चरित्र विकसित करने और आपको एक बेहतर बच्चा बनाने में मदद मिलेगी।
  • आपके माता-पिता इस तथ्य की सराहना करते हैं कि आप अपने खुद के भोजन को तैयार करने से, आप जो कुछ करते थे उन्हें साफ करने के लिए सीखते हैं। आपकी दूरदर्शिता आपको बहुत मदद करेगी।
  • अपने माता-पिता से अलग होने का डर न हो, वे आपसे उम्मीद नहीं करते हैं कि आप उनमें से एक क्लोन बनें।



  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा बेटा चरण 11
    4
    अपने भाइयों के प्रति दया करो एक अच्छा पुत्र बनने के लिए आप सबसे अच्छी चीजों में से एक और एक अच्छा भाई, अपने भाइयों पर दयालु होना चाहिए। उनके साथ मिलना हमेशा आसान नहीं होता है, लेकिन आपको प्रोत्साहित करने वाले और प्रतिस्पर्धी न होने वाले उन लोगों के साथ संबंध विकसित करने का प्रयास करना चाहिए। इससे न केवल आपके भाइयों के लिए एक आदर्श भूमिका निभाने में मदद मिलेगी, यह आपके माता-पिता को आपके विचार से ज्यादा मदद करेगी।
  • आप अपने भाई-बहनों की मदद से अपने घर का काम, बुनियादी कौशल को सुशोभित या सिखाने के लिए एक अच्छा पुत्र भी बन सकते हैं। यह आपके माता-पिता को आराम करने के लिए थोड़ा और समय देगा।
  • एक अच्छा पुत्र कदम 12 शीर्षक छवि
    5
    ध्यान रखें कि असहमत कब होना चाहिए जैसे-जैसे आप अपने व्यक्तित्व और आदर्शों को विकसित और विकसित करते हैं, आपको महसूस हो सकता है कि आप और आपके माता पिता मूल रूप से बहुत सी चीजों के बारे में असहमत हैं। शायद आपके माता-पिता भक्त कैथोलिक हैं, जबकि आपको एक उच्च शक्ति में विश्वास करने में परेशानी होती है। शायद आपके माता-पिता रूढ़िवादी हैं, जबकि आप एक उदारवादी के रूप में खुद को पहचानते हैं। ध्यान में रखना महत्वपूर्ण बात यह सब कुछ अपने माता-पिता का मानना ​​है के साथ सहमत करने की जरूरत नहीं है, लेकिन आप को पता है उन लोगों के साथ सम्मान से असहमत कैसे बजाय हर थोड़ा अंतर हो सकता है के बारे में चर्चा शुरू की है।
  • यदि आपके माता-पिता चाहते हैं कि आप ऐसा कुछ करें जो आप नहीं करना चाहते हैं, जैसे चर्च जा रहे हैं, तो यह समझाएं कि यह आपके लिए रास्ता क्यों नहीं है। सिर्फ अपने आप से पूरी तरह से इनकार न करें, सुनिश्चित करें कि आप अपने विश्वासों को समझाते हुए शांत रहें। यदि आपके माता-पिता अपने दिमाग में बदलाव नहीं करेंगे, तो चीजों को सिविल और मैत्रीपूर्ण रखने के लिए एक रास्ता खोज लें और उन मुद्दों को छूने से बचें जो चर्चा का कारण बनेंगे।
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा बेटा चरण 13
    6
    अपने माता-पिता के रूप में लोगों को देखने के लिए जानें जैसा कि आप बड़े हो जाते हैं, आपको अपने माता-पिता को उन लोगों के रूप में देखना शुरू करना चाहिए जो आपके "पिता" और "माँ" से अधिक नहीं हैं। उनके पास बहुत व्यस्त जीवन, दोस्ती, अपने माता-पिता के साथ संबंध, करियर हैं जिनके साथ वे खुश हो सकते हैं या नहीं और कम से कम एक बच्चे की देखभाल करने के लिए। अपने माता-पिता के लिए ज़रूरी और व्यस्त जीवन कैसे हो सकता है, इस पर विचार करने के लिए अपना समय ले लो और विचार करें कि कुछ तर्कसंगतता या विरोध प्रदर्शन शुरू करने से पहले आप कितनी मुश्किल हालात महसूस कर सकते हैं।
  • अपने आप को किसी अन्य व्यक्ति के जूते में रखने के लिए चरित्र लेता है। अगली बार जब आप अपने माता-पिता में से किसी एक के साथ चर्चा कर रहे हैं, तो स्थिति का आकलन करने के लिए अपने दृष्टिकोण से यह जानने की कोशिश करें कि क्या आपको बेहतर समझ है कि वह आपके साथ क्यों सहमत नहीं हैं। यह आपके रिश्ते को मजबूत करने में मदद कर सकता है और आपको अपने माता-पिता वास्तव में कौन की गहरी समझ प्रदान करता है ..
  • उन्हें लोगों के रूप में देखने के लिए, आप उनसे अपने दोस्तों, उनकी नौकरी, उनके बचपन या कुछ और चीजों के बारे में पूछ सकते हैं जो आपको कुछ सुराग देता है कि वे कौन हैं
  • Video: कैसे बनें एक अच्छे वक्ता ? How to became a good speaker ?

    छवि एक अच्छा बेटा कदम 14 शीर्षक
    7
    जब आप एक गलती की है, तो उनसे माफी माँगने के लिए कहें एक बच्चे के रूप में गलतियों को ठीक करना ठीक है, आपके माता-पिता आपसे पूर्णता की उम्मीद नहीं करते हैं! हालांकि, वे अपेक्षा करते हैं कि आप अपनी गलतियों के लिए ज़िम्मेदार होंगे और आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं वास्तव में जब आप कोई गलती करते हैं तो उनकी क्षमा पूछें। यदि आपने कुछ गलत किया है, चाहे कितना बड़ा या छोटा हो, अपने माता-पिता के साथ बैठना महत्वपूर्ण है, उन्हें आंखों में देखें और उन्हें बताएं कि आपने वास्तव में गलती की है यह भी महत्वपूर्ण है कि आप सुनिश्चित करें कि आप एक ही त्रुटि को दोहराने नहीं करते।
  • सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि आपने इसे गंभीरता से कहा है और आप केवल माफ़ी माँग नहीं कर रहे हैं इसलिए वे आप पर पागल नहीं हैं।
  • यदि आप अपने भाइयों में से एक को परेशान कर चुके हैं, तो उतना ही महत्वपूर्ण है जितना भी माफी मांगना है।
  • भाग 3

    एक वयस्क के रूप में एक अच्छे बेटे होने के नाते
    इमेज का शीर्षक एक अच्छा बेटा चरण 15
    1
    अपने माता-पिता के साथ जितनी बार हो सके संवाद कर सकते हैं। एक बार जब आप घर छोड़ देते हैं, या तो आप कॉलेज में हैं या किसी दूसरे राज्य में एक नई नौकरी के लिए रहते हैं, तो अपने माता-पिता के संपर्क में रहना महत्वपूर्ण है। उनसे संपर्क करें कम से कम एक बार या कुछ दिनों के एक सप्ताह, ईमेल भेजने जब आप उनके बारे में सोचते हैं और छुट्टियों, लंबे सप्ताहांत या जितनी बार आप कर सकते पर उन्हें यात्रा करने के लिए सुनिश्चित करें। वे उस समय की सराहना करते हैं जब आप उन्हें दे देंगे और वे उन्हें देखने के लिए आपके प्रयासों से प्यार और देखभाल करेंगे।
    • वर्षगाँठ और जन्मदिन याद रखें अपने माता-पिता के जन्मदिन की कार्ड या उनके जन्मदिवस, मातृ दिवस या पिता के दिन (यदि आपका परिवार मनाता है) पर उपहार भेजने के लिए महत्वपूर्ण है। यह उन्हें दिखाता है कि जब आप दूर हैं तब भी आप उन्हें हमेशा ध्यान में रखते हैं।
  • Video: सब्जी बेचकर मां ने बेटे को बनाया डॉक्टर, अब उसी गांव में मां के नाम अस्पताल खोलेगा बेटा

    छवि एक अच्छा बेटा कदम 16 शीर्षक
    2
    जब आप नहीं हैं, तो खुश रहें और अपने माता-पिता को आश्वस्त करें। अध्ययन बताते हैं कि जब माता-पिता अपने जीवन में खुश होते हैं, तब उनके बच्चे बड़े होते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक परिपूर्ण जीवन के लिए है या बुरा लग रहा है, तो चीजें चाल निभाई है है, लेकिन एक पूर्ण और सार्थक जीवन जीने के लिए प्रयास करना चाहिए। यदि हर बार जब आप अपने माता-पिता से बात करते हैं तो आप अपनी नौकरी, अपने रोमांटिक जीवन या अपनी जिंदगी की स्थिति के बारे में शिकायत करते हैं, तो वे सोचेंगे कि आप को एक बुरी ज़िंदगी देने में विफल रहे हैं। अपने जीवन में अच्छी चीजों के बारे में उनसे बात करें और जब भी आप कर सकते हैं समस्याओं का गहरा आनंद लें, जब तक आपको नहीं लगता कि आप बेईमान हैं।
  • इसे ध्यान में रखते, ध्यान दें यह कहीं अधिक अपने माता-पिता के लिए महत्वपूर्ण है कि आप खुश हैं यह है कि अगर आप एक छह आंकड़ा वेतन एक आलीशान पड़ोस में रहते हैं या आप शहर में सबसे सुंदर महिला के साथ डेटिंग कर रहे हैं। यह अधिक महत्वपूर्ण है कि आप खुशियों के एक असंभव संस्करण को प्राप्त करने के लिए लड़ने के बजाय अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदान करें।
  • एक अच्छा पुत्र चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    जब आपको इसकी आवश्यकता होती है, तब पूछें और स्वीकार करें। आप महसूस कर सकते हैं कि अगर आप वित्तीय सहायता या वयस्क के रूप में भावनात्मक समर्थन की मांग करते हैं तो आपके माता-पिता निराश होते हैं, लेकिन पढ़ाई से पता चलता है कि माता-पिता वास्तव में अपने बच्चों का समर्थन करने के लिए खुश हैं वे इस तथ्य को पसंद करते हैं कि वे अभी भी आपके लिए उपयोगी हो सकते हैं इसलिए, आपको समय-समय पर मदद लेने के लिए शर्मिंदा नहीं होना चाहिए। यह आपके संबंधों को मजबूत बनाए रखेगी और आपको बढ़ने की अनुमति भी देगा।
  • यद्यपि आप अपने माता-पिता से स्वतंत्र होना जरूरी है, क्योंकि आप वयस्क हो जाते हैं, दुनिया के अपने विचारों को विकसित करते हैं और अपने रास्ते का पालन करते हैं, आप समय-समय पर उनसे थोड़ी मदद प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा बेटा कदम 18 शीर्षक
    4
    अपने माता-पिता को "बढ़ा" करने की कोशिश न करें जैसे-जैसे आप बड़े होते हैं, आप अपने माता-पिता को अपने जीवन को कैसे बताने के लिए कह सकते हैं। वे आपकी मदद की जरूरत हो सकता है उनकी उम्र बढ़ने के, खासकर अगर वे मुसीबत खुद की देखभाल कर रही है, तो आप उन्हें कृपालु नहीं होने की कोशिश या उन्हें लग रहा है जैसे कि वे अपने दम पर असहाय थे बनाना चाहिए। उनके सामने पैतृकत्ता के साथ बोलने या अभिनय के बिना उन्हें उनकी मदद करें, जैसे कि वे बहुत बूढ़े थे और आप देखेंगे कि वे आपको इसके लिए प्यार करेंगे।
  • उनसे शर्मिंदा होने से बचें, उन्हें नाराज़ करना या उन्हें अपना रास्ता बनाना मुश्किल समय होता है भले ही आपका रास्ता तेज या अधिक कुशल हो, तो आप अपने पुराने दिनचर्या के साथ जारी रखना चाह सकते हैं। आप उसके खिलाफ नहीं खड़े हो सकते हैं!
  • उनके साथ धैर्य रखें जैसे-जैसे वे बड़े हो जाते हैं, उन्हें उन चीजों को करने में अधिक समय लग सकता है जो वे करते थे, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपको निराश होना चाहिए।
  • छवि एक अच्छा बेटा चरण 1 9 शीर्षक
    5
    वयस्क भागीदारों के रूप में उनका इलाज करें एक और बात आप अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए कर सकते हैं जैसे कि आप बड़े हो जाते हैं अपने माता-पिता के साथ व्यवहार करना है, जैसे कि वे हमेशा "माँ" या "पिता" के रूप में सोचने के बजाय वयस्क साझेदार थे। इससे आप वित्त जैसे मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं या बच्चों को समान शर्तों पर उठा सकते हैं। इसके अलावा, वे आपको कुछ अच्छी सलाह दे सकते हैं हालांकि यह महत्वपूर्ण है कि जब आप अपने माता-पिता के साथ शर्मिंदा न हों, जब आपको लगता है कि आपको उनकी देखभाल करने की आवश्यकता है, तो उन्हें वयस्क साझेदार के रूप में देखने से आपके रिश्ते को गतिशीलता जोड़ने में मदद मिल सकती है।
  • यदि आप उन्हें वयस्क साथी के रूप में देखते हैं, तो आप उन्हें बताए कि आप क्या सोचते हैं कि वह किसी बच्चे के उदाहरण से सुनना चाहते हैं, उसके बजाय आप उनके साथ ईमानदार हो सकते हैं। वे आपकी ईमानदारी की सराहना करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • बोलने से पहले सोचो! हर शब्द जो आपके मुंह से निकलता है, उन्हें प्रभावित करता है। वे आपके माता-पिता हैं जो हम बात कर रहे हैं, इसलिए सावधान रहें!
    • अपने माता-पिता को जब वे काम से वापस आते हैं तो गले लगाते हैं और जब आप सुबह उठते हैं तो एक बहुत मजबूत बंधन बनाने में मदद मिलेगी।
    • जब भी उन्हें अपने माता-पिता की ज़रूरत होती है वे इसकी सराहना करेंगे!
    • ध्यान रखें कि वे क्या पसंद करते हैं प्रत्येक व्यक्ति की अपनी शैली, भावनाएं, शौक आदि हैं। यदि आप अपने माता-पिता के साथ अधिक घनिष्ठ बनना चाहते हैं, तो आपको पहले उन सभी को जानना चाहिए जिन्हें वे पसंद करते हैं और पसंद नहीं करते हैं
    • याद रखें कि आप अपने माता-पिता पर भरोसा कर सकते हैं, इसलिए उन्हें बताएं कि आपको क्या परेशान है ताकि वे आपकी सहायता कर सकें।
    • आपको अपने माता-पिता को यह बताना होगा कि आप परिवार के बारे में परवाह करते हैं, भले ही आप वास्तव में अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना चाहते हों।
    • आप अपने माता-पिता के साथ कुछ रोचक या कुछ मजाक साझा कर सकते हैं जब वे रात के खाने के लिए बैठते हैं

    चेतावनी

    • यदि आपके माता-पिता गलत हैं, तो तुरंत उन्हें ठीक न करें
    • कभी अपने पिता या अपनी मां को शाप न दें
    • कभी अपने माता-पिता के साथ सत्तावादी होने की कोशिश न करें
    • उन्हें साबित करने की कोशिश मत करो कि वे गलत हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com