ekterya.com

एक प्रचार पार्टी के लिए पोशाक कैसे करें

पदोन्नति पार्टी के लिए ड्रेसिंग एक मजेदार अनुभव होना चाहिए, लेकिन अगर आप उस विशेष रात के लिए सबसे अच्छा देखना चाहते हैं, तो कुछ छोटी युक्तियाँ हैं जिन्हें आपको सही देखने के लिए ध्यान में रखना चाहिए।

चरणों

भाग 1

लड़कियों
छवि शीर्षक के लिए प्रोम चरण 1 के लिए शीर्षक
1
आदर्श पोशाक खोजें प्रमोशन पार्टी के लिए आपको जरूरी सबसे महत्वपूर्ण चीज एक सुंदर पोशाक है प्रचारक पार्टियों के लिए कपड़े कुछ हद तक औपचारिक हैं, लेकिन एक औपचारिक पोशाक हो सकती हैं, इसलिए वे आमतौर पर सबसे किफायती हैं। जब आपको एकदम सही पोशाक चुननी पड़े, तो आपको अपने खुद के फैशन की समझ पर विचार करना चाहिए और साथ ही यह तय करना चाहिए कि आपके कपड़े किस प्रकार फिट होते हैं।
  • आदर्श पोशाक प्राप्त करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए, इस आलेख में अन्य अनुभाग देखें।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    छवि शीर्षक के लिए प्रोम चरण 2 के लिए शीर्षक
    2
    मिलान जूते चुनें जो प्रचार आप प्रचार पार्टी के लिए चुनते हैं, उन्हें अपने ड्रेस के रंग और शैली से मेल खाना चाहिए। आम तौर पर, यह तय करने से पहले कि आप इसके साथ क्या पहनाएंगे, जूते का चयन करना चाहते हैं। जूते चुनने पर, ध्यान रखें कि उन्हें रात भर चलने और नृत्य करने के लिए पर्याप्त आराम होना चाहिए।
  • जिस तरह से आपके जूते दिखते हैं, अगर आप छोटी पोशाक पहनते हैं तो इससे भी ज़्यादा ज़रूरी है, क्योंकि आपके जूते देखने में होंगे।
  • फ्लैट जूते पहनने के बारे में चिंता मत करो, लेकिन एक अर्द्ध औपचारिक पोशाक के साथ संयोजन करने के लिए पर्याप्त सुरुचिपूर्ण लोगों को चुनना सुनिश्चित करें।
  • एक बुद्धिमान सलाह के रूप में, यदि आप ऊँची एड़ी के जूते पर निर्णय लेते हैं, तो कम चुनिए। अधिकांश लड़कियां पूरी रात के लिए कम ऊँची एड़ी पहन सकती हैं, भले ही वे ऊँची एड़ी के जूते के साथ थोड़ा अनुभव किया है। दूसरी तरफ, अत्यधिक ऊँची एड़ी आपको दुर्घटना का कारण बन सकती है।
  • छवि शीर्षक के लिए प्रोम चरण 3 के लिए शीर्षक
    3
    सही गहने प्राप्त करें एक छोटा सा चमक आपके प्रचार पोशाक को "सुंदर" से "असाधारण" तक बदल सकता है यह आपके लिए खड़े होने का आदर्श मौका है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप जो गहने चुनते हैं, वह केंद्र स्तर लेने के बजाय आपकी पोशाक का पूरक होता है।
  • बहुत हड़ताली टुकड़ों के बजाय सरल और सुरुचिपूर्ण गहने का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। स्पष्ट गहने जैसे घन zirconia या मोती की तरह टिकाऊ गहने के लिए देखो रंगीन गहने से बचें
  • अपने आप को जाने की कोशिश न करें दोनों कलाई पर एक हड़ताली हार, विशाल झुमके, कई अंगूठियां, और भारी ब्रेसलेट अतिरंजित हो सकते हैं। फोकस करने के लिए एक टुकड़ा चुनें (आमतौर पर बालियों या हार का या तो) और गहने के कुछ और टुकड़े चुनते हैं जो कि मुख्य टुकड़ा की शैली से मेल खाते हैं, देखभाल करने के लिए बहुत असाधारण नहीं हो
  • छवि शीर्षक के लिए प्रोम चरण 4 के लिए शीर्षक
    4
    हैंडबैग ले जाने के बारे में सोचो आपके पास कुछ चीजें होंगी जो आपसे लेना चाहेंगे, जैसे आपके सेल फोन या आपके सौंदर्य प्रसाधन इन चीज़ों को उठाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि एक खूबसूरत हैंडबैग जो आपकी पोशाक के रंग और शैली से मेल खाता है।
  • यदि आप हैंडबैग लेना नहीं चाहते हैं, तो आप अपने साथी को अपने जेब में अपने सेल फोन और अन्य चीजों को ले जाने के लिए समझा सकते हैं। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि उस विकल्प को लेने से पहले उसके साथ समस्या नहीं है
  • छवि शीर्षक के लिए प्रोम के चरण 5
    5
    सोचो अगर आपको बोलेरो की आवश्यकता है सामान्य तौर पर, आपको बोलेरो या स्वेटर की ज़रूरत नहीं पड़ती है अधिकांश प्रचारक दल गर्म जलवायु के दौरान किए जाते हैं, और यहां तक ​​कि अगर तापमान थोड़ा ठंडा है, तो पार्टी के अंदर का माहौल शायद गर्म हो जाएगा। यदि आप अभी भी ठंड महसूस कर रहे हैं, तो आपको अपने कंधों को कवर करने के लिए एक छोटे और परिष्कृत बोलेरो जैकेट की तलाश करनी चाहिए।
  • प्रचार के समय के दौरान, आप सामान्यत: छोटे, हल्के और सुरुचिपूर्ण जैकेट प्राप्त कर सकते हैं, जो सूक्ष्म कारीगरों जैसी उत्कृष्ट सामग्री से बना है। वे सबसे अच्छे होंगे क्योंकि वे शानदार और कार्यात्मक हैं
  • छवि शीर्षक के लिए प्रोम कदम 6
    6
    गुलदस्ता को नोट करें आपके प्रचारक साझेदार को आपको गुलदस्ता खरीदना होगा, लेकिन आपको उसे इसके बारे में पहले से बता देना चाहिए ताकि वह कुछ उपयुक्त चुन सकें। यह भी ध्यान रखें कि आपको लैपेल के लिए फूल खरीदने की आवश्यकता होगी, और समान रूप से, दोनों टुकड़ों को गठबंधन करना होगा।
  • आपका गुलदस्ता आपकी पोशाक के रंग से मेल खाना चाहिए लेकिन यह सटीक छाया नहीं होना चाहिए। इसके अलावा, यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि लैपेल के लिए गुलदस्ता और फूल रंग से मेल खाता है, फूल का प्रकार और सामान्य रूप में शैली।
  • भाग 2

    प्रोमोशनल ड्रेस (लड़कियों) के बारे में अतिरिक्त जानकारी
    इमेज शीर्षक के लिए ड्रेस के लिए प्रोम चरण 7
    1
    एक पोशाक चुनें जो आपके स्कूल के लिए सही है। कई कॉलेजों में कुछ ड्रेस कोड है जो यह निर्धारित करेगा कि आपकी पोशाक कैसे प्रकट हो सकती है। यदि आप सामान्य और क्लासिक शैली के कपड़े पसंद करते हैं, तो शायद यह आपके लिए कोई समस्या नहीं होगी। इसके विपरीत, यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति हैं जो बहुत से त्वचा को पहनना पसंद करते हैं, तो आपको नियमों और ड्रेस प्रतिबंधों को देखना चाहिए ताकि आप जान सकें कि आपका स्कूल आपको पहनने की क्या अनुमति देगा।
    • प्रोमोशनल कपड़े लंबी या छोटी हो सकते हैं यदि आप एक लंबी पोशाक पर फैसला करते हैं, सुनिश्चित करें कि हेम आपकी ऊंचाई के लिए उपयुक्त है। यदि आप एक छोटी पोशाक का चुनाव करते हैं, तो एक चुनें जो आपकी जांघ के कम से कम आधी हिस्से पर पहुंचता है। कोई भी हेम जो आपके कपड़ों से किसी भी लालित्य को दूर करेगा, उससे कम है।
  • छवि शीर्षक के लिए प्रोम चरण 8 का शीर्षक
    2
    आपकी त्वचा की टोन का पक्ष रखने वाले रंग चुनें सब के बाद, आप चाहते हैं कि पोशाक के किसी भी रंग का चयन कर सकते हैं। लेकिन अगर आप वास्तव में प्रभावशाली दिखना चाहते हैं तो अपने विकल्पों को एक रंग पैलेट में कम करने पर विचार करें जिससे आपकी त्वचा की टोन बेहतर हो।
  • यदि आपके पास "सर्दियों का रंग" है, तो आपके पास नीली या गुलाबी रंगों के साथ हल्के सफेद त्वचा, जैतून-पीले या अंधेरे हैं तुम भी भूरे रंग के बाल और काले आंखें हो सकती थी। रंगीन कपड़े देखो, और काले रंग की तरह, नौसेना नीला, लाल और गुलाबी रंग चुनें। यदि आप हल्का रंग पसंद करते हैं, तो पेस्टल्स के बजाय कूल टोन देखें हल्के भूरे, नारंगी और सोने से बचें।
  • यदि आपके पास "गर्मी के रंग" है, तो आपके पास नीले या गुलाबी रंगों के साथ पीली गुलाबी त्वचा है। इसके अलावा आपके पास गोरा या हल्के भूरे रंग के बाल और हल्के आंखें होंगी। हल्के रंग या नरम, तटस्थ रंगों को गुलाबी या नीले रंगों के साथ देखें कपड़े जो कि लैवेंडर, बेर, भूरे-गुलाबी या हल्के नीले हैं, पर विचार करें, लेकिन काले और नारंगी से बचें।
  • यदि आपके पास "शरद ऋतु का रंग" है, तो आपके पास गर्म सुनहरा त्वचा का स्वर है। आपके पास लाल या भूरे बाल और सुनहरे भूरी आँख हैं I ऊंट, हल्का चटनी, नारंगी, सोना और गहरे भूरे रंग सहित सुनहरा स्वर में कपड़े पहना। नीली रंग से बचें, जैसे नेवी ब्लू
  • यदि आपके पास "वसंत का रंग" है, तो आपकी त्वचा स्वर्ण के साथ क्रीमयुक्त सफेद या आड़ू है। आपके पास पुआल या स्ट्रॉबेरी लाल बालों, साथ ही साथ नीली या हरी आंखें, मुरक्कड़ों और गुलाबी गाल हैं। रंग ऊंट, आड़ू, सुनहरा पीले और सुनहरे भूरे रंग के कामों की तरह गर्म रंग, लेकिन आप काले या नीरस रंग से बचना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक के लिए ड्रेस के लिए प्रोम चरण 9
    3
    अपने शरीर के प्रकार के लिए उपयुक्त कपड़े खोजें। जैसा कि रंग के साथ, आप जो पोशाक चुनते हैं, उसका कट और शैली अंततः आपकी पसंद पर निर्भर करता है। कुछ शैलियों में दूसरों की तुलना में कुछ प्रकार के निकायों का पक्ष है, हालांकि सभी महिलाओं को अपने शरीर के प्रकार के अनुसार एक आदर्श पोशाक मिल जाएगी।
  • यदि आपकी सिल्हूट एक नाशपाती के समान है, तो आपके शरीर का ऊपरी भाग छोटा होता है, जबकि आपकी कूल्हों में थोड़ा अधिक अनुपातिक होता है। अपनी छोटी सी कमर को दिखाने के लिए एक फिट टॉप का प्रयोग करें और अपने क्यूव्स को "ए" कट स्कर्ट के साथ संतुलन दें
  • एक पतली और सीधे आकृति के लिए, कमर के चारों ओर एक लपेटो के साथ अपनी कमर पर ध्यान आकर्षित करने वाले घटकों का भ्रम पैदा करें या जिनके पास बेल्ट है। आप बस्ट लाइन पर एक गहरी वी-गर्दन के साथ ध्यान आकर्षित कर सकते हैं या नीचे एक चौड़े मुंह की पोशाक चुन सकते हैं।
  • यदि आपके सिल्हूट में एक औंधा त्रिभुज आकृति है, तो आप अधिकतर लड़कियों की तुलना में थोड़ी अधिक बस्ट कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुनी गई पोशाक आपको शीर्ष पर पर्याप्त समर्थन प्रदान करता है, और अपने कमर को ध्यान में लाकर या नीचे की रेखा की ओर ध्यान देकर अपने कर्जे को संतुलित कर देता है।
  • अगर आपके पास रेन-ग्लास की तरह एक आंकड़ा है, तो आपके दोनों बस्ट और आपके कूल्हों के बीच में वक्रमान है और आपकी कमर काफी कम है। आपके पास चुनने के लिए कई विकल्प होंगे, लेकिन जब से आप स्वाभाविक रूप से अच्छी तरह से आंकड़े प्राप्त कर रहे हैं, तो आपको उन कपड़े से बचना चाहिए जो कि ऊपर या नीचे बहुत अधिक पर जोर देती हैं।
  • यदि आपकी सिल्हूट एक सेब की तरह आकार की जाती है, तो आपके शरीर का मध्य भाग थोड़े व्यापक होता है। एम्पायर कमर के कपड़े आपकी कमर के सबसे पतले भाग पर ध्यान आकर्षित करने और व्यापक क्षेत्रों को कवर करने के लिए उत्कृष्ट हैं।



  • छवि शीर्षक के लिए प्रोम चरण 10 का शीर्षक
    4
    व्यावहारिक बनें आपको अपने प्रमोशनल ड्रेस के साथ सहज और एक ही समय में आराम करना चाहिए। यदि आप एक दूसरे के लिए बलिदान करते हैं, तो आप अधिकतर प्रमोशन डांस का अनुभव नहीं करेंगे क्योंकि आप अन्यथा हो सकता है।
  • शारीरिक रूप से आरामदायक होने के अलावा, आप मानसिक रूप से सहज भी रहना चाहेंगे अगर आपको लगता है कि आप बहुत ज्यादा नृत्य करेंगे, तो आप एक ऐसी पोशाक पहनना चाहेंगे, जो कि ऊपर की तरफ पकड़ कर सकते हैं।
  • भाग 3

    लड़कों
    छवि शीर्षक के लिए प्रोम के चरण 11
    1
    एक टैक्सीडो जैकेट या एक गहरे सूट जैकेट के बीच चुनें। एक पदोन्नति पार्टी एक अर्ध-औपचारिक घटना है, इसलिए आपको टक्सडो जैकेट या सूट जैकेट की ज़रूरत होती है जो टक्सडो की शैली की नकल कर सकती है। एक प्रामाणिक tuxedo जैकेट आप अधिक सुरुचिपूर्ण लग जाएगा, लेकिन सूट जैकेट सस्ता हैं।
    • यदि आप टक्सडेओ पहनना तय करते हैं, तो इसे खरीदने के बजाय इसे आज़माएं टक्सडेस महंगे हैं, और जब से आप अभी भी बढ़ रहे हैं, तो शायद आप इसे केवल एक बार उपयोग करेंगे।
    • जब आप किराए पर जाते हैं, तो उन्हें बताएं कि आप आधुनिक कुछ ढूंढ रहे हैं
    • चाहे जो भी आप पहनते हों, चाहे वह टक्सडेओ या सूट हो, एक साधारण काली जैकेट लगाइए।
    • जैकेट के पास या तो एक इशारा हुआ फ्लैप या टक्सडो कॉलर होना चाहिए, साथ ही फ्लैप्स काला साटन या वही प्रकार के कपड़े जैकेट के रूप में हो सकते हैं।
    • यह भी सुनिश्चित करें कि जैकेट में फ्लैप में फूलों को रखने के लिए एक बटनलेल है।
  • छवि शीर्षक के लिए प्रोम स्टेप 12 के लिए ड्रेस
    2
    मिलान पैंट पहनें आपको अपनी जैकेट के साथ ठीक से मेल खाने वाले पैंट पहनने की ज़रूरत है। यही है, आपकी पैंट जैक के रूप में एक ही छाया की और काले रंग की एक ही प्रकार की होनी चाहिए।
  • इसके अलावा, यदि आप टक्सडेओ पहनना तय करते हैं, तो पैंट को प्रत्येक पैर के बाहर एक साटन पट्टी होना चाहिए।
  • औपचारिक पतलून को परंपरागत रूप से बेल्ट के बजाय ब्रेसिज़ के साथ बांधा गया है।
  • छवि शीर्षक के लिए प्रोम कदम 13 के लिए शीर्षक
    3

    Video: लड़कियाँ सलवार सूट पहनते समय भूलकर भी न करें यह 6 गलतियाँ

    सही शर्ट चुनें असल में, आपको क्या चाहिए एक सफेद पोशाक शर्ट है एक पारंपरिक रूप से देखने के लिए, एक शर्ट पहनें जो परतें हैं। लेकिन अगर आप और अधिक आधुनिक देखना चाहते हैं, तो बिना किसी तह के चयन करें। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके पास क्या पहलू है, तो दोनों शैलियों के संयोजन का प्रयास करें
  • मुट्ठी की शैली को भी ध्यान में रखें कफ के लिए बटन आमतौर पर सभी बटन डाउन ड्रेस शर्ट पर पाए जाते हैं। फ्रांसीसी मुट्ठी की शैली थोड़ा अधिक सुरुचिपूर्ण है।
  • गर्दन के लिए, आप क्लासिक शर्ट कॉलर या विंग टिप के बीच चयन कर सकते हैं। दूसरा प्रकार एक है जो उच्च और कठोर बिंदुओं पर है अगर आपको नहीं पता कि दोनों में से कौन बेहतर दिखता है, तो किराये की दुकान में वे आपको सलाह दे सकते हैं।
  • Video: रहली विधानसभा के शाहपुर नगर में कारसदेव के मेले में ग्वालों के साथ बरेदी नृत्य किया

    छवि शीर्षक के लिए प्रोम के चरण 14
    4

    Video: लाडला हिंदी मूवी || Laadla Hindi Movie || Anil Kapoor, Sridevi, Raveena Tandon

    एक टाई रखो पदोन्नति के लिए, लंबे समय तक एक धनुष टाई पहनें। एक मानक धनुष टाई चुनें और जब तक आपके हाथों में बहुत अधिक कौशल न हो, एक टाई चुनें कि आप एक झुकाव के बजाय खुद को गाँठ कर सकते हैं
  • रंग के लिए, सबसे अच्छा विकल्प हमेशा काला होगा यदि आप पहले से ही जानते हैं कि आपके प्रचारक साथी क्या रंग डालेंगे, तो आप एक समान रंग की टाई पहन सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के लिए प्रोम चरण 15 के लिए शीर्षक
    5
    सही जूते ले लो किसी भी प्रकार का काला पोशाक जूते एक पदोन्नति के लिए उपयुक्त होगा। यदि आपके पास पहले से कुछ है, तो उन्हें साफ और चमकें ताकि आप उनके साथ जा सकें।
  • आप किसी भी किराए पर टक्सेडो की दुकान पर एक काले रंग की पोशाक जूते किराए सकता है, लेकिन आप कभी पता नहीं कैसे आराम से वे कर रहे हैं, और कठोर जूते है कि कर सकता है इस्तेमाल किया गया कभी नहीं आप नृत्य या खड़े की एक रात के बाद बहुत असहज महसूस करते हैं।
  • छवि शीर्षक के लिए प्रोम स्टेप 16
    6
    एक बनियान या कंबल चुनें सबसे पारंपरिक बात यह है कि एक काले साटन कण्ठ पहनना है, लेकिन अगर आप कम औपचारिक कुछ चाहते हैं तो आप एक काले साटन बनियान भी चुन सकते हैं। या तो एक चुनें
  • यदि आप थोड़ा और साहसी हैं, तो आप काले रंग के अलावा किसी रंग के एक कवच पहन सकते हैं। लेकिन अगर आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो एक चमकदार रंग के बजाए एक शांत रंग चुनें और सुनिश्चित करें कि यह आपके साथी के कपड़े से मेल खाती है।
  • रंगीन निष्ठा से बचें
  • छवि शीर्षक के लिए प्रोम के चरण 17
    7
    इस बारे में सोचें कि आप कितने उपसाधन ले जाएंगे यदि आपके पास पहले से ही उपरोक्त सभी चीजें हैं, तो आप मूल रूप से तैयार हैं। यद्यपि कुछ सामान हैं जो आपको ध्यान में रखना चाहिए अगर आप वास्तव में प्रभावित करना चाहते हैं।
  • शर्ट और उचित कफ़लिंक के लिए बटन चुनें शर्ट और कफ़लिंक के ब्रोचेस एक दूसरे के समान होना चाहिए या एक दूसरे के पूरक होंगे। चांदी और सोने की धातुओं के संयोजन से बचें
  • एक जेब रूमाल पहनने पर विचार करें एक खूबसूरत रूमाल चुनें जो आपके व्यक्तित्व के साथ जाता है, और सुनिश्चित करें कि रंग और सामग्री आपके साथी के कपड़े को पूरक करते हैं। लेकिन अगर सब कुछ विफल रहता है, तो एक साधारण सफेद पॉकेट रूमाल सबसे अच्छा विकल्प होगा।
  • छवि शीर्षक के लिए प्रोम स्टेप 18 के लिए ड्रेस
    8
    अंचल के लिए फूल को नोट करें आपके प्रचारक साझेदार को अपने फूल को लपेल के लिए चुनना चाहिए, लेकिन आप सुनिश्चित कर लें कि दोनों कुछ उपयुक्त खोजे जाने के लिए आप उससे पहले से बात करना चाहते हैं ध्यान दीजिए कि जैसे ही वह आप को लॅपेल के लिए फूल खरीद लेगी, आपको उसे चोली चुनना होगा।
  • दोनों, लापल और चोली के लिए फूल, रंग और शैली में समान होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप और आपका साथी फूलों के टुकड़े और इसी तरह के डिज़ाइन का चयन करें।
  • और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com