ekterya.com

विद्यालय में एक मूल तरीके से तैयार करने के लिए, जिसे वर्दी का इस्तेमाल करने की आवश्यकता होती है

हर दिन, दुनिया भर के अधिक से अधिक विद्यालय कठोर ड्रेस कोड की मांग कर रहे हैं या वर्दी का इस्तेमाल कर रहे हैं। यद्यपि प्रशासकों का कहना है कि ये उपाय उचित व्यवहार और समानता को बढ़ावा देते हैं और गिरोह या छात्रों को आक्रामक कपड़ों का इस्तेमाल करने से रोकते हैं, तो कई छात्र मानते हैं कि ड्रेस नियम खुद को व्यक्त करने की क्षमता को प्रतिबंधित करते हैं। यदि आपके स्कूल में एक सख्त ड्रेस कोड है और आप एक जैसी दिखने के बारे में चिंतित हैं बेवकूफ या "हर किसी के समान" देखें, ये कुछ सुझाव हैं जो आपको भीड़ से बाहर खड़े होने में मदद करेंगे।

चरणों

एक पोशाक कोड के साथ स्कूल में एक व्यक्ति की तरह पोशाक का शीर्षक चित्र 1 चरण
1
अपने स्कूल के ड्रेस कोड की एक कॉपी प्राप्त करें, इसे ध्यान से पढ़ें और "अंतराल" देखें। सुनिश्चित करें कि आप ड्रेस कोड को समझते हैं और अपने संदेह को स्पष्ट करने के लिए किसी व्यवस्थापक से पूछें, यदि आपके पास है आप कुछ खरीदना नहीं चाहते हैं और फिर पता लगाएं कि आप इसे स्कूल में नहीं इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • एक पोशाक कोड के साथ स्कूल में एक व्यक्ति की तरह पोशाक का शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    आपके पास कपड़े की जांच करें और देखें कि क्या यह आपको ड्रेस कोड को पूरा करता है, जिसे आपको स्कूल में करना चाहिए। आप कपड़े के अनुसार अपनी अलमारी को व्यवस्थित करने के लिए बहुत उपयोगी होंगे और जिसे आप स्कूल के लिए नहीं इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तरह, जब आप कक्षा में जाने के लिए कुछ का उपयोग कर सकते हैं, तो आप को सुबह उठने के बाद अपने सभी कपड़े पंजीकृत नहीं करना पड़ेगा।
  • एक ड्रेस कोड के साथ स्कूल में एक व्यक्ति की तरह पोशाक का शीर्षक चित्र 3
    3
    उन छोटी चीजों पर ध्यान दो जो कि ड्रेस कोड में निषिद्ध नहीं हैं। उदाहरण के लिए, आपको शायद कॉलर और आस्तीन के साथ शर्ट पहनना चाहिए। यह आपको प्रतिबंधित कर सकता है, लेकिन संभवतः इसमें कुछ भी निर्धारित नहीं है कि शर्ट के सामने सामने जेब हैं या उसके पास बटन हैं या नहीं कुछ ऐसी चीज़ ढूंढें जो आप के साथ सहज महसूस करते हैं और जो ड्रेस कोड के अनुरूप है। इस उदाहरण के लिए, अगर आपको पोलो शर्ट पसंद नहीं है, तो उसके लिए बटन ढूंढें। आम तौर पर, आस्तीन किसी भी लम्बाई का हो सकता है, जब तक कि शर्ट के पास उन्हें होता है कोई भी बात नहीं है कि आपका ड्रेस कोड कितना प्रतिबंधित है, आपके पास कुछ विकल्प हैं
  • एक पोशाक कोड के साथ एक स्कूल में एक व्यक्ति की तरह पोशाक का शीर्षक चित्र 4 चरण
    4

    Video: Our Miss Brooks: Cow in the Closet / Returns to School / Abolish Football / Bartering

    इसके अलावा, अधिकांश ड्रेस कोड इंगित करते हैं कि आपको वर्दी पहननी चाहिए, लेकिन यह निर्दिष्ट न करें कि आपको क्या पहनना चाहिए सिर्फ वर्दी इसका मतलब यह है कि जब भी आप अपने वर्दी के पैंट पहनना चाहिए, तो कुछ भी ऐसा नहीं है जो आपको स्कर्ट पहनने से रोकता है या उनमें से शीर्ष पर रंगीन शॉर्ट्स की एक जोड़ी है। वर्दी के शीर्ष पर शर्ट, पैंट और स्कर्ट या जैकेट के कई परतों का उपयोग करने का प्रयास करें। सबसे खराब स्थिति में, आप हमेशा अतिरिक्त कपड़े ले सकते हैं
  • एक पोशाक कोड के साथ एक स्कूल में एक व्यक्ति की तरह पोशाक का शीर्षक चित्र चरण 5
    5
    अपने पसंदीदा स्टोर पर खरीदें सिर्फ इसलिए कि कपड़े रूढ़िवादी होना चाहिए इसका मतलब यह नहीं है कि आप उन ब्रांडों को नहीं खरीद सकते हैं जिन्हें आप पहनना पसंद करते हैं। वास्तव में, कई डिजाइनर आज पोशाक कपड़ों के साथ ही वर्दी की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए विशिष्ट कपड़ों का निर्माण करते हैं। अगर आपको पोलो शर्ट चाहिए, तो आप उन्हें एएफ या शहरी आउटफिटर्स में खरीद सकते हैं। मज़ेदारी खरीदारी करो! और अगर आप नहीं चाहते हैं तो अधिक से अधिक भंडार में कपड़े खरीदना न करें।



  • एक पोशाक कोड के साथ स्कूल में एक व्यक्ति की तरह पोशाक का शीर्षक चित्र 6 कदम
    6
    जूते चुनें जो ध्यान आकर्षित करें कपड़ों में कपड़े पहनना मुश्किल है, इसलिए आप इस बिंदु पर थोड़ी अधिक रचनात्मक पा सकते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ ड्रेस कोड इंगित करते हैं कि जूते बंद होना चाहिए। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको केवल स्नीकर्स या रियायतें पहननी चाहिए यदि आपके विद्यालय में जूते के बारे में सख्त नियम नहीं हैं, तो उस चीज़ की तलाश करें जो फैशनेबल हैं। यदि नियम सख्त हैं या आपको केवल काले या भूरे रंग के जूते का इस्तेमाल करना है, तो केवल कुछ विवरण जोड़ें। रंगीन लेस या कुछ उज्ज्वल सामान की कोशिश करें और देखें कि क्या आप इसके साथ भाग ले सकते हैं।
  • एक पोशाक कोड के साथ एक स्कूल में एक व्यक्ति की तरह पोशाक का शीर्षक चित्र 7 कदम
    7
    सहायक उपकरण का उपयोग करें ड्रेस कोड के बिना या बिना, आप अपनी व्यक्तिगत शैली को व्यक्त करने के लिए हमेशा सहायक उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। सख्त कोड, अधिक महत्वपूर्ण सामान होगा।
  • बेल्ट: सामान्य है कि आपको एक निश्चित आकार के चमड़े के बेल्ट का उपयोग करने के लिए मजबूर किया जाता है, लेकिन शायद बकल या रंग के प्रकार पर कोई भी प्रमुख प्रतिबंध नहीं है कुछ चमकीले रंगों की ओर ध्यान दें जो आपका ध्यान आकर्षित करते हैं। क्या आपके पास अपने माता-पिता ने आपके लिए कोई भूरे रंग का बकसुआ खरीदा है? आप चमक या कुछ अन्य अलंकरण छड़ी कर सकते हैं। तितली आकार के बटन एक उत्कृष्ट पसंद हैं। यदि आप कुछ भी नहीं जोड़ना चाहते हैं या नहीं, तो आप क्लासिक भूरे रंग के बकल के साथ एक ब्लैक बेल्ट का उपयोग कर सकते हैं।
  • आभूषण: यदि गहने के बारे में कोई प्रतिबंध नहीं है, तो कंगन, हार, झुमके या अंगूठियां पहनें जो आपको उजागर करती हैं और आपको विशेष महसूस करती हैं। फैशनेबल और साहसी गहने जोड़ें आप पोशाक के नियमों को तोड़ने के बिना बाहर खड़े हो जाओ और आप और अधिक मूल देखेंगे। बस कंगन से सावधान रहें, क्योंकि वे डेस्क के किनारों को मारते समय बहुत शोर करते हैं।
  • बाल: ज्यादातर ड्रेस कोड में बालों के बारे में कुछ प्रतिबंध हैं। हालांकि आप इसे बहुत ही असाधारण रंग में डाई नहीं कर सकते हैं, आप रिबन या विभिन्न रंगों के रिबन का इस्तेमाल कर सकते हैं, साथ ही साथ इसे पॉनीटेल, ब्रीड्स में या किसी अन्य अनूठे और अलग तरह से तलाक कर सकते हैं जो मना नहीं है।
  • स्कार्फ: विशेष रूप से सर्दियों में, आप अपने वर्दी में एक प्यारा और रंगीन स्कार्फ के साथ रंग का एक स्पर्श जोड़ सकते हैं।
  • एक पोशाक कोड के साथ एक स्कूल में एक व्यक्ति की तरह पोशाक शीर्षक शीर्षक छवि 8 कदम
    8
    अपनी किस्मत आजमाएं हो सकता है कि आपके स्कूल के ड्रेस कोड के पास कुछ "ग्रे क्षेत्र" हैं जो आप के साथ खेल सकते हैं। खेलते हैं और देखें कि क्या आप इसके साथ कुछ पहलुओं में भाग ले सकते हैं। सबसे बुरा क्या हो सकता है? सबसे खराब स्थिति में, आपको केवल नियमों का उल्लंघन करने वाली चीज़ों को दूर करना होगा।
  • कभी भी मत कहो: अगर आप कुछ ऐसा देखते हैं जिसे आप स्कूल में इस्तेमाल करना चाहते हैं, निराशावादी न हों या तुरंत सोचें कि आप ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि यह निषिद्ध है। इसे खरीदें और इसका इस्तेमाल करें सबसे खराब स्थिति में, आप इसे अपने बैग में वापस डाल सकते हैं।
  • बैग: आप हमेशा पर्स की अपनी पसंद के साथ खुद को व्यक्त कर सकते हैं आपके बैग में बैग का उपयोग करने के लिए कोई सीमा नहीं है मज़े करो और अद्वितीय और आंखों की पकड़ने वाले हैंडबैग खरीदें। और अगर आपके स्कूल में हैंडबैग के लिए भी प्रतिबंध है, तो आप इसे ब्रोकेस, पिंस और जैसी चीज़ों से सजा सकते हैं।
  • Video: Suspense: 100 in the Dark / Lord of the Witch Doctors / Devil in the Summer House

    एक ड्रेस कोड के साथ स्कूल में एक व्यक्ति की तरह पोशाक का शीर्षक चित्र 9 कदम
    9
    यह आपके बाल उबाऊ होने के लिए आवश्यक नहीं है! इंटरनेट पर विचारों के लिए खोजें अलग-अलग केशविन्यास के साथ खेलने के लिए मज़ेदार हो सकता है और शायद ही कोई ऐसा नियम है जो इसे निषेध करता है।
  • युक्तियाँ

    • एक रवैया याद रखना याद रखें बाथरूम में जाओ और अपनी सामान्य अभिव्यक्ति के साथ दर्पण को देखो। फिर बाहर आओ, फिर से आओ और जब आप मुस्कुराते हुए फिर से आप को देखो। आप देखेंगे कि आप अलग-अलग दिखते हैं, और थोड़ा बेहतर भी देखते हैं। कपड़े मनुष्य (या महिला) नहीं बनाते हैं, इसलिए एक ऐसे रवैया को याद रखना जो आपकी खुद की है और आप अपने व्यक्तित्व को बनाए रखना जारी रखेंगे, भले ही आपको सबसे रूढ़िवादी वर्दी पहननी चाहिए।
    • आप अपने रंगीन नाखूनों को पेंट कर सकते हैं। आप शायद उन्हें चमकदार रंगों में पेंट नहीं कर सकते, लेकिन आप विभिन्न रंगों और पस्टेल रंगों के साथ खेल सकते हैं या क्लासिक फ्रेंच मैनीक्योर के साथ स्कूल जा सकते हैं। यदि आप फ्रांसीसी मैनीक्योर पसंद करते हैं लेकिन आप कुछ रंग जोड़ना चाहते हैं, तो केवल युक्तियाँ पेंट करें यदि आप समस्याओं से बचने के लिए चाहते हैं तो आप पारदर्शी शीशा का उपयोग कर सकते हैं।
    • मेकअप को साफ और रूढ़िवादी रखें यदि आपको इसका उपयोग करने की अनुमति नहीं है। थोड़ी हल्का रंग की आँख छाया का उपयोग करना ठीक है, लेकिन आपको शायद बिजली के हरे रंग की आंखों से दूर जाना चाहिए!
    • कई ड्रेस कोड लिंग के बारे में विशिष्ट नहीं हैं। संभवतः, एक लड़का स्कर्ट और घुटने के उच्च मोज़ा वाले स्कूल में नहीं जा सकता था, लेकिन कोई भी देखभाल नहीं करेगा अगर आप एक लड़की हैं और आप चिमटी के साथ पैंट पहनते हैं।
    • यदि आप एक अच्छे मूड में हैं, तो अपनी टाई पर तार का एक टुकड़ा डाल दें ताकि आप इसे अलग-अलग तरीकों से जोड़ दें।
    • पिंस और बटन का उपयोग करने की कोशिश करें, लेकिन उन्हें दुरुपयोग न करें।
    • यदि आपके स्कूल में हैंडबैग पर प्रतिबंध नहीं है, तो वह व्यक्ति चुनें, जो आपके व्यक्तित्व को व्यक्त करता है और जिसे आप चाहें इसे अनुकूलित कर सकते हैं। यदि आप कुछ चाहते हैं जो आपकी रूचियों को दर्शाता है तो यह बहुत उपयोगी हो सकता है!
    • जूते के मामले में, यदि कोई प्रतिबंध हैं, तो उन्हें थोड़ा ढकाए। यदि कोई प्रतिबंध नहीं है, तो बैंगनी जूतों की एक अच्छी जोड़ी का प्रयास करें। यदि यह अनिवार्य है कि जूते काले हैं, तो काले हील्स की एक अच्छी जोड़ी पहनें (अगर वे ऊँची एड़ी के बारे में कुछ नहीं कहते हैं)।
    • आपके सामान के रंगों के साथ रिबन, हेयरपिन और अन्य सजावट जैसे बाल सामान आपके संगठन के रंगों का अच्छा स्पर्श जोड़ सकते हैं।
    • स्त्री रंग का प्रयोग करें यदि आपका स्कूल आपको हल्के नीले, सफेद और गुलाबी रंगों का उपयोग करने की अनुमति देता है, तो उनका उपयोग करें। यह आपको एक लड़की की तरह दिखने में मदद करेगा, अगर आप अधिक स्त्री की तलाश में दिलचस्पी रखते हैं।
    • पता लगाएँ कि क्या आपके स्कूल में कोई नीति है, ताकि आपके माता-पिता एक समान वर्दी पहनने का फैसला कर सकें। यदि यह मौजूद है, तो अपने माता-पिता को इसे हस्ताक्षर करने के लिए समझाने की कोशिश करें।
    • अगर आपको लगता है कि यह अच्छा दिखता है, तो एक टोपी पहनने का प्रयास करें
    • यदि आपके पास बटन के साथ एक स्कर्ट है, तो अधिकांश वर्दी की तरह, चमकीले रंग वाले वाले बटनों की जगह दें बस यह सुनिश्चित करें कि वे एक ही आकार हैं, ताकि वे बैकहोल में फिट हो।

    चेतावनी

    • याद रखें कि आपके कपड़े आपके व्यक्तित्व को परिभाषित नहीं करते हैं, यह आप है! अपने कपड़ों को अपने व्यक्तित्व को छिपाने के लिए मजबूर नहीं होने दें।
    • जब आप खरीदारी करते हैं या अपने कपड़े बदलते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप ड्रेस कोड के नियमों का पालन करते हैं।
    • कुछ स्कूलों में यह आवश्यक है कि आप एक निश्चित कंपनी से वर्दी खरीदते हैं। वह रंग खरीदें जिसे आप सबसे अच्छा लगे और सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े आराम से फिट होते हैं और आपके शरीर को फिट करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com