ekterya.com

किशोरी के रूप में ग्रह को और अधिक मदद कैसे करें

हमें बताया गया है कि हम हाइब्रिड कार खरीदने, हमारे बिजली सप्लायर को बदलने, और हमारे घरों की छत को बचाने के लिए ग्रह को मदद करने के लिए। लेकिन क्या होता है, जब एक किशोरी के रूप में, आप उन निर्णयों पर नियंत्रण नहीं करते हैं? या इससे भी बदतर, क्या करना है जब आपके माता-पिता की चिंता करने की अधिक महत्वपूर्ण चीजें हैं, और क्या ग्लोबल वार्मिंग के उस पुराने अंक में कोई दिलचस्पी नहीं है? किसी भी तरह से, कुछ चीजें हैं जो आप ग्रह की सहायता कर सकते हैं। आप शायद सोचते हैं कि एक किशोर के रूप में आप इसके बारे में बहुत कुछ नहीं कर सकते, क्योंकि आप गलत हैं।

चरणों

बिग मोर ग्रीन ऐ ए अ किशोरियस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
ध्यान दें कि आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्रत्येक उत्पाद पर्यावरण के लिए "लागत" उत्पन्न करने के लिए उत्पादों को खरीदें या उपभोग करें यह उत्पाद प्राकृतिक संसाधनों, और इसके उत्पादन के साथ-साथ इसके परिवहन और व्यावसायीकरण के साथ किया गया था और यहां तक ​​कि इससे छुटकारा पा रहा है जब यह आपको अब सेवा प्रदान नहीं करता है, इसका पर्यावरण पर प्रभाव पड़ता है
  • बिग मोर ग्रीन के रूप में एक किशोरी चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    उन चीजों को खरीदने की कोशिश करें जिन्हें पुनर्नवीनीकरण किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, कलम या डिस्पोजेबल कलम खरीदने के बजाय, कलम प्राप्त करें कि आप उन लोगों को खरीदने के बजाय खरीदने के बजाय स्याही भर सकते हैं जो उन्हें इस्तेमाल करने के बाद फेंक दिए गए हैं यदि आपके कचरा में आमतौर पर बहुत सारे कागज़ात, प्लास्टिक की बोतलें हैं या जो भी हो, तो उसे फेंक न दें, फिर अपने पड़ोस में रीसाइक्लिंग कंपनी को भेजें।
  • छवि अधिक शीर्षक के रूप में एक किशोरी चरण 3
    3
    इस प्रकार के उत्पाद की मात्रा कम करें जो आप उपयोग करते हैं और उन्हें फिर से खरीदने के बजाय कुछ उत्पादों का पुन: उपयोग करने का प्रयास करें। इसके लिए एक अच्छा विचार दूसरे हाथ के कपड़े खरीदना है (कई बार लोग कपड़ों से छुटकारा मिलते हैं, जिसे उन्होंने एक बार से कम समय में उपयोग किया है)। एक और विकल्प है अपने पुराने कपड़े अनुकूलित करें नए कपड़े खरीदने के बजाय, पैच और अन्य डिज़ाइन डालते हैं
  • छवि अधिक शीर्षक के रूप में एक किशोरी चरण 4
    4
    स्थायी विकास और निष्पक्ष व्यापार का समर्थन करने वाली कंपनियों से जैविक या पारिस्थितिक उत्पादों को खरीदें। अगर आपको नहीं पता कि एक विशिष्ट उत्पाद कैसे बना है, तो इसके बारे में ऑनलाइन शोध करें।
  • छवि अधिक शीर्षक के रूप में एक किशोरी चरण 5

    Video: Sunflowers Tutorial | Vincent Van Gogh Starry Night | Beginner Acrylic Painting

    5
    हर रात सोने से पहले दूसरे स्तर पर सभी रोशनी बंद करें (और अगर आपके माता-पिता पहले से सो गए हों तो पहला स्तर) यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो आमतौर पर आउटलेट से जुड़े अपने चार्जर्स को छोड़ देते हैं, तो वे बिजली का उपभोग करते हैं, भले ही वे आपके सेल फोन या एमपी 3 प्लेयर को चार्ज नहीं कर रहे हों।
  • छवि अधिक शीर्षक के रूप में एक किशोरी चरण 6
    6
    यदि आप वास्तव में ग्रह की मदद करने में रुचि रखते हैं, तो प्रदूषण और ग्लोबल वार्मिंग जैसे मुद्दों पर अपने माता-पिता से बात करें। उन्हें हरा रातोंरात जाने के लिए बाध्य न करें, क्योंकि यह उन्हें परेशान कर सकता है। इसके बजाय, उन्हें समय-समय पर एक सुझाव दें। ध्यान रखें कि कुछ वयस्क केवल बड़े रहने में दिलचस्पी रखते हैं: एक बड़ा ट्रक चला, हवेली में रह रहा है या बस उपभोग और चीजों को बर्बाद कर रहा है। यदि ऐसा मामला है, तो अपने भाइयों के साथ दुनिया भर में क्या हो रहा है, उनसे सरलतम तरीके से उन्हें समझाएं। उन्हें विषय पर स्वयं के विचार बनाने के लिए समय दें, और आप देखेंगे कि वे आपके माता-पिता से आपके प्रस्तावों के मुकाबले अधिक खुले होंगे।



  • छवि अधिक शीर्षक के रूप में एक किशोर कदम के रूप में अधिक ग्रीन शीर्षक 7
    7
    एक पृष्ठभूमि के रूप में सेवा करने के लिए टेलीविजन को न छोड़ें कई बार, हालांकि आप उन्हें देख रहे हैं, ऐसे प्रोग्राम हैं जो आपको बिल्कुल भी ब्याज नहीं देते हैं इस मामले में, आप पर विचार कर सकते हैं कि ऐसा करने के लिए कुछ ऐसा है जो आपके लिए अधिक सुखद है और जो इतना बिजली का उपभोग नहीं करता है विदेश में खेलना हमेशा एक अच्छा विकल्प है आप अपने बचपन के शौक वापस भी ले सकते हैं और आनंद ले सकते हैं। आप किशोरों के रूप में अभी भी पैरोज़ या बोर्ड गेम का आनंद ले सकते हैं
  • छवि अधिक शीर्षक के रूप में एक किशोर कदम के रूप में अधिक ग्रीन शीर्षक
    8
    फिर भी क्या आप अपने जन्मदिन के लिए क्या चाहते हैं के बारे में सोचा नहीं है? आप अपने दोस्तों को एक पारिस्थितिक विषय को सुझाव दे सकते हैं। उन्हें अपने दीपक, नोटबुक या पुनर्नवीनीकरण कागज के लिए आपको हल्के बल्ब देने के लिए कहें, आपके नाम, सौर चार्जर आदि में एक हरे रंग की घटना को प्रायोजित करें। निस्संदेह, अंतहीन चीजें हैं जो आप प्राप्त कर सकते हैं या खरीद सकते हैं जो बहुत ही उपयोगी और मजेदार होंगे। सब कुछ के अलावा, आप अपने जन्मदिन की पार्टी के लिए एक बहुत विशिष्ट स्पर्श दे देंगे।
  • छवि अधिक शीर्षक के रूप में एक किशोरी चरण 9
    9
    शायद आपने एक ऐसी वेबसाइट के बारे में खबर में सुना है जो Google के समान कार्य को पूरा करती है, लेकिन यह काला है, इसे "ब्लैकलाइन" कहा जाता है इसके पीछे का सिद्धांत यह है कि पुराने कंप्यूटरों में (बिना फ्लैट मॉनिटर) यह सफेद रंग की तुलना में काली रंग की कम ऊर्जा का उपयोग करता है। यदि आपके पास इन मॉनिटर्स में से एक है, तो अपने वॉलपेपर को काला करें। अन्य सभी कंप्यूटरों के लिए, चमक और कंट्रास्ट जैसी पहलुओं को कम करने का सरल तथ्य ऊर्जा खपत को कम करने के लिए पर्याप्त होगा।
  • एक किशोरी के चरण 10 के रूप में अधिक हरे रंग के चित्र का शीर्षक
    10
    यदि आप अपने दोस्तों से बात करने के लिए कंप्यूटर का उपयोग करते हैं, तो प्रिंटर, स्कैनर या स्पीकर भी लेना आवश्यक नहीं है। जब आपको इसकी ज़रूरत होती है, तब केवल वही चालू करें जो आपको चाहिए।
  • छवि अधिक शीर्षक के रूप में एक किशोरी के चरण 11
    11
    याद रखें कि सभी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ऊर्जा का उपभोग करते हैं, भले ही वे "स्टैंड" मोड में हों। यदि आप कुछ बंद करने जा रहे हैं, तो इसे बंद करें और इसे आउटलेट से डिस्कनेक्ट करें।
  • छवि अधिक शीर्षक के रूप में एक किशोर कदम 12
    12
    स्कूल में कागज़ को बचाएं. कचरे में कागज के एक टुकड़े को फेंकने से पहले दो बार सोचो, ऐसा करने से पहले देखें कि क्या ऐसा कुछ नहीं है जिसमें आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं
  • छवि अधिक शीर्षक के रूप में अधिक किशोर के रूप में एक किशोरी कदम 13

    Video: ध्रुव कैसे बना ध्रुव तारा | ध्रुव तारा की एतिहासिक कहानी | अर्था

    Video: Reacting to YouTubers Reacting to Pewdiepie vs
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com