ekterya.com

माध्यमिक में एक अच्छी छाप कैसे करें

बधाई! प्राथमिक कोर्स पूरा करें, और आप हाई स्कूल के लिए अपने रास्ते पर हैं सबसे पहले इंप्रेशन महत्वपूर्ण हैं, और यहां हम आपको बताते हैं कि हाई स्कूल में अपने शिक्षकों और साथी छात्रों पर अच्छा प्रभाव कैसे बनाया जाए।

चरणों

हाई स्कूल चरण 1 में मेक अ गुड फर्स्ट इंप्रेशन शीर्षक वाला इमेज
1
सफाई कुंजी है स्कूल के पहले दिन से पहले रात, एक शॉवर ले लो, और अपने पूरे शरीर और बालों को धोने के लिए सुनिश्चित करें अपने चेहरे को धोने और साफ़ करने के लिए मत भूलना इसके अलावा, अपने दांतों को ब्रश करने और सुबह अपने बाल ब्रश करने के लिए याद रखें। कुछ उच्च विद्यालयों में पहले दिन की तस्वीरें हैं, जो अच्छे दिखने के लिए एक बड़ा बहाना है
  • Video: My 25 Years of Research on Indian Mind Sciences

    हाई स्कूल चरण 2 में मेक अ गुड फर्स्ट इम्प्रेसियन शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक अच्छा संगठन चुनें। यह लड़कों की तुलना में लड़कियों के लिए ज़्यादा ज़रूरी है, लेकिन कपड़े पहनना अच्छा है जिससे आपको अपने बारे में अच्छा लगता है। स्कूल ड्रेस कोड के खिलाफ कुछ भी न पहनें, जैसे शॉर्ट्स या कम कटौती टॉप इसके अलावा, बुरे शब्दों या जातिवाद छवियों के साथ कुछ भी उपयोग न करें यह एक भयानक छाप छोड़ देगा।
  • Video: रेखाएँ और कोण 9वीं गणित (NCERT) 9vi Ganit_Rekhaye Aur kon

    हाई स्कूल चरण 3 में मेक अ गुड फर्स्ट इम्प्रेसियन शीर्षक वाला इमेज
    3
    देर मत करो! यह प्रविष्टि के समय से पहले 10-15 मिनट पहले एक अच्छा आती है। यह आपको अपने दोस्तों को खोजने और उनके साथ पकड़ने के लिए पर्याप्त समय देगा। जब बच्चों की देर हो जाती है तो शिक्षक नफरत करते हैं, और पहले दिन, वे शायद आपको अंदर आने देंगे, लेकिन सावधान रहें, क्योंकि वे आपको "उस लड़की को 10 मिनट देर से आने की याद दिलाने" की याद दिलाते हैं।
  • मेक अ गुड फर्स्ट इम्प्रेशन इन हाई स्कूल चरण 4
    4
    लॉकर में अपना समय मत छोड़ो! हाई स्कूल के पहले दिन, कई लोग अपने एजेंडा अपने लॉकर्स में छोड़ देते हैं और अपनी कक्षाओं को अपने दम पर याद रखने की कोशिश करते हैं, जो केवल शिक्षकों को बहुत गुस्सा दिलाता है। यह आपके शिक्षक से पूछने के लिए घृणित है "क्या आप मेरे अंग्रेजी शिक्षक हैं?" और यह कि आपके शिक्षक का जवाब है: "मुझे नहीं पता, अपना समय निर्धारित करें।" इसके अलावा, अगर आप स्वीकार करते हैं कि आप उसके साथ नहीं हैं, तो आपका शिक्षक आपको अपने कार्यक्रम के लिए अपने लॉकर में वापस भेज देगा, जो आपको कक्षा के लिए देर कर देगा।
  • हाई स्कूल चरण 5 में मेक अ गुड फर्स्ट इंप्रेशन शीर्षक वाला इमेज
    5
    अपने शिक्षकों को सुनो! यह विशेष रूप से स्कूल के पहले दिन पर महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपके शिक्षक आपको बताएंगे कि आपकी अपेक्षाएं क्या हैं और कक्षा में लेने के लिए आपको क्या सामग्री चाहिए। आप घर जाने के लिए नहीं चाहते हैं और कल के लिए आपको क्या क्लास लाएंगे, इस बारे में भ्रमित होना चाहिए। इसके अलावा, आपके शिक्षक आपके साथ गुस्सा हो सकते हैं यदि वे आपको दिन-रात में डूबने लगे
  • मेक अ गुड फर्स्ट इम्प्रेशन इन हाई स्कूल चरण 6
    6
    अच्छा हो! अपने शिक्षकों को प्रभावित करना महत्वपूर्ण है, लेकिन यह आपके सहपाठियों को प्रभावित करने के लिए समान रूप से (यदि अधिक महत्वपूर्ण नहीं है) है सब के बाद, ये वे लोग हैं जिनके साथ आप लटका रहे हैं और साथ में सामंजस्य कर रहे हैं। कभी-कभी शिक्षक आपको किसी ऐसे व्यक्ति के बगल में बैठेंगे जो आपको नहीं पता है, और यदि ऐसा होता है, तो वहां अजीब तरह से मत बैठो! नमस्कार, मुस्कुराओ और अपने आप को परिचय दें आपको कभी पता नहीं कि कोई संभावित मित्र, प्रेमिका / रोविओ, आपसे इशारा बैठे हैं!
  • हाई स्कूल चरण 7 में मेक अ गुड फर्स्ट इम्प्रेसियन शीर्षक वाला इमेज



    7
    अच्छा गंध की कोशिश करो उस के रूप में सरल रूप में यदि आप एक शॉवर लेते हैं या कुछ लोशन / परफ्यूम डालते हैं, तो आपके पास सुखद गंध होगा यह भयावह है कि "वह लड़की जो पुराने व्यायामशाला की तरह बदबू आ रही है" के रूप में याद किया जाना चाहिए। बस सुनिश्चित करें कि आप थोड़ा पहनते हैं, क्योंकि यदि आप अतिरंजित हो जाते हैं तो आप खराब हो जाएगा, और कुछ सुगन्ध से एलर्जी हो जाएगा।
  • मेक अ गुड फर्स्ट इम्प्रेशन इन हाई स्कूल चरण 8
    8
    अपने शिक्षकों पर चालें मत बजाएं अप्रैल फूल दिवस के अपवाद के साथ, अपने शिक्षकों पर मज़ाक उतारना ठीक नहीं है अपने सबसे अच्छे दोस्त के नाम बदलने जैसे सरल चीजें भी आपको शिक्षक के बुरे पक्ष पर डालती हैं इसके अलावा, आपको दंडित किया जाएगा और वे आपको निरोध (अपने मजाक की गंभीरता के आधार पर) दे सकते हैं या वे आपको निलंबित कर देंगे या आप को निष्कासित कर देंगे।
  • हाई स्कूल चरण 9 में मेक ए गुड फर्स्ट इंप्रेशन शीर्षक वाला इमेज
    9
    बुरे शब्दों को मत कहो यह आपको एक खराब पहली छाप छोड़ देगा सिर्फ इसलिए कि आप शब्दों को जानते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको ये कहना है।
  • मेक अ गुड फर्स्ट इम्प्रेशन इन हाई स्कूल चरण 10
    10
    दूसरों का मज़ाक न करें अपने बारे में नहीं, अन्यथा सभी आपको बेवकूफ के रूप में लेबल करेंगे। दूसरों का मजाक बनाने से किसी को प्रभावित नहीं होता है, और आप उन्हें दंडित निर्देशक को भेज सकते हैं।
  • मेक ए गुड फर्स्ट इम्प्रेसियन इन हाई स्कूल चरण 11
    11
    कक्षा में भाग लें! यदि शिक्षक आपको कुछ पूछता है, तो अपना हाथ उठाने और सवाल का जवाब देने से डरो मत। शिक्षक प्रसन्न हैं कि छात्र भाग ले रहे हैं, और आपके सहपाठियों ने गुप्त रूप से आपके लिए कृतज्ञ होना होगा, क्योंकि इसका मतलब है कि उन्हें खुद सवाल का जवाब देना नहीं है।
  • मेक ए गुड फर्स्ट इम्प्रेसियन इन हाई स्कूल स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    12

    Video: आपको कुछ पढ़ना लिखना नहीं आता तो इंग्लिश में चैट कैसे करें |Translate Voice Typing Hindi to English

    अपने स्कूल के मानचित्र को प्रिंट करें अधिकांश आपको एक नक्शा देते हैं, लेकिन यदि नहीं, तो एक प्रिंट करें ताकि आपको पता हो कि आप कहां हैं स्कूल मानचित्र आमतौर पर आपके स्कूल की वेबसाइट पर मिल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आपका संगठन चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह सहज है। तथ्य यह है कि आपके मित्र स्पेगेटी ब्लाउज पहने हुए हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको ऐसा करना चाहिए अगर आप अपने कंधों को उजागर न करना पसंद करते हैं
    • "दुर्गन्धक का प्रयोग करें" भले ही आपको लगता है कि आप बुरी गंध नहीं करते हैं, तो आप गलत हो सकते हैं।
    • अपनी प्रतिभा दिखाने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • किसी को अपनी लॉकर संयोजन न बताएं यह वास्तव में किसी को प्रभावित करने वाला नहीं है, और आप किसी को अपने लॉकर में किसी भी समय तोड़ने के लिए जा रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com