ekterya.com

इसे छठे वर्ग (लड़कियों के लिए)

छठी कक्षा में चलना मुश्किल है क्योंकि इसमें महत्वपूर्ण परीक्षाएं और बड़ी परियोजनाएं शामिल हैं कई लोगों के लिए यह संक्रमण थोड़ा जटिल हो सकता है हालांकि, कुछ नियमों और सलाह की सहायता से, आप बच सकते हैं और यहां तक ​​कि जंगल का आनंद ले सकते हैं जो छठी कक्षा बन सकते हैं। दरअसल, यदि आपको पता है कि क्या करना है तो यह मजेदार होगा। इस वर्ष का अर्थ है मित्र बनाना, लॉकर और संयोजन करना, साथ ही साथ अधिक जिम्मेदारियों से निपटना, क्योंकि सरकार यही हमारी सहायता करने के लिए है । लेकिन याद रखना कि आपको किसी के लिए नहीं बदला जाना चाहिए! पढ़ते रहो, लड़कियों!

चरणों

छठी ग्रेड में डू वेल (शीर्षक के लिए) के शीर्षक वाले चित्र (लड़कियों के लिए) चरण 1
1
साफ रहें छठी कक्षा में, कुछ लोग आपको बहुत जल्दी से न्याय करेंगे। यहां तक ​​कि शिक्षक भी आप के पास नहीं होना चाहते हैं। अपने नाखूनों को भरने और उन्हें उचित लंबाई के साथ रखना याद रखें। ब्रश दांत, जीभ और यहां तक ​​कि गालों के अंदर भी (क्योंकि जीवाणु के ज्यादातर हिस्से जीभ और गाल पर जमा होते हैं)। अपने बालों को ब्रश करें और इसे धो लें इसके अलावा, यदि आप अपने होंठ चमकना चाहते हैं, तो आप थोड़ी होंठ चमक का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, आपको श्रृंगार के साथ अतिरंजना नहीं करना चाहिए, क्योंकि आप अश्लील लगेंगे और यह बिल्कुल अच्छा नहीं है। स्वच्छ, इस्त्री कपड़े और साफ जूते का उपयोग करें। जो कपड़े बहुत स्पष्ट या तंग हैं, उन्हें न पहनें कपड़े पहनें जो दर्शाता है कि आप कौन हैं और जो आपके व्यक्तित्व से मेल खाता है! साबुन या शरीर धोने के साथ अपना चेहरा और शरीर धो लें दुर्गन्ध दूर करने के लिए मत भूलना यदि आप अपनी अवधि के साथ हैं, तो सूती अंडरवियर पहनें, साथ ही टैम्पोन या सैनिटरी नैपकिन भी। यदि प्रवाह थोड़ा अधिक प्रचुर मात्रा में है और बड़े टैम्पोन का उपयोग करते समय आपको सहज महसूस नहीं करते, तो बफर और दैनिक रक्षक का उपयोग करने का प्रयास करें छठी कक्षा में, लोग आपके वजन का भी मजाक उड़ायेंगे। यदि आप मोटे या अधिक वजन वाले हैं, तो कम मिठाई का उपभोग करने और अधिक व्यायाम करने का प्रयास करें इसके अलावा, जल्दी बिस्तर पर जाने की कोशिश करें ताकि आप अपनी आंखों के नीचे उन भयानक बैगों के साथ न जाएं और आप स्कूल में बेहतर ध्यान केंद्रित कर सकें।
  • छठी ग्रेड में डू वेल (शीर्षक के लिए) के शीर्षक वाले चित्र (लड़कियों के लिए) चरण 2

    Video: KAYLA COMPETES IN THE CHEERSPORT NATIONALS | We Are The Davises

    2
    अपने लॉकर को व्यवस्थित और निजीकृत रखें यदि आप चाहें, तो एक चुंबकीय दर्पण और कुछ तस्वीरें जोड़ें। अपनी पुस्तकों को कक्षाओं के अनुसार क्रमबद्ध रखें उदाहरण के लिए, यदि आप साहित्य को पहले स्पर्श करते हैं, तो उस पाठ्यक्रम की पुस्तक को दूसरों के ऊपर छोड़ दें आपको संगठित रहना चाहिए, क्योंकि खोने का कोई समय नहीं है।
  • आपातकाल के लिए अपने लॉकर के पीछे कुछ सैनिटरी तौलिए रखें।
  • चीजों को जमा न करें, क्योंकि अगर आप अपने लॉकर में कचरा और भोजन फेंकने की कोशिश करते हैं, तो आप एक आपदा पैदा करेंगे। इससे पहले कि आप केरल के छिलका या अपने लॉकर के अंदर एक सेब के दिल को बचाएं, परिणाम का मूल्यांकन करें। आपका लॉकर खराब गंध शुरू होगा, कीड़े को आकर्षित करेगा और मशरूम के विकास के लिए एक अच्छी जगह होगी। अगर आप वहां बहुत सारी चीजें जमा कर लेते हैं, तो जब आप अपना लॉकर खोलते हैं तो वे सब फर्श पर गिरेंगे और दूसरों को लगता है कि आप एक घृणित और बुरे संगठित व्यक्ति हैं। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, लोग न्याय करने के लिए बहुत जल्दी हैं। प्रत्येक सप्ताह, यदि आपका स्कूल इसकी अनुमति देता है, तो अपने लॉकर पर थोड़ा स्प्रे छिड़कें। याद रखें कि कुछ लोगों को कुछ गंधों से एलर्जी होती है। हर महीने, अपने लॉकर को एक निस्संक्रामक कपड़े या पानी से ढंका हुआ कपड़ा की मदद से साफ करें। इस तरह, आपका लॉकर उज्ज्वल और साफ दिखाई देगा।
  • सुनिश्चित करें कि आपके लॉक की एक ऐसी चाबी है जिसे आप याद कर सकते हैं, ताकि कोई भी आपकी चीजों को चोरी न कर सके।
  • यदि आपके लॉकर में एक हुक है, तो आप उस पर अपना बैकपैक या अपनी जैकेट लटका सकते हैं। अन्यथा, आप चिपकने वाला हुक खरीद सकते हैं।
  • छःवीं कक्षा में डू वेल (शीर्षक के लिए लड़कियों के लिए) चरण 3
    3
    उत्कृष्ट नोट्स लेने के बारे में जानें छठे कक्षा में नोट्स लेना बहुत ज़रूरी है, क्योंकि यह आपको हर बार अपना मस्तिष्क रखता है और हर बार जब आप उन्हें पढ़ते हैं, तब आप को मज़बूत होता है। ध्यान देना और कक्षा में कहा गया है कि सबसे महत्वपूर्ण बात के नोट लेने की कोशिश करो। अगर एक परीक्षा आ रही है, तो हर छोटी विस्तार का ध्यान रखें, साथ ही शिक्षक दो बार दोहराता है इस विचार को रेखांकित करें, इसे उजागर करें या इसे बोल्ड में लिखें। मतभेदों को स्पष्ट करने और तत्वों को अलग करने के लिए एक बॉक्स बनाने के लिए एक वेन आरेख बनाएं।
  • छठी कक्षा में डू वेल इन शीर्षक वाले चित्र (लड़कियों के लिए) चरण 4
    4
    यदि आपको स्कूल में एक डेस्क सौंपा गया है, तो इसे साफ रखें आपको इसे साफ रखना चाहिए इसे खाना या कचरा बचे रहना न दें। अपने कार्यालय के सामानों को अपने पेंसिल के मामले में व्यवस्थित करें और याद रखें कि आपकी पेंसिल तेज करने, काग़ज़ काट न करें या अपने डेस्क पर इरेज़र निशान छोड़ दें। अब, अपने कपड़े को एक कपड़े से साफ करें, जैसे आप अपने लॉकर को साफ करते हैं अपनी डेस्क पर मत लिखो, क्योंकि इसे बर्बरता का कार्य माना जाता है और यदि कोई भी आपकी चीज़ों को आप से नहीं सौंपेंगे,
  • छःवीं कक्षा में डू वेल (शीर्षक के लिए) के शीर्षक वाले चित्र (लड़कियों के लिए) चरण 5

    Video: WHAT WE DO AT THE PARK WITH BESTIES | STORYTIME | We Are The Davises

    5
    अपना बैकपैक ठीक से उपयोग करें अपना होमवर्क बचाने के लिए इसका इस्तेमाल न करें एक फ़ोल्डर प्राप्त करें जहां आप सभी महत्वपूर्ण कागजात रख सकते हैं। अपने बैकपैक को कुछ सुंदर कुंजीचेन या स्टिकर के साथ सजाने के लिए जो आपके व्यक्तित्व से मेल खाते हैं। हमेशा अपने बैग में अपने पिस्तौलदान, दोपहर के भोजन के बॉक्स और फ़ोल्डर ले जाने के लिए याद रखना देखभाल और सम्मान के साथ अपने बैग का इलाज करें इसे समय-समय पर साफ और ताज़ा रखने के लिए इसे धो लें।
  • छठी कक्षा में डू वेल (शीर्षक के लिए) के शीर्षक वाले चित्र (लड़कियों के लिए) चरण 6
    6
    दोस्त बनाने की कोशिश करो, लेकिन अपने आप को रोकना बंद मत करो. लोकप्रिय लड़कियों के एक समूह का हिस्सा बनने की कोशिश न करें
  • अच्छा और भरोसेमंद किसी के साथ दोस्त बनने की कोशिश करें
  • झूठ मत बोलो, क्योंकि कुछ दिन वे आपको खोज करेंगे। किसी को दिखावा और झूठ के साथ समय बिताना पसंद नहीं है
  • अभिमानी न हो, क्योंकि लोग सोचेंगे कि आप सबसे अच्छे होने का प्रयास करें और वे आपके साथ समय बिताना नहीं चाहते।
  • किसी को डराओ या परेशान न करें। यदि कोई आपको परेशान करता है, तो किसी शिक्षक या किसी पर भरोसा करने वाले व्यक्ति से सहायता मांगिए।
  • किसी के साथ बाहर जाने की कोशिश मत करो आप जीने के लिए एक जीवन भर है और आप नहीं चाहते कि किसी को अपने दिल को तोड़ने के लिए जब आप केवल 11 या 12 साल का हो
  • किसी ऐसे व्यक्ति की तरह इश्कबाज या कार्य न करें जो आप नहीं हैं। हम सब कभी-कभी प्यार में पड़ जाते हैं, ऐसा मत सोचो कि यह गलत है कि आप किसी को पसंद करते हैं यह अंतरंग संबंध रखने के लिए आवश्यक नहीं है दोस्त होने के नाते पर्याप्त है, है ना?
  • छठी कक्षा में डू वेल में शीर्षक वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 7
    7



    याद रखें कि शिक्षक स्कूल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं जब आप उन्हें कक्षा के अलावा किसी भी जगह पर देखते हैं और उन्हें "गुड मॉर्निंग" कहते हैं, तो उन्हें नमस्कार करते हैं। शिक्षकों मानव हैं अपने शिक्षक की रक्षा करें और कक्षा के जोकर या प्रंचस्टरों से दूर रहने का प्रयास करें, क्योंकि वे आपको परेशान या प्रभावित कर सकते हैं। बात करते समय शिक्षक बोलते हैं और सवाल पूछने की कोशिश करते हैं, अगर आपको कुछ समझ में नहीं आ रहा है। यदि आप ऐसा करते हैं तो कोई भी आप पर हँसेंगे नहीं।
  • छठी कक्षा में डू वेल (शीर्षक के लिए चित्र) चित्र (लड़कियों के लिए) चरण 8
    8
    चुटकुले या अनुपयुक्त शब्दों से दूर हो जाओ, क्योंकि यदि आप अपने आप को लगातार उनसे उजागर करते हैं, तो आप एक खराब समय से बच सकते हैं। यदि आप उनका उपयोग करते हैं तो दूसरों को नाराज होगा इस विषय पर ध्यान केंद्रित रहने की कोशिश करें यदि आप किसी भागीदार के साथ काम करते हैं और विचलित नहीं होते हैं। मैत्रीपूर्ण और अच्छे रहें और सबसे अच्छा बनने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दें।
  • छठी कक्षा में डू वेल (शीर्षक के लिए चित्र) चित्र (लड़कियों के लिए) चरण 9
    9
    अपनी सारी परियोजनाओं को पूरा करें और परीक्षाओं के लिए तैयार करें। परियोजनाएं और परीक्षा बहुत महत्वपूर्ण हैं
  • जब आपको किसी पार्टनर के साथ एक प्रोजेक्ट पर काम करना चाहिए, तो किसी को चुनें जिसे आप अच्छी तरह से काम कर सकते हैं यदि आपकी इच्छा मित्र बनाना है तो उस व्यक्ति को बार-बार चुनना न दें। इसके अलावा, शिक्षक सोचेंगे कि आप किसी और के साथ काम करने में सक्षम नहीं हैं।
  • जब आपकी परीक्षा आ रही है, तो अपने नोटों की समीक्षा करें और स्कूल के बाद अतिरिक्त सहायता के लिए अपने शिक्षक से पूछें। परीक्षा से पहले 1 से 2 सप्ताह के बीच अध्ययन करना शुरू करें सबकुछ याद करने की कोशिश करते हुए सुबह 1:30 बजे तक जागते रहने से बचें। आपको क्या करना चाहिए, रात की शुभ रात्रि प्राप्त करें और स्वस्थ नाश्ते खाएं, ताकि आप परीक्षा का सामना करने के लिए तैयार हों।
  • छठी ग्रेड में डू वेल (शीर्षक के लिए चित्र)
    10
    जल्दी बिस्तर पर जाएं ताकि आप जल्दी उठ सकें और स्कूल जाने के लिए तैयार हो सकें। सुबह 5 या 6 बजे उठने की कोशिश करें ताकि आप तैयार करने के लिए अधिक समय ले सकें। इसके अलावा, कार्यक्रम की स्थापना आपकी वयस्कता में उपयोगी होगी, इसलिए आपको अभ्यास करना चाहिए। जब आप जागते हैं, तो मौसम बहुत सुंदर होगा। विद्यालय में 10 से 15 मिनट के बीच शुरुआती दौर में आती है। जब आप कक्षा से कक्षा में जाते हैं, तो गलियारे में बात करने के लिए मत रोकें। कक्षा में सीधे जाओ, क्योंकि दूसरों को यह बेहद गैर जिम्मेदाराना है। कुछ लोगों में उच्च स्तर की ईर्ष्या है, इसलिए यदि आप बुरे लड़कियों से मिलते हैं, तो उनके बारे में चिंता मत करो। किसी भी अपमान पर ध्यान न दें जो वे प्रगति कर सकते हैं और कक्षा में जा सकते हैं, क्योंकि सामान्य तौर पर, इन लड़कियों का मुख्य उद्देश्य मुसीबत में पड़ना है। उस अवधारणा को हर बार याद रखें आप के लिए अच्छा होने का बहाना
  • छःवीं कक्षा में डू वेल (शीर्षक के लिए) के शीर्षक वाले चित्र (लड़कियों के लिए) चरण 11
    11
    एक दैनिक दिनचर्या बनाएं आखिरी चीज की आपको मानसिक रूप से परेशान होना चाहिए। निर्धारित करें कि सुबह में तैयार होने के लिए आपको कितना समय लगता है। ज्यादातर लड़कियों के लिए यह लगभग 1 घंटे और एक आधा और 2 घंटे के बीच लगते हैं। अगर स्कूल सुबह 8 बजे शुरू हो जाता है, तो 6 या 6:30 पर उठो - अगर सुबह 9 बजे शुरू होता है, तो 7 या 6:30 बजे उठो। यह आपके लिए बहुत उपयोगी होगा इसके अलावा, यदि आपके पास स्कूल से घर जाते समय अतिरिक्त गतिविधियों (डांस, कराटे, स्कीइंग, आदि) है, तो आपको अपने होमवर्क कराना चाहिए या जब आप अपनी परियोजनाओं को पूरा करेंगे। आप सब कुछ योजना बनाई होनी चाहिए
  • छः ग्रेड में डू वेल (शीर्षक के लिए) के शीर्षक वाले चित्र (लड़कियों के लिए) चरण 12

    Video: MARIE MOORE SAGITTARIUS ORGANIZE APRIL 02,2018 WEEKLY HOROSCOPES

    12
    आराम करने के लिए दोपहर के भोजन के समय का उपयोग करें दोपहर के भोजन के लिए एक समय के लिए सामाजिक और आराम करो। स्वस्थ दोपहर का भोजन पैक करें जिसमें एक सेब या एक केला भी शामिल है खाने से अपने शिष्टाचार को दिखाएँ, अन्यथा, दूसरों को लगता है कि आप घृणित हैं। याद रखें कि आपको बाकी दिन के लिए ऊर्जा की आवश्यकता है स्कूल में दोपहर का भोजन खरीदने की कोशिश न करें, क्योंकि अन्य लोग आपके पैसे चोरी करने का प्रयास कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप बुरे लड़कियों के बगल में नहीं बैठें। वे आपको शर्मिंदा करने की कोशिश करेंगे और सब स्कूल इसे देखने के लिए वहां होगा केवल बेल की अंगूठी, कक्षा में जाओ।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि सच्चे दोस्त आपकी तरह स्वीकार करते हैं।
    • अच्छा और मैत्रीपूर्ण रहें
    • व्यायाम और स्वस्थ भोजन खाएं
    • अपने लॉकर को साफ और सुव्यवस्थित रखें।
    • अपने आप को रहो
    • अपना सांस ताज़ा रखने के लिए मुंह-पानी स्प्रे या टकसालों खरीदें
    • आपको सुंदर दिखने के लिए एक हेयरब्रश और होंठ चमक ले आओ, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए।
    • यदि आपको एक परीक्षा में गलत जवाब मिला है और आपको समझ में नहीं आता है, तो अपने शिक्षक के साथ इसकी समीक्षा करें
    • लड़के आपके साथ इश्कबाज करने का प्रयास करेंगे। यदि इससे आपको असहज महसूस होता है, तो उनसे दूर रहें या मदद मांगें।
    • यदि कोई आपको परेशान करता है या आपको परेशान करता है तो अपने आप का बचाव करें।

    चेतावनी

    • ड्रग्स, अल्कोहल या सेक्स के बारे में बात न करें या उनका प्रयास करें
    • अशिष्ट कपड़े का उपयोग न करें - ड्रेस कोड का सम्मान करें
    • अपनी बड़ाई या घमंड मत करो
    • किसी को भी आपको डरा न दें
    • सिर्फ लोकप्रिय होने के लिए झूठ न बोलें
    • गपशप मत बनो या ठंडा करने की कोशिश करो।
    • किसी भी समूह के साथ शामिल न करें, यह अनन्य या साधारण हो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बाल ब्रश
    • होंठ चमक
    • टूथब्रश
    • टूथपेस्ट
    • स्कूल आइटम
    • टकसालों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com