ekterya.com

कैसे घर पर चढ़ने के लिए एक दीवार बनाने के लिए

एक चढ़ाई वाली दीवार का निर्माण करने के लिए घर छोड़ने के बिना व्यायाम करने और चढ़ने के लिए तैयार करने का सही तरीका हो सकता है।

कई पर्वतारोही अपनी शक्ति और ट्रेन को बढ़ाने के लिए अपने घर की चढ़ाई वाली दीवार का उपयोग करते हैं ये दीवारें बहुत अच्छे हैं क्योंकि यह इन गतिविधियों को चलाने के लिए एक जिम पर्वतारोहियों के पास रहने के लिए आवश्यक नहीं है।

चरणों

बिल्ड ए होम रॉक क्लाइम्बिंग वॉल चरण 1

Video: दीवार पर डिजाइन कैसे बनाएं

1
तय करना कि आप चढ़ाई वाली दीवार से वास्तव में क्या चाहते हैं
  • क्या आप अंदर या बाहर की दीवार चाहते हैं?
  • आकृति, विशेषताओं और आकार के मामले में आप दीवार की उपस्थिति कैसे चाहते हैं?
  • आपको भी जिस तरह की दीवार चाहिए, उसे ड्राइंग करना होगा।
  • बिल्ड ए होम रॉक क्लाइम्बिंग वॉल चरण 2
    2

    Video: दीवार पलस्तर मशीन की कीमत &दीवार प्लास्टर मशीन &भारत में दीवार पलस्तर मशीन की कीमत

    दीवार के लिए उपयोग की जाने वाली निर्माण विधि की योजना बनाएं आपको दीवार के निर्माण के लिए एक संरचनात्मक पद्धति का उपयोग करना चाहिए जिससे कि यह पर्वतारोही के वजन का समर्थन कर सके, और यदि यह बाहर है जो प्रतिकूल मौसम स्थितियों में हवा के भार का विरोध कर सकता है।
  • बीम और शिकंजा का निर्माण यह सबसे संरचनात्मक रूप से ज्ञात निर्माण विधि है जमीन पर व्यास में 20.3 सेंटीमीटर (8 इंच) के इलाज वाले लकड़ी के पदों को ठीक करें, लगभग 48 सेमी गहराई से एक मिश्रित कंकरीट के साथ छेद भरें या एक निर्माण ट्रॉली में प्री-मिश्रित कंक्रीट बैगें भरें। 1.5 9 से 1.91 सेमी (5/8 से 3/4 इंच) तक जस्ती शिकंजे के साथ पोस्ट के साथ 10.1 एक्स 15.2 सेमी (4x6 इंच) क्षैतिज क्षितिज। Joists पर 1.9 सेमी (3/4 इंच) प्लाईवुड की परत कील या पेंच या पेंट या टेक्टेचर पेंट के साथ समाप्त करें।
  • फ़्रेमयुक्त लकड़ी, आच्छादित लकड़ी यह एक लकड़ी के फ़्रेम के होते हैं, जो एक से जुड़े होते हैं "देहली" या एक ठोस आधार के फंसाया। 5 x 15.2 सेमी (2 एक्स 6 इंच) की लकड़ी (नाममात्र) का सुझाव है कि 40.6 सेमी (16 इंच) के केंद्र में सुझाव दिया गया है, जिसमें 1.8 सेमी (3/4 इंच) के बाहरी प्लाईवुड कोटिंग के साथ # 8 लकड़ी शिकंजा 5 सेमी (2 इंच) का, 20.3 सेमी (8 इंच) के केंद्र में आपको दीवार के पीछे दृढ़ता से विकर्ण रेनफोमेंट्स को बाँधना होगा और संरचना के पीछे फर्श इसे सीधे रखने के लिए करना होगा
  • फंसाया लकड़ी, प्लास्टर को कवर किया गया ऊपर वर्णित दीवार को फ़्रेम करें, फिर 3,175 सेमी (1 ¼ इंच), 20.3 सेंटीमीटर (8 इंच) की छत के नाखूनों के साथ प्लास्टर वायर स्लेट्स में शामिल हों। इस स्ट्रिप को 1.27 सेमी (1/2 इंच) चिनाई सीमेंट प्लास्टर के साथ तय करें, यह महसूस करें "परत" (रची की परत), ताकि कोटिंग पूरा हो जाए। खरोंच कोट के बाद चिनाई सीमेंट या सिंथेटिक प्लास्टर कोटिंग लागू करें पूरी तरह से सूख गया है।
  • कंक्रीट ब्लॉक (अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए सीएमयू) जमीनी स्तर से 2 या 3 फीट (60.9 या 91.4 सेंटीमीटर) के साथ कम से कम 20.3 सेमी (8 इंच) मोटी और 60.9 सेंटीमीटर (24 इंच) चौड़ी वाली एक ठोस आधार रखें। सेल सुदृढीकरण ब्लॉक के लिए 50.9 सेमी (48 इंच) चढ़ते हुए रासर्स के साथ केंद्र में 40.6 सेंटीमीटर (16 इंच) केंद्र रिबर्स रखें। 20.3 एक्स 20.3 एक्स 40.6 सेमी (8 एक्स 8 एक्स 16 इंच) के ठेठ ब्लॉक को रखें, प्रत्येक सेल में मोर्टार के साथ एक मजबूत रॉड युक्त भरना होगा। दीवार के शीर्ष पर उन्हें जारी रखने के लिए उन्हें 31.2 सेमी (32 इंच) बार जोड़ें। दीवार के निचले हिस्से को मंजिल के सामान्य स्तर तक भरें, और कॉम्पैक्ट करें। आधार पर यह मिट्टी भरने से दीवारों को मजबूत हवाओं के विरुद्ध मदद मिलेगी और इसे टिपिंग से रोक दिया जाएगा।
  • बिल्ड ए होम रॉक क्लाइम्बिंग वॉल चरण 3
    3
    गणना करें कि दीवार की लागत कितनी होगी, आपको कौन सी आपूर्ति की आवश्यकता होगी और सभी तकनीकी पहलुओं दीवार के काटने के कोण, आपकी संरचना, जोड़ों और अन्य महत्वपूर्ण विशेषताओं की गणना करना शुरू करें। तय करें कि दीवार के टुकड़े किस प्रकार के प्रभाव के मामले में बाहर हैं क्या यह बारिश या बर्फ से प्रभावित होगा? दीवार के जीवन को संरक्षित करने का एक तरीका एक समुद्री बोर्ड का उपयोग कर रहा है। यह अधिक महंगा है लेकिन यदि आप बरसात के क्षेत्र में रहते हैं, तो इसके लायक होगा।
  • बिल्ड ए होम रॉक क्लाइम्बिंग वॉल चरण 4
    4
    अपनी चढ़ाई की दीवार बनाएं यदि आप इमारत का आनंद लें, तो यह सबसे अच्छा हिस्सा होगा। थोड़ा-थोड़ा आप इस प्रक्रिया के माध्यम से अपनी दीवार को पूरा देखेंगे।



  • बिल्ड ए होम रॉक क्लाइम्बिंग वॉल चरण 5
    5
    दीवार की सतह को समाप्त करें, इसे रंग दें और बनावट लागू करें।
  • बिल्ड ए होम रॉक क्लाइम्बिंग वॉल चरण 6

    Video: हनीमून पर जाना कपल को पड़ा भारी, करोड़ों के घर से धोना पड़ा हाथ!

    6
    सोचें कि ड्रॉप ज़ोन कैसा होगा। क्या इसमें गद्दे या पैड जैसे पेडिंग हैं जो जिम में इस्तेमाल किए जाते हैं?
  • बिल्ड ए होम रॉक क्लाइम्बिंग वॉल चरण 7
    7
    हैंडल रखें और अपना मार्ग बनाएं यदि दीवार बाहर है, बोल्ट के ऑक्सीकरण के लिए तैयार रहें। अगर आप हैंडल बदलने के बारे में नहीं सोच रहे हैं तो आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी। यदि आप उन्हें बदलना चाहते हैं, तो उन्हें पहले ही जंग लगाए जाने के बाद उन्हें खोलना मुश्किल हो सकता है। यदि आप अपने स्थानीय पर्वतारोही जिम में देखते हैं तो आप सुपर-सस्ते हैंडल पा सकते हैं वे अक्सर अपने पुराने हैंडल बदलते हैं और उन्हें पेश करते हैं या बहुत कम कीमत पर उन्हें बेचते हैं। आप निर्माताओं से संभाल ले सकते हैं जो पुराने शैलियों से छुटकारा पा रहे हैं एक बार आपकी दीवार समाप्त हो जाने के बाद, आप उत्साही हो जाएंगे और जब आप ऐसा महसूस करेंगे तब आप चढ़ सकते हैं। एक समय आएगा जब आप दीवार के आदी बन गए होंगे और यह शुरुआत में जितना रोमांचक होगा उतना रोमांचक नहीं होगा। दीवार को नवाचार करने और नए मार्ग विकसित करने से प्रेरित रहें। जितनी अधिक चुनौतियों से आप खुद को डालते हैं, उतना ही इच्छुक आप अपनी दीवार पर प्रशिक्षण जारी रखना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको सलाह देने के लिए एक बढ़ई मित्र था तो यह बहुत मददगार होगा।
    • बोल्ट के ऑक्सीकरण को रोकने में मदद करने का एक प्रभावी तरीका तरल टेप पर पेंट करना है। तब जब आप चाहते हैं तब आप इसे हटा सकते हैं
    • दीवार के निर्माण के बारे में ऊपर वर्णित विवरण केवल ऐसी तकनीक के सुझाव हैं जो इस प्रोजेक्ट में लागू किए जा सकते हैं, लेकिन इसके आवेदन पर विस्तृत निर्देश नहीं।

    चेतावनी

    • चढ़ाई खतरनाक है, दीवार का निर्माण करते समय बहुत सावधान रहना यह सुनिश्चित करने की आपकी ज़िम्मेदारी है कि दीवार उस बल का विरोध करेगी जो इसे सहन करेगी।

    संदर्भ

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com