ekterya.com

साम्राज्यों की उम्र 3 में कुशलता से एक दीवार बनाने के लिए

क्या दुश्मन अपनी दीवारों तक पहुंचने की दौड़ में है या क्या आपको कभी पता नहीं है कि जब उन्हें हमला किया जाता है? यह लेख आपको कुछ सामान्य सलाह देगा कि दीवारों के निर्माण में सुधार कैसे करें और प्राप्त करें, जिसमें आपके दुश्मन शामिल हैं।

चरणों

साम्राज्यों के आयु में कुशलतापूर्वक दीवारों का निर्माण चित्र 3 चरण 1
1
दीवारों के निर्माण से बचें जो बहुत बड़ी हैं यदि दीवार बहुत बड़ी है तो यह प्रभावी होने पर बंद हो जाता है क्योंकि आप इसे नियंत्रित नहीं कर सकते जब दुश्मन इसे हमला कर रहा है। तो पहले सोचो कि यह कितना बड़ा होना चाहिए। आप जब संभव हो तो निम्न में से कुछ सुझावों का पालन करके दीवार के आकार को कम कर सकते हैं:
  • छोटे जंगलों का उपयोग करने की कोशिश करें क्योंकि इकाइयां वनों के माध्यम से नहीं जा सकतीं। प्रकृति का उपयोग करें, रक्षा सैनिकों को कार्रवाई में भेजने के लिए बहुत आसान हो सकता है यदि बहुत अधिक दीवारें नहीं हैं हालांकि, आपके प्रतिद्वंद्वी एक अच्छी तरह से लक्षित कैननबॉल के साथ जंगलों को फेंक सकता है, जो इस रणनीति को बहुत अनुभवी असली खिलाड़ियों के खिलाफ अप्रभावी बनाता है।
  • दीवार को अपने गांव से बहुत दूर न करें। यदि दुश्मन दीवार को पार करने में सफल हो जाते हैं तो उसे हारना मुश्किल होगा क्योंकि वह अपने सैनिकों को फैल सकता है और आपके गांवों में बड़ी समस्या पैदा कर सकता है। तो अपने गांव के उस भाग के बारे में सोचिए जो आपको वास्तव में उस क्षेत्र की दीवार की रक्षा और निर्माण करने की आवश्यकता है।
  • साम्राज्यों के आयु में कुशलतापूर्वक बिल्ड वॉल्स शीर्षक वाली छवि 3 चरण 2
    2
    एक आक्रामक रणनीति के रूप में दीवारें बनाएं जब आप सैनिकों को अपने दुश्मनों के लिए बहुत तेजी से भेजना चाहते हैं, तो आप उनके पास उन्नत सैन्य पोस्ट बना सकते हैं। इस पोस्ट के चारों ओर की दीवारों को बनाओ और दीवार को बहुत बड़ा बनाओ ताकि आप अपने गांव (दुश्मन तक पहुंचने के लिए उस पर हमला करने के लिए बाध्य हो जाएं, लेकिन दुश्मन केवल चारों ओर घूम सकते हैं लेकिन लगभग सभी खिलाड़ी चौकी को नष्ट करना चाहते हैं क्योंकि यह आपके गांव के लिए खतरनाक)
  • साम्राज्यों के आयु में कुशलता से बिल्ड वॉल्स शीर्षक वाली छवि 3 चरण 3
    3



    दो पंक्तियों में दीवारों को बनाने के लिए दुश्मन को अपने चौकी या गांव पर हमला करने के लिए इसे बहुत मुश्किल बनाते हैं। दीवारों को एक-दूसरे को स्पर्श नहीं करना चाहिए उन दोनों के बीच एक जगह होना चाहिए ताकि आप वहां सैनिकों को रख सकें। यह वास्तव में प्रभावी तरीका है क्योंकि अगर आप सामने की दीवार को नष्ट करने का प्रबंधन करते हैं, तो आपकी सेना अब भी दुश्मन सेना को पराजित कर सकती है। यह आपको आपके मुख्य गांव से समर्थन भेजने के लिए समय भी देगा। तार्किक रूप से, यह उस स्थिति पर निर्भर करेगा जो उत्पन्न होती है।
  • साम्राज्यों के आयु में कुशलतापूर्वक बिल्ड वॉलस शीर्षक वाली छवि 3 चरण 4
    4
    अपनी दीवार पर एक संरचना दें। एक दीवार का निर्माण न करें जो आगे और पिछड़े, आगे और पीछे की ओर जाता है। यदि संभव हो तो सीधी दीवार बनें, ताकि आपके सैनिक आसानी से इस तक पहुंच सकें और आपके पास क्या हो रहा है की एक वैश्विक दृष्टि है। यह एक बड़ी मदद होगी! अगर आपको नहीं पता कि दीवार कब गुजरती है या इसे कैसे बनाया जाता है, जब दुश्मन हमले करते हैं तो बहुत देर हो जाएगी इस पद्धति के साथ आपको बहुत तेज़ होना चाहिए, लेकिन अपने आप को बचाने के लिए भी बहुत प्रभावी है
  • युक्तियाँ

    • जब आप दीवारों का निर्माण करने जा रहे हैं, तो हमेशा जांच लें कि उनके बीच कोई स्थान नहीं है। यदि दुश्मन को प्रवेश करने के लिए एक बिंदु मिल जाता है और आपको नहीं पता है, तो आपको अपने ही देश में अपने सैनिकों को पराजित करने पर जोर देना होगा क्योंकि वह अपनी सेना को फैल सकता है और इससे आपकी अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान होगा।
    • चर्च में अपनी दीवारों को बेहतर बनाएं वे अधिक प्रभावी हैं और बेहतर प्रदर्शन भी है।
    • जब आप एक दीवार का निर्माण करना चाहिए? असल में यह स्थिति पर निर्भर करता है। आम तौर पर आपको एक दीवार बनाना शुरू करना चाहिए जब आपकी अर्थव्यवस्था अच्छी तरह से चल रही है। यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि आप अपनी दीवारों में ज्यादा लकड़ी नहीं खोते हैं यदि आप इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते। लकड़ी एक बहुत ही महत्वपूर्ण संसाधन है क्योंकि आपको इसकी आवश्यकता सभी भवनों के लिए है, और लकड़ी का संग्रह किसी भी अन्य संसाधन से थोड़ा अधिक समय ले सकता है। तो पहले आपात स्थितियों के लिए कुछ दीवारों का निर्माण करें और, यदि आपके पास कोई समय है जब आप लड़ नहीं रहे हैं, तो दीवार का निर्माण शुरू करें दीवारें प्राथमिकता नहीं हैं, वे आवश्यक नहीं हैं हालांकि, यदि आप एक अच्छा खिलाड़ी हैं और एक अच्छा बचाव करना चाहते हैं ताकि दुश्मन को एक पल के लिए रोक दिया जाए, तो आपको दीवारों का निर्माण करना चाहिए

    चेतावनी

    • बहुत से दीवारों का निर्माण न करें यदि हर जगह दीवारें हों और उनकी कोई अच्छी संरचना नहीं है तो आप सामान्य दृष्टि खो देंगे और आप दुश्मन के हमलों के दौरान तेजी से प्रतिक्रिया नहीं कर पाएंगे।

    Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लकड़ी (केवल अगर उस समय आपको इसकी आवश्यकता नहीं है!)
    • थोड़ा समय क्योंकि दीवार पूरी तरह से बनाने के लिए आवश्यक है, इसलिए इसकी एक अच्छी संरचना है
    • ग्रामीणों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com