ekterya.com

लंबी बोर्ड पर कैसे रोकें

आजकल, लंबे स्केटबोर्डों पर खुद को परिवहन करने वाले लोगों को लंबे समय तक जाना जाता है जिसे लंबे समय तक जाना जाता है। यह भी संभव है कि आपने स्वयं को एक का उपयोग किया है उच्च गति से बढ़कर और एड्रेनालाईन महसूस कर रहे हैं और हवा जो आपके बालों के माध्यम से चलती है, किसी भी उम्र के लोगों के लिए एक शानदार रोमांच हो सकती है। हालांकि, यह जानना महत्वपूर्ण है कि कैसे रोकें। ब्रेक करने में सक्षम होने के लिए एक कठिन सीखने का अनुभव हो सकता है, लेकिन अभ्यास के साथ आप समस्याओं के बिना अधिकतम गति पर ढलानों और यात्रा कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने पैर से ब्रेक लगाना

स्टेप ऑन लोंगबोर्ड स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
जब आप अपने पैर के साथ ब्रेक कर सकते हैं पहचानो इस विधि का उपयोग केवल कम गति पर किया जाना चाहिए यदि आप ढलान में जाते हैं और वक्र लेने के बारे में हैं, तो आखिरी चीज जो आप करना चाहते हैं वह बोर्ड से अपने पैर को हटा दें। इस तकनीक को लागू करें जैसा कि आप एक स्तर के फर्श पर और कम गति पर अचानक आ जाते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप इस प्रकार का खेल करने के लिए सही जूते पहनते हैं। यद्यपि आप इसे पतले एकमात्र या सैंडल के जूते के साथ भी प्राप्त कर सकते हैं, यह अनुशंसित नहीं है। पैर के साथ ब्रेक करने से आपके पैर को जमीन पर रखा जाता है और स्केटबोर्ड को रोकने के लिए खींचें। इसलिए, अपने जूते को बर्बाद करने या घर्षण जलाएं पैदा करने के लिए इसे एक अवसर में न बदलें।
  • स्टेप ऑन लोंगबोर्ड स्टेप 2
    2
    अपने वजन को पैर पर आगे बढ़ाएं जो आगे बढ़ता है ब्रेक के लिए अच्छी तरह से सक्षम होने के लिए, आपको मोर्चे पैर पर अपना अधिक वजन (60 से 70%) रखना चाहिए। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह सही है या बाएं। सामान्य पैर का उपयोग करें
  • जबकि पीठ पर वजन डाल ब्रेक करना संभव है, यह सिफारिश नहीं है। चूंकि लंबे समय तक सवारी करने का विचार डाउनहेल जा रहा है, पीछे की तरफ झुकाव के कारण वजन को जिस कोण के साथ सही ढंग से वितरित नहीं किया जा सकता है, इसका मतलब यह है कि आपके पीछे के पैर मोर्चे से ज्यादा अस्थिर हैं।
  • स्टेप ऑन लोंगबोर्ड स्टेप 3 नामक छवि
    3
    पीछे की तरफ लिफ्ट करें और उसे बोर्ड के आगे फर्श पर खींचें। सबसे पहले, बस फर्श भर में पैर क्रॉल चलो। इस पर निर्भर न हो, क्योंकि यह स्केटबोर्ड (संभवतः उच्च गति पर) से दूर होने जैसा होगा फर्श की सतह पर अपने पैर को खींचने के लिए न्यूनतम वजन का उपयोग करें
  • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा इस्तेमाल किए गए जूते का एक बड़ा एकमात्र है जो मंजिल पर खींचने से रोकता है विचार किसी भी दुर्घटना से बचने या अपने कपड़े और जूते को बर्बाद करने के लिए है इस तकनीक के साथ विचार करें कि त्वचा को जला या परिमार्जन करना आसान है या जूते को तबाह कर।
  • स्टेप 4 पर लांगबोर्ड पर स्टॉप 4 का शीर्षक चित्र
    4
    जब तक आप बंद न हों तब तक अपने पैर फर्श से दबाएं फर्श पर कुछ दबाव डालें जब आप उसे खींच लेंगे और वजन वापस करना शुरू कर देंगे। याद रखें कि जितना अधिक दबाव आप लागू करेंगे, उतना ही तेज़ हो जाएगा। अपने फैसले का उपयोग करें, ऐसे खाते कारकों को लेना जैसे कि जिस गति से आप आगे बढ़ते हैं, दूरी और जिस कोण पर आप आगे बढ़ते हैं
  • उस सतह के प्रकार पर विचार करें जो आप पर पर्ची करते हैं। घर्षण परिवर्तन, आप किस प्रकार के फर्श पर हैं, चाहे डामर या कंक्रीट डामर, उदाहरण के लिए, ठोस की तुलना में बेहतर स्किड प्रतिरोध है, लेकिन ठोस अधिक टिकाऊ है।
  • विधि 2
    स्किड के साथ ब्रेकिंग

    स्टॉप ऑन ए लोंगबोर्ड चरण 5 नामक छवि
    1
    स्लाइड तैयार करें स्किड के साथ ब्रेक लगाना शुरू करने के लिए आपको ट्रैक के एक तरफ एक तेज वक्र देना होगा। यह मोड़ तकनीक का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, क्योंकि इसमें अपने बोर्ड को काफी तेजी से घुमाएं जब तक कि यह सड़क के सीधा नहीं है, जो स्लाइडिंग करते समय आपको ब्रेक करने की अनुमति देता है। जिस तरफ आप बारी है वह तालिका में आपकी स्थिति पर पूरी तरह निर्भर करेगा। यह विचार उस तरफ स्लाइड करना है जहां आपके पैर का लक्ष्य सबसे बुनियादी स्किड के साथ ब्रेकिंग करना है
    • कारों के पारगमन को ध्यान में रखें आप दोनों दिशाओं से आने वाले वाहनों के साथ इस गतिशीलता का अभ्यास करना शुरू नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि यह गुरु के लिए एक मुश्किल चाल है
  • स्टॉप ऑन ए लोंगबोर्ड चरण 6 नामक छवि
    2

    Video: MARIE MOORE PISCES SEPTEMBER 24.2018 WEEKLY HOROSCOPE

    एड़ी और बोर्ड के सामने अपने शरीर का वजन पास करें बारी और स्किड बनाने के बाद, अपनी ऊँची एड़ी के जूते पर अपना वजन रखें इसे हासिल करने के लिए, आपको आगे की तुलना में अधिक पीछे की ओर झुकना पड़ेगा ताकि आपके पूरे शरीर को उस दिशा को नियंत्रित किया जाए जिसमें आप आगे बढ़ें। इसके अलावा, आपको मोटे पैर पर अपना सबसे अधिक वजन (60 से 70%) रखना होगा। मोड़ और skidding जब यह तुम्हारी मदद करेगा।
  • पीठ पर अधिक वजन, अधिक मुश्किल यह स्किड हो जाएगा। जबकि स्थिरता के लिए बोर्ड के पीछे आपके वजन के हिस्से का समर्थन करना सामान्य है, यह वास्तव में आपको सही तरीके से स्किडी से रोकता है।
  • स्टॉप ऑन अ लोंगबोर्ड चरण 7 नामक छवि
    3



    अपनी कूल्हे और कंधों को जिस दिशा में आप स्किड जा रहे हैं उसे बारी करें वजन समर्थन बिंदु को सही ढंग से बदलने के बाद, अपने कंधों और कूल्हों को घुमाएं ताकि वे इंगित कर सकें कि आप स्किड कहाँ चाहते हैं। एक बार जब आप झुकाव और अपनी ऊँची एड़ी के जूते और बोर्ड के सामने वजन कर रहे हैं, एक मोड़ के रूप में अपने सामने पैर का उपयोग करें। वहां से आप लंबवत रूप से स्लाइड करना शुरू कर सकते हैं।
  • तकनीक के इस भाग को लागू करते हुए फर्श पर हो सकता है, जो कुछ भी सावधान रहें। याद रखें कि कांच, बजरी, चट्टान या लकड़ी का भी सबसे छोटा टुकड़ा, आपकी स्किड को बर्बाद कर सकता है, आप गिर सकते हैं और आपको बहुत दर्दनाक घाव का कारण बना सकते हैं।
  • गति को निर्धारित करें जिस पर आप वर्तमान गति के आधार पर घुमाने के लिए चाहते हैं यदि आप बहुत तेजी से बदलते हैं, तो आप केवल कम से कम गति को कम किए बिना 180 डिग्री के आसपास ही जायेंगे। पूरी ब्रेकिंग हासिल करने के लिए धीरे-धीरे मोड़ शुरू करें।
  • Video: 15 दिन में बड़े स्तनों को छोटा करें | भारी भरकम स्तनों का आकार बिना सर्जरी कम करें Reduce Breast Size

    स्टेप 8 पर स्टॉप ऑन ए लोंगबोर्ड शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: ईशा क्रिया : ज्यादा प्राणवान और जीवंत होने की विधि

    अपनी पीठ के साथ आवेग जब फ्रंट पैर से मुड़ते हैं, तो यह पीछे की ओर स्किड की तरफ धक्का देता है। इस तरह, आप 180 डिग्री बदल देंगे और आप स्किड को समाप्त कर सकते हैं। यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो आप रास्ते में लंबवत बोर्ड के साथ स्किड कर सकते हैं। एक छोटी दूरी स्लाइड करने के लिए तैयार है।
  • यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आपको पीछे की तरफ झुकाव रहना चाहिए यदि आप आगे झुकते हैं, तो एक जोखिम है कि बोर्ड पूरी तरह से ब्रेक करेगा। उच्च गति से, आप एक महान जोखिम चलाते हैं और आप अपने आप को बुरी तरह से नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • जब आप स्लाइड करते हैं तो कताई जारी रखें यदि आप लंबे समय तक सड़क पर पूरी तरह से लंबवत बोर्ड के साथ स्लाइड करते हैं, तो आप पहियों को खराब कर सकते हैं, एक चपटा हिस्सा बना सकते हैं। इसलिए, रोटेशन को जारी रखने के लिए बेहतर है ताकि पहियों समान रूप से पहन सकें
  • स्टेप ऑन ए लोंगबोर्ड स्टेप 9
    5
    स्किड खत्म करने के लिए आगे झुकना एक बार जब आप 180 डिग्री मोड़ को खत्म करते हैं और आगे बढ़ते रहें, वजन कम करने के लिए आगे झुकें। इस तरह आप स्किडिंग के पीछे पीछे गिरने से बचेंगे और आप कम गति से शांत बदलाव कर सकते हैं। यदि आप इसे सही ढंग से करते हैं, तो ब्रेकिंग स्किड आपको धीमा करने में मदद करेगी जब तक कि आप अपने पैर से ब्रेक नहीं कर सकते।
  • विधि 3
    उन्नत तकनीकों का उपयोग करें

    स्टेप ऑन लोंगबोर्ड स्टेप 10 नामक छवि
    1
    अपने पैरों की दिशा में पेंडुलम-टाइप स्किड करें इस तकनीक में स्किड के दौरान फर्श पर एक हाथ से हाथ फिसलने की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, मंजिल के करीब पर्याप्त होना आवश्यक है। सबसे पहले, आपको पक्ष की ओर मुड़ना चाहिए, फिर मोड़ो और सामने के पैर पर अपना वजन का समर्थन करें। अपने दस्ताने वाले हाथ को विपरीत दिशा में रखें, जिस पर आप स्किड जा रहे हैं और कोशिश करें। धक्का और धीमा करने के लिए पीछे के पैर का उपयोग करें पैर को बोर्ड पर लौटें और आगे बढ़ने के लिए अपना हाथ बढ़ाएं।
    • अपने शरीर को अपने शरीर से बहुत करीब या बहुत दूर न रखें, क्योंकि आप अपने बोर्ड से पूरी तरह से मोड़ या गिरने में सक्षम नहीं होने का जोखिम उठाते हैं।
    • इस चाल के स्वामित्व को हासिल करने के लिए कई अभ्यास और पुनरावृत्ति की आवश्यकता है, इसलिए यदि आप शुरुआत में सफल नहीं हैं तो चिंता न करें जब तक आप इसे सही नहीं लेते हैं तब तक कोशिश करें और आप अपनी स्वयं की शैली जोड़ सकते हैं।
    • अपने हाथ पर बहुत अधिक निर्भर न करने का प्रयास करें याद रखें कि यह केवल आपको अपना संतुलन बनाए रखने में मदद करेगा और यह सुनिश्चित कर लें कि आपके पैरों ने सबसे अच्छा संभव skidding का प्रदर्शन किया।
  • स्टेप ऑन लोंगबोर्ड स्टेप 11 नामक छवि
    2
    अपनी ऊँची एड़ी के जूते के साथ पेंडुलम-प्रकार की स्किड करें शुरू करने के लिए, मेज पर अपने फर्म पैर जगह सड़क की तरफ मुड़ें एक हाथ से हाथ से, नीचे झुकना और उसे फर्श भर में खींचना शुरू करें अपनी ऊँची एड़ी के जूते पर झुकाव करते समय अपने पैरों को स्किड करने के लिए बूस्ट करें वजन को अच्छी तरह से पीछे से सामने वितरित किया जाना चाहिए 180 डिग्री स्लाइड और आगे बढ़ने जारी रखें। यदि आप इसे सही करते हैं, तो आप गति को एक बड़े पैमाने पर कम कर सकते हैं लेकिन आप आगे बढ़ेंगे
  • आपका निशुल्क हाथ संतुलन बनाए रखने के लिए बोर्ड को पकड़ सकता है लेकिन अपने पैरों के बीच बोर्ड को पकड़ो मत। पैच के नजदीक हस्तक्षेप न करने के लिए इसे पैर के पास रखने के लिए सबसे अच्छा है
  • स्टेप ऑन लोंगबोर्ड स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक 360 डिग्री स्किड करें आप एक ही समय में दो स्केड्स बनाकर अपनी गति को काफी तेज़ी से कम कर सकते हैं। शुरू करने के लिए, सड़क के किनारे पर चिपकाएं अपने कूल्हों और कंधों को मोड़ने से पहले कुल्हाड़ी नीचे की तरफ और एक पैर के रूप में सामने के पैर पर रखें। वापस अपना वजन वापस आगे स्थानांतरित करने से पहले पीछे की ओर धक्का करें। अपना वजन वापस मोर्चा में बदलकर और उसी तरह अपने शरीर को उसी दिशा में बदलकर फिर से फिर से करो।
  • इस पैंतरेबाज़ी में अपने हाथों का उपयोग करना आवश्यक नहीं है, क्योंकि आपको संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता होगी
  • युक्तियाँ

    • हवा के प्रतिरोध को बढ़ाने के लिए हथियारों को अलग करें और जब आवश्यक हो तो गति को कम करें।
    • हमेशा एक बगीचे को इंगित करने का प्रयास करें लॉन पर गिरावट कंक्रीट की तुलना में कम दर्दनाक है
    • गिरने की योजना कल्पना कीजिए कि एक कार विपरीत दिशा में उच्च गति पर आ रही है और आपको यकीन नहीं है कि उसने आपको देखा है आदर्श रूप में आप के रूप में तेजी से बारी कर सकते हैं और एक बगीचे को इंगित करें। आपको बोर्ड को फुटपाथ मारा और बगीचे में बाहर जाना चाहिए। जब आपके पास कुछ खरोंच और घाव होंगे, तो आप संभवतः घातक दुर्घटना से बचा पाएंगे।
    • हमेशा राहगीरों और ट्रैफ़िक के बारे में सोचें।
    • बच मार्गों से बचें कल्पना कीजिए कि आप डाउनहिल जा रहे हैं और आप वक्र देना चाहते हैं, लेकिन आपके पास अच्छा नियंत्रण नहीं है। इस मामले में, आपको निरीक्षण करना होगा कि पास के बगीचे के पास क्या है। बारी को पूरा करने के बजाय, फुटपाथ और बगीचे में जाना बेहतर होगा घास धीमा करने में मदद करेगा फिर आपको वहां से बाहर निकलना होगा और सड़क पर वापस जाना होगा।

    चेतावनी

    • कोहनी और घुटनों के संरक्षक बड़ी मदद के हैं और उनका उपयोग करना अच्छा है, लेकिन हेलमेट ही सुरक्षा का अनिवार्य तत्व है। यहां तक ​​कि सबसे अधिक अनुभवी बुरी तरह घायल हो सकते हैं, लेकिन इन चोटों को हेलमेट से बचा जा सकता है। मत सोचो कि आप इसका उपयोग करने के लिए बहुत अच्छा हैं। याद रखें कि एक गंभीर मस्तिष्क की चोट से पीड़ित होने के बाद आप व्हीलचेयर में बहुत अच्छा नहीं लगेगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लौंगबोर्ड
    • हेलमेट
    • स्किड दस्ताने
    • बोर्ड बढ़ते के लिए चप्पल
    • कोहनी के लिए संरक्षक (वैकल्पिक)
    • घुटने संरक्षक (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com