ekterya.com

कैसे एक बुमेरांग फेंक

बुमेरांग एक प्रकार का फेंकने वाला स्टार है जिसका मूल ऑस्ट्रेलिया में रहता है, क्योंकि आदिवासियों ने इसे शिकार उपकरण के रूप में इस्तेमाल किया था। वर्तमान में, यह खेल और मनोरंजन के प्रयोजनों के लिए प्रयोग किया जाता है, और यह उस व्यक्ति को लौटने की अपनी अनूठी योग्यता के कारण प्रसिद्ध है, जो इसे फेंकता है। बुमेरांग की शुरूआत एक ऐसा कौशल है जिसे विशिष्ट तकनीक और अभ्यास की एक बड़ी मात्रा की आवश्यकता होती है। यही कारण है कि गोल्फ कोर्स पर एक छेद बनाने के लिए यह एक समान उपलब्धि है।

चरणों

विधि 1
बुमेरांग को पकड़ना

थ्रू ए बूमरंग चरण 1 नामक छवि
1
इसे सही तरीके से पकड़ना शुरू करें आप अपने किसी भी हथियार से बुमेरांग को पकड़ कर सकते हैं: पिछले एक (जो ऊँचाई तैयार करता है) या बाद में (संकीर्ण)। किसी भी स्थिति में, सुनिश्चित करें कि चित्रित घुमावदार पक्ष हमेशा आपकी ओर झुकता है और फ्लैट पक्ष विपरीत दिशा का सामना कर रहा है।
  • Video: फेंकने एक बुमेरांग - फेंकने और एक बुमेरांग पकड़ने

    फेंक एक बूमरंग चरण 2 नामक छवि
    2
    ग्रिपर पकड़ का प्रयोग करें इस पकड़ में, आपको अंगूठे और तर्जनी का उपयोग करके बूमरंग को "चुटकी" करना होगा। इसे लॉन्च करने के लिए, इसे वापस आगे बढ़ाए जाने से पहले कलाई को वापस ले जाएं। यह आपके हाथ से अलग करने के लिए बुमेरांग के लिए आवश्यक गति पैदा करेगा और स्पिन करना शुरू करेगा।
  • थ्रू ए बूमरंग चरण 3 नामक छवि
    3
    लपेटने वाला पकड़ की कोशिश करो यह पकड़ क्लैंप प्रकार के समान है, अंतर के साथ कि आप बूमरंग के किनारे को उंगली (या चार के साथ) से लपेटते हैं। बूमरन को सबसे अधिक मिश्रित संभावित अंत पर रखें और जब आप इसे फेंक देते हैं, तो सूचक को उसी तरह से स्लाइड करें जब आप ट्रिगर खींचते हैं यह एक मोड़ बनाने में मदद करेगा
  • विधि 2
    बूमरंग को लॉन्च करने के लिए आदर्श स्थिति खोजें

    थ्रू ए बूमरंग चरण 4 नामक छवि
    1
    एक बड़े और खुले क्षेत्र का पता लगाएं। सभी पक्षों पर कम से कम 50 मीटर (164 फीट) अंतरिक्ष वाले क्षेत्र चुनें। फ़ुटबॉल फ़ील्ड और ओपन पार्क आदर्श विकल्प हैं I सुनिश्चित करें कि बहुत सारे पेड़ या झुमके नहीं हैं जहां बूमरंग फंस सकता है, या यहां तक ​​कि बड़े आकार के पानी जहां यह गिर सकता है
    • आबादी वाले क्षेत्रों में बूमरंग लॉन्च करने या जहां कई खिड़कियां या पार्क वाली कारें हैं, का अभ्यास करने से बचें, क्योंकि यह निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है कि आप कहां भूमि लेंगे। इसके अलावा, एक खराब लॉन्च बूमरंग को संपत्ति के लिए काफी चोट या क्षति हो सकती है।
    • आपको हमेशा एक खुले स्थान के केंद्र से इसे फेंकना चाहिए। इससे आप को और अधिक निरंतर लॉन्च करने की अनुमति मिलेगी, साथ ही अगर आपको बूमरैग का रास्ता नियोजित नहीं किया गया है, तो आप सभी पक्षों पर पैंतरेबाजी के लिए जगह देने के अलावा।
  • थ्रू ए बूमरंग चरण 5 नामक छवि
    2
    मौसम की स्थिति पर ध्यान दें बुमेरांग के लिए सही रास्ते पर वापस आने के लिए हवा सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है। आदर्श रूप से, एक शांत दिन पर अभ्यास करें, लगभग 16 किमी / घंटा (0 से 10 मील प्रति घंटे) की हवाओं के साथ। शांत जलवायु में, कुछ बूमरैन लॉन्चर पर वापस नहीं आएंगे, लेकिन अधिकांश लोग जब तेज हवाएं होंगी तो इसे लॉन्च करने से बचें, क्योंकि इससे आपके मार्ग में बदलाव आएगा और इसे हटना होगा।
  • ध्यान रखें कि हल्की बारिश बुमेरांग की उड़ान में नहीं बदली जाएगी। यदि आप इसे बरसात के दिनों में फेंकना चाहते हैं, तो सुरक्षात्मक आवरण रखें, खासकर अगर यह लकड़ी से बना है, नमी के कारण सूजन से इसे रोकने के लिए।
  • यहां तक ​​कि अगर बर्फ बुमेरांग के पथ को प्रभावित नहीं करता, ध्यान दें कि यह अगर यह जमीन हिट, यह लगभग असंभव लगता है बनाने छुपा देगा।
  • फेंक एक बुमेरांग चरण 6 नामक छवि
    3
    बाद में बूमरंग फेंकें हवा की दिशा इसे नीचे फेंक दें हवा की दिशा (जो कि विपरीत दिशा में आने वाली हवा के दाईं ओर है) और यह बाईं ओर वापस आ जाएगी (या यदि आप बाएं हाथ वाले हैं तो विपरीत पक्ष) विपरीत दिशा में आने वाली हवा के दाएं या बायीं ओर 45 और 90 डिग्री के बीच एक कोण पर इसे फेंकने का प्रयास करें।
  • हवा की दिशा का निर्धारण करने के लिए, कुछ घास या पत्तियों का मुट्ठी भर लें, और उन्हें हवा में फेंक दें यदि वे आपकी दाहिनी ओर जाते हैं, तो आपको बाएं और इसके विपरीत दिखाई देना चाहिए।
  • खड़े हो जाओ ताकि हवा सीधे आपके चेहरे पर उड़ा सकें और फिर बाएं या दाहिनी ओर 45 डिग्री घूमती है, जो आपके प्रमुख हाथ पर निर्भर करता है।
  • सबसे अच्छा कुछ बुमेरांग काम जब वे एक व्यापक कोण में हवा के साथ (90 डिग्री करने के लिए) जारी कर रहे हैं, तो थोड़ा तुम कोण के लिए सबसे अच्छा निर्धारित करने के लिए प्रयोग करते हैं।
  • विधि 3
    उचित तकनीक का उपयोग करके बुमेरांग लॉन्च करें

    फेंक एक बूमरंग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    सही पैमाने के साथ, बुमेरांग को खड़ी फेंकें। बूमरंग को सिर पर खड़ी फेंक दिया जाना चाहिए, जैसे कि आप बेसबॉल फेंक रहे थे, ताकि वे एक दूसरे की ओर से कार्टवहेल्स को फ्लिप कर दें। बूमरंग को पकड़ो ताकि यह हो सके जमीन पर लगभग लंबवत, इसे 5 से 20 डिग्री से दाहिनी ओर झुकाना (यदि आप दाहिनी ओर हैं) या बाईं ओर (यदि आप बाएं हाथ हैं)।
    • जिस डिग्री के लिए आप बुमेरर को टिप देते हैं उसे पैमाने पर कहा जाता है। यदि आप एक व्यापक पैमाने पर उपयोग करते हैं, तो आपको बुमेरांग धीरे से फेंक देना चाहिए, जबकि एक अधिक ऊर्ध्वाधर पैमाने पर एक मजबूत लांच की आवश्यकता होगी।
    • बुमेरांग को क्षैतिज रूप से फेंकने से इसे लौटने से रोक दिया जाएगा, क्योंकि यह एक महान ऊंचाई तक पहुंच जाएगा और फिर जमीन पर सीधे गिर जाएंगे और संभावित रूप से तोड़ सकते हैं
  • फेंक एक बूमरंग चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    बूमरंग को एक उपयुक्त ऊंचाई पर फेंक दें। ज़्यादातर बुमेरें को आंख के स्तर पर फेंक दिया जाना चाहिए, जमीन के ऊपर लगभग 10 डिग्री ऊपर एक अच्छा चाल क्षितिज से थोड़ी सी बात चुनना है, जैसे कि कुछ दूर के ट्राइटपॉप्स, और सीधे उस पर उद्देश्य।
  • फेंक एक बूमरंग चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने पैरों को सही ढंग से स्थानांतरित करने के बारे में जानें आप सही हाथ हैं, तो आप दाहिने पैर बाहर की ओर स्विंग, बाएं पैर उठा ताकि अपने पूरे वजन अन्य पर टिकी हुई है और उसके बाद थोड़ी देर के कास्टिंग, एक आंदोलन के रूप में जाना में "पाई बनाने के" छोड़ करने के लिए कदम। इसके विपरीत, यदि आप बाएं हाथ हैं, तो आपको बिल्कुल विपरीत करना चाहिए। इससे आपको लॉन्च पर अधिक वजन लगाने में मदद मिलेगी, जिससे बूमरंग पार हो जाएगी।
  • थ्रू ए बूमरंग चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक बुमेरांग मोड़ प्रिंट करें बूमरंग आपको वापस पाने के लिए या नहीं, यह संभवतः सबसे जरूरी निर्णायक कारक है। आप कलाई को पीछे की तरफ झुका सकते हैं और फिर आगे बढ़कर आगे बढ़ सकते हैं जब आप बूमरंग को रोटेशन देने के लिए फेंक देते हैं। बस जाने से बचें, क्योंकि यह केवल अपनी पकड़ से रोटेशन की शक्ति के साथ अलग होना चाहिए
  • थ्रू ए बूमरंग चरण 11 शीर्षक वाली छवि



    5
    शक्ति के बजाय तकनीक पर ध्यान दें जब तक आप वास्तव में दूरी पर ध्यान केंद्रित नहीं करते, बोररैंग को लॉन्च करते समय फेंक पर लागू होने वाला बल सबसे महत्वपूर्ण कारक नहीं है। एक बार जब आप अपना लॉन्च एक अच्छा रोटेशन देने के लिए अच्छी तरह से सीखते हैं, तो आप ताकत पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • थ्रू ए बूमरंग चरण 12 शीर्षक वाली छवि

    Video: WEIRDEST AMAZON ITEMS - STASH OR TRASH | We Are The Davises

    6
    बुमेरांग को पकड़ो सबसे अच्छा तरीका संभव है जब वह वापस में एक बुमेरांग पकड़ने के लिए, आप दोनों हाथों का विस्तार करना होगा, जब तक प्रतीक्षा करें बुमेरांग कंधों से नीचे के स्तर तक पहुँचता है और (क्या फंस सैंडविच के रूप में जाना जाता है) हथेलियों के बीच उसे पकड़ने के लिए दोनों हाथों को उठाने । यदि आप बुमेरांग की दृष्टि खो गए हैं या यदि आप बहुत अधिक गति के साथ बढ़ रहे हैं, मोड़ो, मोड़ो और अपने हाथों को अपने हाथों से ढंकें।
  • कई गुट हैं जो आप एक बूमरंग को पकड़ने की कोशिश कर सकते हैं, जैसे एक पैर के नीचे, एक हाथ और एक पैर और पीछे से। यह अनुशंसा की जाती है कि आप ऐसे गड़बड़ियों का अभ्यास करते हुए अपने हाथों की रक्षा के लिए गद्देदार उंगलियों के बिना दस्ताने पहनते हैं।
  • विधि 4
    सही बुमेरांग चुनना

    फेंक एक बूमरंग चरण 13
    1
    एक उच्च गुणवत्ता बुमेरांग खरीदें का प्रकार बुमेरांग कि आप प्राप्त करने के लिए आपके पास वापस जाने की आपकी क्षमता को काफी प्रभावित करेंगे बुमेरांग नियमित टुकड़े, लकड़ी या प्लास्टिक के बने होते हैं, इसलिए है कि एक कुशल हाथ से काम है कि उन्हें बुमेरांग अपनी अनूठी प्रकृति दे वायुगतिकीय गुणों प्राप्त करने के लिए इन पारंपरिक सामग्री बनाने के लिए की जरूरत है।
    • बाजार में बहुत सारे बूमरांग हैं, लेकिन जब आप उन्हें लॉन्च करते हैं, तो वे सभी आपके पास नहीं आते हैं। इसलिए, एक खरीदने से पहले अनुसंधान
  • थ्रू ए बूमरंग चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो एक "वी" आकार या तीन हथियारों के साथ एक बूमर के लिए चुनते हैं। हल्की सामग्री के साथ बनाया गया कोई भी चुनें, क्योंकि आपको इसे लॉन्च करने के लिए बहुत अधिक बल लागू करने की ज़रूरत नहीं है, जिससे शुरुआती तकनीक पर और अधिक ध्यान देने की अनुमति मिल सकेगी। सामान्य तौर पर, ये बूमरैन वापस आने से पहले 10 से 25 मीटर (32 और 82 फीट) के बीच चलते हैं।
  • थ्रू ए बूमरंग चरण 15 नामक छवि
    3
    यदि आपके पास पहले से अनुभव है, तो भारी बुमेरांग चुनें एक बार जब आप फेंकने की तकनीक का मास्टर करते हैं और बूमरैग आपके पास ज्यादातर समय आती है, तो आप एक मध्यवर्ती और बाद में अधिक उन्नत का उपयोग कर सकते हैं। ये बुमेरांग भारी हो जाते हैं, आकृति और आकार की एक किस्म में आते हैं, और घड़े में लौटने से पहले 50 मीटर (165 फीट) दूरी की यात्रा कर सकते हैं।
  • फेंक एक बूमरंग चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    आपके प्रमुख हाथ के लिए विशेष रूप से निर्मित एक बूमरैन चुनें ध्यान रखें कि आपके हाथ पर निर्भर करता है कि आपको सही या बाएं हाथ के लिए बुमेरांग की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, यदि आप बाएं हाथ हैं, तो दाएं हाथियों के लिए सही ढंग से एक बूमरंग फेंकने के लिए आपके लिए काफी मुश्किल होगा।
  • विधि 5
    समस्याओं का समाधान

    फेंक एक बूमरंग चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    1
    यदि आपका बुमेरांग वापस आपके पास नहीं आती है, तो अपने लॉन्च का विश्लेषण करें अगर बुमेरांग आपके पास नहीं लौटाता है, तो यह दो कारणों में से एक हो सकता है: यह खराब गुणवत्ता का है या आपका लॉन्च गलत है। अगर आपको लगता है कि आपकी समस्या बाद में है, तो निम्न सामान्य त्रुटियों को सुधारने पर ध्यान दें:
    • अपने लॉन्च के पैमाने को कम करें यदि आपका लांच बहुत क्षैतिज है, तो यह निश्चित है कि बूमरंग आपके पास वापस नहीं आएगा। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, इसे एक तरह से लॉन्च करें लगभग ऊर्ध्वाधर
    • बूमरंग को लॉन्च करने पर, यह आपके शरीर के संबंध में परिवर्तन नहीं करता है, बल्कि सीधे इसे आगे बढ़ाएं। यदि हाथ जिसके साथ आप फेंक देते हैं तो विपरीत कंधे में समाप्त होता है, इसका मतलब है कि आप इसे गलत तरीके से कर रहे हैं।
    • रोटेशन को बेहतर बनाता है कलाई को तुरंत स्थानांतरित करने पर ध्यान दें, क्योंकि यह इस बिंदु पर है जहां रोटेशन की उत्पत्ति होती है आप यह देख सकते हैं कि आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक और प्रभावी क्या है।
  • छवि को एक बुमेरांग चरण 18 फेंक दें
    2

    Video: INSTAGRAM FOLLOWERS MAKE MY SLIME | DID WE FAIL? | We Are The Davises

    यदि बुमेरांग गलत स्थान पर वापस आ जाता है, तो पता संशोधित करें। यदि, लौटने पर, बुमेरांग भूमि बहुत आगे या आप के पीछे है ताकि आप उसे पकड़ सकें, यह संभावना है कि हवा के संबंध में आपकी ओरिएंटेशन गलत है।
  • यदि बूमरंग भूमि आपके सामने है, तो कुछ डिग्री को बायीं ओर बदलें, ताकि आप हवा की एक ही दिशा में बेहतर फेंक सकें।
  • यदि आपके पीछे बूमरंग भूमि, तो कुछ डिग्री नीचे दाईं ओर बदलें, ताकि आप हवा की विपरीत दिशा में लॉन्च कर सकें।
  • यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो इन निर्देशों को उल्टा करें
  • छवि का शीर्षक एक बुमेरांग चरण 19
    3
    यदि आप बूमरंग की दृष्टि खोते रहें, तो इसे बारीकी से देखें। बुमेरांग की गति का पूर्वानुमान करना लगभग असंभव है, इसलिए यदि आप एक सेकंड के लिए दूर दिखते हैं, तो आप इसे देख सकते हैं। यदि आप इसे सही फेंक देते हैं, तो वह अचानक आपके पास वापस आ सकता है और आपको चेहरे पर मार सकता है। इसके विपरीत, यदि आप इसे गलत डालते हैं, तो आप इसे कभी भी ढूंढने में सक्षम नहीं होंगे।
  • बूमरंग सूरज की तरफ उड़ते समय अभ्यास करते समय धूप का चश्मा पहनें इस तरह, आप अपनी आंखों की रक्षा करेंगे, अगर यह वापस आ जाएगा और चेहरे पर आपको मारता है
  • अगर बुमेरांग बुरे फेंकने के कारण गिरता है, तो एक संदर्भ बिंदु का एक मानसिक ध्यान रखें कि आप इसका पता लगाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। इसे तुरंत देखें, क्योंकि अगर आप बाद में इसे करते हैं तो संभवत: उसे नहीं मिल सकता है
  • फेंक एक बूमरंग चरण 20 नामक छवि
    4
    यदि बूमरंग मुड़ या डेंटा हुआ हो, तो इसे मरम्मत करें निरंतर हिंसक लैंडिंग या बेढ़ंगे कैच के कारण बूमरैंग आसानी से मोड़ या दांतेदार हो सकते हैं। हालांकि, थोड़ा प्यार और देखभाल के साथ, आप इन समस्याओं में से अधिकांश को हल कर सकते हैं और अपनी संपूर्ण स्थिति को पुनर्स्थापित कर सकते हैं।
  • एक मुड़ बुमेरांग की मरम्मत के लिए, इसे माइक्रोवेव में रखें या इसे गर्मी स्रोत के शीर्ष पर 8 से 10 सेकंड के लिए रखें। इसे विपरीत दिशा में मोड़ो और दृढ़ता से पकड़ लें जब तक कि लकड़ी फिर से ठंडा न हो।
  • छात्रों और खरोंचों की मरम्मत के लिए, लकड़ी पुटीना की एक बिट के साथ छेद भरें एक बार यह सूख जाता है, जब तक सतह चिकनी नहीं होती है और फिर नमी को प्रवेश करने से रोकने के लिए पॉलीयूरेथन मुहर की एक परत लागू होती है।
  • युक्तियाँ

    • यदि यह बहुत हवा है या यदि हवाएं अनियमित हैं, तो परिणाम भी असंगत होगा।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि बूमरंग जो वायु में तैरती है, वास्तव में आप की ओर बढ़ सकता है।
    • किसी भी चोट या संपत्ति को नुकसान से बचने के लिए हमेशा अपने परिवेश के बारे में जागरूक रहें
    • कभी भी बुमेरांग को पकड़ने की कोशिश न करें जो आपके लिए बढ़िया गति से बढ़ रहा है
    • ध्यान रखें कि मैदान में समानांतर में कुछ बूमरंग को फेंकने से उन्हें आधे में तोड़ सकता है
    • एक बूमरंग लॉन्च करते समय, फिंगरलेस ग्लेज़ और नेत्र संरक्षण पहनना सुनिश्चित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com