ekterya.com

कैसे एक lizardfish मछली

गारगाणे एक खतरनाक मछली है आप 100 पाउंड (45 किलो) और मिसिसिपी नदी के धीमी गति से मुक्ति क्षेत्र के गंदे पानी में जाहिरा तौर पर प्रागैतिहासिक कर सकते हैं मछली की एक प्राणी के खिलाफ अपने साहस का परीक्षण करना चाहते हैं, तो मछली pejelagarto आप देख रहे हैं हो सकता है। हम आपको इस दांतेदार विशाल को पकड़ने के लिए कुछ सुझाव देंगे।

चरणों

भाग 1

एक पेजलगार्टो खोजें
मस्तिष्क गार चरण 1 के लिए शीर्षक वाली छवि
1
संयुक्त राज्य के दक्षिण में जाएं। मगरमच्छ छिपकली मिसिसिपी नदी बेसिन में रहती है, दक्षिणी ओहियो और इलिनोइस से मैक्सिको की खाड़ी में रहती है। यह आमतौर पर टेक्सास, अलबामा, लुइसियाना और अर्कांसस में ताजे पानी के निकायों में पाया जा सकता है। मगरमच्छ एक दक्षिणी मछली है साथ ही साथ कई चीजें, सबसे बड़ी पेजेलगार्टस टेक्सास में पाए जाते हैं।
  • बैटन रूज, लुइसियाना, पोंचार्ट्रेन झील और न्यू ऑरलियन्स के उत्तर के पश्चिम में हेंडरसन स्क्वैप, पेजलगार्टस के निवास स्थान हैं।
  • वहाँ भी Pejelagartos फ्लोरिडा के प्रायद्वीप पर Escambia, Choctawhatchee और Appalachicola मोबाइल, Tensaw, टेनेसी Tombigbee और अलबामा में पर्ल और Pascagoula मिसिसिपी में की नदियों में कर रहे हैं।
  • इस तरह के कोलोराडो, ट्रिनिटी, ग्वाडालूप, सबीन और आज तक उच्चतम Pejelagartos रिकॉर्ड के साथ अन्य नदियों के रूप में नदियों में कई टेक्ज़ैन्स Pejelagartos, साथ ही के रूप में जाना Pejelagartos की सबसे अधिक जनसंख्या रहे हैं।
  • मस्तिष्क गार चरण 2 के लिए मछली का शीर्षक चित्र
    2
    फेंगल या बैकवाटर खोजें एक "मृत झील" एक नज़दीकी नदी से भर में एक झील है जब इसका प्रवाह बढ़ जाता है और जब यह नदी अपने प्रवाह को फिर से शुरू होती है तब वह जमीन से घिरा है। यह सिल्वरसाइड के लिए मछली का एक आदर्श स्थान है सुनिश्चित करें कि आपके पास इस जगह में मछली की अनुमति है और आप उस क्षेत्र से आवश्यक लाइसेंस प्राप्त करें जहां आप मछली जा रहे हैं।
  • आपको अपनी पसंद के स्थानों में मछली पकड़ने का उपयोग करना होगा, इसलिए यदि तट से कोई पहुंच नहीं है, तो आपको नाव मिलना पड़ सकता है
  • मस्तक के लिए मछली का शीर्षक छवि चरण 3
    3
    कबूतर छिपकली का पता लगाने के लिए जानें पेजलगार्टो केवल पाईक की प्रजाति है, एक लंबी नाक और तेज दांत वाली मछली वे 250 पौंड (113 किलो) से अधिक वजन कर सकते हैं और पानी से चार घंटे से अधिक समय तक जीवित रह सकते हैं। मगरमच्छ पाईक की सबसे बड़ी प्रजाति है, और उत्तर अमेरिका में सबसे लंबे मीठे पानी की मछली है। यह आठ से दस फीट (क्रमशः 2 से 3 मीटर) के बीच मापन कर सकता है, मछली पकड़ने की छड़ी के साथ पकड़े सबसे बड़े गड़हे का विश्व रिकॉर्ड 279 lb 0oz (126 किलो) है। सबसे लंबे समय तक धनुष और तीर के साथ शिकार 365 पाउंड (165 किग्रा) है।
  • यदि पाईक का थूबा अपने सिर की लम्बाई से ज़्यादा अधिक है और बहुत विस्तृत नहीं है, तो यह शायद एक लंबे समय से पके हुए पाईक है
  • फ्लोरिडा के पिचों में छोटे स्काउट हैं और इसमें विशिष्ट भूरे रंग के धब्बे हैं।
  • मगरमच्छ, जो आपका लक्ष्य है, इन सभी मछलियों में सबसे बड़ा है। इसमें एक लंबी नाक की तुलना में नाक बड़ा होता है - इसकी दो पंक्तियां दांतों की होती हैं, जबकि अन्य में केवल एक ही होती है। यह बहुत बड़ा हो सकता है
  • मस्तक के लिए फिगर नाम वाली छवि गैरा चरण 4
    4
    ध्यान रखें कि कब और कहाँ देखना है पाईक वसंत के दौरान खारे पानी में अप्रैल में पैदा होती है, लेकिन उन्हें शिकार करने का सबसे अच्छा समय देर से गर्मियों में होता है, जब मौसम गर्म और शुष्क होता है।
  • जुलाई और अगस्त में उथले तालाबों के पास गहरी नदियों के कगार पर पाया जा सकता है। पाइक्स गहरे पानी में इकट्ठा होते हैं, कम पानी आपको उन्हें खाने के लिए बाहर जाने के दौरान आसानी से उनका पता लगाने में मदद करेगा।
  • भाग 2

    एक पाईक मछली
    मस्तिष्क गार चरण 5 के लिए शीर्षक वाली छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके पास इसके लिए सही उपकरण है यदि आप एक मछली जो कि 250 पाउंड (110 किलोग्राम) से अधिक और कई तेज दांतों वाली होती है, तो आपको एक शाखा और फ्लोट से अधिक की आवश्यकता होगी। एक मजबूत और लचीला लाइन के साथ एक कठोर मिश्रित मछली पकड़ने के पोल प्राप्त करें यह मछली का प्रकार है जिसे आप झील से बाहर निकलना चाहते हैं, इसलिए चारा के लिए एक फ्लोट का इस्तेमाल करना बेहतर होगा।
    • मोनाफिलामेंट प्रतिरोध के 30 से 100 पाउंड (क्रमशः 13 किग्रा से 45 किलो) के बीच 150 से 200 गज की दूरी पर क्रमशः 150 से 200 गज की दूरी पर रखने में सक्षम एक लंबे या घूर्णन सामने वाले स्पूल एक कठिन चालित ग्रेफाइट या एक मिश्रित धनुष, छह से आठ फीट लंबी (2 से 2.4 मीटर) इस मछली के आकार के लिए उपयुक्त होगा।
  • मस्तिष्क गार चरण 6 के लिए शीर्षक वाली छवि
    2
    एक पंक्ति के रूप में आपको स्टील वायर के दो से तीन फीट (60 से 90 सेंटीमीटर) की आवश्यकता होगी, और 40 से 80 पाउंड (18 से 36 किलो) प्रतिरोध की एक पंक्ति होगी।
  • हुक को 6/0 ट्रिपल हुक पर हुक दें और एक ¼ औज़ लीड का उपयोग करें, जिसके साथ इसे हुक पर रखने के लिए एक लीड डिस्पिट शॉट होता है।
  • कॉर्क या प्लास्टिक (फ्लोट) का फ़्लोट, आपके चारा और पानी की सतह पर सिकुड़ने को निलंबित कर देता है।
  • मस्जिद के लिए मछली का नाम शीर्षक चरण 7
    3
    अच्छे आकार का एक जीवित चारा प्राप्त करें खाड़ी तट पानी के पास कम डेल्टा में कुछ लोगों को 10 से 12 इंच (25 से 30 सेमी) मुलेट पसंद करते हैं, और आम तौर पर उपयोग करने से पहले तराजू निकालने की अनुशंसा करते हैं, लेकिन कोई मछली कानूनी चारा या तो मछली मुलेट , सिल्वरफिश, छाया या चूसने वाले, पाइक आहार का हिस्सा हैं
  • टेंट, भैंस मछली और पर्च भी उपयोग किया जाता है।
  • मस्तिष्क गार चरण 8 के लिए शीर्षक वाली छवि
    4
    बैटफ़िश के स्कूलों के लिए देखें, जैसे कि टारन, रजतफिश या मीठे पानी की लाल आइलेट यदि आप मछली के एक स्कूल को पानी में तोड़ते हुए देखते हैं जैसे कि उन्हें भूख मांसाहारी द्वारा घेर लिया जा रहा है, तो आप पहले से ही पाईक मैदान पर हो सकते हैं। अपने चारा हलचल और इसे दूर फेंक।
  • मस्तिष्क गार चरण 9 के लिए शीर्षक वाली छवि



    5
    चैनल के गहरे हिस्से में चारा फेंकें। रील को छोड़ दें ताकि पाइक चारा ले सकें और इसके साथ कुछ मीटर दूर पलायन कर सकें। अपनी आँखें फ्लोट पर रखें जब आप पानी में हिलना शुरू करते हैं, या यदि आप गहराई में डुबकी लगाते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आपके पास रेखा में एक पाईक है इसके लिए मछली पकड़ने वाली रॉड को कम करें और लाइन के बाद कम से कम सात सेकंड प्रतीक्षा करें।
  • खाने से पहले पाईक अपने भोजन के साथ तैरता है। यदि आप लाइन जल्दी लेने की कोशिश करते हैं, तो शिकार को एक प्रतिकूल जगह में पाइक को हिला या हुक करने के लिए छोड़ा जा सकता है।
  • मस्तिष्क गार चरण 10 के लिए शीर्षक वाली छवि
    6
    हुक सेट करें छिपकली मछली की थैली पर एक बहुत ही मजबूत हड्डी की थाली है, इसलिए मछुआरे तीनों हुक का उपयोग करना पसंद करते हैं - आपको इसे घुसना करने के लिए बल का प्रयोग करना होगा। सुनिश्चित करने के लिए कि आपने नरम भाग में हुक को तय किया है, पाईक के मुंह का एक हिस्सा सुरक्षित रखें, शायद आपको इसे कुछ समय में ठीक करना चाहिए। चूंकि आपने 90 मीटर से अधिक लाइन का उपयोग किया है, इसलिए इसे बहुत बल चाहिए और कुछ खींचती है
  • जब आप हुक सेट करते हैं, तो यह लड़ने का समय होगा।
  • भाग 3

    पाइक के खिलाफ लड़ो
    मस्तिष्क गार चरण 11 के लिए शीर्षक वाली छवि
    1
    जब आप अपनी लाइन में तनाव महसूस करते हैं तो मछली की जांच करें जमीन पर बड़ी मछलियां खींचने के लिए आपको हमेशा संघर्ष करना पड़ता है, इसे निकालने के लिए खींचने के लिए आवश्यक होगा। मछलियां लंगड़ों, ज्वार या अन्य प्रेशर से दूर रखने की कोशिश करें ताकि वे उलझन से बच सकें, जो लगभग निश्चित रूप से इसे खोने का मतलब होगा।
  • मस्तक के लिए फिगर नाम वाली छवि गैरा चरण 12
    2
    टायर तक मछली से लड़ो। कुछ समय में थोड़े समय में थोड़े समय के लिए, पाइक को अकेले बाहर चलाने के लिए छोड़ दिया। जल्दी से इसे लेने का प्रयास करते समय अधिक ऊर्जा खर्च न करें जितना छोटा है उतना छोटा है, कभी भी प्रतिरोध की पेशकश करते हुए किसी पाइक को नाव से बाहर निकालने की कोशिश न करें। यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि कबूतर छिपकली का बचाव खुद भयानक काटने के साथ करता है यदि यह एक बहुत बड़ा पाईक है, तो भाले को अपनी गलतियों में छड़ी करना सबसे अच्छा होगा ताकि सिर (और दाँत) अपलोड करने से पहले नाव के रहने वालों से दूर रहें।
  • नाव के पास बड़ी मछली पकड़ने के लिए, एक हापून मूल रूप से एक छड़ी के साथ एक छड़ी है जो एक छोर पर है। आम तौर पर एक साथी ने गलियों में और रीढ़ की हड्डी के नीचे मछलियों को हापून करके मार डाला, जिससे मृत्यु की चोट लगी। ऐसा मत करो यदि आप एक पाईक पकड़ना चाहते हैं और फिर इसे छोड़ना चाहते हैं।
  • मस्तक के लिए फिगर नाम वाली छवि गैरा चरण 13
    3
    यदि आप शिकार को छोड़ने का निर्णय लेते हैं तो बहुत सावधानी बरतें। आम तौर पर मछुआरों ने मछली पकड़ने की मछली की सिफारिश नहीं की, जब तक कि आप उन्हें मारना नहीं चाहते। एक जीवित पाईक को नाव में चढ़कर या किनारे पर ले जाकर बहुत खतरनाक हो सकता है मुंह से भरा मुंह से ट्रिपल हुक को निकालने के लिए, आपको लंबे समय तक इंगित चिंगों की एक जोड़ी की ज़रूरत होती है, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप ऐसा करने के लिए सुरक्षात्मक हाथ और हाथ के उपकरण का उपयोग कर रहे हैं।
  • यदि आप लाइन को तीन-आयामी हुक में कटौती करते हैं, तो यह मछली के मुंह में एम्बेडेड रहेगा, जो जीवित रहने के लिए कुछ संभावनाएं छोड़ देगा।
  • मगरमच्छ और कई अन्य मीठे पानी के शिकारियों को विलुप्त होने का खतरा बढ़ रहा है। इन मछलियों को बचाने की सर्वश्रेष्ठ नीति उन्हें पकड़ने और फिर उन्हें छोड़ना है। यदि आप एक जिम्मेदार तरीके से पाईक का शिकार करने जा रहे हैं, तो इसे करने में शामिल कठिनाइयों के बारे में पता करें।
  • मस्तक के लिए फिगर नाम वाली छवि गार चरण 14
    4
    रचनात्मक विकल्पों के बारे में सोचो कुछ दक्षिणी लोग आपको बताते हैं कि शिकार और मछली पकड़ने वाली तीरों से बना धनुष का उपयोग करके धनुष और तीर से शिकार करने के लिए पसंदीदा विधि का चयन किया जाता है। कई लोगों के लिए धनुष के साथ मछली पकड़ना बहुत ही रोमांचक है, क्योंकि यह मछली पकड़ने और शिकार को जोड़ती है।
  • कुछ मछुआरों ने जब भी नाव के पास पहुंचते हुए पाइक को मारने के लिए एक .22 का इस्तेमाल किया था। बहुत सावधान रहें और सुनिश्चित करें कि आपके पास लाइसेंस है अगर आप शिकार उपकरणों के साथ मछली जा रहे हैं।
  • मस्तिष्क गार चरण 15 के लिए शीर्षक वाली छवि

    Video: 'ट्रैश' मछली पकड़ने और कुक: LIZARDFISH! (महासागर रीफ Jigging)

    5
    रात के खाने के लिए पाइक घर ले जाने के बारे में सोचो पाईक आमतौर पर एक ट्रॉफी मछली है, इसकी आकार और भयंकर उपस्थिति के कारण। यह एक खाद्य मछली है (कुछ इसे स्वादिष्ट मानते हैं), लेकिन इसे साफ करना बहुत कठिन है। उनके तराजू एक कवच के समान हैं और वे सभी एक साथ आते हैं, हालांकि इसे सही तकनीक से अलग किया जा सकता है
  • एक खाली जगह में पाईक के सिर कील और पूंछ से रीढ़ की हड्डी को पास करके, तराजू को ढके। सिर और पूंछ को काट लें और मछली के किनारों के साथ चाकू को पास करें निचले मांस के आसपास स्कैब्स के रूप में तराजू बाहर आना चाहिए यह मछली जैसे ही आप किसी अन्य के साथ उभरा
  • युक्तियाँ

    • इन मछलियों को पकड़ने के लिए अपनी पहली यात्रा पर एक गाइड की भर्ती के बारे में गंभीरता से सोचें यह समय आपको बचाएगा और सुरक्षा कारण आपको इस यात्रा का आनंद देगा।
    • पाइक नाव में सवार या जमीन पर ले, पाइक थूथन नहीं लेते क्योंकि उसके मुँह से एक तरफ से फैला हुआ है उनके दांत, ताकि यदि हड़कंप मच गया बहुत आसानी से अपने हाथ में कटौती कर सकता है।
    • बहुत सारे हैं सिल्वरसाइड्स पर कहानियों (किसी तरह समर्थित) जो कि स्प्रिंग्स और बैंकों में पानी में निलंबित पैरों को काटते हैं।

    Video: पकड़ो और कुक छिपकली मछली | स्वाद परीक्षण

    चेतावनी

    • इस मछली के दांतों का सम्मान करें, कभी भी अपना हाथ अपने मुंह में मत डालें, भले ही आप चमड़े के दस्ताने पहन रहे हों

    Video: भोजन छिपकली मछली ... पकड़ने, स्वच्छ, कुक! .... तोड़ दिया रसोई

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मत्स्य पालन प्रतिरोधक प्रतिरोध
    • एक नाव और एक मोटर वैकल्पिक हैं, लेकिन उन्हें रखना बेहतर है।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com