ekterya.com

टैरपोन को कैसे पकड़ें

शाद (समुद्र बास) हेरिंग परिवार का एक सदस्य है जो समुद्र में रहता है और रहता है, लेकिन हर वसंत में ताजा पानी में पैदा होता है। यह पूर्वी तट के निवासी है और पश्चिम में प्रचुर मात्रा में पाया जाता है। टैपन को खाना या खेल के लिए तैयार किया जा सकता है, लेकिन यह बड़ी मछली जैसे नीली कैटफ़िश, स्नूकर या धारीदार बास को पकड़ने के लिए एक चारा के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है। जानने के लिए कि रणनीतियों की मदद से आप पर्याप्त टैपोन को पकड़ सकते हैं, चरण 1 पढ़ सकते हैं।

चरणों

भाग 1

सैबलो के लिए खोजें
कैच शाड स्टेप 1 नामक छवि
1
तटीय नदियों में छाया मछली पकड़ना साब्लो समुद्र और तटीय नदियों के बीच अपना समय बांटता है, जहां वे वसंत में उड़ते हैं और अंडे फैलते हैं। वह एक सीजन के दौरान सैकड़ों किलोमीटर की ऊपरी यात्रा कर सकते हैं और उसका उपनाम `` गरीबों का सैल्मन `` है। सैल्मन के विपरीत, हालांकि, अधिकांश शैद के बाद वे पैदा नहीं होती हैं।
  • संयुक्त राज्य के पश्चिमी किनारे पर, कोलंबिया और सैक्रामेंटो नदियां शड के लिए सबसे अच्छी जगहें हैं।
  • संयुक्त राज्य के पूर्वी हिस्से में, कंडक्टिकट नदी पर शड खोजने के लिए सबसे अच्छी जगह है। हालांकि, फ्लोरिडा तक नदियों में टारॉन पाया जा सकता है
  • कैच शेड स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    वसंत और गर्मी के दौरान मत्स्य पालन साब्लोो समुद्र में अपनी शरद ऋतु और सर्दियों में खर्च करता है, इसलिए मछली का सबसे अच्छा समय वसंत और गर्मी के दौरान होता है, जो तब होता है जब वह नदियों में लौट जाती है। ज्यादातर लोग अप्रैल और मई में मछली पकड़ने की चादरें शुरू करते हैं।
  • कैच शाड स्टेप 3 नामक छवि
    3
    मत्स्य पालन जहां एक मजबूत वर्तमान है आपको वर्तमान का सामना करना पड़ता है ताकि अपस्ट्रीम को तैरते समय आप टैंक मछली कर सकें धारा से कम घर्षण होने पर छाया तटीय की ओर बढ़ेगी उन क्षेत्रों की तलाश करें जहां नदी में एक वक्र है, क्योंकि वर्तमान वहाँ मजबूत है और किनारे की तरफ मछली को धकेलना पड़ता है।
  • शाद अक्सर चट्टानों और द्वीपों के तहत मिलते हैं, और जहां पानी तेजी से धीमा हो जाता है
  • कैच शाड स्टेप 4 नामक छवि
    4
    सही गहराई में मत्स्य पालन उन जगहों पर मछली टैपोन करना आसान है जहां पानी 3 मीटर (10 फीट) से अधिक नहीं है और 1 मीटर (4 फीट) से कम नहीं है। नदी मछली पकड़ने के गाइडों की जांच करें जहां आप मछली की योजना बनाते हैं, यह जानने के लिए कि आपको कहां चाहिए।
  • कैच शेड चरण 5 नामक छवि
    5
    किनारे के 10 मीटर (30 फीट) में मछली पकड़ना। चूंकि यह मछली आम तौर पर किनारे पर तैरते समय से बचने के प्रयास में किनारे से चिपक जाती है, अगर आप किनारे के 10 मीटर (30 फीट) के अंदर हुक फेंकते हैं, तो आपको इसे पकड़ने का बेहतर मौका मिलेगा। जहां आप मछली पकड़ने के आधार पर हैं, आपको लॉन्च करने के लिए खुद को और अधिक स्वतंत्रता देने के लिए एक छोटी नाव को लंगरने की आवश्यकता हो सकती है।
  • भाग 2

    उपकरण चुनें
    कैच शेड चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक लाइट रॉड और एक लाइन खरीदें मछली की खाल के लिए एक भारी मछली पकड़ने के पोल की आवश्यकता नहीं है एक शीसे रेशा मछली पकड़ने की छड़ी के छल्ले या लंबी, हल्का मक्खी चुनें। अपने क्षेत्र में उपलब्ध मछली के आकार के लिए हल्की मछली पकड़ने वाली रेखा का उपयोग करें।
  • कैच शाड चरण 7 नामक छवि
    2
    बिना गड़गड़ाहट के हुक उपयोग करें इससे अन्य मछलियों को जारी करना आसान होगा, जिन्हें आप पकड़ना नहीं चाहते हैं। चांदी या सोने का आकार 1 या 2 हुक टैपॉन के लिए पर्याप्त है



  • कैच शड स्टेप 8 नामक छवि का शीर्षक
    3
    सही हुक और चारा का प्रयोग करें मछली को बड़ा और भारी टैप करने के लिए, आपको उपयुक्त हुक और फँसाना चाहे के साथ उन्हें व्यक्तिगत रूप से आकर्षित करने की आवश्यकता होगी। उन लोगों को जांचने के लिए बदलें जो आपके क्षेत्र में मछलियों के साथ सबसे अच्छा काम करते हैं।
  • लाल सिर के साथ सफेद या पीले मक्खियों लोकप्रिय हैं
  • ध्यान आकर्षित करने और गहनतम पैरों को आकर्षित करने के लिए खातों को कूलर में इस्तेमाल किया जाना चाहिए। अपस्ट्रीम से फेंक दें, मोती को धीरे-धीरे टैरो की तरफ फेंक दें, ऐसा लग रहा है जैसे वे जीवित हैं।
  • ठंड और गहरे पानी में मछली पकड़ने के दौरान डार्ट्स का उपयोग किया जाना चाहिए। वे एक मक्खी की तुलना में आगे और तेज़ी से डूब जाएंगे।
  • किनारे से मछली पकड़ने के लिए रिंग का उपयोग किया जाना चाहिए, ऊपर की ओर से डाउनस्ट्रीम तक तैरता है।
  • एक मध्यम स्तर के पानी में अधिक कुशलतापूर्वक चम्मच पानी के साथ काम करता है। जब उन्हें नाव से मछली पकड़ना, मध्यम गति से बाहर निकलना और रोलिंग का उपयोग करें
  • कैच शाड स्टेप 9 नाम वाली छवि

    Video: Tarpon मत्स्य पालन के लिए Swimbaits उपयोग करने के लिए कैसे

    4
    नेटवर्क का उपयोग करने पर विचार करें यदि आप चारा के रूप में उपयोग करने के लिए छोटी मछली पकड़ना चाहते हैं, तो आप नेट का उपयोग कर सकते हैं। जिस नेटवर्क पर आप फेंक देते हैं वह आपको टैप के लिए सही मेष की ज़रूरत होती है जिसे आप मछली में जा रहे हैं छोटी मेस्डिंग बड़े मेष छेद में फंस पाएंगे I एक सामान्य टैरन नेट व्यास में 2 मीटर (7 फीट) है, 230 ग्रा (1/2 पाउंड) का वजन होता है और मोटाई में 1.5 सेमी (1/2 इंच) का जाल आकार होता है।
  • जाल तैयार करें जिससे इसे फेंकना आसान हो जाए और इसे एक वॉशिंग मशीन या गर्म पानी और फ़ैब्रिक सॉफ्टनर के टब में रात भर भिगोने से अधिक प्रभावी बना दें। फिर इसे एक दिन के लिए सूरज में छोड़ दें। एक बार सूखी हो जाने पर, नेटवर्क अधिक लचीला और उपयोग में आसान होगा।
  • भाग 3

    प्रभावी तकनीकों का उपयोग करें
    कैच शाड स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि

    Video: Tarpon कैच कैसे

    1
    अपने पैटर्न जानें पानी में टारन का स्थान मौसम पैटर्न के अनुसार भिन्न होता है। वसंत और गर्मियों के दौरान, शाम को सुबह या पहले सुबह के लिए टैंक देखें (हालांकि आप उन्हें दिन के किसी भी समय पकड़ सकते हैं)।
    • रात में, आप एक क्रीक या एक धारा के पीछे गर्म पानी में टारपान ढूंढ सकते हैं। सुबह में या अंधेरे के बाद, आप प्रकाश के स्रोतों के आसपास टारन ढूंढ सकते हैं
    • गिरावट के दौरान आपको ठंड के मौसम के पैटर्न को ध्यान में रखना होगा। शीत धाराएं धाराओं और खाइयों से गहरा पानी में ढंका लेती हैं, जिससे उन्हें पकड़ना मुश्किल हो जाता है।
  • कैच शाड स्टेप 11 नामक छवि
    2
    हुक अपस्ट्रीम फेंक टैपन को पकड़ने का सबसे अच्छा तरीका हुक अपस्ट्रीम को फेंकना है और अपने मछली पकड़ने की रेखा को वर्तमान के साथ थोड़ा नीचे की तरफ फ़्लोट करना है। हुक को नीचे की ओर एक नल दें, लेकिन इतना डंक नहीं होना चाहिए कि यह अटक जाए। भाग्य के साथ, वह एक छाया बैंक के मार्ग को पार करेंगे। तट से अधिकतम 30 फीट (10 मीटर) की दूरी पर फेंकना सुनिश्चित करें, और इसे उस जगह पर करने की कोशिश करें जहां तेज गति धीमी जल से मिलती है।
  • कैच शड स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    रेखा ढूंढने का प्रयास करें टारोन एक ही पंक्ति में यात्रा करता है और बड़े समूहों में नहीं। इसका मतलब है कि गलत जगह में एक दिन मछली पकड़ने के बाद घर खाली-हाथ जाना और केवल कुछ मीटर या सेंटीमीटर के लिए टारोन की रेखा को खोना आसान है। आसानी से हार न दें, अगर पहले फेंका जाए तो काटने का अधिकार नहीं है।
  • कैच शेड स्टेप 13 नामक छवि का शीर्षक
    4
    एक ही जगह में एक से अधिक बार फेंकें एक बार जब आप उस रेखा को पकड़ लें, मछली पकड़ने रखें। जहां एक छाया है, यह बहुत संभावना है कि वहाँ और अधिक हो जाएगा। छाया मछली पकड़ने की लोकप्रियता एक दिन के आखिर में ताजा मछली से भरा फ्रिज के साथ घर लौटने की क्षमता में भाग लेने के कारण होती है - आपको जो करना है उसे वह रेखा मिलती है और आप इसे बनाती हैं
  • युक्तियाँ

    • सुबह में अपनी नाव से प्रकाश लेना या गोधूलि के दौरान कम महीनों के दौरान छाया को आकर्षित करने में मदद मिलेगी।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चारा के साथ सुसज्जित मत्स्य पालन रॉड
    • मत्स्य पालन नेट
    • नाव
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com