ekterya.com

ग्रीष्मकालीन शिविर में कैसे बचें

यहां तक ​​कि अगर आप गर्मियों के शिविर में जाने से डरते हैं और अपने घर लौटने के लिए दिन की गिनती करते हैं, तो आप बच सकते हैं और प्यार भी कर सकते हैं, शिविर अगर आप अपना रवैया बदलते हैं जीवित रहने के लिए, आपको अज्ञात से प्यार करना, मित्रों को बनाने और अपनी सुविधा क्षेत्र को छोड़ना सीखना होगा। यदि आप एक महान समय के लिए प्रयास करते हैं, तो आप इसे जानते हुए पूरे साल पूरे शिविर में रहना चाहते हैं। इस अनुच्छेद में, हम आपको दिखाते हैं कि कैसे ग्रीष्मकालीन शिविर से बचें।

चरणों

भाग 1

तैयारी करें
छवि शीर्षक 1 9 7272 1
1
शिविर में अपने परिवार और दोस्तों को अपना पता दो। यदि आप एक कैदी कैंप में जाते हैं और उदासीन होने के बारे में परेशान महसूस करते हैं, तो एक चीज जो आप कर सकते हैं वह शिविर का पता ढूंढती है और इसे अपने परिवार और मित्रों को देती है। अपने भाई या अच्छे दोस्त से एक पत्र प्राप्त करना आपको अपने घर से प्यार और जुड़ा हुआ महसूस करने में मदद कर सकता है।
  • यदि आप उन्हें लिखने के लिए एक अतिरिक्त प्रयास करना चाहते हैं, तो आप उन्हें लिफाफे को स्टैम्ड पते से दे सकते हैं और इसलिए उन्हें आपको पत्र लिखना है, इसे लिफाफे में डालकर भेजना होगा।
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 2
    2
    अपने साथ महान चीजें लाओ सुनिश्चित करने के लिए कि आप ग्रीष्मकालीन शिविर का मजाक बनाने का एक तरीका उन चीजों को लाने के लिए है जो आप चाहते हैं यद्यपि आपको यह सुनिश्चित करने के लिए शिविर के नियमों की समीक्षा करनी चाहिए कि क्या अनुमति है और क्या नहीं है, कुछ महत्वपूर्ण चीजें लेने के लिए महत्वपूर्ण है जो कड़ाई से जरूरी नहीं हैं, लेकिन आपको नए दोस्त बनाने या लटका देने में सहायता करें। यहां कुछ विचार हैं:
  • लड़कियां उन चीजों को ले सकती हैं जो आसानी से अपने दोस्तों के साथ साझा कर सकती हैं, जैसे सहायक उपकरण, कैंडी, मज़ेदार खेल, अपने दोस्तों के फोटो एलबम या यहां तक ​​कि रंगीन पेंसिल और एक नोटबुक।
    सर्विव ग्रीष्मकालीन कैंप चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • लड़के उनके लिए और अन्य बच्चों के लिए पत्र, क्रिया आंकड़े, खेल पत्रिकाओं या खिलौने और आकर्षक खेल ले सकते हैं।
    सर्विव ग्रीष्मकालीन कैंप चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 3
    3
    शिविर के लिए पैक करने के लिए तैयार हो जाओ। यदि आप एक कैदी कैंप के लिए पैक करते हैं, तो आप शिविर की वेबसाइट या ब्रोशर पर दिए गए संकेत से अधिक पैक करना चाह सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अनधिकृत चीजों को ले जाने से बचने के लिए चाहते हैं, तो बिना अतिरंजित किए बिना जरूरी चीजों के रूप में पैक करें, ताकि जब आप शिविर लेते हों तो भ्रमित न करें। यहां कुछ विचार हैं:
  • अधिक अंडरवियर पहनें, जो आपके लिए जरूरी है। अपने कपड़े धोने के बजाय सुरक्षित होने के लिए बेहतर है जब आप ऐसा करने की तरह महसूस न करें।
    सर्विव ग्रीष्मकालीन कैंप चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • अपने टॉर्च के लिए अतिरिक्त बैटरी लाएं शायद आपको यह नहीं पता कि आप अपनी टॉर्च का कितना उपयोग करेंगे और आपको कितनी खुशी होगी कि आपको अतिरिक्त बैटरी मिलेंगी।
    Survive ग्रीष्मकालीन शिविर चरण 3 बुलेटलेट शीर्षक छवि
  • यदि आप इसे अनुमति देते हैं, तो अपने पसंदीदा सैंडविच ले आओ। अगर शिविर परमिट, तो अपने पसंदीदा कैंडी, चिप्स या कैंडी सलाखों को लाना, खासकर अगर आपको लगता है कि उन्हें प्राप्त करना मुश्किल होगा।
    सर्विव समर कैंप चरण 3 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • एक डिस्पोजेबल कैमरा लें यद्यपि अधिक से अधिक लड़के तस्वीरें लेने के लिए अपने फोन का उपयोग करते हैं, तो आप अपने नए दोस्तों के साथ क्षणों को याद रखने के लिए एक डिस्पोजेबल कैमरा ले सकते हैं, बिना किसी महंगी तकनीक का खोना
    Survive Summer Camp चरण 3 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • सभी आवश्यक स्वच्छता उत्पादों, जैसे दुर्गन्ध, शैम्पू, फॉल्स या जो भी आप अक्सर उपयोग करते हैं यहां तक ​​कि अगर शिविर आपके लिए बैकअप आइटम हैं, तो तैयार रहना बेहतर है।
    Survive ग्रीष्मकालीन शिविर चरण 3 बुलेट 5 शीर्षक छवि
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 4
    4
    उन चीजों को लाओ, जो आपको अपने घर की याद दिलाते हैं, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। आप अपने पसंदीदा जानवरों को ले जा सकते हैं, अपने माता-पिता या अपने बिल्ली के बच्चे की तस्वीर, अपने पसंदीदा कंबल या तकिया ले सकते हैं। इससे आपको एक जगह पर अकेले और अधिक सुरक्षित महसूस करने में मदद मिलेगी जहां सब कुछ नया और अजीब लगता है हालांकि, घर से बहुत सी चीजों को लाने से बचें या आप अपने सामने होने वाली महान चीजों के बदले आप जो कुछ भी पीछे छोड़ते हैं, उसके बारे में बहुत ज्यादा ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • यद्यपि आप कुछ बातें अपने घर की याद दिलाते है कि लाना चाहिए, अपने बैग में कुछ जगह छोड़ने के लिए शिविर से बातें लाने के लिए, आप की तस्वीरें और अपने नए दोस्त, शिल्प और कला-कृतियां है कि क्या है जो आप पर गर्व महसूस सुनिश्चित करें। जब आप घर लौटते हैं तो शायद आप शिविर को याद करते हैं।
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 5
    5
    अतिरिक्त जानकारी के लिए शिविर की वेबसाइट की जांच करें। इन दिनों, कई शिविर इंटरनेट पर अपने कैम्परों के लिए अधिक तकनीक का उपयोग करते हैं और जानकारी प्रकाशित करते हैं यदि आपका शिविर इस तरह से है, तो कुछ समय पहले की तारीख की समीक्षा करें कि शिविर में आपको आरंभिक तारीख से पहले कुछ हफ्ते के लिए लेने की ज़रूरत है, ताकि आप आखिरी मिनट के लिए साइन अप करने के बाद दुर्घटना न करें।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए अपने माता-पिता के साथ सूची की जांच करें कि आप जिस चीज की ज़रूरत रखते हैं
  • संभवतः, वेबसाइट शिविर में क्या उम्मीद करनी है, इस बारे में आपको उपयोगी जानकारी दे सकती है कि कैसे शिविर में एक सामान्य दिन कैसा होता है, इस तरह से यह कैसे बनाया जाता है।
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 6
    6
    आरामदायक कपड़े पहनें या पहनें यहां तक ​​कि अगर आप शिविर में सर्वश्रेष्ठ देखना चाहते हैं, तो आप अपने कपड़े पहनने वाले कपड़े नहीं पहनेंगे और आपको अधिक आरामदायक ड्रेसिंग के बारे में सोचना चाहिए। आप शारीरिक गतिविधियों के लिए जिम के समान अधिक आरामदायक कपड़े पहन सकते हैं। इसके अलावा, आपको कई बड़े शर्ट, कपास शॉर्ट्स, टैंक टॉप या कपड़े पहनना चाहिए जिसके साथ आप स्थानांतरित कर सकते हैं। इसके अलावा, आपको सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पास एक या दो जोड़े जूते चलना, चलाना या आराम से किसी अन्य शारीरिक गतिविधि में शामिल होना चाहिए।
  • आप गैर-शारीरिक गतिविधियों के दौरान पहनने के लिए और अधिक सुंदर कपड़े भी पहन सकते हैं, लेकिन आपको स्कूल में होने के कारण खुद को भी छूने के लिए दबाव महसूस नहीं करना चाहिए।
  • एक विशेष अवसर के लिए आवश्यक होने पर अधिक सुंदर कपड़े पहनें। अगर आपके शिविर के अंत में या किसी अन्य औपचारिक अवसर पर नृत्य होता है, तो उसके लिए तैयार करना महत्वपूर्ण है।
  • भाग 2

    समय का लाभ उठाएं
    छवि शीर्षक 192723 7
    1
    जितनी जल्दी हो सके नए लोगों से संपर्क करें। सभी शिविर के पहले दिन शर्मीले हैं, यहां तक ​​कि सबसे बहिर्मुखी लोगों के भी। हालांकि, यह केवल 2 महीने ही खत्म होगा - इसलिए जितनी जल्दी हो सके मित्रों को बनाना शुरू करना ज़रूरी है ताकि लोग सामाजिक समूहों का निर्माण न करें और अकेले छोड़ दें। मुस्कुराएं, मैत्रीपूर्ण रहें और नए लोगों को नमस्कार करें और उनसे पूछें कि वे कहां से आए हैं। आप उन्हें एक निश्चित गतिविधि में शामिल होने के लिए भी कह सकते हैं, यह एक झील में तैरना या तीरंदाजी कक्षाओं में जा सकता है। जितनी जल्दी तुम दोस्त बनाने की कोशिश करो, जितनी जल्दी तुम शिविर में मज़ा आएगा।
    • नए दोस्त बनाने का एक तरीका ईमानदारी से प्रशंसा करना है। बस कुछ कह रही है जैसे "मुझे आपका हार पसंद है" एक व्यक्ति आपको मित्रवत और सुलभ रूप में देख सकता है
    • बहुत ज्यादा मत दबाएं आपको तुरंत अपने सबसे अच्छे दोस्त की तलाश शुरू करने की जरूरत नहीं है या बस उन लोगों से बात करें, जो आप लोगों के साथ स्कूल में होंगे। इसे चलाएं और उस व्यक्ति से बात करें जो आपके प्रकार के व्यक्ति की तरह दिखता या काम न करें, आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं
    • अपने सामान साझा करना नए दोस्त बनाने का एक शानदार तरीका है। एक नया दोस्त कुछ घर का बना कुकीज़, एक पत्रिका, एक सहायक या खेल की पेशकश करें और आप और अधिक तेजी से संबंधित करने में सक्षम होंगे।
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 8
    2
    जितनी चाहें उतनी गतिविधियों के लिए साइन अप करें ग्रीष्मकालीन शिविर आपकी सुविधा क्षेत्र छोड़ने और जोखिम लेने के बारे में है। यहां तक ​​कि अगर आप घोड़े की सवारी या तीरंदाजी का अभ्यास करने से डरते हैं, तो आपको उस सटीक कारण के लिए इन गतिविधियों के लिए पंजीकरण करना होगा। अपने आप को सीमित मत करो और जितना संभव हो उतना चीजों की कोशिश करें, जो उस प्रक्रिया के दौरान आपकी रुचि को ढूंढ सके। यहां तक ​​कि अगर चुने गए गतिविधि आपको पसंद नहीं करते हैं, तो आप इस प्रक्रिया में एक नया मित्र या अधिक कर सकते हैं।
  • यदि आप इस बारे में निश्चित नहीं हैं कि क्या चुनना है, तो एक ऐसी गतिविधि का चयन करने का प्रयास करें जो आपको अधिक समरूप बनाने और कई दोस्त बनाने की अनुमति देता है।
  • हालांकि, यदि आप कुछ गंभीरता से कोशिश करना चाहते हैं, जैसे कि पेंटिंग या बढ़ईगीरी और यह बहुत लोकप्रिय नहीं है, तो इसे रोकना और उस ब्याज की खोज करने से आपको रोकने नहीं देना चाहिए।
  • अपने अनुभव क्षेत्र को छोड़ने के लिए मज़ेदार है अगर आपने कभी प्रदर्शन नहीं किया है और आप मंच पर परेशान महसूस करते हैं, तो एक अभिनय वर्ग के लिए साइन अप करने का प्रयास करें। यदि कक्षा में शिविर के अंत में एक नाटक पेश किया जाएगा, तो आप एक छोटी भूमिका निभाने के लिए या दृश्यों के पीछे भी काम कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 1 9 727 9 9
    3
    शांत करने के लिए कुछ समय निकालें यद्यपि एक शिविर सब कुछ घबराहट और हलचल के बारे में है, हालांकि, आप के लिए कुछ समय निकालें, खासकर अगर आप ऐसे अंतर्मुखी व्यक्ति हैं जो अकेले समय की आवश्यकता रखते हैं। या तो जल्दी कुछ ही मिनटों उठो थोड़ा खिंचाव, अपने पत्रिका में लिखने या अपने बिस्तर में आधे घंटे रोशनी से पहले बाहर पढ़ें, यह अपने आप के लिए एक छोटे से समय देने के लिए और नाराज नहीं लग रहा है महत्वपूर्ण है। उस ने कहा, आपको अपने समय देने के लिए बहुत सारे अवसरों को सोचना चाहिए।
  • यदि आप उदास या सख़्ती महसूस करते हैं और अकेले रहना पसंद करते हैं, तो ऊर्जा ठीक करने के लिए थोड़ी देर के लिए ऐसा करना ठीक है। हालांकि, यदि आप उठने और एक गतिविधि में शामिल होने की कोशिश करते हैं, तो यह अधिक मज़ेदार होगा, चाहे वह कैम्प फायर में गा रहे हों या लाल चूतड़ खेल रहे हों।
  • छवि शीर्षक 192723 10



    4
    यथासंभव कम शिकायत करने की कोशिश करें बेशक, हर शिविर में कष्टप्रद चीजें हैं, परेशान मच्छरों से और पेस्ट्री फूड से अमित्र परामर्शदाताओं तक। हालांकि, सुखद मौसम से खूबसूरत जगहों से खुश होने के लिए, और आपको उन चीजों के बारे में बात करने पर काम करना चाहिए जिनके बारे में आप नफरत करते हैं, उनके बजाय शिविर के बारे में बहुत खुश हैं। अगर आप शिकायत करना शुरू करते हैं, तो आपके मित्र भी ऐसा करने लगेगा और बहुत जल्द वे नकारात्मकता के सर्पिल में खत्म हो जाएंगे और आप खुद को कम खुश महसूस करेंगे क्योंकि आपको लगता है कि आप सकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • यदि आप हर समय एक शिकायतकर्ता होने की प्रतिष्ठा अर्जित करते हैं, तो लोग आपके साथ वक्त बिताएंगे।
  • समय-समय पर आलोचना करना अच्छा है हालांकि, अगर आप अपने आप को नकारात्मक टिप्पणी करने के बारे में सुनाते हैं, तो अपनी बातचीत के दौरान दो सकारात्मक टिप्पणियों के साथ इसका मुकाबला करें।
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 11
    5
    अपने सलाहकार की अच्छी तरफ जाओ यद्यपि यदि आप शिविर में समय का लाभ लेना चाहते हैं, तो उसे तंग करना या मजा करना मज़ेदार हो सकता है, फिर भी आप अपने साथ मज़ेदार और मैत्रीपूर्ण बनने की कोशिश कर सकते हैं जितना आप कर सकते हैं, फ्लैटर बिना। यदि आप अपने परामर्शदाता के साथ दोस्ताना हैं, तो शिविर में रहने के लिए आसान हो जाएगा और आप इसके साथ थोड़ी अधिक दूर भी जा सकते हैं। आपको उसके साथ एक मनोरंजक और मैत्रीपूर्ण संबंध स्थापित करने के लिए हर समय अपने सलाहकार के साथ रहने की ज़रूरत नहीं है।
  • याद रखें: हालांकि वे परिपक्व लग सकते हैं, अक्सर, शिविरों में काउंसलर्स आपके से कुछ साल पुराने होते हैं। सामान्य लोगों की तरह, उन्हें गहन और तनावपूर्ण परिस्थितियों से अभिभूत किया जा सकता है, खासकर यदि उनके पास पंद्रह लड़के हैं जो एक ही समय में उनके ध्यान के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। यदि आप देखते हैं कि आप कुछ करने वाले अपने सलाहकार की मदद कर सकते हैं, तो कुछ सफाई और व्यवस्थित कर सकते हैं, ऐसा करें
  • बेशक, आप एक फ्लैटएटर होने की प्रतिष्ठा अर्जित नहीं करना चाहते हैं और अपने सलाहकार को खुश करने के लिए कड़ी मेहनत करने का प्रयास करें और कुछ अन्य लोगों के साथ गुस्सा हो। बस दयालुता और सम्मान के साथ इसका इलाज करें और शिविर में आपके पास बहुत अच्छा समय होगा।
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 12 2
    6
    मदद करने के लिए स्वयंसेवी यदि आप कार्रवाई में शामिल हो जाते हैं तो ग्रीष्मकालीन शिविर और भी अधिक मजेदार हो सकता है अगर आपका परामर्शदाता या मुख्य शिविर प्रशासक स्वयंसेवाओं से सफाई के लिए, कुछ कार्य करने या कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी लेते हैं, तो अपने हाथों को बढ़ाने से डरो मत। एक या दो मित्र होने से आप सभी को और अधिक मजेदार बना सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको ऐसा कुछ करना अनिच्छुक लगता है जो "अतिरिक्त कार्य" की तरह लगता है, तो स्वयं सेवा कर सकते हैं ताकि आप शिविर की दैनिक गतिविधियों में शामिल और सक्रिय महसूस कर सकें।
  • स्वयं की सहायता से आप दूसरों की मदद करके अच्छा महसूस कर सकेंगे, भले ही आप शिविर के दूसरे भाग में कुछ बक्से ले जाएं या फिर एक पुराने कैंप फायर साफ करें।
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 13
    7
    शिविर समाप्त हो जाने के बाद अपने दोस्तों के संपर्क में रहें ज्यादातर समय, आप नहीं देखेंगे कि शिविर का अंत चुपके से आ रहा है। संभवतः, आप मजे करेंगे और आप ऐसे अनुभवों को जीवित करेंगे जो आप नए लोगों के साथ कभी भी नहीं भूलेंगे जो आपके जीवन को हमेशा के लिए बदल देगा। हालांकि, आप शिविर समाप्त हो जाने के बाद क्या करना चाहिए और आप अपने सामान्य जीवन में वापस आने के बारे में भयभीत महसूस कर सकते हैं अपने दोस्तों को अपने फोन नंबर पूछने से डरो मत, यदि वे फेसबुक पर मित्र हो सकते हैं या शिविर खत्म हो जाने पर फोन पर बात कर सकते हैं। इससे आप इस अनुभव को और भी अधिक प्यार करेंगे।
  • यदि आपके शिविर मित्र अपने घर के पास रहते हैं, तो आप शिविर समाप्त होने के बाद छोड़ने की योजना बना सकते हैं। यह आपके नए दोस्तों के करीब लाने और उस जगह की यादें पैदा करने का शानदार तरीका है।
  • यदि आप अपने नए दोस्तों के साथ संपर्क में रहते हैं, तो आप अगले गर्मियों में आने के लिए अधिक उत्साहित महसूस करेंगे।
  • भाग 3

    मजबूत रहें
    छवि शीर्षक 192723 14
    1
    कुछ असुविधा के लिए इस्तेमाल हो जाओ भले ही शिविर में आपका अनुभव स्वर्ग जैसा लगता है, तो कुछ असहज चीजें भी होंगी। सबसे अच्छा आप कर सकते हैं उन्हें स्वीकार करते हैं और उनके साथ रहना सीखते हैं। हां, घर पर अपने कमरे के मुकाबले ज्यादा मच्छरों की संख्या होगी। हाँ, आपके केबिन में बीस अन्य लोगों के साथ सोना मुश्किल होगा। हां, कुछ दिन आप एक ब्रेक लेना चाहते हैं, एक पत्रिका पढ़ सकते हैं या टीवी देखना और यह संभव नहीं होगा। हालांकि, एक बार जब आप स्वीकार करते हैं कि शिविर के कुछ नकारात्मक पहलुओं को आपके नियंत्रण से बाहर किया गया है, तो आप उन्हें स्वीकार कर सकते हैं और सभी सकारात्मक पहलुओं को स्वीकार कर सकते हैं।
    • बेशक, कोई भी मच्छर के काट नहीं लेता है, लेकिन शिकायत उन्हें दूर नहीं चलेगी। इसके बजाय, व्यावहारिक समाधानों की तलाश करें, जैसे कीड़े के खिलाफ स्प्रे या एक मच्छरदिल विरोधी, जिससे आपको परेशान करने और आगे बढ़ने की संभावना कम हो।
  • छवि शीर्षक 192723 15
    2
    बहुत ज्यादा नाटक नहीं करें दुर्भाग्य से, ऐसे समय होते हैं जब शिविर की चीजें उच्च विद्यालय के रूप में खराब महसूस कर सकती हैं। कुछ लड़कियों को एक समूह का हिस्सा होना पसंद है, दूसरों का मजाक उड़ाता है और कई बार अफवाहें शुरू होती हैं। यद्यपि यह आदर्श नहीं होना चाहिए, यदि आप इन स्थितियों में से किसी एक में मिल जाए, तो इनमें से बाहर रहने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें और कहीं भी न हों। यदि आपके मित्र दूसरों के बारे में बुरी तरह से बात करते हैं या अफवाह फैलते हैं, तो नाटक से दूर रहें और सकारात्मक लोगों के साथ अधिक समय बिताना, जिनके पास अन्य लोगों के बारे में अच्छी बातें हैं
  • यदि आप इस नाटक का लक्ष्य हैं, तो आपको अपने सिर को ऊपर रखना सीखना होगा और इसे आपको प्रभावित नहीं करना चाहिए आग से अधिक आग से लड़ें, उन लोगों के बारे में अधिक अफवाहें शुरू करें जो उन्हें बिखरे हुए हैं अपने कंधों से बुरे वाइब्स को हिलाएं और उन लोगों को ढूंढें जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं
  • छवि शीर्षक 192723 16
    3
    घर पर अपने दोस्तों से प्यार महसूस करते हैं यदि आपके पास शिविर में एक बुरा दिन या सप्ताह है या आपको किसी के साथ नहीं मिलना पसंद है, तो आपको यह याद रखना चाहिए कि घर पर, आपके पास अद्भुत दोस्त हैं जो आपके बारे में ध्यान रखते हैं, भले ही वे दूर हैं। उनके पत्र पढ़िए, उन्हें लिखें या उन्हें फोन करें यदि वे आपको अनुमति देते हैं, यह समझने के लिए कि कई लोग हैं जो आपको विशेष मानते हैं यहां तक ​​कि अगर आप जितना संभव हो अपने नए पर्यावरण के अनुकूल करने के लिए काम करना चाहते हैं, मुश्किल समय के दौरान अपने दोस्तों के बारे में सोच कर आपको और अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं।
  • यदि आप अपने दोस्तों के कुछ तस्वीरें शिविर में ले आए, तो उन्हें देखकर आपको अच्छा समय याद दिलाया जा सकता है और आपसे प्यार महसूस कर सकते हैं। ऐसे दोस्तों पर निराश या ज्यादा ध्यान न दें या नए दोस्त बनाने में अधिक मुश्किल हो जाएगी।
  • छवि शीर्षक 192723 17
    4
    अधिक साहसी व्यक्ति बनें शायद, आपको ग्रीष्मकालीन शिविर पसंद नहीं है क्योंकि आपको लगता है कि बहुत सारी चीज़ें हैं जिनके लिए आप फिट नहीं हैं, चाहे आप सूरज में बहुत समय बिताएं, घुड़सवारी करें या चलें हालांकि, यदि आप मजबूत बने रहना चाहते हैं, तो आप नहीं सोच सकते कि आप कई शिविर गतिविधियों में भाग लेने के लिए मजबूत, चतुर या स्मार्ट नहीं हैं। अपने आप से कहें कि आपको बहुत ही शांत चीजों की कोशिश करने और उन चीजों का प्रयास करने में कुछ हफ्तों हैं जो आपको पहले डरा रहे हैं। आपको एहसास होगा कि आप एक व्यक्ति के रूप में बढ़ रहे हैं और आप इस प्रक्रिया में शिविर को और अधिक पसंद करेंगे।
  • कुछ ऐसा करने का खतरा मत करो जो बिना सोच के डरता है इसके बजाय, आप नई गतिविधियों के साथ सावधानी से शुरू कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने आप को उच्चतम तालिका से सिर के पानी में फेंकने से डरते हैं, तो न चलें और अपनी आंखों के साथ गोता लगाने बंद करो। इसके बजाय, पूल या छोटे बोर्ड के किनारे से पानी में डाइविंग का अभ्यास करें जब तक आपको उच्चतम तालिका से गोता लगाने के लिए हिम्मत न हो।
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 18
    5
    प्राधिकारी के आंकड़े का सम्मान करें शिविर में अपने समय का लाभ उठाने के लिए, आपको शिविर के मालिकों से लड़ने से बचना चाहिए या दुर्व्यवहार के लिए दंडित होने से भी बचें। वह बुरी तरह से व्यवहार करने के लिए आकर्षक हो सकता है जब आप अच्छी तरह से पारित करता है, तो नहीं है या गर्मियों के दौरान कम से कम का पालन करने के लिए अभ्यस्त हो, अगर आप शिविर में मस्ती करने के लिए चाहते हैं, आप अच्छी और नेताओं और शिविर सलाहकारों के साथ अनुकूल होने के लिए कोशिश करते हैं और जितना संभव हो उतना नियमों का पालन करना चाहिए ।
  • आप अपने दोस्तों के साथ समय बिताने के बजाय मुसीबत में आते आधे समय खर्च करते हैं, तो आपको इतना मजा नहीं होगा।
  • यदि आप कुछ नियमों के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, जैसे कि कर्फ्यू या पूल में अनुमत चीजें, तो काउंसलर से पूछने से डरो मत। बिना नियम के नियम को तोड़ने के बजाय पूछना बेहतर होगा।
  • छवि शीर्षक 192723 19
    6
    उदासीन लग रहा है सामान्य है यदि आप बहुत उदासीन महसूस करते हैं, या तो क्योंकि आप एक दिन के शिविर में भाग लेते हैं या आप एक कैदियों कैंप में दो महीने जाते हैं, याद रखें कि यह बिल्कुल सामान्य है। शर्मिंदा मत करो और अपने परामर्शदाता या अपने नए दोस्तों के साथ इस बारे में बात न करें। आपको पता चल जाएगा कि आप केवल एक ही नहीं हैं हर कोई अपने घर को याद करता है भले ही वह थोड़ा सा हो। बस अपने परिवार से बात करें, कुछ चीजें देखें जो आपको याद दिलाने और इसे दूर करने और शिविर के कुछ मजेदार गतिविधियों में शामिल होने का प्रयास करें।
  • हालांकि इसे नकारने के बजाय उदासीन महसूस करने के लिए उपयोगी हो सकता है, आप को विचलित करने के लिए कुछ ढूंढने में व्यस्त रखना भी महत्वपूर्ण है।
  • जितना अधिक आप नए दोस्त बनाने की कोशिश करते हैं, जितना कम आप अपने पुराने दोस्तों को याद करते हैं। अपने पुराने दोस्तों को बदलने का एक तरीका के रूप में इसके बारे में मत सोचो, लेकिन बस अपने क्षितिज का विस्तार करने का एक तरीका है।
  • छवि शीर्षक 192723 20
    7
    बस यह याद रखें: शिविर आपको बेहतर व्यक्ति बनाता है यहां तक ​​कि अगर आपने अपनी आंखों को लुढ़का दिया है, जब आपके माता-पिता ने आपको बताया कि ग्रीष्मकालीन शिविर के लिए जा रहे चरित्र के लिए, यह पूरी तरह सच है। एक गर्मी शिविर में भाग लेने वाले लड़कों ने अपने माता-पिता से दूर रहने का प्रयास करते हुए आजादी की अधिक समझ विकसित की। इसके अलावा, आप नई गतिविधियों की कोशिश करके आत्मसम्मान प्राप्त कर सकते हैं, जिन्हें आपने कभी नहीं सोचा था कि आप गुरु बन सकते हैं। इससे भी ज्यादा, आपको सामंजस्य करने के लिए कौशल मिलेगा क्योंकि आप मित्रों को अधिक आसानी से बनाने के लिए सीखेंगे। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप घर जाने के लिए इंतजार नहीं कर सकते, तो अपने आप से कहें कि शिविर में रहने के लिए आपके लिए अच्छा है।
  • संभवत: एक व्यक्ति खेद या अपने शिविर के अनुभव से लाभ हुआ लग रहा है के रूप में जब आप वहां हों, लेकिन जब आप घर पहुंचें, तो आप देखेंगे कि आप मजबूत और शिविर में ठहरने का एक परिणाम के रूप में और अधिक गतिशील हो गए हैं बड़े हो गए हैं नहीं।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपके पास एक मित्र है जो ग्रीष्मकालीन शिविर में भाग लेना चाहता है, तो उसे हतोत्साहित करने की कोशिश न करें, बस उसे बताएं कि क्या उम्मीद है।
    • यदि आपके पास एक परिवार की मार्गदर्शिका है, तो इसे अपने माता-पिता के साथ गर्मियों के लिए अन्य विचारों को खोजने के लिए साझा करें
    • अगर आपको लगता है कि यह अनुभव एक आपदा था, तो अपने माता-पिता को बताएं कि क्या हुआ और उन्हें वापस नहीं लौटना चाहिये। यदि आपके माता-पिता कहते हैं कि शायद यह गलत शिविर था और बेहतर होगा, उन्हें बताएं कि ग्रीष्मकालीन शिविर एक विकल्प है, एक दायित्व नहीं और, उम्मीद है, वे आपकी बात सुनेगा

    चेतावनी

    • समर कैंप सभी के लिए नहीं हैं यदि आपके में भाग लेने के लिए नहीं है, तो अन्य गतिविधियों का आनंद लें जो आप आनंद ले सकते हैं और यहां तक ​​कि गर्मी की छुट्टी की यात्रा पर भी जा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com