ekterya.com

समग्र धनुष का उपयोग कैसे करें

तीरंदाजी हाल ही में एक लोकप्रिय खेल बन गई है। समग्र धनुष या पुनरावृत्ति के मामले में, यह "द हंगर गेम्स" के नायक, काटनीस एवेरडेन के चरित्र के कारण है। यदि आप अपने शरीर और उद्देश्य के अनुसार सही धनुष और तीर चुनते हैं, साथ ही आवश्यक अभ्यास और प्रशिक्षण के साथ, आप लक्ष्य को सही और लगातार हिट कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

एक कब्र चुनें
शूट आ रिक रिकर्व बो चरण 1
1
तय करें कि धनुष क्या करेगा। समग्र धनुष दो चीजों में से एक के लिए उपयोग किया जाता है: लक्षित शूटिंग या शिकार के लिए सभी मूल रूप से एक ही हैं, एक महत्वपूर्ण अंतर को छोड़कर: अधिकतम उद्घाटन बल। यह अवधारणा कट्टर को कसने के लिए आवश्यक बल की संख्या को दर्शाता है। तय करें कि आप इसे पहले उदाहरण के लिए उपयोग करने जा रहे हैं - लक्षित शूटिंग या शिकार के लिए
  • एक शिकार धनुष को अधिक से अधिक उद्घाटन बल की जरूरत है
  • शूट अ रिकूरवे बो स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पर्याप्त अधिकतम उद्घाटन बल चुनें यह इससे संबंधित है कि आपको धनुष को पीछे की तरफ खींचने के लिए कितना बल चाहिए। आदर्श अधिकतम उद्घाटन बल का चयन करने के लिए निम्नलिखित पर विचार करें: एक शुरुआत वयस्क 8 से 10 किलो (18 से 24 पाउंड) के साथ शुरू होना चाहिए, जबकि एक बच्चा कम बल से शुरू होना चाहिए।
  • यदि आप एक कम अधिकतम खोलने की शक्ति के साथ एक चाप चुनते हैं, तो आपको कम गति और फायरिंग करते समय बल दिया जाएगा, लेकिन आप सही फॉर्म और तकनीक का अभ्यास करने में सक्षम होंगे।
  • यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो कम अधिकतम उद्घाटन बल के एक चाप का उपयोग करें। एक भी तनाव का चयन न करें अगर आपको लगता है कि यह बहुत नरम है, तो भारी संख्या में प्रयास करें
  • छोटा शूटर, छोटे धनुष की अधिकतम उद्घाटन बल होना चाहिए
  • शूट अ रिकूर ​​बो बो 3 चित्रा का चित्र
    3
    एक आर्क चुनें जब मंजिल पर रखा जाए तो आपके नाक और माथे के बीच है। विभिन्न आकारों के आर्क हैं एक किशोरी और औसत ऊंचाई के एक वयस्क के बीच धनुष का उपयोग करना चाहिए 1.65 और 1.70 मीटर (66 और 68 इंच)
  • शूट ए रिकूर ​​बो चरण 4 नामक छवि
    4
    तय करें कि आप हटाने योग्य धनुष चाहते हैं एक हटाने योग्य चाप एक है जिसे इसे और अधिक पोर्टेबल बनाने के लिए अलग किया जा सकता है। चाप ब्लेड बाकी हिस्सों से अलग है, जो रखरखाव प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाता है।
  • एक हटाने योग्य धनुष भी अधिकतम खोलने बल लचीला बनाता है इस मामले में, यदि आपको ताकत बढ़ाने की आवश्यकता है, तो आपको एक नया धनुष खरीदने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप केवल नए फावड़ियों खरीद सकते हैं।
  • शूट अ रिकूरवे बो चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कई अलग-अलग आर्कों की कोशिश करें इसे खरीदने और खरीदने से पहले शूट करना हमेशा बेहतर होता है एक तीरंदाजी दुकान में विभिन्न मॉडलों की कोशिश करें। आम तौर पर, इन जगहों पर विभिन्न ब्रांडों और शैलियों की कई प्रतियां हैं
  • शूट अ रिकूरवे बो चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    किसी धनुष की सिफारिश करने के लिए किसी विशेषज्ञ से पूछें यदि आप धनुष खरीदने जा रहे हैं, तो एक खेल उपकरण स्टोर में किसी विशेषज्ञ से बात करें ताकि आपकी ऊंचाई, अधिकतम खोलने की ताकत और प्रबंधन योग्यता के आधार पर इसकी सिफारिश की जा सके।
  • भाग 2

    धनुष के लिए तीर चुनें
    शूट ए रिकूर ​​बो बो 7 नामक छवि



    1
    तनाव दूरी को मापें इस अवधारणा को फायरिंग के दौरान अधिकतम तनाव पर धनुष और रस्सी की पकड़ के बीच की दूरी को संदर्भित करता है। अपने हाथों को हर तरफ बढ़ाएं और उन्हें जमीन पर समानांतर रखें। किसी दूसरे की मध्य उंगली की नोक को एक ओर की मध्य उंगली की नोक के बीच सटीक दूरी को मापने के लिए किसी से पूछो। इस नंबर को 2.5 से विभाजित करें इस तरह आपको तनाव दूरी का एक अनुमान मिलेगा, जो खरीदारी करने से पहले एक पेशेवर द्वारा जांच की जानी चाहिए।
    • तीर की लंबाई तनाव दूरी की तुलना में 2 से 4 सेमी (1 से 2 इंच) लंबे समय तक होनी चाहिए।
  • शूट ए रिकूर ​​बो टॉवर 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    तीरों और वजन की सामग्री चुनें। अधिकांश तीर फाइबर ग्लास या कार्बन से बने होते हैं, जो उन्हें प्रकाश बनाता है। शाफ्ट या ट्यूब के आधार पर वजन भिन्न हो सकता है। जितना अधिक आप वजन करते हैं, उतना गहरा आप लक्ष्य दर्ज करते हैं। अगर आपको लक्ष्य की शूटिंग के लिए उनकी आवश्यकता है, तो आपको बहुत ज्यादा घुसना करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, यदि आप शिकार करने के लिए तीर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो त्वचा और हड्डी के माध्यम से जाने के लिए आवश्यक है।
  • इमेज का शीर्षक शूट ए रिकर्व बो चरण 9
    3
    सुनिश्चित करें कि शिकार तीरों में सही टिप है यदि आपका विचार धनुष को शिकार करने के लिए उपयोग करना है, तो सुनिश्चित करें कि उन्हें तेज और प्रतिरोधी सामग्री से बना एक अच्छी चीज है ताकि बल के साथ प्रवेश किया जा सके।
  • भाग 3

    अन्य उपकरण खरीदें
    शूट अ रिकूरवे बो स्टेप 10 नामक छवि
    1
    एक लक्ष्य प्राप्त करें समग्र धनुष के साथ शूटिंग का अभ्यास धनुष और तीरों को खरीदने के लिए उतना सरल नहीं है अगर यह विचार एक शूटिंग रेंज के बजाय अपने पिछवाड़े में अभ्यास करना है, तो आपको एक उपयुक्त लक्ष्य खरीदना होगा ताकि तीरों को बर्बाद न कर सकें। आप एक ऑनलाइन या खेल के उपकरण स्टोर में मिल सकते हैं
    • आप दो प्रतिरोधी घास गांठों के साथ अपने ही सफेद बना सकते हैं। उन्हें कपड़े में लपेटें ताकि वे दृढ़ हो जाएं।
  • शूट अ रिकूर ​​बो बो नाम 11 चित्र
    2
    एक ब्राजीलरा खरीदें इन्हें बांह के किनारे पर रखा जाता है जो कब्र को रखता है। यह विचार है कि रस्सी आपको हिट करने के मामले में आपके हाथ की रक्षा करना है आप इसे एक खेल उपकरण की दुकान या ऑनलाइन पर प्राप्त कर सकते हैं।
  • शूट अ रिकूर ​​बो बो 12
    3
    एक फिंगरप्रिंट खरीदें यह आपके उंगली को तनाव से उत्पन्न करने के लिए कार्य करता है जो खींचते समय रस्सी में उत्पन्न होता है। आपको इसका इस्तेमाल उस स्ट्रिंग पर खींचने वाली उंगलियों पर करना होगा - उस सूचक को जो तीर पर जाता है, और मध्य और कुंडल जो नीचे जाता है। आप रस्सी के पीछे अपने अंगूठे और छोटी उंगली में शामिल होने का भी प्रयास कर सकते हैं ताकि वे रास्ते में न जाएं।
  • शूट अ रिकूर ​​बो बो 13 नाम की छवि
    4

    Video: उपचारात्मक शिक्षण, उपचारात्मक शिक्षण इन हिंदी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com