ekterya.com

बाड़ लगाने के लिए कैसे सीखें

क्या आप कभी भी जानना चाहते थे कि तलवार से कैसे लड़ें? हालांकि कई लोग इस पर विश्वास नहीं करते हैं, बाड़ लगाने का खेल अभी तक नहीं बुझ गया है। इसके विपरीत, नियम काफी जटिल हैं, दुनिया भर में खेल और बाड़ लगाने वाले विद्यालयों का अभ्यास करने में मदद के लिए विद्युत उपकरण का आविष्कार किया गया है। यह ओलंपिक खेलों में एक रोमांचक खेल है जो एक ऐसी परंपरा को जोड़ती है जो सैकड़ों साल आधुनिक प्रौद्योगिकी के साथ चलाती है। सौभाग्य से, हम अब द्वंद्वयु तलवार के समय में नहीं हैं, इसलिए आप अपने जीवन या अपने किसी भी अंग को खतरे में डालने के बिना बहुत सारे मज़ेदार बाड़ लग सकते हैं

चरणों

भाग 1

शुरू करने से पहले जानें
फेंस से सीखें छवि चरण 1
1
कारण तय करें कि आप बाड़ लगाने के लिए क्यों चाहते हैं क्या आप इसके लिए करते हैं? बनाने में हो या प्रतिस्पर्धा, या क्योंकि खेल में एक ऐतिहासिक अपील है? ये सभी कारण वैध हैं और प्रत्येक में एक अलग प्रकार की बाड़ लगाना और प्रशिक्षण शामिल है। बाड़ लगाना एक प्राचीन कला है जिसमें महान परंपराएं और संस्कृतियां हैं, इसलिए यदि आप अपने आप में विसर्जित करते हैं तो यह अधिक मजेदार हो सकता है। यह खेल मानसिक और शारीरिक कौशल सीखने का एक बेहतरीन तरीका है, साथ ही साथ अनुशासन भी है लेकिन, यह एक और अधिक आरामदायक फ़ेंसर के लिए बहुत अच्छा व्यायाम और बहुत मज़ा है!
  • जानें कि छवि बाड़ के लिए जानें चरण 2
    2
    विभिन्न प्रकार के बाड़ लगाने की जांच करें इस खेल में बहुत मजबूत परंपराएं और कई अलग-अलग स्कूल हैं जिनमें विभिन्न शैलियों और दृष्टिकोण हैं। बाड़ लगाने की दुनिया में, इतालवी, स्पैनिश और फ्रांसीसी स्कूल हावी हैं, जिनकी कहानियां सैकड़ों वर्ष पीछे आती हैं। उनके बीच का अंतर अपेक्षाकृत कम हो सकता है और विभिन्न हथियारों के विशिष्ट विवरणों पर ध्यान केंद्रित कर सकता है - लेकिन शुरू होने से पहले यह बुनियादी ज्ञान रखने योग्य है।
  • बाड़ लगाने वाली पहली पुस्तक "ट्राटदो डी लास अर्मास" को डिएगो वेलेंसिया द्वारा लिखी गई थी और इसे 1458 और 1471 के बीच लिखा गया था।
  • आप बाड़ लगाने के इतिहास के बारे में कुछ भी सीखेंगे, जो आपको तलवार लेने के लिए प्रेरणा दे सकता है।
  • फेंक करने के लिए सीखें छवि चरण 3
    3
    एक क्लब या पास के बाड़ लगाने वाले स्कूल का पता लगाएं अगले कदम के साथ शुरू करने के लिए आप के पास एक जगह खोजने के लिए है। आप पता लगा सकते हैं कि बाड़ लगाने के लिए आपके द्वारा कल्पना की जाने वाली अधिक संभावनाएं हैं, इसलिए प्रत्येक स्कूल के बारे में अनुसंधान करें जो आपके घर की आसान पैदल दूरी के भीतर है। चुनने पर आपको निम्न मानदंडों को ध्यान में रखना चाहिए क्लब बाड़ लगाना:
  • क्या क्लब में आपका वही लक्ष्य है? यदि आप टूर्नामेंट या ओलंपिक खेलों में भी प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं, तो आपको एक बहुत प्रतिस्पर्धात्मक खिलाड़ी की आवश्यकता है। यदि आप मज़े करना चाहते हैं और दुनिया में सबसे मजेदार चुटकुले बता सकते हैं, तो अधिक आराम से क्लब देखें
  • क्या क्लब सुरक्षा उपायों को ठीक से लागू करता है? क्या मालाओं के बिना वे अपनी तलवारें इस्तेमाल करने की अनुमति देते हैं? अगर उस क्लेनिंग की अनुमति है, तो उस क्लब में मत जाओ।
  • क्या क्लब में जाना आसान है? हालांकि इसका खुद को बाड़ लगाने के साथ कुछ नहीं करना है, यह अच्छा होगा यदि आप आकर अपने क्लब से अक्सर जा सकते हैं।
  • क्या आप किसी को भी जो बाड़ लगाने का अभ्यास करते हैं? पता करें कि यह व्यक्ति कहां जाता है और वे उस जगह के बारे में क्या सोचते हैं
  • क्या क्लब के शुरुआती, मध्यवर्ती और उन्नत फेंसरों का अच्छा संयोजन है? जब आप शुरू कर रहे हैं, तो यह आपके समान स्तर के लोगों के लिए अच्छा होगा। विभिन्न कौशल वाले छात्रों को आमतौर पर एक संकेत मिलता है कि एक क्लब स्थिर और लंबे समय तक रहता है।
  • क्या पर्याप्त शिक्षक हैं ताकि आप अक्सर निजी सबक ले सकें? कोच द्वारा सिखाया जाने वाला विशेष सबक शुरुआती फेंसर (और मध्यवर्ती, यहां तक ​​कि उन्नत) के लिए आवश्यक है।
  • क्या क्लब आपको वह हथियार संभालने के लिए सिखाता है जिसे आप सीखना चाहते हैं? कई स्कूलों और बाड़ लगाने वाले क्लब केवल एक या दो प्रकार के सिखाने के लिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि उनके पास क्या करने से पहले आप चाहते हैं।
  • भाग 2

    एक क्लब में शामिल हों और शुरू करें
    फेंक करने के लिए सीखें छवि चरण 4
    1
    में शामिल हों। एक बार जब आप तय कर लें कि आप कहां जाना चाहते हैं, तो आप क्या सोचते हैं यह देखने के लिए किसी अवधि या परीक्षण सत्र पर सहमति दें। आप यह भी सीख सकते हैं कि यह कैसे काम करता है और प्रशिक्षण की तकनीक और शैलियों के बारे में सोचता है।
  • जानें कि बाड़ के लिए कदम चरण 5
    2
    समूह वर्गों में भाग लेने शुरू करें उत्साह के साथ करो, लेकिन कक्षाओं की शैली पर ध्यान देना सुनिश्चित करें: सम्मान और सुनो। बाड़ लगाना शारीरिक क्षमता और मानसिक तीक्ष्णता का एक मिश्रण है, साथ ही साथ बहुत सारे आत्म-अनुशासन भी है आपको जो भी सीख रहे हैं, उस पर अच्छी तरह ध्यान केंद्रित करने के लिए तैयार रहना होगा, जो व्यवहार में और सिद्धांत दोनों में है।
  • नियमों को जटिल बनाया जा सकता है ताकि आपका होमवर्क कर सके और आपके पास असुरक्षा या भ्रम के बारे में पूछें।
  • फेंस के लिए सीखें चरण 6
    3
    पता करें कि आपके क्लब में सर्वश्रेष्ठ कोच कौन है आम तौर पर इसमें कुछ हफ़्ते होंगे, जिसमें आपके पास निजी सबक हो सकते हैं। कभी-कभी यह मामला नहीं होगा और आपको उस कोच के साथ समूह वर्गों को लेना होगा यदि आप चाहते हैं कि मैं आपको कुछ समय पर सिखाना चाहता हूं। ऑफ़र स्वीकार करें, लेकिन किसी अन्य शिक्षक को खोजने की कोशिश करें जो आपको निजी सबक भी देता है।
  • भाग 3

    मूल बातें जानें
    फेंस के लिए जानें चरण 7
    1
    सही ढंग से और सुरक्षित रूप से हथियार का इस्तेमाल करना सीखें यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि अपना हथियार कैसे पकड़ सकता है इसे किसी दूसरे पक्ष से हिलाकर न लें और इसे किसी ऐसे व्यक्ति पर न दें जो सुरक्षात्मक मुखौटा नहीं है। इसे हथियाने के बाद, टिप को जमीन की तरफ रखें यदि आप अपने हाथ में हथियार के साथ आगे बढ़ रहे हैं, तो इसे टिप द्वारा पकड़कर न रखें और संभाल लें। यदि आपको मुखौटा हटाने के लिए दोनों हाथों का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो इसे पहले फर्श पर डालना मत भूलना
    • आपको हमेशा हथियार की स्थिति की जांच करनी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि टिप के पास एक बटन बरकरार है और अच्छी स्थिति में है।
  • फेंक करने के लिए सीखें छवि चरण 8
    2
    बुनियादी शब्दावली सीखें आपको बाड़ लगाने की बुनियादी शब्दावली की अच्छी समझ की आवश्यकता होगी। शुरुआत में जानने के लिए सबसे महत्वपूर्ण शब्दों में से कुछ हैं: गार्ड, हमले, रोक, जवाब, प्रतिवाद पर। हमले एक आक्रामक कार्रवाई है, जबकि स्टॉप रक्षात्मक है। एक स्टॉप के बाद एक काउंटरेटैक में जवाब और एक प्रतिवाद एक प्रतिक्रिया है जो किसी प्रतिक्रिया के बंद होने के बाद होता है।
  • एक पढ़ने के लिए कुछ समय ले लो बाड़ लगाने की शर्तों का शब्दकोष अपने साथ अपने आप को परिचित करने के लिए
  • याद रखें कि कुछ लोग फ्रेंच या इतालवी में शब्दों का उपयोग कर सकते हैं
  • छवि जानें कि बाड़ के लिए चरण 9
    3
    पैरों के बुनियादी आंदोलन मास्टर। यह बाड़ लगाने में पूरी तरह से मौलिक है, इसलिए द्रव और सरल आंदोलन विकसित करना महत्वपूर्ण है। हालांकि, मूल बातें जिन्हें आपको सीखना होगा, वह गार्ड की स्थिति है, और सरल आगे और पिछड़े आंदोलन। गार्ड स्थिति एक प्रारंभिक है अपने पक्ष पर खड़े हो जाओ, जिसकी ओर तलवार होती है, उस तरफ अपने प्रतिद्वंद्वी की तरफ इशारा करते हुए पैर और एक के बारे में 90 डिग्री के कोण पर पीठ पर खड़े हो जाओ। जब आप आगे बढ़ते हैं, तो आगे के पैर आंदोलन का मार्गदर्शन करेंगे और जब आप वापस चले जाएंगे, तो वह पीछे की तरफ होगी।
  • अपने वजन का एक समान संतुलन प्राप्त करने की कोशिश करें और पैर के मेटाटर्सेल पर पकड़ करें ताकि आप जल्दी से स्थानांतरित कर सकें
  • जैसा कि आप प्रगति करते हैं, आप हमले फंड जैसे अधिक तकनीक सीखेंगे
  • फेंक करने के लिए सीखें चित्र 10
    4
    अपने हथियार की सही पकड़ जानें तकनीक सीखने से पहले, आपको पकड़ा जाना चाहिए और पता होना चाहिए कि तलवार को कैसे ठीक से पकड़ना है। अलग-अलग शैलियों हैं और यह संभव है कि आपके शिक्षक के पास अपने छात्रों के लिए पसंदीदा स्थान है। इसके अलावा प्रत्येक हथियार की एक अलग पकड़ है, इसलिए आपको उन्हें प्रशिक्षक के साथ सीखना होगा।
  • शुरुआती के बीच एक बहुत ही आम गलती यह महान बल के साथ पकड़ना है आपको ढीले और लचीले कलाई की ज़रूरत है
  • फेंक करने के लिए सीखें चित्र 11
    5
    हथियार के साथ पहली तकनीक जानें एक बार जब आप एक सहज पकड़ और अच्छी तकनीक है, तो आप हथियार के आंदोलन के पहले तत्वों को सीख सकते हैं। ये आपके प्रशिक्षक और आपके द्वारा चुनी गई हथियार पर निर्भर करेगा, लेकिन यह संभावना है कि वे आपको सीधे शॉट और सरल रोकें पहले पढ़ेंगे। ये सरल आक्रामक और रक्षात्मक आंदोलन हैं जो तब विविधताओं और परिवर्धन से जटिल होंगे।
  • बाएं से सीखें चित्र 12
    6
    अपना हथियार चुनें एक बार शुरू करने के बाद, आप अपनी पसंद के हथियार पर ध्यान केंद्रित करना चाह सकते हैं। आपके ट्रेनर शायद आप एक हथियार (पन्नी, तलवार या साबर) का चयन करेंगे या आप को चुनने में सक्षम होने के बावजूद एक पन्नी दे सकते हैं। बाड़ लगाने के कई शिक्षकों और प्रशिक्षकों का मानना ​​है कि हथियारों को संभालने के लिए सही आदेश पहले, पन्नी, तलवार और, अंत में, कृपाण। कभी-कभी आप एक शिक्षक से मिल सकते हैं जो तलवार या साबर (माध्यमिक प्रशिक्षकों के बीच में यह काफी आम है, क्योंकि वे सभी हथियारों के लिए फेंसर तैयार करना है) के उपयोग से अपने छात्रों को शुरू करने की कोशिश करता है।
  • कुछ लोगों का मानना ​​है कि हमेशा पन्नी के साथ शुरू करना अच्छा होता है क्योंकि यह बताता है कि यह तलवार को संभालने के लिए टिप पर आवश्यक नियंत्रण प्रदान करता है। प्राथमिकता के बारे में सीखना यह सुनिश्चित करता है कि आप एक सही तकनीक विकसित करें और यह पन्नी और कृपाण का एक अनिवार्य पहलू है।
  • जो लोग अलग-अलग सोचते हैं कि यह तलवार के मामले पर लागू होता है, आप बिना किसी समस्या के तलवार से प्राथमिकता और तकनीक सीख सकते हैं। अंत में, यह आप पर निर्भर है
  • भाग 4

    उपकरण प्राप्त करें


    फेंक करने के लिए सीखें चित्र 13
    1
    आपको आवश्यक उपकरणों के बारे में पता करें बाड़ लगाना एक ऐसा खेल है जिसमें बहुत से उपकरणों की आवश्यकता होती है, इसलिए आवश्यक विशेष सुरक्षात्मक कपड़े, साथ ही साथ हथियारों के बारे में पता करें। सुरक्षात्मक कपड़े के कुछ टुकड़े लिंग के अनुसार भिन्न होते हैं और बाएं हाथ और दाएं हाथ के संस्करणों में आते हैं। टीम के किसी भी हिस्से को खरीदने के बारे में सोचने से पहले, थोड़ा शोध करें और देखें कि क्या आप इसे क्लब से उधार ले सकते हैं।
  • जानें कि बाड़ के लिए कदम 14
    2
    क्लब के उपकरण का उपयोग करें कई क्लबों में अतिरिक्त उपकरण स्टोर हैं, इसलिए अपनी पहली कक्षाओं में से एक को उधार लें और जांच करें कि आप इस खेल को जारी रखने के लिए पर्याप्त पसंद करते हैं क्लब के उपकरण आमतौर पर पुराने होते हैं और उपयोग से पहना जाता है, मुखौटे फेंसर के पसीना के कारण अप्रिय होते हैं और हथियार इतने घोर होते हैं कि उन्हें तलवार के रूप में पहचाना नहीं जा सकता। लंबे समय में, यह आपकी स्वयं की टीम के साथ भी होगा, लेकिन कम से कम आपके पास प्रत्येक भाग के कुछ वर्षों का उपयोग होगा।
  • वे बूढ़े हो सकते हैं और थोड़े से थके हुए हैं, लेकिन क्लब टीमों को सम्मान और देखभाल के साथ इलाज कर सकते हैं।
  • फेंक करने के लिए सीखना छवि चरण 15
    3
    जब आप तैयार हों, तो अपना स्वयं का उपकरण खरीदें बाड़ लगाना उपकरण महंगा कई सौ डॉलर या यूरो हो सकता है, है, तो आप पूरी तरह से यकीन है कि तुम्हारा खरीदने से पहले कुछ समय के लिए खेल का अभ्यास होना है। साथ ही, अपने कोच से बात करने के लिए मत भूलो कि दुकान पर जाने से पहले आपको क्या खरीदना चाहिए। यूएसएफए (संयुक्त राज्य अमेरिका की फेंसिंग एसोसिएशन) उस देश के विक्रेताओं की सूची, तो देखो कि क्या आपके किसी भी समान हैं
  • भाग 5

    कक्षाओं के बाहर सुधार करें
    जानें कि बाड़ के लिए कदम चरण 16
    1
    कई प्रथाएं करें लगभग सभी फ़ेसर सहमत हैं कि प्रथाएं उबाऊ हैं, लेकिन कोई भी इनकार नहीं करता है कि वे आपकी बाड़ लगाने में सुधार करने में आपकी सहायता करेंगे। उन्हें कम उबाऊ बनाने के लिए एक टिप कल्पना करना है कि आप वास्तविक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ वास्तविक हथियार का उपयोग कर रहे हैं (केवल तभी आप तंग हैं)। लेकिन सब कुछ के साथ, अभ्यास परिपूर्ण बनाता है
  • फेंस से सीखें चित्र 17
    2

    Video: कांटेदार बाङ की तार बनाने का लघु उद्योग। रोजाना 5000 रू की बचत। जाने machine, Profit और sale

    पेशेवरों को देखो इस खेल के उच्चतम स्तर के बारे में अधिक जानने के लिए पेशेवरों के बीच प्रतियोगिताओं को देखने में कुछ समय व्यतीत करें। विशेषज्ञों को देखकर आप और भी अभ्यास कर सकते हैं और इस तरह के एक आदर्श तरीके से अभ्यास करके बाड़ लगाने के अपने प्यार को बढ़ा सकते हैं। यदि आपके पास एक बड़ी प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर है, तो करो!
  • फेंक करने के लिए सीखना छवि चरण 18
    3
    पढ़ना किताबें विषय पर ऐसा लगता है कि यह खेल कट्टरता में बदल रहा है, लेकिन बाड़ लगाने की किताबें आम तौर पर उपयोगी हैं पुस्तक "बाड़ लगाने में" एल्डो नाडी के विभिन्न तरीकों, अभ्यास और पटरियों मात्रा से भरा हुआ है, और "बाड़ लगाने की बड़ी पुस्तक" रूडी Volkman शुरुआती के लिए एक शानदार संसाधन है।
  • जानें कि बाड़ के लिए कदम चरण 19
    4
    अपनी शारीरिक स्थिति में सुधार करें हालांकि अनुभवहीन लोगों के लिए स्पष्ट नहीं है, बाड़ लगाना एक शारीरिक रूप से मांग वाली खेल है तलवार से अपने प्रतिरोध और सटीकता को बढ़ाने के लिए कक्षाओं के बाहर अपनी सामान्य शारीरिक स्थिति में सुधार करने पर कार्य करें।
  • भाग 6

    प्रतियोगिताओं पर जाएं
    जानें कि बाड़ के लिए कदम चरण 20
    1
    प्रतियोगिताओं के लिए तैयार करें बाड़ लगाने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा और अपने कौशल का परीक्षण करने और अपनी प्रगति को मापने का सर्वोत्तम तरीका आधिकारिक बाड़ लगाने की प्रतियोगिताओं में भाग लेना है। गंभीरता से प्रतिस्पर्धा करने से पहले, घटना और पर्यावरण के विचार पाने के लिए दर्शकों के रूप में एक के रूप में जाना अच्छा होगा।
    • स्कोर पर ध्यान दें और आप जो देख रहे हैं उससे सीखने का प्रयास करें।
  • फेंस के लिए सीखें चित्र 21
    2
    प्रतियोगिताओं में भाग लें! यह बहुत महत्वपूर्ण है! जब आप एक प्रतियोगिता में भाग लेते हैं, तो आपके पास अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होता है यह दबाव आपकी बाड़ लगाने की कमजोरियों को उजागर कर सकता है ताकि आप अपने कोच के साथ काम कर सकें। हालांकि, शिक्षक या कोच से पहले आप एक प्रतियोगिता में नहीं जाते सोचते हैं कि आप तैयार हैं। असली टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए आने से पहले आपके पास एक निश्चित कौशल का होना आवश्यक है।
  • फेंस के लिए सीखें चित्र 22

    Video: टाईल लगाना सीखें Kitchen tile fixing

    3

    Video: झटका मशीन : अब किसान के खेत पर कभी नहीं आएंगे जंगली जानवर | A boon for the farmers this machine.

    कुछ टूर्नामेंट जीतें! एक बार जब आप अपने कौशल और आत्मविश्वास विकसित कर लेते हैं, और कोच ने आपको हरे रंग की रोशनी दी है, तो अपने सभी प्रयासों को लागू करें और कुछ मैचों को जीतने के लिए बाहर निकलें। प्रतियोगिताओं के लिए आवश्यक है कि आपके पास एक महत्वपूर्ण मानसिक ताकत है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप शांत रहें और हर समय अपने प्रतिद्वंदी और रेफरी का सम्मान करें। जीत और पराजय दोनों में महिमा और विनम्रता महत्वपूर्ण हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कुछ सीखने की कोशिश करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह एक कोच से है, या अंतिम मामले में, किसी से, जिसने इसने अपना कार्य सौंप दिया है
    • जब आप बाड़ लगाने का अभ्यास शुरू करते हैं, तो जटिल और यौगिक हमलों की कोशिश मत करो। आंदोलनों को सरल और प्रत्यक्ष या खगोल रूप से गलतियों को बनाने की संभावना बढ़ाएं।
    • अच्छी तरह से उपकरण का इलाज करें यह आपको अधिक समय तक रहने देगा। रीलों और हल्के बक्से से सावधान रहें, लोगों को क्लब में संदेह नहीं होगा कि आपने कुछ क्लब उपकरण तोड़ दिए हैं।

    चेतावनी

    • पास के लोगों के साथ सावधान रहें! कई बार लोग जो बाड़ लगाने का अभ्यास नहीं करते, यह समझ में नहीं आता कि आपके विरोधी के लिए आपके हथियार को दूर करना कितना आसान है। किसी भी व्यक्ति को चोट नहीं डालना, जो बाड़ लगाने वाले ट्रैक के करीब हो।
    • मुखौटा के बिना बाड़ लगाने का अभ्यास पागल और मूर्खतापूर्ण है। कभी किसी के खिलाफ हथियार नहीं उठाएं, जिस पर उसका मुखौटा नहीं है और कभी भी आप को अपने हथियार को बिना जगह पर अपनी बंदूक मारने का इरादा रखेंगे या नहीं। यदि यह एक से अधिक बार होता है, तो किसी अन्य व्यक्ति या बाड़ लगाने का अभ्यास करने के लिए अन्य जगह ढूंढें। आपके पास केवल दो आँखें हैं, कोई और नहीं होगा
    • एक दोषपूर्ण उपकरण होने से यह खेल खतरनाक हो सकता है। यदि एक शीट टूट जाती है (वास्तव में क्या होता है), तो इसमें तेज किनारों हो सकती हैं एक पुराने मुखौटा या छेद वाले जैकेट को बहुत ही भयानक परिणाम बता सकते हैं सुनिश्चित करें कि आपके सभी उपकरण अच्छी हालत में हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नोट: अपने कोच से खरीदने से पहले अपने उपकरण खरीदने के बारे में बात करना आम तौर पर सबसे अच्छा होता है इस प्रक्रिया के साथ अधिक अनुभव होगा, आकार, उपकरणों की गुणवत्ता और व्यवसायों जो इसे बेचते हैं।
    • नोट: सभी बाड़ के कपड़े विशेष रूप से बाएं हाथ या दाएं हाथ के लिए तैयार किए गए हैं! हमेशा एक सही पहनें उदाहरण के लिए, अगर तुम सही हो और आप lefties के लिए एक जैकेट पहनते हैं, बंद गलत साइड पर किया जाएगा और यह आप एक टूटी हुई पत्ती से ठीक से रक्षा नहीं करेंगे।
    • बाड़ लगाने के लिए, आपको निम्नलिखित उपकरण की आवश्यकता होगी:
    • एक बाड़ लगाने वाली जैकेट
    • एक मुखौटा यदि आप सैबर के साथ बाड़ लगाने के लिए करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इलेक्ट्रिक नियंत्रण प्राप्त करते हैं, यदि आप खेल को प्रतिस्पर्धा या इलेक्ट्रिक कंट्रोल के साथ अभ्यास करने की योजना बनाते हैं। चूंकि सिर एक लक्ष्य क्षेत्र है, एक इलेक्ट्रिक की तुलना में एक बार बिजली का मुखौटा खरीदने के बाद सस्ता होता है और बाद में एक इलेक्ट्रिक भी होता है।
    • एक दस्ताना
    • एक आंतरिक बिब (जो कि, एक प्रकोष्ठ रक्षक है) हालांकि कई लोग बिना किसी अभ्यास करते हैं, यह एक अच्छा विचार नहीं है। स्तनपान विशेष रूप से जैकेट के कमजोर बिंदु को बचाता है और अभ्यास में और टूर्नामेंट में दोनों दुर्घटनाएं हो सकती हैं।
    • महिलाओं के लिए एक स्तन रक्षक
    • लाइटवेट जिम कपड़े जो आपकी सभी त्वचा को कवर करते हैं, विशेष रूप से, शॉर्ट्स में बाड़ लगाने का अभ्यास नहीं करते
    • अच्छा जूते दौड़ने के जूते आप अच्छी तरह से काम करेगा, लेकिन बैडमिंटन, फुटसल, स्क्वैश जैसे इनडोर खेल के लिए जूते, अन्य लोगों के अलावा, आदर्श हो जाएगा।
    • एक अभ्यास हथियार: इसमें विद्युत ब्लेड नहीं है और इसके पास एक बिजली के बजाय एक रबर बटन है।
    • टूर्नामेंट अभ्यास से बहुत अलग हैं। आधिकारिक तौर पर विनियमित सभी टूर्नामेंट इलेक्ट्रिक कंट्रोल के साथ हैं, इसलिए आपके पास एक पूर्ण विद्युत उपकरण होना चाहिए। इसके अलावा, सभी आधिकारिक टूर्नामेंटों को सिर से पैर तक पूर्ण बाड़ लगाने की पोशाक की आवश्यकता होती है-ये है कि कोई जीन्स या ढीले की अनुमति नहीं है।
    • बाड़ लगाने वाली टूर्नामेंट के लिए, आपको ऊपर के सभी और निम्न की आवश्यकता होगी:
    • बाड़ लगाना पैंट
    • लंबे मोहरे (लगभग घुटने की ऊंचाई तक)
    • एक पत्ता (केवल पन्नी और साबर के साथ)
    • एक कफ (केवल सैबर के साथ - अधिक विद्युत उपकरण)
    • मास्क का एक केबल (केवल फ़ॉइल और सैबर के साथ)
    • कम से कम दो बिजली के हथियार! यदि आप एक टूर्नामेंट में एक हथियार तोड़ देते हैं और तुरंत हाथ में एक अतिरिक्त नहीं है, तो आपको अयोग्य घोषित किया जाएगा।
    • दो शरीर के केबल कम से कम तलवारें पन्नी और साबीर की तुलना में एक अलग प्रकार का उपयोग करती हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास हथियार के लिए सही है
    • वैकल्पिक, लेकिन अनुशंसित:
    • बाड़ लगाना जूते
    • पुरुषों के लिए एक रक्षक हां, `वह क्षेत्र` तलवार और पन्नी के मामले में एक कानूनी लक्ष्य है। यदि आप किसी को नहीं डालते हैं, तो शिकायत न करें कि क्या वे आपको वहां मारते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com