ekterya.com

एक रकून को कैसे चमकाता है

प्रसिद्ध Raccoon फर की टोपी डेवी क्रोकेट ग्रेट ब्रिटेन की रॉयल Fusiliers करने से, ग़लती से टोपी "जलव्याघ्र का पोस्तीन" Raccoon त्वचा यह बहुत उपयोगी सुरुचिपूर्ण और प्रतीकात्मक है के रूप में जाना। यह सबसे सामान्य से एक है और फर व्यापार में मांग है और कहने के लिए वे भी अमेरिकी इतिहास का एक अभिन्न हिस्सा हैं एक अतिशयोक्ति नहीं है। यहां तक ​​कि 19 वीं सदी Raccoon व्हिग की राजनीतिक पार्टी के शुभंकर आप इस लेख आपको पशुओं की त्वचा के लिए कैसे और ठीक से खिंचाव और उनके फर हटाने इसे रखने के लिए सीखना होगा में पौराणिक रूप में इस कौशल प्राप्त करने के लिए चाहते हैं, तो था।

चरणों

भाग 1

त्वचा का एक प्रकार का जानवर
छवि का शीर्षक त्वचा एक रैकून चरण 1
1
सबसे पहले, जानवर अपने फर को हटाने के लिए चमड़ी है। आपके पास एक प्रकार का जानवर के फर होने के बाद, इस प्रक्रिया को जारी रखने के दो तरीके हैं स्किनिंग की प्रक्रिया में अंतिम भाग से मृत जानवर के फर को हटाने, एक टुकड़े में इसे हटाने से होते हैं। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका यह है सामान्य तौर पर, यह अंगों को पहले हटाने की सिफारिश नहीं की जाती है, क्योंकि आप इस बहुमूल्य त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • Beavers और कुछ अन्य जानवरों के मामले में, फर आमतौर पर कट जाता है। इसमें अंगों को पहले हटाने, पशु के धड़ पर ऊर्ध्वाधर कटौती करने, और फिर इसके फर और पूंछ को एक ही समय में निकालना शामिल है। यह रैकन्स के मामले में अनुशंसित नहीं है।
  • स्किन ए रैकून चरण 2 नामक छवि
    2
    यह बहुत अच्छी तरह से एक प्रकार का जानवर साफ। इन जानवरों की गड़बड़ी में शामिल होने के लिए एक प्रतिष्ठा है, क्योंकि वे सफाईकर्मी हैं इसका मतलब है कि आपको शुरू करने से पहले उन्हें साफ करने के लिए थोड़ी अधिक समय लेना होगा। एक कस्तूरी हुक से जानवर को लटकाओ और उसे साफ़ करने के लिए टखनों के पीछे कण्डरा से हुक कर दें।
  • यदि एक प्रकार का जानवर पर्याप्त साफ है, तो कंबल के साथ पूंछ की दिशा में आपकी त्वचा को ब्रश कर दें, बजरी, टहनियाँ या अन्य गंदगी को निकालने के लिए जो मुश्किल हो सकता है। यदि एक प्रकार का जानवर साफ है, तो आप इसे स्किनिंग शुरू कर सकते हैं।
  • यदि आपका Raccoon मैला, एक नीचे की दिशा में एक नली के साथ इसे धो जब तक पानी साफ चलाता है, तो सामने एक पैर पकड़ लेता है और एक ही है और यह अच्छी तरह से सूखा इससे पहले कि आप शुरू करते हैं। यदि संभव हो तो ऐसा करने से बचें, चूंकि एक प्रकार का जानवर की त्वचा की कड़ी मेहनत नरम हो सकती है और कुछ लोगों के लिए, यह धुंधला हो जाने के बाद उनके फर कम वांछनीय हो जाते हैं।
  • छवि का शीर्षक त्वचा एक रैकून चरण 3
    3

    Video: Raccoon 25 मंजिला इमारत चढ़ते, वायरल चला जाता है

    एक सीधा रेखा में एक हिंद पैर के अंदर से दूसरे में काटें शुरू करने के लिए, पशु के कोट के पैरों के बीच में एक कटिबद्ध के अंदर से दूसरे तक का कटौती करें। कल्पना कीजिए कि यह जींस की एक जोड़ी की तरह है, जो कि एक टखने से वी आकार में दूसरे में कटौती करता है।
  • कटौती "कट", एक प्रकार का जानवर के दो टखनों के आसपास चाकू गुजर रहा है, ताकि फर बाहर आता है। यह आपको सभी फर को आसानी से निकालना शुरू कर देगा।
    छवि का शीर्षक त्वचा एक रैकून चरण 3 बुलेट 1
  • छवि का शीर्षक त्वचा एक रैकून चरण 4
    4
    यह गुदा के चारों ओर कटौती यह गुदा के करीब 2.54 सेमी काटता है, पूंछ के आधार से जहां यह शरीर को जोड़ता है। जाहिर है, जब आप त्वचा को एक प्रकार का जानवर के पास जाते हैं, तो हर समय दस्ताने पहनना बेहतर होता है।
  • जब आप यहां पहुंचते हैं तो आपको सावधान रहना होगा कि जानवरों के मांस को बहुत गहरा नहीं लगाया जाए या कटाई न करें। आखिरी चीज जो आप करना चाहते हैं वह आंतों को चुभन देती है जो गुदा के चारों ओर होती हैं, क्योंकि वे कोट और मांस को दाग सकते हैं, अगर आप इसका उपयोग करने जा रहे हैं।
  • स्किन ए रैकून चरण 5 नामक छवि
    5
    पूंछ की लंबाई के साथ कट। एक सीधी रेखा में पूंछ की पूरी लंबाई काटने के लिए चाकू का उपयोग करें। फर को जितना संभव हो सके साफ रखने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि कटौती में आप बहुत सावधान और सटीक हों। धीरे धीरे जाओ और पूंछ खींचो जब आप चाकू से काटकर, आधार से टिप तक।
  • आकार के आधार पर कुछ रकूनों में, पूंछ की नोक को प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है। बीच में पहुंचने के लिए यह बहुत सामान्य है और पूंछ को खींचने और निकालने के दौरान फिर से फर को पकड़ने के लिए "पूंछ-छिद्र" (पूंछ विभाजक) का उपयोग करें।
  • एक पूंछ-स्ट्रीपर का उपयोग करने के लिए, आपको सबसे पहले पैरों से पैरों को पैर से निकालना होगा और श्रोणि के आसपास होगा ताकि पूंछ का आधार अधिक दिखाई देगा और आप अधिक आसानी से शुरू कर सकते हैं। यह उपकरण त्वचा लोमड़ियों, raccoons और अन्य जानवरों के लिए प्रयोग किया जाता है और आप बाहरी गतिविधियों के लिए अधिकांश दुकानों में इसे पा सकते हैं।
  • स्किन ए रैकून चरण 6 नामक छवि
    6
    कंधों की दिशा में फर निकालें यदि आप कभी भी खरगोश को चमड़ी करते हैं, तो आपको उसी प्रकार से एक प्रकार का जानवर के कोट को हटा देना पड़ता है, हालांकि इसका कोट थोड़ा अधिक दृढ़ है। असल में, आप पशु के फर को उसके सिर पर खींचने जा रहे हैं, जैसे कि आप एक पूरे को ले रहे थे जब तक आप कंधे तक नहीं पहुंचते तब तक फर को निकाल दें
  • यदि आप चाकू का इस्तेमाल त्वचा पर करने के लिए करते हैं, तो याद रखें कि आपको फर के नीचे और झिल्ली में काट देना चाहिए, फर में ही नहीं। शर्मीली मत करो और चाकू के साथ जानवरों को खरोंचना शुरू करें धीरे-धीरे जाओ और कोट को हटाने के लिए दबाव डालें और चाकू की मदद से आपको कठिन हिस्सों में मदद मिलेगी, ताकि मांस से जुड़ी किसी भी झिल्ली को हटा दें।
  • नर raccoons में, आप चाकू का उपयोग शरीर के जननांगों में कटौती करना होगा। ये फर से जुड़ी रहेंगे और आप बाद में स्किनिंग और स्ट्रेचिंग प्रक्रिया के दौरान उन्हें हटाने में सक्षम होंगे।
  • स्किन ए रैकून चरण 7 नामक छवि
    7
    जब यह किनारे पर पहुंचता है तो धीरे-धीरे गुच्छे होते हैं जब आप यहां आते हैं, तो चाकू का उपयोग करना बेहतर नहीं है एक बहुत चिकना क्षेत्र होने के नाते, यह जानवर के मांस और फर के बीच अंतर करने के लिए कुछ मुश्किल हो सकता है। इसलिए, फर में किसी भी आकस्मिक कटौती से बचने के लिए चाकू का उपयोग किए बिना, अपनी उंगलियों का उपयोग करना और धीरे धीरे चलना बेहतर होता है।
  • कंधों के ऊपर और ऊपर से ढीले बाल निकालें, जब तक यह कोहनी के पास नहीं पहुंचता। यहां आप एक और कटौती कर सकते हैं और इस तरह हथियारों से कोट अलग कर सकते हैं। इस बिंदु पर, फर केवल गर्दन को संलग्न किया जाना चाहिए।
  • स्किन ए रैकून चरण 8 नामक छवि
    8
    यह कान और आँखों के चारों ओर कटौती एक प्रकार का जानवर के चेहरे को देखो और, चाकू के साथ, आँखें और कान के चारों ओर काट दिया फिर, फर उठाएं और इसे मांस से अलग रखें, गर्दन से जबड़े तक जायें जब आप यहां आते हैं, तो शायद आपको दोनों तरफ जबड़े की रेखा के चारों ओर काटने के लिए चाकू का उपयोग करना होगा और इस तरह मुंह से फर को अलग करना होगा। जब तक यह अपने आप से लगभग नहीं आता तब तक फर को हटा दें
  • छवि का शीर्षक त्वचा एक रैकून चरण 9



    9
    नाक उपास्थि के कोट को अलग करें। जब आप यहां पहुंचेंगे, तो आपको एक बहुत मजबूत कार्टिलेज दिखाई देगी जो फर के साथ नाक में मिलती है। आप लगभग पूर्ण हो चुके हैं केवल उपास्थि को काटने के लिए चाकू का इस्तेमाल करें और कोट एक टुकड़े में अपने आप में बाहर आ जाएगा। त्वचा फर हटाने की कोशिश करते समय बहुत मुश्किल नहीं खींचें, क्योंकि आप इसे तोड़ सकते हैं और इसे बर्बाद कर सकते हैं। कार्टिलेज को काटें और आप समाप्त कर लेंगे
  • स्किन ए रैकून चरण 10 नाम की छवि
    10
    किसी भी प्रकार की बीमारी को रोकने के लिए मांस की जांच करें हालांकि, कुछ स्रोतों का अनुमान लगाया जा सकता है कि उत्तरी अमरीका में लगभग 40% रैकन्स आंतों परजीवी हैं जैसे कि गांडुमा, जिससे आपको कुछ बीमारी हो सकती है। इसके अलावा, स्वैच्छिक होने के कारण, इन जानवरों को बड़ी संख्या में बीमारियों और संक्रमणों का पता चला है। इसलिए, जानवर की त्वचा और मांस की जांच करें और स्पॉट, मलिनकिरण या संक्रमण के अन्य लक्षणों की जांच करें। यदि आप कुछ संदेहास्पद नोटिस करते हैं, तो उसे त्याग दें
  • यदि आप एक प्रकार का जानवर खाने के लिए चाहते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि मांस साफ है, तो उसे एक खरगोश के रूप में नष्ट कर दें। हालांकि के रूप में लोकप्रिय अन्य वन्य जीवों के रूप में उसके स्वाद की वजह से नहीं इतना मजबूत है और कुछ के लिए, दूसरों के लिए अप्रिय एक विनम्रता थोड़ी देर के लिए Raccoon खाना बनाना और फिर इसे ठीक से खाना बनाना है। अगर आप अधिक जानना चाहते हैं, तो आप अगले भाग में मांस तैयार करने के तरीके सीख सकते हैं।
  • भाग 2

    त्वचा और कोट को खिंचाव
    छवि शीर्षक त्वचा एक उत्तर प्रदेश का चरण 11
    1
    फर फैलाने के लिए एक खुरचनी और रसोई के बोर्ड को लें। इन दो सबसे पुराने बर्तन आप मिल जाएगा रहे हैं, लेकिन वे अभी भी मांस, उपास्थि और वसा के अन्य टुकड़े को दूर करने में सबसे अधिक प्रभावी रहे कोट में हैं, इतना है कि यह पूरी तरह सूखने कर सकते हैं।
    • एक मांस खुरचनी (अंग्रेजी में "मांस खुरचनी"), वास्तव में आप क्या सोचते हैं: एक छोटा और तेज ब्लेड जो कि कोट में मौजूद मांस को निकालने के लिए उपयोग किया जाता है यदि आपके पास एक नहीं है, तो आप रसोई के चाकू का उपयोग कर सकते हैं जो अब इतनी तेज नहीं है, हालांकि यह एक खुरचनी का उपयोग करने से थोड़ा कठिन होगा। आप सूअरों (अंग्रेजी में "हॉग स्क्रेपर") के लिए स्क्रैपर का उपयोग कर सकते हैं, और एक या दो किनारों वाले स्क्रैपरों का उपयोग कर सकते हैं।
    • इस काम के लिए दोनों लकड़ी और धातु तालिकाओं बहुत आम हैं यदि आप किसी लकड़ी का उपयोग करते हैं, तो आपको सूखे तक खींचने के समय कोट को सुरक्षित करने के लिए कुछ स्टेपल या बेडबग्स की भी आवश्यकता होगी।
    • फर खींचने के लिए लकड़ी का बोर्ड "स्क्रेपिंग बोर्ड" के रूप में भी काम कर सकता है, क्योंकि यह इस गतिविधि को करने के लिए अच्छी सतह है। यदि आपके पास एक धातु है, तो आपको फर के परिमार्जन के लिए केवल एक बेंच, एक मेज या दूसरी सपाट सतह की आवश्यकता होगी।
  • Video: Raccoon मिनेसोटा गगनचुंबी इमारत पर चढ़ बचता

    छवि का शीर्षक त्वचा एक रैकून चरण 12
    2
    कोट को थोड़ी देर तक शुष्क करने की अनुमति दें जब तक वसा कठोर हो जाए। सामान्य तौर पर, यह सिफारिश की जाती है कि कोट को ठंडे तापमान (लगभग 13 डिग्री सेल्सियस) पर वसा को थोड़ा कड़ा कर दें। यह बहुत आसान स्क्रैप करना होगा। आप बोर्ड पर फर का विस्तार कर सकते हैं, इसे ऊपर से नीचे डालने के लिए इसे लंबे समय तक सूखा करने के लिए इसे परिमार्जन करने से पहले एक बार जब आप स्क्रैपिंग शुरू करते हैं, तो इसे 15 से 30 मिनट तक नहीं लेना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक त्वचा एक रैकून चरण 13
    3
    स्क्रैप शुरू करें और पूंछ से वसा को हटा दें। दबाव करते समय, कोट से वसा और संयोजी ऊतक को सावधानी से खरोंच और निकालना, खुरचनी का उपयोग करना। इसके पीछे कोई रहस्य या विज्ञान नहीं है: यह सिर्फ स्क्रैपिंग है कोट को तोड़ने से रोकने के लिए सावधान रहें, लेकिन सभी वसा और मांस बाहर निकालने के लिए पर्याप्त दृढ़ रहें।
  • पूंछ आमतौर पर सबसे कठिन हिस्सा है। इसलिए, ज्यादातर लोग वहां से शुरू करते हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सभी समय लेते हैं कि वे सभी वसा हटा दिए हैं
  • स्किन ए रैकून चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    शेष वसा को निकालें पूंछ से वसा को हटाने के बाद, एक पंक्ति में सीधे कोट के नीचे से सीधे स्क्रैप करें। अब ऊपर की ओर से ऊपर से लेकर फर के मध्य तक, एक छोटी रेखा में ऊपर जाकर सब कुछ छान डालें। शुरुआत में वापस जाएं और पक्षियों पर समान रूप से सभी वसा और मांस को निकाल दें। जब आप खिंचाव और फर का विस्तार करते हैं तो यह बहुत उपयोगी साबित होगा।
  • दबाए रखें और सावधानी से सभी वसा और मांस को उबाल लें जैसा आप जाते हैं। इसे आपको लंबा नहीं लेना चाहिए, लेकिन सावधान रहना चाहिए। ध्यान रखें कि यदि आप सब कुछ नहीं लेते हैं, तो फर सड़ सकता है या सड़ सकता है।
  • स्किन ए रैकून चरण 15
    5
    बोर्ड के शीर्ष पर त्वचा को बढ़ाएं आमतौर पर, धातु बोर्ड एक टुकड़ा डिवाइस है जो आपको किसी अन्य टूल का उपयोग किए बिना कोट को सुरक्षित करने की अनुमति देता है। यदि आप किसी लकड़ी के बोर्ड का उपयोग करते हैं, तो फर को फैलाने के लिए बिस्तर कीड़े या स्टेपल का उपयोग करना आम बात है
  • त्वचा को दृढ़ता से बढ़ाएं, ताकि यह समतल और अच्छे लग सकें, लेकिन इस बात को बहुत ज्यादा नहीं खींचें कि कोट पतले हो और खराब गुणवत्ता का दिखता है इसके अलावा, कोट थोड़ी सी सिकुड़ते हैं जैसे आप इसे फैलाते हैं, इसलिए इसे अच्छी तरह फिट करने के लिए सुनिश्चित करें ताकि यह खराब न हो।
  • फर एक स्टारफीश की तरह बढ़ाया जाना चाहिए, सभी भागों और पूंछ बढ़ाया। अपने हाथों को ढीले मत छोड़ो या अपने फर अच्छा नहीं लगेगा।
  • स्किन ए रैकून चरण 16 नामक छवि
    6
    फर को ठंडे, अंधेरे में 13 डिग्री सेल्सियस और 15 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान पर लटका दें। कोटे शुष्क होने के लिए यह आदर्श तापमान है सुनिश्चित करें कि यह प्रकाश द्वारा या तापमान में परिवर्तन से प्रभावित नहीं है। मौसम के आधार पर कोट्स को एक दिन और एक सप्ताह के बीच लटका दिया जाना चाहिए। आपको पता चल जाएगा कि यह पहले से सूखा है जब फर फर्म और बहुत अच्छी तरह फैला हुआ है और आप इसे प्लास्टिक की तरह महसूस करते हैं जब आप इसे स्पर्श करते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: Raccoon अंत में मिनेसोटा के यूबीएस इमारत के शिखर सम्मेलन तक पहुँच जाता है

    • आप यकृत के बगल में एक पीला थैली देखेंगे। इसे कट मत करो, क्योंकि इसमें सभी विषाक्त पदार्थ शामिल हैं जिन्हें फ़िल्टर किया गया है। यदि आप बोरी काटते हैं, तो आप मांस को खराब कर देंगे।
    • रकूनों के पास अपने हिंद पैरों के बगल में एक गंध ग्रंथि होती है, जो सफेद बीन्स या पैल्लर की तरह दिखती हैं। यदि आप उनके साथ मांस खाना बनाते हैं, तो उन्हें छेड़ने के बिना उन्हें निकालना सुनिश्चित करें।

    चेतावनी

    • अपने आप को कटौती करने के लिए नहीं सावधान रहना
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com