ekterya.com

कैसे एक खरगोश मांस मांस करने के लिए

वध करने की प्रक्रिया में त्वचा को हटाने और खाने के लिए मांस को संरक्षित करने के लिए आंतरिक अंगों को हटाने के होते हैं। खरगोश मांस के लिए सरलतम और सबसे तेज़ शिकार में से एक हैं, उन्हें शुरुआती और अनुभवी शिकारी के लिए एक उत्कृष्ट सीखने का अनुभव बनाते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि मांस कहां से आता है, यह एक बहुत ही उपयोगी कौशल है त्वचा को कैसे जानें और खरगोश को साफ करने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
मांस को तैयार करें

छवि शीर्षक 22630 1
1
खरगोश के अंगों को यथासंभव मानवीय रूप से निकालें। चाहे आप एक खरगोश के मांस में जा रहे हों, जिसे आप शिकार करते समय गोली मारते थे या आप खेत खरगोश के अंगों को निकालने जा रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह तेज और कम से कम दर्दनाक रास्ते में मर जाए।
  • यदि आप खरगोश गोली मार दी, खरगोश को दो हिंद पैरों से दृढ़ता से पकड़ कर रखें और अपने शिकार के चाकू को खोपड़ी के आधार पर गर्दन के पीछे का उपयोग करें ताकि शीघ्र चीरा के साथ रीढ़ की हड्डी काट दिया जा सके। इस बिंदु पर आप खून की निकासी की सुविधा के लिए सिर को पूरी तरह से हटा सकते हैं या जब तक आप स्किनिंग शुरू नहीं कर लेते तब तक आप इंतजार कर सकते हैं।
  • यदि आप किसी खेत खरगोश के अंगों को निकालने जा रहे हैं, खोपड़ी के आधार पर जानवरों को मारने या अपने हाथ से जानवर की गर्दन को उखड़ने के लिए आटा छड़ी, झाड़ू या अन्य उपकरण जैसे एक कुंद वस्तु का उपयोग आम है। डिस्लोकेटिंग सरल है, क्योंकि यह एक असफल झटका देने की संभावना को समाप्त करता है, शुरुआती में बहुत ही आम है। गर्दन को उखाड़ने के लिए, खरगोश को एक तरफ से हिंद पैरों से पकड़कर रखें, दूसरे हाथ में उसके सिर के दोनों ओर जानवर पकड़े हुए, दोनों हाथों को एक दूसरे से दूर खींचकर, सिर को ऊपर और नीचे कर देना। पशु ठीक से बेहोश हो जाएगा यदि आपने इसे ठीक से किया है
  • छवि शीर्षक 22630 2
    2
    खरगोश को नालियों में लटकाएं खरगोश को स्किन करने से पहले, एक भारी चाकू के साथ सिर को निकालना आम बात है, खरगोश की सतह को काटने की सतह पर रखें और खोपड़ी के आधार में चाकू डालें जहां यह गर्दन से जोड़ता है। एक फर्म कटौती के साथ इसे पार। खरगोश अपने पीछे के कमरे से लटका, बस नीचे hock इतना है कि यह एक बाल्टी में नालियों के नीचे।
  • आप खरगोश के हिंद पैर को उसके सिर पर लटकने के लिए एच्लीस टेंडन में छेद कर सकते हैं, बस ओक के नीचे (जांघ की तरह, हिंद पैर का बड़ा हिस्सा)।
  • इस बारे में कुछ चर्चा है कि आप जिस खरगोश को खाने जा रहे हैं उसे खून बहना है। क्योंकि खरगोश से निकलने के लिए ज्यादा खून नहीं है, कुछ शिकारी इस कदम को छोड़ देते हैं और स्किनिंग प्रक्रिया के दौरान सिर को हटा देते हैं। हालांकि रक्त स्राव, अधिक "स्वच्छ" उपस्थिति देता है और कुछ मामलों में मांस नरम बना देगा यदि आप उसे हत्या के तुरंत बाद खरगोश का खून बह रहा है।
  • छवि शीर्षक 22630 3
    3
    कार्निआ खरगोश के रूप में जल्दी सुविधाजनक है आप खरगोश को इसे मारने के बाद कम या ज्यादा त्वचा के साथ त्वचा से निकाल सकते हैं, चूंकि खरगोश कुछ गर्म है जबकि त्वचा को हटाने के लिए आमतौर पर आसान होता है, यह खरगोश को जितनी जल्दी हो सके त्वचा की सिफारिश की जाती है। यदि आप घर तक पहुंचने तक यह नहीं कर सकते, तो यह ठीक है, हालांकि यह खरगोश पर काम करना कठिन होता है, अगर यह शांत हो जाता है और कठोर हो जाता है। पूरी प्रक्रिया को कुछ मिनटों से ज्यादा नहीं लेना चाहिए।
  • क्योंकि खरगोश का मौसम आमतौर पर ठंड के मौसम के दौरान होता है, इसके बारे में बिगड़ने की चिंता करने की कम आवश्यकता होती है। चूंकि यह बहुत ही संभावना है कि यह ठंडा है, खरगोश शवों को तब तक ठीक होना चाहिए जब तक आप इंतजार करना पसंद करते हैं, तब तक घर नहीं आते हैं शायद आप क्षेत्र में ऐसा करने पर विचार करें, सभी अव्यवस्था को छोड़ दें
  • भाग 2
    त्वचा खरगोश

    छवि का शीर्षक अच्छा होना चाकू से लड़ना चरण 4

    Video: ANNADATA | खरगोश पालन से किसान कर सकते हैं लाखों की कमाई

    1
    एक काम की सतह तैयार करें जो संभवतः जितना साफ हो। यद्यपि प्रदूषण के खतरे को कम करने के लिए इसे नष्ट करने के तुरंत बाद खरगोश की त्वचा को सबसे अच्छा करना हमेशा अच्छा होता है, लेकिन यह साफ ही काम करना महत्वपूर्ण है यहां तक ​​कि अगर आप जंगल के बीच में हैं, तो जंग और अन्य दूषित पदार्थों से मुक्त एक तेज शिकार का चाकू का उपयोग करें और जब समाप्त हो जाए तो साफ पानी से खोलें।
    • खरगोश को संभालने के दौरान मोटी रबर या लेटेक्स दस्ताने का उपयोग करना एक अच्छा विचार है, खासकर यदि आप आंत्र को जोड़ते हैं। अपने हाथों और मांस को साफ रखें
    • कुछ शिकारी विशेष रूप से खरगोशों और गिलहरी जैसे चाकू और उत्पीड़न शिकार के उद्देश्य के लिए एक काटना बोर्ड चाहते हैं साबुन और साफ पानी से पहले और बाद में अच्छी तरह साफ करें, विशेष रूप से सुनिश्चित करें कि जब आप काम करते हैं तो सतह पर कोई भी त्वचा या अन्य दूषित पदार्थ नहीं होते हैं।
  • छवि शीर्षक 22630 5
    2
    खरगोश के पैरों को निकालें। पैरों पर कोई मांस नहीं है और यदि आप टखने के अंगुली के सामने पैरों को पहले हटा देते हैं तो चमड़े को हटाने में आसान होगा। उन्हें आसानी से और जल्दी से हटाया जा सकता है और जब आप शरीर पर आधे त्वचा से मुकाबला करते हैं और अन्य नहीं करते हैं तो अब ऐसा करना बेहतर होता है।
  • उन्हें हटाने के लिए, प्रत्येक पैर को मोड़ो, संयुक्त को ढकने के लिए अंगुली के पीछे एक छोटा सा कट बना लें।
  • एक फर्म कटौती के साथ आराम करने के लिए अपनी चाकू का उपयोग करें आप कटौती के माध्यम से प्राप्त करने के लिए बहुत दबाव लागू नहीं करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 22630 6
    3
    खरगोश की पीठ के माध्यम से त्वचा में एक छोटा सा कटौती करें खरगोश के कंधे के ब्लेड के पास त्वचा को दबाएं जिससे त्वचा को त्वचा से बाहर निकालने के लिए और एक छोटी सी चीरा एक दूसरे से अलग कर दें, रीढ़ की हड्डी में सीधा। इसे बस इतना बड़ा होना चाहिए ताकि आप अपनी उंगलियों को इसमें शामिल कर सकें।
  • इसके माध्यम से जाने से पहले त्वचा को खींचने के लिए सावधान रहें। अभी तक अपनी चाकू के साथ मांस काट मत करो, क्योंकि त्वचा से जीवाणु या परजीवी को मांस से मांस तक पहुंचाना, चीजों को दूषित करना और अपने सभी काम को बर्बाद करना आसान है।
  • छवि शीर्षक 22630 7

    Video: इस जानवर का मांस खाने से होते हैं इतने सारे फायदे, अभी जानें

    4
    अपनी उंगलियों को त्वचा में संलग्न करें और विपरीत दिशाओं में खींचें। प्रत्येक हाथ की पहली दो उंगलियों का उपयोग करें और उन्हें त्वचा में छेद में छेद डालें, पूंछ की ओर खींचने के लिए एक हाथ का उपयोग करें और दूसरे को सिर की तरफ खींचें जब तक यह केवल गर्दन से जुड़ा न हो, तब तक त्वचा को निकाल दें।
  • खरगोश की त्वचा आसानी से आती है, एक जैकेट की तरह मांसपेशियों को फिसल जाता है यह एक त्वरित नौकरी है आपको हिरण या अन्य बड़े शिकार के साथ एक चाकू डालना नहीं पड़ता, और आपको बहुत मुश्किल नहीं खींचना चाहिए।
  • यदि आप त्वचा को रखने और इसे एक टुकड़ा रखने में रुचि रखते हैं, तो पेट को हटाने के बाद पेट में एक बड़ा चीरा बनाने के लिए बेहतर है, खरगोश के श्रोणि के पास, फिर इसे पैरों से हटा दें और बैक अप से जारी रखें । यह शुरुआती के लिए एक बहुत ही सिफारिश विधि नहीं है, चूंकि पेट और एंट्रिल की गुहा में घुसने और मांस को नुकसान पहुंचाने का खतरा है, लेकिन अभ्यास पूरा होने पर यह मुश्किल नहीं है।
  • छवि शीर्षक 22630 8
    5
    सिर को मोड़कर निकालें अब त्वचा को आवरण को कवर करना होगा, गर्दन से जुड़ा होना। एक हाथ से, पिछला पैरों से खरगोश पकड़ो, सिर और त्वचा जमीन की दिशा में लटका दे। अपने दूसरे हाथ से, सिर के चारों ओर त्वचा को इकट्ठा करें और इसे हटाने के लिए मजबूती से बारी करें, शरीर को घूमकर और विपरीत दिशाओं में सिर। मुझे तुरंत छोड़ देना चाहिए
  • आप अपने चाकू के साथ सिर को भी हटा सकते हैं, त्वचा के नीचे गर्दन के पीछे से मजबूती से कटाई कर सकते हैं।
  • यदि खरगोश की पीठ से त्वचा को हटा दिया गया तो पूंछ नहीं निकलती, तो आप इसे अब भी कट कर सकते हैं, जितना संभव हो शरीर के करीब।
  • भाग 3
    अंग निकालें

    छवि शीर्षक 22630 9
    1
    सावधानी से पेट की त्वचा में एक छोटा चीरा बनाओ त्वचा को ऊपर उठाने और इसे नीचे अंगों से अलग करने के लिए निचोड़ लें और अपने चाकू से चीरा बनाना ताकि आप अंग को बहुत सावधानी से निकालें। त्वचा को जितना ऊंचा हो उतना ऊपरी निचोड़ लें और अपनी चीरा करें, फिर त्वचा को उठाने के लिए रिब पिंजरे के पेट को खोलने के लिए दो उंगलियां डालें।
    • जब आप रिब पिंजरे तक पहुंचते हैं, तो आपको गुहा खोलने और ऊपरी अंगों को उजागर करने के लिए छाती की हड्डी के माध्यम से काटा जाना पड़ेगा। आप आसानी से पसलियों के माध्यम से अपनी चाकू को छेद करने में सक्षम होना चाहिए।
    • खरगोश की त्वचा काफी पारदर्शी है, आपको इस बिंदु पर नीचे दिए गए अंगों को स्पष्ट रूप से देखने में सक्षम होना चाहिए। विशेष रूप से, यह बहुत सावधानी बरतने के लिए सिफारिश की जाती है जब मूत्र और बृहदान्त्र की बोरी से परहेज करते हैं, या तो यह मांस को बर्बाद कर दिया जाता है,
    • गंध के लिए तैयार रहें एक जंगली खरगोश की शरीर गुहा पेटूनीज को गंध नहीं करेगा यह इंगित नहीं करता है, हालांकि, मांस के साथ कुछ गड़बड़ है
  • छवि शीर्षक 22630 10
    2
    अंगों को धारण करने वाले झिल्ली को अलग करें। रिब पिंजरे की दिशा में, आप एक छोटे से पारदर्शी झिल्ली देखेंगे जो हृदय, यकृत और अन्य प्रमुख अंगों को बरकरार रखता है। पसलियों के ऊपरी हिस्से में, आपको इसे हटाने के लिए झिल्ली को थोड़ा-थोड़ा कम करना पड़ सकता है और अंगों को आसानी से हटा सकते हैं। यह आवश्यक नहीं है, लेकिन गुरुत्वाकर्षण आपके लिए अंग को निकालने का काम करना आसान है।
  • छवि शीर्षक 22630 11
    3

    Video: Shikari Giraftar. नील गाय के मांस और 2 मृत खरगोश सहित शिकारीगिरफ्तार।

    अंग को निकालने के लिए मामले को पकड़ो एक हाथ से, खरगोश के खोल को पकड़ो, ताकि हिंद पैरों को जमीन पर इशारा कर रहे हों। अपने दूसरे हाथ से, रिब पिंजरे के ऊपरी हिस्से में दो अंगुलियां डालें और अंगों को नाजुक लेकिन फर्म आंदोलन के नीचे हटा दें। उन्हें गुरुत्वाकर्षण की मदद से तत्काल छोड़ देना चाहिए, अधिमानतः एक बाल्टी में इसे साफ करना आसान बनाना चाहिए।
  • कुछ शिकारी अन्य अंगों को हटाने से पहले मूत्र बैग को हटाने के लिए विशेष रूप से ध्यान देते हैं, खासकर अगर ऐसा लगता है कि यह काफी अधिक है। मूत्र के थैले में गुदा के पास एक छोटी सी पीली पीली गेंद होती है। इसे हटाने के लिए दृढ़ता से कस लें, जहां वह आवास से जुड़ा होता है और केवल जहां वह जोड़ता है, तो उसे खींचें, सावधान रहें और इसे दबाकर टालना और इसे विस्फोट कर दें।
  • छवि शीर्षक 22630 12



    4
    आप चाहते अंगों को रखें हृदय, यकृत और गुर्दे आमतौर पर खाद्य होते हैं। यदि आप रुचि रखते हैं या कुक खाना बनाते हैं तो आप उन्हें भुना सकते हैं जब वे पके या कच्चे होते हैं
  • यकृत को हटाने के बाद मलिनकिरण स्पॉट की जांच करने के लिए यह अच्छा अभ्यास है। यकृत पर येलो स्पॉट गंभीर संक्रामक रोग का संकेत हो सकता है, जिससे यह संकेत मिलता है कि आपको उस मांस को नहीं खाना चाहिए। यदि आप यकृत पर असामान्य स्पॉट देखते हैं, तो तुरंत खरगोश को फेंक दो।
  • छवि शीर्षक 22630 13
    5
    आवरण को कुल्ला और अपने खुद के गंदगी को साफ करें तत्काल, स्वच्छ ठंडे पानी में आवास को कुल्ला। इससे तापमान को कम करने और गिरावट को रोकने में मदद मिलेगी, साथ ही मांस के भीतर और बाहर की त्वचा, रक्त या मलबे के अवशेषों को दूर करना।
  • यदि आप क्षेत्र में हैं, तो कूलर में आराम से मांस पैक करें। इसे प्लास्टिक में लपेटकर न दें जब तक कि इसे पूरी तरह ठंडा नहीं किया जाता है या यह पसीना और गिरावट में योगदान देगा। आवास को तापमान पर बनाए रखा जाना चाहिए जो 4 डिग्री सेल्सियस (39 डिग्री सेल्सियस एफ) से अधिक नहीं हो।
  • यदि आप त्वचा को तन करना चाहते हैं, तो तुरंत त्वचा कुल्ला करें और इसे ठंडे पानी में भिगो दें ताकि कमाना प्रक्रिया शुरू करने से पहले इसे सुरक्षित रखें।
  • यदि आप चाहते हैं या उन्हें निकालने और उन्हें जल्दी से त्यागते हैं, तो आप इंट्रोल्स और त्वचा को दफन कर सकते हैं कुछ नगर पालिकाओं में, हालांकि, प्रकृति में हिम्मत छोड़ना गैरकानूनी है सुनिश्चित करने के लिए अपने स्थानीय कानूनों की जांच करें
  • भाग 4
    खरगोश शुरू करो और तैयार करें

    छवि शीर्षक 22630 14
    1
    वसा, कण्डरा और एक हड्डी-चाकू के साथ "चांदी की त्वचा" निकालें जब आप आवरण को शांत कर दें, तो आप तिमाही शुरू कर सकते हैं और इसे बर्तन, पैन या ओवन के लिए तैयार कर सकते हैं। पहली चीज जो आपको करना चाहिए वह है कि सावधानीपूर्वक आवरण की समीक्षा करें और अपने चाकू के साथ वंडरों और वसा के अवांछनीय अवशेषों को हटा दें।
    • खरगोश वसा विशेष रूप से अच्छा स्वाद नहीं है दुबला मांस पाने के लिए, आपको खरगोश को यथासंभव स्वच्छ रखना चाहिए।
    • चमड़ी की त्वचा की एक पतली परत के कारण त्वचा को त्वचा की त्वचा के दौरान बहुत आसानी से निकाला जाता है जिससे मांस को कवर किया जाता है। यदि आप खरगोश को तलना चाहते हैं और इसे खस्ता करना चाहते हैं, तो इसे छोड़ने के लिए ठीक है, लेकिन आम तौर पर इसे हटाने के लिए थोड़ी अधिक देर लगाना बेहतर होता है। चाकू के साथ सावधानी से चांदी की त्वचा पील करें और इसे त्यागें।
  • छवि शीर्षक 22630 15
    2
    पैर निकालें खरगोश के पैरों, विशेषकर पिछले पैरों, एक खरगोश में आधा मांस का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। यह मांस, निविदा, समृद्ध और स्वादिष्ट के सबसे इच्छित क्षेत्रों में से एक है
  • सामने के पैरों को हटाने के लिए, पसलियों के माध्यम से अपना चाकू पास करें, ऊपर के पैरों के नीचे। वे हड्डियों से संलग्न नहीं हैं, जो उन्हें हटाने के लिए काफी आसान बनाता है।
  • हिंद पैरों को हटाने के लिए, पीठ पर खोल को अलग करें और संयुक्त को उजागर करने के लिए प्रत्येक तरफ पैरों को मोड़ दें। पैल्विक हड्डी के माध्यम से अपनी चाकू का उपयोग करना पड़ सकता है, पैर और श्रोणि के बीच इसे उजागर करना। संयुक्त को अलग करने के लिए चाकू की नोक का उपयोग करें और प्रत्येक चरण को निकालने के लिए खींचें।
  • छवि शीर्षक 22630 16
    3
    टेंडरलॉइन से पेट के मांस को अलग करने पर विचार करें। चूंकि खरगोश छोटे होते हैं, खरगोश की तैयारी करते समय यह कदम अक्सर छोड़ दिया जाता है यदि आपके पास एक बड़ा है, तो, छाती से मांस को पसलियों के नीचे से अलग करें (यह खरगोश का बेकन है) कमर से। रीढ़ की हड्डी के प्रत्येक हिस्से पर मांस, स्वादिष्ट व्यक्तिगत कटौती का उत्पादन कर सकता है
  • पेट के मांस को हटाने के लिए, अपनी पीठ पर आवरण रखो और पीठ से पतले मांस काट कर, श्रोणि के करीब और पसली पिंजरे की तरफ बढ़ो। उस बिंदु पर जहां मांस रीढ़ की हड्डी में थोड़ा मोटा और गहरा हो जाता है, यह रीढ़ है
  • टेंडरलॉइन तैयार करने के लिए, आम बात यह है कि इसे छोड़कर छाती पिंजरे से अलग कर दिया जाए, रीढ़ की हड्डी के माध्यम से यह रीब पिंजरे के साथ जोड़ता है। आप रिब पिंजरे के पीछे वापस फेंकने के लिए फर्म मोड़ के साथ भी मोड़ सकते हैं। आप पसलियों को बर्तन के लिए बचा सकते हैं, यदि आप चाहें या उसे छोड़ दें, क्योंकि इसमें बहुत कम मांस होता है
  • छवि शीर्षक 22630 17
    4
    रोस्टिंग के लिए पूरे खरगोश रखें। कुछ भी ऐसा नहीं है जो एक शिकारी को एक थूक पर खुली आग पर भुना हुआ पूरे खरगोश से बेहतर पहचानता है। क्या आप मामले को फाड़ने की सभी परेशानियों के लिए नहीं चाहते हैं? फिर ऐसा मत करो यदि आपके पास एक छोटा खरगोश है, तो इसे छोटे टुकड़ों में काटने की तुलना में इसे बरकरार रखना और इसे पूरी तरह से खाना बनाना आसान हो सकता है
  • वैकल्पिक रूप से, यह रीढ़ की हड्डी के माध्यम से आधे से एक त्वरित कटौती करने के लिए आम है, जहां पसलियों पेट से जुड़ जाती हैं, खरगोश को दो भागों में अलग कर देती हैं। यह खरगोश को दबाने या सूप के आधार के रूप में इस्तेमाल करने का एक शानदार तरीका है।
  • छवि शीर्षक 22630 18
    5
    शिकार की गंध को खत्म करने के लिए मांस लेने पर विचार करें। यदि आप खरगोश की कोशिश करने में रुचि रखते हैं, लेकिन आपको इसकी गंध पसंद नहीं है, तो खरगोश को नमक पानी में रखकर रातोंरात छोड़ दें, इससे स्वाद को नरम करने में बहुत मदद मिल सकती है और यह चिकन के समान अधिक बना सकता है।
  • ठंडे पानी के हर कप ठंडे पानी के लिए 1 चम्मच नमक का उपयोग करें जिसे आप नमकीन बनाना चाहते थे, फिर खरगोश को एक कवर कटोरे में भिगोएँ और इसे रेफ्रिजरेटर में रात भर रखें। इसके बावजूद आप इसे कैसे पकाने के लिए चुनते हैं, यह स्वादिष्ट होगा।
  • कुचल गुलाबी काली मिर्च, कटा हुआ तुलसी या अजवायन की पत्ती और कुचल लहसुन को नमकीन तक ले जाने पर विचार करें ताकि चीजों को उच्च स्तर पर ले जा सके।
  • छवि शीर्षक 22630 19
    6
    खरगोश कुक और मजा! खरगोश दुबला है और एक मजबूत स्वाद, सबसे आम सुपरमार्केट मांस के लिए एक स्वादिष्ट विकल्प है, खासकर अगर आप इसे ठीक से पकाने के लिए चिकन के विकल्प के रूप में यह स्टूज़ और हलचल-फ्राइज़ के लिए एकदम सही है, हालांकि, खरगोश को पकाने के कई तरीके हैं:
  • इतालवी खरगोश व्यंजन जब आप इसे पारंपरिक "इतालवी भोजन" के रूप में नहीं मानते हैं, तो खरगोश इटली में आम तौर पर खपत होता है, सुगन्धित मसालों के साथ भरवां और टमाटर और रेड वाइन में उगता है। यह स्वादिष्ट और अप्रत्याशित है
  • भुना हुआ खरगोश बनाओ मसाले में मसाले, जैतून का तेल और काली मिर्च और भूरे रंग के मक्खन के मिश्रण में अपने खरगोश मांस में एक अच्छी लागत बनाने के लिए। खरगोश को इसे (21 9 डिग्री सी) 425 एफ पर दस मिनट के लिए स्क्रैप करके समाप्त करें। यह नरम और स्वादिष्ट होगा।
  • धीरे-धीरे खरगोश को एक मिट्टी के बर्तन में 6 घंटे के लिए एक सुपर टेंडर मांस खाने के लिए पकाना। गाजर, प्याज, पानी की गोलियां जैसे कुछ सब्जियां जोड़ें और कुछ भी जो आप थोड़ा पानी से चाहते हैं आखिरी 45 मिनट में शेरी और कॉर्नस्टार्च के निलंबन के साथ सॉस मोटा हो। आपको कोशिश करना है
  • भाग 5
    मांस के त्वरित विकल्प

    छवि शीर्षक 22630 20
    1
    आंत को छूने की कोशिश न करें कुछ शिकारी जो कई खरगोशों की आंतों को निकालने के लिए सुपर फास्ट कौशल मिलते हैं, जिनमें चाकू का न्यूनतम उपयोग होता है आप हिंद पैरों को पहले स्किनिंग करते हुए, खरगोश के हिंद पैरों और पीठों को जल्दी से हटा सकते हैं, फिर त्वचा को तह कर सकते हैं और शेष जानवरों के हिंद क्वार्टर को निकाल सकते हैं। क्या रहेगा खरगोश का सबसे वांछित मांस और सभी त्वचा, विसरा और हिंद पैरों एक और रूमा में होंगे, यदि आप इसे सही ढंग से करते हैं
    • खरगोश को अपने पिछले पैरों से ऊपर की तरफ पकड़ कर रखें और हर हिंद पैर के माध्यम से एक छोटा चीरा बनाने शुरू करें। प्रत्येक पैर की त्वचा को खरगोश की कमर से खींचकर शुरू करें, जैसे कि आप पैंट को खींच रहे थे। अपनी उंगली को गले में त्वचा के माध्यम से लपेटें, इसे फाड़कर, पैरों के चारों ओर अलग करें और रिब पिंजरे के आसपास त्वचा के साथ जारी रखें।
    • जब खरगोश के पीछे के हिस्से नग्न होते हैं, त्वचा लेते हैं और छाती के ऊपरी भाग में खरगोश की त्वचा के शेष भाग में इसे टक कर देते हैं। मध्य भाग के चारों ओर कसकर पकड़े हुए, खरगोश के ऊपर आधा नीचे फाड़कर हिंद पैरों को ऊपर उठाना। यह कोहनी से कुछ वसा हटा देगा, लेकिन आप पीछे के पैरों को हटा सकते हैं और रीढ़ की हड्डी के बाकी हिस्सों से, आपको सबसे अच्छा हिस्सा छोड़कर पूरी तरह से साफ कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 22630 21
    2
    उत्तरजीविता मैनुअल की लंबी पद्धति का प्रयास करें वायु सेना के एक प्राचीन उत्तरजीविता मैनुअल में सबसे अधिक, उह, रंगीन खरगोशों के रंगीन रूपों में से एक दुनिया में दिखाई दिया। आपको चाकू की भी ज़रूरत नहीं है
  • खरगोश को मारने के बाद, इसे उल्टा रखें, आपके सामने पेट का सामना करना पड़ रहा है। महसूस करें कि रिब पिंजरे कहाँ है और दोनों हाथों से इसे पकड़ कर रखें, अपने अंगूठे के साथ दृढ़ता से दबाएं जहां पसलियों का अंत हो।
  • कंधे की लंबाई के अलावा, अपने पैरों के साथ खड़े हो जाओ, और खरगोश को अपने पैरों के नीचे वापस खींचें, जैसे कि आप एक पैंट खिलाड़ी को फुटबॉल फेंक रहे थे, बिना जाने के। इसे फेंको मुश्किल। जैसा कि आप इसे फेंक देते हैं, खरगोश के पेट को जोरदार दबाएं।
  • अगर आप इसे ठीक से करते हैं, तो गुर्दे के माध्यम से वसीरा खरगोश से बाहर आ जाएगा और आप अपनी उंगलियों से त्वचा को छील कर सकते हैं, ताकि खरगोश पूरी तरह से 30 सेकंड में चमड़ी हो। यदि आप इसे ठीक से नहीं करते हैं, तो आपको एक घृणित गंदगी होगी और सब कुछ बर्बाद हो जाएगा। अगर आपके पास चाकू है तो ऐसा करने के लिए कोई कारण नहीं है
  • छवि शीर्षक 22630 22
    3
    स्किनिंग प्रक्रिया को गति देने के अपने तरीके खोजने की कोशिश करें कई शिकारी खरगोश की स्किनिंग और सफाई के लिए जितनी जल्दी हो सके में रुचि रखते हैं। यदि आप कई खरगोशों का शिकार करना चाहते हैं, तो उन्हें स्किनिंग करना और जल्दी से सफाई करना कठिन हो सकता है जितना अधिक आप शिकार करते हैं, आप प्रक्रिया को गति देने के लिए तेज तरीके प्राप्त करने में सक्षम होंगे। बस सुनिश्चित कर लें कि आपके पास एक साफ, तेज चाकू है और यह ढूंढें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है हमेशा आपको नौकरी करने के लिए समय निकालें, ठीक से। यह मांस को जल्दी और बर्बाद करने का मतलब नहीं है।
  • घर की खरगोश वसा की वजह से काम करना कठिन होता है, इसलिए इस प्रक्रिया में धीमा होना और सावधान रहना महत्वपूर्ण है। आप अधीर बनकर मांस को बर्बाद नहीं करना चाहते
  • युक्तियाँ

    • खरगोशों का शिकार करने का सबसे अच्छा समय सूरज उगने से पहले सुबह में होता है, जब वे सबसे अधिक सक्रिय होते हैं।
    • कोल्ड मौसम परजीवी की संख्या को कम कर सकता है, लेकिन उन्हें पूरी तरह से समाप्त नहीं करेगा
    • इसे नमक या सिरका के साथ पानी में भिगोते हुए शिकार के मजबूत स्वाद को खत्म कर देगा और यह अधिक चिकन का स्वाद देगा।

    चेतावनी

    • सुपरमार्केट मांस अच्छी तरह से परीक्षण और मानव उपभोग के लिए तैयार है। जिन जानवरों को आप मारते हैं, वही "नहीं" होता है, जिनके पास अक्सर रोग और परजीवी होते हैं, जैसे कि तुलारेमीया या खरगोश बुखार, एक दुर्लभ लेकिन गंभीर बीमारी जो कि आंतरिक अंगों से लड़ती है । त्वचा की त्वचा की प्रक्रिया के दौरान जीवाणुओं को श्वास करने की संभावना के कारण शिकारियों को इस रोग के संक्रमित होने का थोड़ा अधिक जोखिम है।
    • मौसम से बाहर खरगोशों का शिकार करना अवैध है स्थानीय नियमों की जांच करें कि आप केवल सीजन में शिकार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com