ekterya.com

एपिलेशन के बाद इनग्रान बालों को कैसे रोकें

एपलिलेशन एक ऐसी विधि है जो बाल को हटाने के लिए जड़ से निकाल देती है। सबसे सामान्य प्रकार के एपिलेशन में मोम, चिमटी और बालों को हटाने के लिए इलेक्ट्रोलिसिस और लेजर उपचार जैसे उपकरणों का इस्तेमाल होता है। एपिलेशन का कोई भी तरीका प्रयोग नहीं किया जाता है, यह एक जोखिम है कि प्रक्रिया के बाद कुछ बाल अवतार होते हैं। वे संक्रमित और दर्दनाक हो सकते हैं, अनचाहे बालों से भी बड़ी समस्या पैदा कर सकते हैं। सौभाग्य से, इन्रॉवर्ड बालों को रोकने के लिए प्रभावी तरीके भी होते हैं, जो बालों को हटा दिए जाने के बाद इन परेशान करने वाले पीपल्स की संभावना कम हो जाते हैं।

चरणों

इप्लिटेशन चरण 1 के बाद अंडरवर्ल्ड हेयर को रोकें
1
जब आप एपिलेशन के बाद गंदे बाल को रोकने के लिए सीख रहे हैं, तो अपने जोखिम वाले कारकों को जानें। मेयो क्लिनिक के मुताबिक, 14 से 25 साल के बीच अफ्रीकी-अमेरिकी पुरुषों के बालों को हटाने के लिए उपचार के बाद इस समस्या को विकसित करने की सबसे अधिक संभावना है।
  • इप्लिटेशन चरण 2 के बाद अंडरवर्ल्ड हेयर को रोकें
    2
    अपनी त्वचा को अंदर से और सतह से हाइड्रेटेड रखें। त्वचा को नरम और कोमल रखने के लिए एक दिन में बहुत से पानी पीते हैं, इसलिए आप एपिलेशन प्रक्रियाओं के बाद अपने बालों को जन्म देने के जोखिम को कम कर देंगे। शुष्क और भंगुर दिखने के लिए त्वचा की प्रतीक्षा किए बिना नियमित रूप से एपिटेड क्षेत्र के आसपास और चारों ओर त्वचा पर एक मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें।
  • पेट्रोलाटम या पशु उप-उत्पादों वाले उत्पादों से बचें, क्योंकि इन तत्वों में छिद्रों को रोकना पड़ सकता है और बालों को अवतारित करने में सहायता कर सकते हैं।
  • इप्लिलेशन चरण 3 के बाद अंडरवर्ल्ड हेयर को रोकें
    3
    एक एपिलेशन प्रक्रिया से गुजरने से पहले त्वचा को उबालें। स्मोक्लीज़ेशन डर्मिस की सतह से मृत और शुष्क त्वचा कोशिकाओं को निकालता है, जिससे छिछले छिद्रों और इनग्रॉन्ग बालों की संभावना कम हो जाती है। इसके अलावा, इस प्रक्रिया में त्वचा नरम और चिकनी होती है, इसलिए बालों को हटाने की प्रक्रिया अधिक प्रभावी होती है।
  • जो लोग इस समस्या से ग्रस्त हैं, उन्हें एक्सोलायंस के लिए ग्लाइकोलिक एसिड के एक अतिरिक्त समाधान का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है, इस प्रकार इन्रप्रॉउड बालों के विकास को रोकने के प्रयासों को दोहराया जा सकता है।
  • Video: बालों को दोबारा उगाये व बालों का झड़ना रोके- 3 बार लगाए - Best Hair Solution at Home

    इप्लिटेशन चरण 4 के बाद अंडरवर्ल्ड हेयर को रोकें



    4
    स्तंभ कूप की प्राकृतिक दिशा में अपील करना चाहे आप किस प्रकार के एपिलेशन विधि का उपयोग करें, इन्रॉवाउन्ड बालों को हटाने का सबसे प्रभावी तरीका धीरे-धीरे कूप से बाल पूरी तरह से खींचें और प्राकृतिक दिशा में बढ़ता है। जब बाल अपनी प्राकृतिक दिशा के खिलाफ वापस ले लेते हैं, तो यह अवतार होने और अवतार होने की अधिक संभावना है।
  • Video: बाल झड़ने के 4 मुख्य कारण | Bad habits responsible for hair fall

    इप्लिटेशन चरण 5 के बाद अंडरवर्ल्ड हेयर को रोकें

    Video: 99% लोगो के बाल झड़ने की समस्या का समाधान | स्वामी रामदेव

    5
    इलाज क्षेत्र में ठंड संकोचन लागू करने के बाद त्वचा को एपिलेशन के बाद इलाज करता है। परिधि गति में प्रयुक्त नरम तौलिया के साथ क्षेत्र को साफ रखने के लिए एपिलेशन के बाद अवतार होने से बालों को रोकने के तरीके सीखने का हिस्सा। मजबूत सूत्रों का उपयोग करने से बचें जो त्वचा को परेशान कर सकते हैं एक हल्के मॉइस्चराइज़र को लागू करें, जो त्वचा को नरम और हाइड्रेटेड बनाए रखने के लिए छिद्रों को रोक सकता है।
  • इप्लिटेशन चरण 6 के बाद अंडरग्राउंड हेयर को रोकें
    6
    उन बालों को परेशान करने से बचें जो अवतार करते हैं ये छोटे लाल मोतियों के गठन के कारण होते हैं जो खुजली या दर्द पैदा कर सकते हैं। उन्हें खरोंच मत करो, क्योंकि वे संक्रमित हो सकते हैं। संक्रमण के इलाज के लिए इंजेक्शन बाल के उपचार के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें, जैसे सूजन और मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं को नियंत्रित करने के लिए सामयिक समाधान जैसे।
  • एपिलेशन पहचान के बाद अंडरवर्ल्ड हेयर को रोकें
    7
    हो गया।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com