ekterya.com

जानवरों पर एक रन खाने के लिए कैसे?

गाड़ियों और कारों की उपस्थिति के बाद से लोगों ने सड़कों पर मारे गए जानवरों का सेवन किया है। यदि आप रन-ओवर जानवरों का उपयोग करने के विचार को नापसंद करते हैं, तो यह लेख आपके लिए नहीं है। इसकी सामग्री लोग हैं, जो इस तरह के "freegans" और खाद्य संग्रहकर्ताओं और जो प्रकृति के साथ उनके संपर्क चाहते हैं या वित्तीय बाधाओं है के रूप में खपत और भोजन के अत्यधिक अपशिष्ट से इंकार कर दिया, की बढ़ती संख्या के उद्देश्य से है। भोजन रोडकिल भोजन का एक बड़ा स्रोत है, साथ ही मृतक पशु के प्रति सम्मान के साथ काम कर राजमार्ग विघटित पर उनके मांस, त्वचा और फर बर्बाद नहीं करने के लिए करने का एक तरीका हो सकता है।

बहुत से लोग ऐसा करते हैं और नहीं करते क्योंकि वे सिर में बुरे हैं या अजनबियों हैं, लेकिन क्योंकि यह भोजन खराब नहीं करने का एक कारगर तरीका है। यदि विषय आपको रुचि रखते हैं, तो हम आपको दिखाएंगे कि आपको क्या करना चाहिए।

चरणों

इट रोडकिल स्टेप 1 नामक छवि
1
अपने आरक्षण पर काबू पाएं यह संभव है कि कुचल वाले जानवर खाने से कई लोगों के लिए एक सुखद विकल्प नहीं है, लेकिन फिर भी, कुछ जिज्ञासाएं हैं और अपने मन को बदलने के लिए स्वयं को सूचित करें। इन जानवरों का इस्तेमाल गरीबी की स्थितियों या नैतिक, पर्यावरण और व्यावहारिक कारणों से किया गया है क्योंकि वहां सड़कों और वाहन हैं, जिनके साथ हम उन पर चलते हैं। कुचल जानवरों की खपत बिना भुगतान के मांस प्राप्त करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, प्रत्येक वर्ष (जैसे संयुक्त राज्य में, उदाहरण के तौर पर यह आंकड़ा एक सौ मिलियन तक पहुंच जाता है) पशुओं के एक विशाल औसत के साथ, यह भोजन का एक अतुलनीय स्रोत है दूसरी ओर, यह मांस का उपभोग करने का अवसर भी प्रदान करता है जिसे आप आमतौर पर कहीं भी नहीं पाते हैं, जैसे कि भालू या गिलहरी मांस। दुनिया भर के लोगों की बढ़ती संख्या के लिए, यह पर्यावरण के लिए जिम्मेदारी और विचार है, क्योंकि मोटरवे पर मारने वाले जानवरों का उपयोग किया जाता है। हम उन जानवरों के शाकाहारियों और शाकाहारी मामलों के बारे में जानते हैं जो इन जानवरों पर त्योहार करते हैं। जो लोग अभी भी अपने भंडार को बनाए रखते हैं, वहाँ ऐसे लोग हैं जो कहते हैं कि एक दुर्घटना होने पर जीवित रहने के लिए जानवरों पर दौड़ने का तरीका जानना जरूरी है या आप खो जाने और भूख लगी हैं। जैसा कि किसी ने टेलीविजन पर एक बार कहा था: "जब तक मांस ताजा है और इसे अच्छी तरह से पकाया जाता है, तब तक कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कैसे या कहां से आया था।"
  • कूड़े हुए जानवरों को सड़क से निकालने से, आप दूसरों को बचा सकते हैं, क्योंकि मृत पशुओं के शरीर अन्य मांसाहारी या मैलाभक्षक को आकर्षित करते हैं, इस जगह में और अधिक शिकार हो सकते हैं।
  • यदि आप अभी भी आश्वस्त नहीं हैं, तो निम्नलिखित पर विचार करें: व्यर्थ भोजन आम भावना के आधार पर कुछ और खाने के लिए बिना पैसे खाने की ज़रूरत के आधार पर निर्णय लेने से ज्यादा अप्रिय होता है।
  • इट रोडकिल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    संभावनाओं की जांच करें सबसे अच्छी बात यह है कि जब आप शुरू करते हैं, तो उन लोगों से मिलना है जो पहले ही इन जानवरों को इकट्ठा करते हैं और उनसे सीखते हैं। वे आपको अपने क्षेत्र में कटा हुआ जानवरों को खोजने के लिए सिखाने के साथ-साथ यह भी सुनिश्चित कर सकते हैं कि जानवरों की खपत के लिए फिट होने के लिए आपको उन लक्षणों को दिखाया जाए जिनके बारे में आपको ध्यान देने की जरूरत है। स्थानीय समाचार पत्रों में विज्ञापनों की तलाश करें या रन-ओवर जानवरों के उपयोग के मूल्य को बढ़ावा देने में दिलचस्पी रखने वाले कार्यशालाओं के लिए पूछें। इन कार्यशालाओं में आप सीखेंगे कि खपत के लिए उपयुक्त एक अस्थिर पशु की पहचान कैसे की जाए, यह कैसे त्वचा और पकाने के लिए है, और इसे कैसे स्टोर करना है।
  • इट रोडकिल स्टेप 3 नामक छवि का शीर्षक
    3

    Video: दुनिया भर में जानवर रहस्यमयी ढंग से आत्महत्या कर रहे है || Animals Suicide Mystery Hindi

    उपभोग के लिए सबसे उपयुक्त पशु प्रजातियों को जानें। कुचला जानवरों में से जो खाद्य माना जाता है हमारे पास:
  • बेजर, Hedgehog, ऊद, खरगोश, तीतर, लोमड़ी, ऊदबिलाव, गिलहरी, हिरण (हिरन का मांस), एल्क, भालू, Raccoon, ओपस्सम, कंगारू, छोटा कंगारू, आदि आप सरीसृप का भी उपभोग कर सकते हैं, लेकिन ये बहुत कुचल नहीं होनी चाहिए।
  • चूहे लेप्टोस्पायरोसिस (या विल रोग) प्रेषित कर सकते हैं, इसलिए उनसे बचने के लिए सबसे अच्छा है
  • बिल्लियां या कुत्तों की खपत करते समय दुविधा उत्पन्न होती है। कुछ ऐसा नहीं करना पसंद करते हैं, क्योंकि वे पालतू होते हैं (विशेषकर जब वे हार पहनते हैं) - लेकिन दूसरों की कोई समस्या नहीं है। हम मानते हैं कि पालतू से शरीर को सड़क से अलग करना और इसे लेने के लिए मालिकों को सूचित करना सबसे अच्छा है।
  • इट रोडकिल स्टेप 4 नामक छवि
    4
    कानूनों की जांच करें यह महत्वपूर्ण है कि आप उस स्थान के कानूनों को जानते हैं जहां आप कूड़ा हुआ जानवरों के संग्रह और उपभोग की बात कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य के कुछ राज्यों में यह जानवरों पर चलने के लिए कानूनी नहीं है। दूसरों में इसे अनुमति दी जाती है, लेकिन कभी-कभी कुछ जानवरों की संपत्ति स्थानीय वन्यजीव विभागों पर पड़ती है, इसलिए उन्हें पहले वहां ले जाना चाहिए और फिर उन्हें वितरित करना होगा। आपको परमिट की भी आवश्यकता हो सकती है साथ ही, स्थानीय या अस्थायी प्रतिबंध भी हो सकते हैं क्योंकि इससे कुछ बीमारियों को बढ़ने का खतरा बढ़ सकता है। कानूनों और रोगों के जोखिम के बारे में जागरूक होना उचित है।
  • इट रोडकिल चरण 5 नामक छवि
    5
    एक स्वस्थ रन-ओवर पशु के लक्षणों की पहचान करना सीखें कई परिस्थितियों में भीड़ वाले जानवरों का सेवन किया जा सकता है, लेकिन अपघटन, रेबीज और अन्य बीमारियों के जोखिम हैं। आप इन संकेतों की पहचान करने और सामान्य ज्ञान का प्रयोग करके उन्हें बच सकते हैं:
  • सत्यापित करें कि भोजन ताज़ा है बेशक, अगर आपने जानवर के दुर्घटना देखी है, तो यह ताजा है लेकिन अगर आप इसे सड़क पर पाते हैं, तो कुछ लक्षण जो आपको ध्यान में रखना चाहिए, पारदर्शी आंखें, त्वचा पर रहने वाले पिस्सू या जानवर के फर, अन्य के बीच में। "कठोरता मृत्यु" तत्काल होता है, लेकिन शरीर की कठोरता यह दर्शाती है कि जानवर ताजा नहीं है।
  • अपने आप को तापमान में मार्गदर्शन करें सर्दी के दौरान संक्रमित जानवर शांत रहते हैं।
  • ऐसे जानवरों से बचें जिनकी कीड़े, मक्खियों या अन्य स्केवेनर कीड़े हैं - यह एक संकेत है कि यह ताजा नहीं है इसके अलावा, हालांकि fleas की उपस्थिति एक अच्छा संकेत है, इसका जरूरी मतलब यह नहीं है कि पशु खाद्य है।
  • अगर आंखें दूधिया, फजी या सफ़ेद हैं, तो यह बहुत ताज़ा नहीं है, लेकिन यह अभी भी भस्म हो सकता है।
  • यदि आप सड़ा हुआ मांस की गंध महसूस करते हैं, तो अपनी नाक पर भरोसा करें, लेकिन यह जान लें कि पशु प्राप्त होने वाले प्रभाव के कारण भी बदबू पैदा होती है। इससे पेट फूलना, मल, आदि का तेजी से बचाव होता है। उसके शरीर का यदि आप त्वचा को हटा देते हैं तो आप भी बदबू महसूस कर सकते हैं इसलिए, बदबू मांस की स्थिति का एकमात्र सूचक नहीं है।
  • जिन जानवरों का पूरा शरीर है, उनके लिए देखो उन जानवरों के शरीर जिन्हें सड़क से निकाल दिया जाना चाहिए क्योंकि उन्हें कुचल दिया गया है या ऐसा पीटा गया है कि उन्हें पहचाना नहीं जा सकता, वे प्रयास के लायक नहीं हैं और आपके लिए स्वस्थ नहीं होंगे। सड़कों या सड़कों के मध्य में रहने वाले जानवरों से बचें यदि आप खोज करना चाहते हैं, तो इसे पक्षों, किनारों और उससे आगे पर करें, जहां प्रभाव के बाद शरीर का अंत होता है या जहां उन्हें सदमे के बिंदु से खींच लिया जाता है।
  • जब तक यह जीवित रहने की स्थिति नहीं है, तब तक जानवरों को नहीं खाएं, जो आप निश्चित नहीं हैं ताजा हैं अपने स्वास्थ्य को खतरे में क्यों रखा? हालांकि, अगर जानवर "अच्छा लगता है" में रहने के लिए, आप अभी भी त्वचा का उपयोग कर सकते हैं
  • इट रोडकिल चरण 6 नामक छवि



    6
    रेबीज होने से बचें यद्यपि मेजबान की मृत्यु हो जाने के बाद रेबीज वायरस जल्दी से मर जाता है, तो खुले घावों से कोई संक्रमण होने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह अभी भी ताजा खून है, हेरफेर करने के लिए दस्ताने पहनने और त्वचा के पशुओं को पहनने की सलाह दी जाती है। खाना पकाने से वायरस को मारता है, लेकिन ऐसे जानवरों को उबालने के लिए अच्छा होगा जो कि रेबीज (लोमड़ियों, स्कंक, रैकून आदि) के वाहक होने के लिए जाने जाते हैं।
  • इट रोडकिल चरण 7 नामक छवि
    7
    इसे पकाने के लिए शरीर को तैयार करें। पशु को जल्दी से सर्द कर लें और उसे बिगड़ने से रोकें। आपको ऐसी जगह की आवश्यकता होगी जो आसानी से साफ हो जाती है, जैसे एक ट्रक के पीछे, इसे डाल दिया जाए। चाहे जानवर एक हिरण के रूप में बड़ा हो, एक गिलहरी के रूप में छोटा या टर्की की तरह एक पक्षी, आपको इसे कुल्ला करना होगा और खाना पकाने से पहले उसे आंत करना होगा। आप एक अद्वितीय स्मारिका बनाने के लिए या भविष्य में अच्छी शिकार ट्रॉफी बनाने के लिए अभ्यास करने के लिए त्वचा को तन कर सकते हैं या यहां तक ​​कि टुकड़े टुकड़े कर सकते हैं। आमतौर पर अंगों को खारिज किया जाता है, लेकिन हृदय और यकृत खाया जाता है। अंग तेजी से टूट जाते हैं, इसलिए उनको मत खाएं जब तक आप पूरी तरह से यकीन न करें कि वे नए हैं
  • ईट रोडकिल चरण 8 नामक छवि
    8
    देखभाल के साथ मांस कुक यह कदम यह सुनिश्चित करने के लिए जरूरी है कि मांस में उपस्थित सभी रोगजनकों या परजीवी (जैसे कीड़े) को हटा दिया जाता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि मांस अच्छी तरह से पकाया जाता है, सामान्य से अधिक खाना पकाने का तापमान रखें। हमेशा सुनिश्चित करें कि यह सामान्य से अधिक है मांस पकाने के लिए थर्मामीटर का उपयोग करें पल का लाभ उठाएं और अपने आँगन में एक मीटिंग का आयोजन करें, जबकि आप मांस पकाना!
  • आप अपनी कार के इंजन में खाना पकाना भी कर सकते हैं। इतना पारंपरिक होना जरूरी नहीं है!
  • इट रोडकिल स्टेप 9 नाम वाली छवि
    9
    पशु चलाने के लिए आशीर्वाद दें। ऐसे कई लोगों के लिए जो इन जानवरों के उपभोग को बढ़ावा देते हैं, यह हमारे स्वार्थी और ईंधन उपभोक्ता समाज के लिए जागृत है। हालांकि सड़कों पर हर साल मरने वाले कई जानवरों को कई कारणों से लाभ मिलता है, हालांकि यह तथ्य पूरी तरह से अपनी जीवनशैली और शिकार, एकत्र करने, संभोग और प्रवास की आदतों को बदलता है। इस दृष्टिकोण से, इन जानवरों का उपभोग उनके अस्तित्व के लिए एक भयानक झगड़ा है, इस प्रकार पशु को हकदार करने वाला न्यूनतम यह खाने से पहले सम्मान का दिखावा या आपके आशीर्वाद है।
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि अगर आप ऐसे क्षेत्र में हैं जहां रेबीज का कोई खतरा नहीं है, तो जानवरों पर चलने के दौरान सावधान रहें।
    • जानवर की तैयारी करते समय सल्वाइयां जलाएं सम्मान का संकेत है और मांस को शुद्ध करने में मदद करता है।
    • अवशेषों का लाभ उठाएं त्वचा को कर्ट करें, फर से कुछ करो, अपना जूते बनाओ, इत्यादि।
    • आप पशु के शरीर से विभिन्न वस्तुओं को प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, फर से आप हस्तनिर्मित उत्पादों को बना सकते हैं, जो आपको वाणिज्यिक स्टोर में एक हाथ की लंबाई, मछली की तरफ उड़ने की तरह खर्च कर सकते हैं। आप इन सामग्रियों को फेंक सकते हैं या उन्हें बहुत प्रयास किए बिना शरीर से काट सकते हैं। खेल मछली पकड़ने का अभ्यास करें और सावधान रहें कि जब आप इसे पकड़ लें, तब तक मछली से हुक हटाने के लिए, जब तक आप इसे खाने नहीं जा रहे हैं। इससे अन्य मछलियों को अनावश्यक रूप से मरने से रोक दिया जाएगा, यदि वे इसे पकड़ लेते हैं
  • ऐसी किताबें हैं जो रन-ओवर जानवरों को पकाने के साथ सौदा करती हैं, कुछ अन्य की तुलना में कम गंभीर हैं यदि आप अधिक जानना चाहते हैं तो Google में उन्हें ढूंढें
  • चेतावनी

    • सत्यापित करें कि उनकी माताओं (मार्सपियल्स) या आसपास के बैग में कोई संतान नहीं है। यदि वहां हैं, तो उन्हें देखभाल और खिलाना चाहिए। कंगारूज़ और डैलेबिज के शिशुओं को अक्सर उनकी माताओं के बैग में पाया जाता है।
    • आपके मेजबान की मृत्यु हो जाने के बाद रेबीज वायरस जल्दी से मर जाता है, लेकिन अगर आप अभी भी चिंता करते हैं, तो इसे हेरफेर करने के लिए दस्ताने का उपयोग करें। पाककला वायरस को नष्ट कर देती है
    • घायल हुए जानवर खतरनाक होते हैं, इसलिए जब तक आपको पूरा यकीन नहीं हो कि पशु मर चुका है या आपको पता है कि किसी घायल जानवर से अपने आप को कैसे इलाज और सुरक्षित रखना है।
    • यह सलाह दी जाती है कि वे रन-ओवर जानवरों से बचें जो सड़क के मध्य में हैं और जो उनको फेंक दिया गया है या बाहर रखा गया है। आप अपने वाहन को रास्ते से बाहर निकाल सकते हैं और जानवर से दूरी पर रोक सकते हैं। फिर, अन्य चालकों को चेतावनी देने के लिए चमकती रोशनी को चालू करें।
    • चमकीले रंग के कपड़े पहनें ताकि अन्य ड्राइवर आपको राजमार्ग पर देख सकें। जब आप उतरते हैं या गति में कारों का सामना करते हैं तो खतरे में कुछ भी मत करो। जब आप कुछ रास्ते से बाहर निकलते रहें तो देखते रहें - आपके सोचने से कारों शांत हो सकती हैं, खासकर अगर आप कुछ और पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं
    • पालतू जानवरों का उपभोग न करें, क्योंकि उनकी देखभाल और किसी के द्वारा प्रेम किया गया है इसके अलावा, यदि मालिकों को पता चलता है कि उनके पालतू खा लिया गया है, तो वे बहुत गलत महसूस करेंगे। इसके अलावा, यदि आपके पालतू जानवर मर जाते हैं और फिर इस तरह से गायब हो जाते हैं, तो उन्हें पता नहीं हो सकता कि उनके साथ क्या हुआ, जो उन्हें एक और दर्दनाक स्थिति में डाल देगा।

    Video: जंगली जानवरों लड़ाई

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जानवरों को चलाने के लिए दस्ताने
    • रसोई के बर्तन और मांस काटने के लिए
    • खाना पकाने के तापमान की जांच करने के लिए थर्मामीटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com