ekterya.com

तिलचट्टे को कैसे पकड़ना

तिलचट्टा से छुटकारा पाने से बहुत मुश्किल हो सकता है। तिलचट्टे को कुचलने के एक-एक करके एक चुनौतीपूर्ण काम और अमानवीय हो सकता है या आप अपने हाथों गंदा हो रही बिना समस्या का समाधान करने के लिए पसंद कर सकते हैं। एक जाल के बजाय एक कीट से बचाने वाली क्रीम का उपयोग करने का एक बढ़िया विकल्प हो, और कोई उन्हें के निपटान के लिए भुगतान की तुलना में लागत कम कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बिजली टेप के साथ तिलचट्टा पकड़ो

ट्रैप काकरोच चरण 1 नामक छवि
1
बिजली टेप के साथ एक जाल बनाओ इस रणनीति का आधार बहुत सरल है: आप को पकड़ने के लिए तिलचट्टे और चिपकने वाली टेप को आकर्षित करने के लिए आपको एक चारा चाहिए। एक बार जब आप इसे सशस्त्र कर लेते हैं, तो यह जाल मुश्किल हो सकता है, लेकिन वास्तव में यह बहुत सरल है और अपेक्षाकृत छोटे प्रयास के साथ बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त करने में आपकी मदद कर सकता है।
  • यदि आप पसंद करते हैं, तो आप चिपकने वाली सामग्री से बने जाल भी खरीद सकते हैं घरों और बागानों के लिए उपकरण स्टोरों में देखें या स्थानीय एक्सफार्मेंटर्स से सलाह लें कि वे आपको सलाह दें।
  • ट्रैप काकरोच चरण 2 नामक छवि
    2
    विद्युत टेप की एक रोल प्राप्त करें सुनिश्चित करें कि टेप नया और बहुत चिपचिपा है - अन्यथा, तिलचट्टा आसानी से बच सकते हैं और बच सकते हैं आप टेप को इन्सुलेट करने के बजाय अन्य चीजों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वे बहुत चिपचिपा होते हैं। न तो स्कॉच टेप या टेप जाल servirán- आप तिलचट्टे बनाए रखने के लिए जब तक आप उन्हें अपने घर से बाहर निकल सकते में सक्षम होना चाहिए मास्किंग।
  • Video: मच्छर, मक्खी, कॉकरोच, चूहा, छिपकली, खटमल भगाने के घरेलु उपाए - Gyan Ki Baatein

    ट्रैप काकरोच स्टेप 3 नामक छवि
    3
    चारा चुनें एक सुंदर मीठी या चिकना गंध के साथ कुछ भी करना होगा प्याज एक सामान्य विकल्प है, हालांकि आप मजबूत गंध के साथ कुछ भी उपयोग कर सकते हैं केले की छाल की एक छोटी पट्टी या एक मिठाई और परिपक्व फल के साथ परीक्षण की कोशिश करें। रोटी का एक छोटा सा टुकड़ा का उपयोग करने पर विचार करें यदि आपने देखा है कि आपके घर में तिलचट्टे एक विशेष भोजन के लिए आकर्षित हो जाते हैं, तो इसे प्रलोभन के रूप में इस्तेमाल करने का प्रयास करें।
  • यदि आप तिलचट्टे को पूरी तरह से खत्म करना चाहते हैं, तो आप सक्रिय सामग्री के साथ समृद्ध जेल फँसाना चाहे खरीद सकते हैं जो जहर कीड़े हालांकि, ध्यान रखें कि ये हमेशा तिलचट्टे के लिए आकर्षक नहीं होते हैं और ये विज्ञापन के रूप में दिखाई नहीं देते हैं। अपने क्षेत्र में घरों और उद्यानों या कीट नियंत्रण केंद्र के लिए एक उपकरण स्टोर से संपर्क करें।
  • सुनिश्चित करें कि आपने चुना हुआ चारा का केवल एक छोटा हिस्सा इस्तेमाल किया है। चारा टेप के किनारे गिरा है, तो तिलचट्टे टेप कैच होने की अग्रिम करने के लिए बेहद प्रेरित नहीं होगा। प्याज, फल या किसी भी अन्य भोजन के छोटे लेकिन पर्याप्त टुकड़े को काटें।
  • Video: मच्छर हो या मक्खी कॉकरोच हो या चींटी ये आपके घर में गलती से भी नही आएंगे।

    ट्रैप काकरोच चरण 4 नामक छवि
    4
    चारा रखें फल, प्याज, रोटी आदि रखें। डक्ट टेप के एक टुकड़े के बीच में सुनिश्चित करें कि यह स्थिर रहता है और गिरता नहीं है।
  • ट्रैप काकरोच चरण 5 नामक छवि
    5
    अपना जाल रखें उस क्षेत्र में टेप को छोड़ दें जहां पर आपको कई तिलचट्टे मिलते हैं, जैसे रसोईघर, एक अंधेरे कोने या दीवार में छेद के पास। ध्यान दें कि आप क्या इन तिलचट्टे बाद में, उस टेप, असहाय से जोड़ दी जाएगी साथ करने का फैसला करना होगा, और आप को खत्म करने या उन्हें मुक्त दे बिना उनमें से छुटकारा पाने के लिए एक रास्ता खोजने के लिए है।
  • जाल को एक ऊंचे स्थान पर रखने की कोशिश करें, जैसे कि रसोई अलमारियाँ या रेफ्रिजरेटर के ऊपर। काकरोच उच्च स्थानों में चलाना पसंद करते हैं
  • ट्रैप काकरोच चरण 6 नामक छवि
    6
    उम्मीद। काकरोच अंधेरे से प्यार करते हैं और ज्यादातर रात में उनके भोजन की तलाश करते हैं। रात भर उस जगह में टेप छोड़ें और अगले दिन तक स्पर्श न करें। यदि आप भोर में जाल की जांच करते हैं, तो आपको बहुत से तिलचट्टे फंस पाएंगे। तिलचट्टे से छुटकारा पाने के लिए, आप उन्हें मार सकते हैं या दया दिखा सकते हैं और उन्हें मुक्त कर सकते हैं।
  • तिलचट्टा को दयालु रूप से रिलीज करने के लिए, टेप ले लीजिए और इसे घर से बाहर ले जाओ। घर से दूर यह पुश कम से कम 30 मीटर (100 फीट) और फिर तिलचट्टे बूट और टेप त्यागें। यदि आप अपने नंगे हाथों से जाल को नहीं लेना चाहते हैं, दस्ताने डालते हैं या कचरा का उपयोग कर सकते हैं एक अन्य विकल्प टेप पर एक बॉक्स जगह जाल कवर करने के लिए, और फिर कागज के एक टुकड़े डाल के नीचे, जबकि बैग उस जगह में तिलचट्टे रखने के लिए है।
  • यदि आप तिलचट्टे को मारने जा रहे हैं, तो आप सब कुछ के साथ टेप को छोड़ सकते हैं और तिलचट्टे जुड़ा हो सकते हैं। कीटों के अंदर एक बार बैग या कूड़ेदान को बंद करना सुनिश्चित करें - अन्यथा, आप बाहर निकलने का प्रबंधन कर सकते हैं, अपने प्रयासों को बेकार कर सकते हैं।
  • विधि 2
    एक जार में तिलचट्टे को पकड़ो

    ट्रैप काकरोच चरण 7 नामक छवि
    1
    एक जार के अंदर तिलचट्टे को पकड़ने की कोशिश करो। यह मॉडल बच्चों और पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित है, और इलेक्ट्रिकल टेप की पट्टी से बढ़ना आसान है एक छोटी गर्दन के साथ कैनिंग जार की तलाश करें, जैसे मेयोनेज़ या स्पेगेटी सॉस
  • ट्रैप काकरोच चरण 8 नामक छवि
    2
    तिलचट्टे को जार चढ़ने का एक तरीका दे दो। मास्किंग टेप या टेप (बोतल की ओर चिपचिपा पक्ष) का उपयोग बाहरी सतह रैप करने के लिए, ताकि तिलचट्टे पक्षों पर चढ़ने के लिए पर्याप्त कर्षण की है। दूसरा विकल्प बोतल को रैंप या छोटे किनारे के पास रखना है ताकि तिलचट्टा आसानी से प्रवेश कर सकें।
  • ट्रैप काकरोच स्टेप्स 9 शीर्षक वाली छवि
    3



    बोतल के अंदर फिसलन करें। यह कम से कम पेट्रोलियम जेली (जैसे वैसलीन के रूप में) के साथ कुप्पी के अंदर के 10 सेमी (4 इंच), ऊपर से शुरू करने के बारे शामिल किया गया। इस तरह, तिलचट्टे को कर्षण प्राप्त करने में सक्षम नहीं होगा, जब वे जार से बाहर निकलने के लिए फिर से चढ़ने की कोशिश करते हैं। मिश्रण पेट्रोलियम जेली जेल चारा यह साथ संपर्क में आने तिलचट्टे को मारने के लिए पर विचार करें, लेकिन ध्यान रखें कि इसे बाहर शुष्क होने का खतरा है। थोड़ा और अधिक तेल जेली को जोड़ने से तिलचट्टे को फँसाने के लिए आवश्यक समय के लिए तेल से नमी मिल जाएगी।
  • ट्रैप काकरोच स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    जाल में चारा रखो। तिलचट्टे को आकर्षित करने के लिए जार के नीचे एक मजबूत गंध के साथ कुछ डालो। एक केला का छिलका या बहुत ही मजबूत गंध के साथ एक पका हुआ फल आप की सेवा करेंगे अन्य लोग प्याज के स्लाइस का उपयोग करने की सलाह देते हैं। सुनिश्चित करें कि चारा इतना बड़ा नहीं है कि तिलचट्टे जार से बचने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं।
  • जार के नीचे कुछ बीयर या रेड वाइन डालने की कोशिश करें, तिलचरों को डूबने के लिए पर्याप्त है। फलों के रस, शीतल पेय और चीनी के साथ पानी अच्छी तरह से काम कर सकता है। मिठाई अरोमा के साथ ये पेय तिलचट्टे को आकर्षित करेंगे और फिर उन्हें हमेशा के लिए फंस पाएंगे।
  • ट्रैप काकरोच स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    जाल रखें बोतल को किसी भी जगह पर रखो जहां तिलचट्टा होते हैं और सुनिश्चित करें कि पक्ष में पर्याप्त जगह है ताकि तिलचट्टा जार में आ सकें। विचार यह है कि तिलचट्टे जार के अंदर उगते और गिरते हैं, जहां से वे बाहर नहीं निकल सकते।
  • एक बंद जगह में बोतल छोड़ने की कोशिश करें, जैसे एक कोठरी, गैरेज या चीजों से भरा एक कोने। चारा का मीठा गंध हवा भर जाएगा और भूसी तिलचट्टे को जाल में ले जाएगा।
  • ट्रैप काकरोच स्टेप 12 नामक छवि
    6
    जाल खाली करो रातोंरात बोतल छोड़ दो या यहां तक ​​कि कई दिनों तक, जब तक आप अच्छी तरह से तिलचट्टे नहीं पकड़े। अंत में, बचे लोगों को मारने के लिए कुछ उबलते पानी जार में डालें। उन्हें शौचालय में डाल दें या उन्हें एक खाद बिन में डाल दें।
  • इस समस्या को सुलझाने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए फिर से जाल रखें अधिक पेट्रोलियम जेली और चारा के एक नए टुकड़े के साथ जार फिर से भरें। आवश्यक रूप से कई बार दोहराएं
  • विधि 3
    एक बोतल में तिलचट्टा पकड़ो

    ट्रैप काकरोच स्टेप 13 नामक छवि
    1
    लाल शराब की बोतल के साथ तिलचट्टे को पकड़ने की कोशिश करें सबसे पहले, लगभग खाली बोतल की तलाश करें हालांकि, बोतल या कांच के कंटेनर के डिजाइन के रूप में तिलचट्टे वृद्धि को रोकने और बोतल से बचने चाहिए, बहुत महत्वपूर्ण (उच्च और बेलनाकार आदि कंटेनर, संकीर्ण गर्दन की बोतलें,) है। किसी भी संकीर्ण गर्दन के साथ कोई भी बोतल चाल करेंगे। आपको बोतल में कुछ शराब छोड़नी होगी।
    • यदि यह सूखी रेड वाइन है, तो चीनी का एक चौथाई चम्मच जोड़ें और सब कुछ मिश्रण करें।
    • यदि आप शराब का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं, तो थोड़ा सा चीनी, पानी और फलों का एक टुकड़ा या सिर्फ प्रयोग करें। पहले पानी उबाल लें और इसे ठंडा होने से रोकने के लिए ठंडा होने दें इससे पहले कि आप तिलचट्टे को खत्म करने में मदद करें।
  • ट्रैप काकरोच स्टेप 14 नामक छवि
    2
    बोतल के शीर्ष के अंदर एक छोटे से खाना पकाने का तेल फैलाएं। इससे तिलचट्टे को बोतल के नीचे गिरना पड़ता है।
  • दूसरा विकल्प पाइप क्लीनर या अन्य लंबे समय से संभाला ब्रश उपकरण का उपयोग स्मोयर पेट्रोलियम जेली को बोतल में करना है, गर्दन के ठीक नीचे। यह पहले से ही गिरने वाले तिलचरों को वापस ऊपर चढ़ने की कोशिश करते समय कठिन समय का कर्षण प्राप्त कर देगा।
  • ट्रैप काकरोच स्टेप 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    जाल रखो शराब की बोतल एक जगह है जहाँ आप roaches देखा है में रखें: एक खाद ढेर के पास, उदाहरण के लिए, या रसोई घर के एक अंधेरे कोने में। इसे कम से कम एक रात छोड़ दो। ध्यान रखें कि आपको मिश्रण के लिए कुछ रातों की आवश्यकता हो सकती है और यह किड़े को आकर्षित करने के लिए पर्याप्त है।
  • काकरोच शराब या बीयर के मीठे सुगंध से आकर्षित होते हैं वे बोतल के ऊपर चढ़ते हैं, तेल के साथ स्लाइड करें और नीचे गिर जाते हैं, जहां वे फिर से बाहर नहीं जा सकते।
  • एक छोड़ने पर विचार करें "निशान" बोतल के किनारे में से एक के द्वारा गिराया गया शराब का यह आपके जाल में तिलचट्टे को मार्गदर्शन करने में मदद कर सकता है, यह वादा करता है कि मिठाई की चीजें आ जाएंगी।
  • ट्रैप काकरोच स्टेप 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    तिलचट्टे से छुटकारा पाएं जब आप सुबह में जाल की जांच करते हैं और बोतल के नीचे तिलचट्टे पाते हैं, तो उन्हें मारने के लिए कुछ गर्म पानी डालें। बोतल में गर्म पानी को एक मिनट या दो के लिए छोड़ दो, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सबकुछ अच्छी तरह से काम कर रहा है, क्योंकि तिलचट्टा बहुत प्रतिरोधी कीड़े हैं। बगीचे में बोतल से गर्म पानी डालना, कंपोस्ट ढेर में या शौचालय के कटोरे में मृत तिलचट्टे से छुटकारा पाएं।
  • अगर आप सिर्फ एक बोतल के साथ तिलचट्टा का निदान नहीं कर सकते हैं, तो कोशिश कर रहें। आप कुछ दिनों के बाद एक नई बोतल के साथ जाल डाल सकते हैं समय के साथ, आपको कम और कम तिलचट्टा पकड़ना पड़ेगा, क्योंकि वहां कम कीड़े जो जाल में आते हैं
  • बोतल विधि और टेप विधि के साथ शराब की बोतल विधि का उपयोग करने की कोशिश करें। अपने घर के अलग-अलग इलाकों में अलग-अलग जाल रखो और फिर देखें कि सबसे अच्छा काम किसका किया जाता है। इस संभावना पर विचार करें कि इसके स्थान या इसके प्रकार के चारा के कारण एक जाल अधिक तिलचट्टे को पकड़ सकता है और जरूरी इसकी पकड़ तंत्र के कारण नहीं।
  • युक्तियाँ

    • आपको प्याज का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है - आप मूंगफली का मक्खन या कुछ और मीठा भी इस्तेमाल कर सकते हैं
    • एक बार जब आप तिलचट्टे को पकड़ते हैं, तो आप टेप से उन्हें वैक्यूम क्लीनर से हटा सकते हैं। एक और विकल्प है कि टेप घर से दूर फेंकना है
    • की संभावना पर विचार करें अपने घर को तिलचट्टे के लिए कम आकर्षक बनाते हैं. यदि आप अपने घर को कम आकर्षक नहीं बनाते हैं, तो कीड़े की हत्या केवल एक जगह बनायेगी जो दूसरे तिलचट्टे बहुत जल्द फिर से भरी जाएगी।

    चेतावनी

    • टेप शुष्क हो सकता है
    • टेप को जाते या बच्चों से दूर रखें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बहुत चिपचिपा टेप
    • एक मजबूत गंध (जैसे प्याज) या शराब के साथ भोजन
    • अंधेरे स्थानों जहां तिलचट्टे आमतौर पर दिखाई देते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com