ekterya.com

अंधा स्थानों को खत्म करने के लिए दर्पण को कैसे समायोजित करें

यह आपको यह जानने के लिए आश्चर्यचकित हो सकता है कि आपकी कार के साइड मिरर समायोजित करने का एक बेहतर तरीका है। यहाँ एक त्वरित समीक्षा है: अगर आप दर्पण को देखते हुए कार की तरफ देख सकते हैं, इसका मतलब है कि आप दर्पण की पूरी क्षमता का उपयोग नहीं कर रहे हैं। अनिवार्यतः, अधिकांश लोग दर्पण को समायोजित करते हैं ताकि मिरर का केंद्र और कार की तरफ एक दूसरे को पार हो जाती है, जो अनावश्यक है। दर्पण को बाहर ले जाने से आप अपने पीछे की चीज़ों की दृश्यता खो नहीं पाएंगे, और आपको किन पक्षों के बारे में एक मूल्यवान दृष्टिकोण देगा।

चरणों

ब्लाइंड स्पॉट को खत्म करने के लिए रियर-व्यू मिरर सेट करें
1
जब तक आप लगभग चालक की खिड़की को छूते हैं और आईने को समायोजित नहीं करते तब तक अपने सिर को झुकाएं ताकि आप दर्पण में फ़ेंडर (कार के किनारे के कोने) को देख सकें। आप देख सकते हैं कि दर्पण बहुत पहले से संभवतः इससे पहले होगा।
  • ब्लाइंड स्पॉट को खत्म करने के लिए रीहे-व्यू मिरर सेट करें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने सिर को दायीं ओर झुकाएं, जब तक कि यह कार के केंद्र के साथ संरेखित न हो जाए, लगभग दो सामने की सीटों के मध्य में। वहां से, सही दर्पण को समायोजित करें ताकि आप केवल पैसेंजर की ओर फ़ेंडर देख सकें।
  • ब्लाइंड स्पॉट को खत्म करने के लिए सेट रियर-व्यू मिरर सेट शीर्षक वाली छवि चरण 3

    Video: The Great Gildersleeve: Birdie Sings / Water Dept. Calendar / Leroy's First Date

    3

    Video: Calling All Cars: The General Kills at Dawn / The Shanghai Jester / Sands of the Desert

    केंद्र दर्पण समायोजित करें ताकि यह पूरी तरह से रियर विंडो के साथ केंद्रित हो।
  • ब्लाइंड स्पॉट को खत्म करने के लिए रियर-व्यू मिरर्स सेट करें



    4
    जब आप गाड़ी चला रहे हैं, तो ध्यान दें कि आपके द्वारा पास की गई कारें साइड मिरर के केंद्र में एक-दूसरे को देखने लगती हैं। जब गाड़ी करीब हो जाती है, तो यह एक ही समय में केंद्रीय दर्पण के केंद्र की तरफ आती है, जिसे आप इसे साइड मिरर में देख सकते हैं। इससे पता चलता है कि कार की तरफ कोई अंधी जगह नहीं है, क्योंकि दर्पण एक-दूसरे को पार नहीं कर रहे हैं।
  • ब्लाइंड स्पॉट को खत्म करने के लिए रियर-व्यू मिरर सेट करें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    ध्यान दें कि अब साइड मिरर एक काफी बड़े स्थान को कवर करती है, जिससे आपको आपकी कार के समतुल्य लेन के बारे में अधिक जानकारी मिलती है। इससे पहले, आपको अपने सिर को बदलना पड़ता था ताकि लेन बदलने से पहले कुछ नहीं हो सके। अब आपके दर्पण तंग हैं, आप अंधे स्पॉट को कवर करते हैं।
  • Video: Suspense: I Won't Take a Minute / The Argyle Album / Double Entry

    ब्लाइंड स्पॉट को खत्म करने के लिए रियर-व्यू मिरर सेट करें शीर्षक से छवि चरण 6
    6
    समाप्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • जब आप लेन बदल रहे हैं या किसी को पारित कर रहे हैं तो उन्हें देखने के बजाए दर्पण को लगातार देखें, इससे आप किसी को अप्रत्याशित रूप से दिखाने से रोका जा सकेगा दर्पण को इस तरह से समायोजित किया जा रहा है और उन्हें निरंतर देखकर आप अपने आसपास क्या हो रहा है, इसके बारे में पता करने की अनुमति देगा।
    • इस तरह दर्पण समायोजित करने के एक सप्ताह बाद कम से कम प्रतीक्षा करें। सबसे पहले यह अजीब लगेगा, लेकिन जल्द ही आप इसे इस्तेमाल करेंगे।
    • ध्यान दें कि समानांतर पार्किंग को और अधिक कठिन हो जाता है क्योंकि आप रियरव्यू मिरर में अपनी कार नहीं देख सकते हैं और आपके सिर को स्थानांतरित किए बिना एक ही समय में क्या कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • ड्राइविंग करते समय दर्पण को समायोजित न करें
    • गलियों को बदलने से पहले एसईईएमईएम आपके कंधे पर दिखता है हालांकि इस विधि ने अंधा स्पॉट को कम करने में बहुत प्रभावी है, लेकिन वे पूरी तरह से समाप्त नहीं हो पाए हैं। एक साइकिल या अन्य प्रकार के वाहन के लिए अनपेक्षित रूप से अपनी कार के आसपास छिपाने के लिए संभव है।
    • अपने कंधों को देखकर आप के आसपास यातायात के व्यवहार के बारे में अधिक जानकारी दी जाएगी, यह जानकारी कभी भी नहीं मिलेगी, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मिरर कितनी अच्छी तरह स्थित है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com