ekterya.com

कैसे एक म्यूटर की तरह कोने में कटौती

यदि आप किसी बोर्ड के शिखर को छिपाना चाहते हैं, तो एक कोने का सबसे अच्छा विकल्प है मिटोर कोने एक प्रकार के सजावटी कोनों हैं जिनका उपयोग फ्रेम, दरवाजे, खिड़कियां और विभिन्न खुलने के फ़्रेम के फ्रेम में किया जाता है। मिटर के किनारे कमजोर होते हैं, लेकिन उपयोगी होते हैं यदि आप कुछ चाहते हैं जो सुंदर है और अधिक वजन का समर्थन नहीं करेगा। उन्हें स्वयं बनाने के लिए सीखने के पहले चरण पर जाएं

चरणों

भाग 1
सफलता के लिए तैयार

मिटोर कोनर्स स्टेप 1 नामक छवि
1
सही काटने और मापने के उपकरण प्राप्त करें ऐसे कुछ उपकरण हैं जो आप कोने के कोनों के लिए उपयोग कर सकते हैं और जो आप चुनते हैं वह कटौती करने वाली सामग्री पर निर्भर करेगा और इसे कैसे कट जाना चाहिए साधारण सामग्री पर सामान्य और बुनियादी कटौती एक मयूर बॉक्स के साथ किया जा सकता है और एक हाथ देखा। सबसे जटिल कटौती में एक गोल या टेबल की आवश्यकता होती है। स्थानीय उपकरण की दुकान पर उन्हें किराए पर लेना संभव है और आप की ज़रूरत वाले मशीन के सटीक प्रकार पर सलाह भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • मिटर प्रकार के कोनों को कई इंटीरियर मॉडलों में उपयोग नहीं किया जाना चाहिए, जैसे बेसबोर्ड और दरवाजा मोल्डिंग वे अच्छी तरह फिट नहीं होते हैं और मॉटर इस प्रकार के मॉडलिंग में अलग हैं। आंतरिक कोनों के लिए, एक तकनीक को जानने का प्रयास करें "मुकाबला"। यह बहुत जटिल नहीं है (इसके बारे में अधिक जानने के लिए एक खोज करें)।
  • Video: घर पर सरल डीसी मोटर बनाने के लिए, डीसी मोटर कैसे काम करती है

    2
    Miter के प्रकार निर्धारित करता है पूरे कोण परिवर्तन को मापें उन टुकड़ों की संख्या से विभाजित करें जिन्हें आप बनाने जा रहे हैं परिणामी संख्या का कोण है जो आपके म्यूट-प्रकार के कोने में होना चाहिए। सबसे आम मेटर 45 डिग्री मीटर है।
  • 3
    प्रारंभिक बिंदुओं को मापें चूंकि कटौती बढ़ेगी, आपके पास एक लकड़ी का एक हिस्सा होगा जो कि दूसरे से ज्यादा लंबा होगा। आपको ये देखना चाहिए कि प्रत्येक व्यक्ति क्या होगा और माप सही तरीके से ले जाएगा। उदाहरण के लिए, एक आंतरिक कोने के टुकड़े के लिए, लकड़ी के माप के रूप में लंबे समय तक लकड़ी के बोर्ड के पीछे की ओर होना चाहिए। एक बाहरी कोने के लिए, इंटीरियर को दीवार के समान होना चाहिए, लेकिन दूरी कम होनी चाहिए।
  • मिटोर कॉर्नर चरण 4 नामक छवि
    4
    कोण के स्थान को मापें यदि आप संभवतः सभी लकड़ी का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको लकड़ी का उपयोग करना होगा जहां आप कर सकते हैं। चूंकि टुकड़ा वास्तव में (आंतरिक कोनों में) की तुलना में एक तरफ लंबा होना चाहिए, इसलिए आपको गणना करना होगा कि आपको कुल में कितनी अतिरिक्त सामग्री की आवश्यकता होगी। यदि आपका मटर-प्रकार का कोने पारंपरिक 45 डिग्री के कोने जैसा है, तो आपको अंत में एक स्थान की आवश्यकता है जो लकड़ी के टुकड़े की गहराई के बराबर है।
  • यदि आप 45 डिग्री नहीं करते हैं, तो आपको कुछ गणितीय गणना करना होगा। चिंता न करें: यह लग रहा है की तुलना में यह आसान है। एक कैलकुलेटर या का उपयोग करें इस पेज के इंटरैक्टिव कैलकुलेटर कटौती के कोण के साइन और कोसाइन की गणना करने के लिए कि आप बनाने जा रहे हैं इसके बाद, अपना कैलकुलेटर लें और कोसाइन द्वारा साइन को विभाजित करें, जिसके परिणामस्वरूप लकड़ी की गहराई से परिणामस्वरूप गुणा करें और अंतिम परिणाम आपके लिए अतिरिक्त जगह की आवश्यकता होगी।
  • भाग 2
    सामग्री कटौती

    मिटोर कॉर्नर चरण 5 नामक छवि
    1
    देखा प्लेस फिक्स को देखने के बाद कोण को काटने की जरूरत है अपने मशीन में शामिल निर्देशों का पालन करें, क्योंकि प्रत्येक एक अलग है।
  • मिटोर कॉर्नर चरण 6 नामक छवि
    2
    लकड़ी रखें लकड़ी के ऊपर उल्टा रखें, जब संभव हो, मशीन पर। हमेशा सुनिश्चित करें कि आप अपने लकड़ी के बोर्ड के लम्बे और छोटे किनारे कहां रखें यदि आपके पास यह है, तो अपनी मशीन के लेजर गाइड का उपयोग करें (नए लोग इसे शामिल करें)। यदि आप लकड़ी के स्थान को कैसे स्थापित करें, इसके बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो बाकी बोर्ड को अभ्यास के लिए रखें। इसे सही करने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है।
  • जब आप किसी बॉक्स के फ्रेम के लिए कटौती करते हैं, तो कटनी सतह पर बोर्ड के फ्लैट की ओर रखें।
  • जब एक बॉक्स के लिए कटौती करते हैं, तो किनारे के किनारे (या काटने की सतह के पीछे) बोर्ड के फ्लैट की ओर रखें
  • मिटोर कॉर्नर चरण 7 का शीर्षक चित्र



    3
    बोर्ड को क्लैम्प के साथ रखें यदि आप इसे ठीक करने के लिए काफी लंबे टुकड़े का उपयोग नहीं करते हैं और आप अपने हाथों को अच्छी तरह से देखा है, तो आप इसे जगह रखने के लिए clamps का उपयोग कर सकते हैं। बहुत से लोग इस तरह उंगलियों को खो देते हैं, इसलिए सावधान रहें।
  • 4
    चालू करें और कम करें देखें आम तौर पर वहाँ बटन और कार्यों की एक श्रृंखला होती है जो आपको चालू करने के लिए और कम करने के लिए प्रदर्शन करनी होती है अपने मशीन के साथ शामिल निर्देशों का पालन करें। जब आप देखा कम करते हैं, अपने हाथों को दूर रखें और बहुत अधिक निचोड़ न करें। बस उस बिंदु पर ले जाइए जो इसे जाना चाहिए और चलो काम करना चाहिए।
  • Video: डिजिटल टैकोमीटर आरपीएम मीटर डिजिटल मोटर मोटर की स्पीड आरपीएम कैसे चेक करें

    Video: मोटर जनरेटर - हिंदी - 25 एमबी

    5
    देखा उठाओ और आगे बढ़ने के लिए ब्लेड की प्रतीक्षा करें। एक बार समाप्त होने पर, आप clamps को हटा सकते हैं और लकड़ी के बोर्ड को हटा सकते हैं।
  • भाग 3
    सामग्री में शामिल हों

    मिटोर कॉर्नर चरण 10 नाम की छवि
    1
    क्लैंप का उपयोग करें भले ही आप सामग्री में शामिल होने के लिए उपयोग की जाने वाली विधि का उपयोग करें, यह महत्वपूर्ण है कि कोने स्थिर रखने के लिए clamps का उपयोग करें, जबकि इसे ठीक किया गया है। आपके द्वारा किए गए प्रोजेक्ट के प्रकार के आधार पर विभिन्न प्रकार के क्लेम्प हैं अपने निकटतम उपकरण की दुकान से पूछें ताकि आप अपने लिए सही चुन सकें।
  • 2
    गोंद और नाखून का प्रयोग करें। टुकड़ों में शामिल होने का सबसे बुनियादी तरीका एंगल्स पर गोंद के साथ होता है, जिससे उन्हें फिट होता है, और फिर उन्हें वायवीय हथौड़ा का उपयोग करके नाखूनों के साथ ठीक कर दें। यह उन टुकड़ों के लिए सबसे अच्छा तरीका है जो बाद में किसी और चीज़ के लिए रखे जा रहे हैं, जैसे दरवाजे के फ़्रेम, क्योंकि स्वयं के अंत बहुत अच्छे से ठीक नहीं होते हैं। यदि वे पूरी तरह से डाली न हों और लकड़ी के पोटीन और पेंट के साथ छेद भरें, या पुटीन को लकड़ी के रूप में एक ही रंग में पेंट करने के लिए नाखूनों को ठीक करें।
  • मिटोर कोनर्स स्टेप 12 नामक छवि
    3
    लकड़ी के डौल का उपयोग करें आप लकड़ी के दहेल्स के लिए छेद भी बना सकते हैं और लकड़ी के कटौती के छोर पर रख सकते हैं यदि यह पर्याप्त मोटा है। यह समर्थन जोड़ता है और संघ को मजबूत बनाता है बस छेद कर, बढ़ई के गोंद के साथ प्लग को कवर और एक साथ टुकड़ों में शामिल हो। अपनी लकड़ी के लिए सही आकार के दहेज का उपयोग करें
  • मिटोर कॉर्नर चरण 13 का शीर्षक चित्र
    4
    पर एक निशान बनाओ "वी"। एक बार समाप्त होने के बाद, एक ब्रांड बनाने की कोशिश करें "वी"। एक मोटी परिपत्र का उपयोग करना, एक कटौती करना "वी" कोने के किनारे पर फिर, गोंद के साथ अंतरिक्ष भरें और सही आकार और आकार के त्रिकोणीय पच्चर फिट। यह एक और अधिक उन्नत विधि है, लेकिन यह सही ढंग से किया जाता है, अगर यह सही परिणाम देता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com