ekterya.com

कैसे पेड़ की जड़ों को खोदने के लिए

एक अपेक्षाकृत छोटा पेड़ काटना आसान है, लेकिन स्टंप खुदाई और जड़ें एक ऐसी नौकरी हो सकती है जो आपकी पीठ को नष्ट कर सकती है यहां एक आसान तरीका है, जब आप लगभग 20 छोटे ओक (सभी 30 फुट लंबा) के क्षेत्र को साफ़ करने के लिए आवश्यक हो सकते हैं। फिर भी आपको बहुत समय की ज़रूरत है, लेकिन जब आप डेकचेयर पर 90 प्रतिशत समय पर आराम से बैठ सकते हैं, तो आप यह नहीं कह सकते कि यह एक थकाऊ काम है। अवलोकन: हाथ से या कठोर रसायनों का उपयोग करके जड़ गेंद को खुदाई करने के बजाय, रूट बॉल और जड़ों को उजागर करने के लिए एक बगीचे नली का उपयोग करें। एक बार मुख्य जड़ें उजागर हो जाती हैं, स्टंप बहुत आसानी से हटाया जा सकता है बेशक, जितनी अधिक गंदगी आप निकाल देंगे, स्टंप को खींचना आसान होगा। यहां एक आलसी आदमी से ज़्यादातर जमीन निकालने का तरीका है I

चरणों

खुदाई के पेड़ रूट्स चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
एक छेद लगभग 1 मीटर के दायरे, 60cm गहरी और पेड़ स्टंप से लगभग 3 मीटर की दूरी पर, खासकर ढलान स्टंप करें (पानी ऊपर की ओर से ढलान और अधिक आसानी से बहती है के बाद से)।
  • डिग अप ट्री रूट्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक 3 मीटर चौड़ा रास्ता बनाएं जो सीधे छेद से सीधे छिद्र तक जाता है, भूमि या अन्य सतह या वनस्पति को निकालता है और सड़क से सारी धरती को निकालता है। यह एक ऐसा चैनल होगा जो कीचड़ को पेड़ के ट्रंक से छेद में घुसने की अनुमति देगा।
  • खुदाई के पेड़ रूट्स चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3

    Video: पेड़ को काटने वाली आधुनिक मशीन।

    नली पर स्प्रे नोक रखो इतना है कि यह सबसे मजबूत है और जेट इसका इस्तेमाल "स्तर" कीचड़ के लिए चैनल कीचड़ ट्रंक से ढलान जाने के लिए।
  • डिग अप ट्री रूट्स स्टेप 4 नामक छवि
    4



    जब छेद को कीचड़ से भर दिया जाता है, तो इसे हटा दें और मिट्टी के चैनल की गहराई के निचले स्तर पर जल निकास दें। आप पाएंगे कि हर बार जब आप छेद से कीचड़ निकालते हैं, तो यह व्यापक हो जाएगा ताकि छेद से कुछ मीटर कीचड़ को ढेर करना न भूलें।
  • डिग अप ट्री रूट्स स्टेप 5 नामक छवि

    Video: इस पेड़ पर फल नहीं बल्कि पैसे उगते हैं ? 1700 साल पुराना हे पेड़

    5

    Video: पेड़ की जड़े सपने में देखना क्या संकेत देता है

    यह ट्रंक के परिधि के द्वारा पानी के प्रवाह को निर्देश देता है, पृथ्वी को कीचड़ में बदल कर और कीचड़ को निर्देशित करता है ताकि वह छेद के माध्यम से चैनल के माध्यम से बहती हो।
  • छवि खोदने वाले ट्री रूट्स चरण 6
    6
    हर बार जब छेद को कीचड़ से भर दिया जाता है, तो मिट्टी को हटा दें और शेष पानी कुछ मिनटों के लिए व्यवस्थित करें। यदि आपके पास सहायक है, तो दो में से एक कीचड़ को हटा सकता है जबकि दूसरा "बैरो डी बैरो" (नली) को निर्देशित करता है।
  • Video: जाने घर में पीपल का पौधा लगाना शुभ है या अशुभ

    डिग अप ट्री रूट्स शीर्षक चरण 7 के चित्र
    7
    जब तक आपके पास दृश्य रूट बॉल का एक बड़ा हिस्सा न हो, तब तक ऐसा करते रहें कि आप विचलन कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, खुदाई ट्री रूट्स चरण 8
    8
    इस बिंदु पर आप यह कर सकते हैं: (ए) नली, या (बी) का उपयोग कर नीचे शेष जड़ों की rootball डिस्कनेक्ट करने के लिए एक कुल्हाड़ी का उपयोग कर अधिक से अधिक जड़ों देखने के लिए जारी रखने के लिए, या (सी), सभी ट्रंक, जड़ों और सभी को निकालने का उपयोग कर एक स्पैनर
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com