ekterya.com

कैसे अपने घर में एक गिलहरी से छुटकारा पाने के लिए

गिलहरी: वे बहुत सुंदर हैं, लेकिन उन छोटे खोदने बहुत कष्टप्रद हो सकते हैं क्या होगा यदि उन्हें अपने घर या व्यवसाय में प्रवेश करने का कोई तरीका मिल जाए? विभिन्न कारणों के लिए, बहुत से लोग इस दुर्घटना को खत्म करने के लिए इस पीड़ा को खत्म करने के लिए अनिच्छुक हैं। यह आलेख आपको इस प्लेग से छुटकारा पाने में मदद करेगा, जिससे इसे नुकसान पहुंच सके।

चरणों

आपकी गृहिणी में एक गिलहरी के गेट रिड ऑफ शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
घबराओ मत! गिलहरी शायद आप से ज्यादा डरे हुए हैं (कई अन्य जानवरों की तरह)। चाहे आप अपने घर से गिलहरी को कितना चाहे पाएं, गिलहरी का मुख्य उद्देश्य जितनी जल्दी हो सके अपने घर छोड़ना है। अपने घर की तरह एक अजीब वातावरण में फंसे जब गिलहरी बहुत असुविधाजनक और असुरक्षित महसूस करते हैं इसके अलावा, दुर्लभ अवसरों पर उनके रेबीज हो सकते हैं, इसलिए आपको काट लिया जाना चाहिए।
  • आपकी सदन चरण 2 में एक गिलहरी के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    2
    निर्धारित करें कि आपके घर के कमरे में गिलहरी क्या है और अपने पालतू जानवरों को आश्वस्त करते हैं, उन्हें आँगन में ले जाएं या उन्हें एक अलग कमरे में छोड़ दें। आपके पालतू जानवर उन बीमारियों के शिकार भी हो सकते हैं जिनके पास गिलहरी है, जो काटने या खरोंच द्वारा प्रेषित किया जा सकता है।
  • आपका घर चरण 3 में एक गिलहरी के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    3
    गिलहरी के पास सावधानी से काम करें, उस विशेष कमरे की एक बड़ी खिड़की खोलें (शायद कमरे के विपरीत दिशा में)
  • आपकी हाउस चरण 4 में एक गिलहरी के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    4
    अन्य दरवाजे, दराज आदि बंद करें ... उस कमरे से, गिलहरी के नजदीक बिना भी। अगर उस कमरे में कोई खिड़की नहीं है, तो नीचे कदम # 5 पर जाएं।
  • ग्रीन रिड ऑफ गिलरल इन द इट हाउस हाउस चरण 5
    5
    कमरे को छोड़ दो और इसे बंद करें अगर कमरे में दरवाजा नहीं होता है, तो उस द्वार के अन्य दरवाजे को सील करें और उस कमरे के लिए आगे बढ़ें और / या कमरे में जहां से गिलहरी है वहां से बचने के लिए अस्थायी बाधा डाल दें। हम यहाँ क्या कर रहे हैं गिलहरी के लिए एक आसान तरीका प्रदान करना है, केवल खिड़की मुक्त छोड़कर। अगर उस कमरे में कोई खिड़की नहीं है, तो दूसरे कमरे में एक मार्ग प्रदान करें जिसमें एक खुली खिड़की है। ऐसा करने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन यह आम तौर पर सभी दरवाजों को बंद करने और एक खुली खिड़की (बाधाओं और इतने पर) के लिए एक तार्किक मार्ग बनाने के लिए काम करता है।



  • ग्रीन रिड ऑफ गिल रील इन इन यू हाउज चरण 6
    6

    Video: बंदरों से फसल की सुरक्षा किसान कैसे करे

    अगर बाड़ें काम नहीं करती हैं, तो बाजार में उपलब्ध विभिन्न प्रकार के जाल हैं जो जानवरों को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं।
  • आपकी सभा चरण 7 में एक गिलहरी के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    7
    यदि संभव हो तो, अपने पालतू जानवर को आपके साथ ले जाने के लिए एक या दो घंटे घर छोड़ दें जैसे ही गिलहरी पता चलता है कि घर में कोई नहीं है, यह खिड़की से बाहर आ जाएगा।
  • आपका घर चरण 8 में एक गिलहरी के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    8
    सुनिश्चित करें कि कोई भी खाद्य स्रोत उपलब्ध नहीं है जिससे गिलहरी को रहने की इच्छा हो सकती है
  • Video: घर से चूहे भगाने के घरेलू उपाय Get Rid of Mice Quickly by RAdhika

    आपकी सभा चरण 9 में गिल रील ऑफ़ गिल रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
    9
    एक बार लौट जाने के बाद, उस घर के सभी क्षेत्रों को चेक करना न भूलें जहां गिलहरी यह सोचते हुए कि यह चला गया है।
  • युक्तियाँ

    • एक बार जब गिलहरी चली जाती है, गर्म पानी और निस्संक्रामक (गर्म क्लोरीन की मात्रा के साथ मिश्रित पानी की सेवा कर सकते हैं, यदि आपके पास कुछ और उपलब्ध नहीं है, का उपयोग करके) को छूए गए सभी सतहों को अच्छी तरह से साफ करना सुनिश्चित करें।
    • यद्यपि गिलहरी बेईमान होने की संभावना नहीं है, अगर आप को काटते हैं, तो आपको तुरंत मेडिकल ध्यान रखना चाहिए। गिलहरी भी fleas हो सकता है, तो जब आप घर मिल उन्हें अच्छी तरह से जांच सुनिश्चित करें गिलहरी आपके दांतों में अन्य बीमारियों को भी बंद कर सकते हैं, इसलिए जांच लें कि आपके पास टेटनस वैक्सीन है।
    • गिलहरी अक्सर घोंसले के रूप में घर के अंदर छिपा स्थानों का उपयोग करते हैं। वे आपके अटारी या तहखाने में छुप सकते हैं और घोंसले के लिए सामग्री के रूप में अपने घर से चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • यदि पिछले चरण पहली बार काम नहीं करते हैं, तो घर को दो घंटे तक छोड़ दें। अंततः वे सुराग समझेंगे
    • किसी भी खाद्य अवशेष को फेंक दें जिसे आपको लगता है कि गिलहरी पहुंच सकती है। यदि वे भोजन के साथ संपर्क में आते हैं तो गिलहरी संभावित रूप से बीमारियों को मनुष्यों और पालतू जानवरों तक पहुंचा सकते हैं

    चेतावनी

    • गिलहरी को मुहब्बत करने या किसी भी तरह से संपर्क करने की कोशिश मत करो। जब गिलहरी को धमकी दी जाती है तो वे रक्षा तंत्र के रूप में हमला करते हैं और काटने लगते हैं। यह खतरनाक हो सकता है, क्योंकि जानवर में रेबीज या अन्य बीमारियां हो सकती हैं
    • तुरंत उस क्षेत्र से जाते हटा दें जहां गिलहरी है आपके पालतू जानवरों की प्रतिरक्षा प्रणाली तुम्हारी जितनी मजबूत नहीं है, और अगर वे गिलहरी डराते हैं तो उन्हें हमला किया जा सकता है
    • कभी भी अमोनिया और क्लोरीन को एक निस्संक्रामक बनाने के लिए मिश्रण न करें। यह संयोजन एक गंधहीन गैस बनाता है जो हानिकारक हो सकता है या मनुष्य और जानवरों के लिए भी घातक हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com