ekterya.com

पक्षी खाना खाने से गिलहरी को रोकने के लिए

बहुत से लोग जो अपने बगीचों में पक्षियों को आकर्षित करने की कोशिश करते हैं, वे आश्चर्यजनक आगंतुकों के रूप में अधिक गिलहरी रखते हैं। पक्षियों के लिए किसानों के बीज खाने से और पक्षियों के पानी के स्थानों को नष्ट करने से आप एक गिलहरी को कैसे रोक सकते हैं? धातु या लकड़ी से बने किसी भी गर्त या गर्त एक गिलहरी द्वारा क्षतिग्रस्त हो सकता है अगर यह पहुंच के भीतर हो। सबसे गंभीर नुकसान तब होते हैं जब बीजों तक पहुंचना मुश्किल होता है, उदाहरण के लिए, यदि केवल गर्त के नीचे एक ही रहता है। गिलहरी पक्षियों के भोजन के अवशेषों तक भी पहुंचने के लिए बाहरी आवरण को कुचलने लगेगा। अपने पंखियों को पूरी तरह से भरा रखते हुए, खड़ी डिब्बों के साथ धातु की कुंडियों का उपयोग करते हुए, या आसानी से सुलभ ट्रे में बीज रखने से गिलहरियों को तबाह करने से रोकने में मदद मिलेगी। लेकिन अगर आप पहले से ही तंग आ चुके हैं, तो यह लेख आपको इन कृन्तकों को पक्षियों के लिए अपने बीज तक पहुंचने से रोकने के लिए कुछ सुझाव देगा।

चरणों

Video: Cloud Atlas - Official Trailer [HD]

आपकी बर्डसेड चरण 1 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाली छवि
1
गिलहरी प्रूफ फीडर बाजार में कई उपलब्ध हैं, जो पक्षियों के लिए द्वार खोलने के लिए वजन पहचान प्रणाली के साथ काम करता है, लेकिन गिलहरी के लिए नहीं। कुछ और अधिक पूर्ण ऑपरेशन करते हैं, और अधिक टिकाऊ हो सकते हैं, हालांकि वे कुछ महंगा भी हो सकते हैं।
  • आपकी बर्डसेड चरण 2 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाली छवि
    2

    Video: गोल मटोल चेहरा पाने के लिए उपाय - How to Get Chubby Cheeks

    अगर आप मूल्य के बारे में चिंतित हैं तो गिलहरी के खिलाफ एक मजबूत फीडर का उपयोग करें प्रतिरोधी निर्माण के इन भक्षण, लेकिन एक विशेष तंत्र के बिना पक्षियों को ही रास्ता देने के लिए, आमतौर पर कम महंगे हैं। इस प्रकार के फीडर गिलहरी को बीज की अपनी निरंतर चोरी में थोड़े धीमा कर देंगे, हालांकि वे पिछले चरण के रूप में प्रभावी हैं, और केवल तभी काम करते हैं जब इन कृन्तकों का दौरा छिटपुट हो।
  • आपकी बर्डसेड चरण 3 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाली छवि
    3
    पक्षियों की पसंद पसंद नहीं करने वाले पक्षियों के लिए भोजन खरीदें। नाइजर के बीज, बाजरा, कुसुम, कैनरी और कैनोला बीज के लिए बीज नियमित रूप से गिलहरी से बचाए जाते हैं। दुर्भाग्य से, एक भूख गिलहरी उसके रास्ते में जो भी बीज पाएंगे, वह खाएगा।
  • आपकी बर्डसेड चरण 4 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाली छवि
    4



    पक्षियों के बीज के साथ थोड़ा गरम मिर्च (कैप्सैसिइन युक्त) मिलाएं। यह एक गैर विषैले अवयव है जो पक्षियों को नुकसान नहीं पहुँचाएगा या न मार पाएगा, ठंडे मौसम में उनके शरीर का तापमान कम कर देगा, जैसा कि कहा गया है। वास्तव में कई जंगली पक्षियों ने गर्म मिर्च के बीज खाते हैं और उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में प्रसार करने के लिए जिम्मेदार हैं। पक्षियों को प्रभावित करने वाली एकमात्र प्रस्तुति, काली मिर्च पाउडर के शरीर का उपयोग करने के लिए होगी, क्योंकि वे भोजन के इस प्रकार के आदी नहीं हैं और हवा इसे अपनी आंखों तक ले जा सकती है। आप सभी प्रकार के मिर्च के बीज को एक विकल्प के रूप में आज़मा सकते हैं, उन्हें पोल्ट्री फीड में मिश्रण कर सकते हैं, या तो जमीन, टोस्ट या फ्लेक।
  • आपकी बर्डसेड चरण 5 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाली छवि
    5
    अपने पक्षी फीडर को उजागर होने से रोकने के लिए गिलहरों के खिलाफ स्क्रीन या झुंझलाहट का उपयोग करें (बैफल्स, अंग्रेजी में बर्तन के मूल नाम के अनुसार)। स्क्रीन को चाट के बगल में रख दिया जा सकता है या किसी ध्रुव पर रखा जा सकता है, और यदि वे सही तरीके से स्थापित हैं याद करने के लिए जादू फार्मूला यह है कि एक एथलेटिक गिलहरी क्षैतिज तीन मीटर तक पहुंच सकती है और खड़ी 1.5 मीटर खड़ी हो सकती है।
  • पोल स्क्रीन सबसे आसान स्थान हैं आप सीधे सीधी ध्रुव का प्रयोग कर सकते हैं, या जिन पर हैंगर शीर्ष पर हैं पेड़, बाड़, या किसी अन्य सतह से 3 मीटर की दूरी पर रखें, जिसकी गिलहरी कूदने के लिए उपयोग कर सकती है। ध्रुव पर 1.5 मीटर की ऊंचाई से अधिक ऊंचाई पर स्क्रीन रखें।
    आपकी बर्डसेड चरण 5 बुललेट 1 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाली छवि
  • सुनिश्चित करें कि फीडर स्क्रीन के नीचे लटकाएं। तुम सिर्फ स्क्रीन लटका चाहते हैं, सबसे अच्छा तरीका है दो पेड़ों के बारे में 6 मीटर दूरी पर मिल जाए, और सुरक्षित रूप से उन दोनों के बीच एक तार संलग्न स्क्रीन लटका सिर्फ आधा है कि दूरी (और एक ही बिंदु से नीचे गर्त जगह है )।
    आपकी बर्डसेड चरण 5 बुललेट 2 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाली छवि
  • सुनिश्चित करें कि फीडर के नीचे मंजिल से ऊपर 1.5 मीटर ऊपर है - धातु के गर्त आमतौर पर बेहतर परिणाम देते हैं

    Video: बाजरे के खेत चिड़िया उड़ाने का जुगाड़

    आपकी बर्डसेड चरण 5 बुललेट 3 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाली छवि
  • आपकी बर्डसेड चरण 6 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाली छवि
    6
    गिलहरों को स्थानांतरित करना, साथ ही बाकी तरीकों से काम नहीं करता है, लेकिन आप हानिरहित गिलहरी जाल रख सकते हैं जो आपको उन्हें पकड़ने और उन्हें अपने घर से दूर करने की अनुमति देती है। गिलहरों अक्सर नस्ल, हालांकि, और नए समूहों को जल्द ही अपने बगीचे में आ जाएगा, तो अपने प्रयासों को दोहराने के लिए तैयार रहें शहरी केंद्रों से दूर, पेड़ों से भरा शांत इलाके में कब्जा किए गए गिलहरी ले लो - अपने जवानों से महिला गिलहरी के गिलहरी को अलग करने से बचें।
  • आपकी बर्डसेड चरण 7 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाली छवि

    Video: Listening practice through dictation 4 Unit 1-10 - listening English - LPTD -hoc tieng anh

    7
    ऐसे खाद्य पदार्थ जिन्हें पुरस्कार के रूप में उपयोग किया जाता है वे बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करते, क्योंकि वे गिलहरी के अपने बगीचे को संतृप्त कर सकते हैं, लेकिन अगर आप उन्हें हरा नहीं सकते, तो उन्हें कम से कम आनंद लें! गिलहरी के लिए एक फीडर प्राप्त करें और इसे मकई के अनाज या कृन्तकों के लिए भोजन से भरें। वे आपके बगीचे में एक बहुत अच्छा आगंतुक भी हो सकते हैं।
  • यदि गिलहरियों को बंद करने से पहले आप उन्हें भोजन का उपयोग करने के लिए अपने कलाबाजी को देखने के लिए पसंद करते हैं, तो उनके लिए फीडर को मुश्किल पहुंच के स्थान पर रखें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com