ekterya.com

कैसे एक पालतू जानवर के रूप में एक गिलहरी है

एक गिलहरी होने एक बड़ा काम है। आम तौर पर आप केवल इस स्थिति में अपने आप को एक बच्चे के गिलहरी के साथ मिल पाएंगे, क्योंकि वयस्क बहुत नर्वस हैं रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) संयुक्त राज्य में रेडियों के लिए छोटे कृन्तकों को जोखिम नहीं मानता है।

चरणों

एक पालतू जानवर गिलहरी चरण 1 रखें
1
एक उपयुक्त पिंजरे बनाएं सुनिश्चित करें कि आपके पास चढ़ने के लिए जगह है और कुछ लकड़ी (अधिमानतः एक दृढ़ लकड़ी का पोल) ताकि गिलहरी कुत्ते को कुचले जा सकें। यह गिलहरी के दंत स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है और युवा teething के लिए आवश्यक है। लेखक ने लकड़ी के दो गोल टुकड़ों में से एक बना दिया, जिसमें 5x10 सेमी (2x4 इंच) धातु के मेष के अंदर जुड़ा हुआ था। ध्यान दें कि गिलहरी, पर्याप्त जगह की जरूरत है आप घर (जो एक अच्छा विचार नहीं है, अगर वहाँ इस तरह के बिजली के तारों के रूप में चीजें आप काट नहीं करना चाहते हैं, कर रहे हैं) के आसपास चलने के अनुमति नहीं दी जाएगी, तो आप एक पिंजरे पर विचार हो सकता सड़क पर।
  • एक पालतू गिलहरी चरण 2 रखें
    2

    Video: सपने में गिलहरी देखने का मतलब क्या होता है

    तार मेष को कस कर मुख्य रूप से रखें और इसे तेज स्थान या अंक से बचने के लिए सुरक्षित रखें। एक मुड़ा हुआ कंबल या अन्य नरम बिस्तर के साथ एक जूता बॉक्स रखें, जैसे कपास, सोने के लिए एक जगह के रूप में सुनिश्चित करें कि बहुत सारे बिस्तर हैं और एक जेब की तरह कर्ल की जगह है। एक और विचार बिस्तर का एक थैला है, ठीक उसी तरह जैसा कि आप किसी फेरेट के लिए उपयोग करेंगे
  • एक पालतू गिलहरी कदम 3 शीर्षक रखें छवि
    3
    स्वस्थ गिलहरी आमतौर पर पानी की एक बोतल से पीते हैं, जैसे कि आप खरगोश या अन्य प्रकार की कृंतक के लिए उपयोग करेंगे। अगर वे बोतल से नहीं पीते हैं, तो एक उथले डिश को वहां से पीने के लिए व्यवस्थित करें, लेकिन ध्यान रखें कि वे एक गंदगी बना सकते हैं



  • एक पालतू गिलहरी चरण 4 को रखें
    4
    एक बच्चा गिलहरी खुद को थर्मैग्यूट नहीं कर सकता है, जिसका मतलब है कि वह बिना मदद के बिना गर्म रह सकता है। उस जगह के नीचे एक ताप पैड रखें जहां पर यह है, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह 37 डिग्री सेल्सियस (100 डिग्री फ़ारेनहाइट) से अधिक नहीं हो। सुनिश्चित करें कि हीटिंग पैड के पिंजरे के मध्य में है, ताकि बच्चे को बहुत ठंडा होने पर चलने के लिए ठंडा आधा हो। एक गिलहरी आंतरिक तापमान के लिए अच्छा है 36 और 38 के बीच डिग्री सेल्सियस (98 और 102 डिग्री फेरनहाइट), जिसका अर्थ है यह स्पर्श, अपने हाथ से अधिक गर्म करने के लिए गर्म महसूस करना चाहिए है। एक ठंडा बच्चा आसानी से मर सकता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है एक ठंडा बच्चा भोजन और साथ ही एक गर्म बच्चे को पचाने नहीं कर सकता है, इसलिए ठंडे गिलहरी को कभी भी नहीं खिलाएं।
  • एक पालतू गिलहरी कदम 5 शीर्षक छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि आप अपने गिलहरी को अच्छी तरह से फ़ीड करते हैं।
  • वयस्कों के लिए खाद्य: इस तरह के Harlan Teklad, Mazuri या हेनरी के स्वस्थ bocks के रूप में स्टोर कृंतक ब्लॉक, ताजा सब्जियों और फलों की एक सीमित किस्म समय-समय पर एक अखरोट पुरस्कार देने के अलावा, के साथ उत्कृष्ट है।
  • बेबी फ़ूड: फॉक्स वैली डेयरी ऑप्शंस आवश्यक हैं। सिरिंज का उपयोग करके धीरे-धीरे गिलहरी को इसे दे दो, क्योंकि बच्चे अक्सर नाक के माध्यम से अपने नाक के माध्यम से दूध चूसते हैं, जिससे निमोनिया हो सकता है। एक बार पिल्लों के दूध के लिए ईशेलैक पसंदीदा भोजन था और कई वेबसाइटों में गिलहरों के लिए अच्छा होने के लिए उल्लेख किया गया था, लेकिन सूत्र हाल ही में बदल गया है और अब इसकी सिफारिश नहीं की गई है।
  • गिलहरी के लिए जो 2 से 3 सप्ताह हैं: उन्हें दिन में 5 बार फ़ीड करें, 1 ½ एमएल फॉर्मूला से शुरू करें और 3 मिलीग्राम तक बढ़ें।
  • 4 से 5 सप्ताह के गिलहरी के लिए: उन्हें दिन में चार बार फ़ीड करें, 3 ½ एमएल फॉर्मूला से शुरू करें और 5 एमएल तक बढ़ो।
  • 6 से 7 सप्ताह के गिलहरी के लिए: उन्हें दिन में चार बार फ़ीड करें, 6 मिली लीटर सूत्र के साथ शुरू करें और 9 मिलीग्राम तक बढ़ें।
  • गिलहरी के लिए जो 8 सप्ताह हैं: उन्हें दिन में दो बार 10 से 14 मिलीलीटर के साथ भोजन करें। छोटे टुकड़ों को ठोस देना शुरू करें।
  • युक्तियाँ

    • एक मान्यता प्राप्त ब्रीडर से अपने गिलहरी खरीदें
    • अपने ब्रीडर की देखभाल के लिए भोजन और आइटम खरीदें और अपने शॉपिंग सूची को अपने क्षेत्र में पालतू जानवरों की दुकान में भरें। आम खाद्य पदार्थ विदेशी जानवरों को बीमार बनाते हैं - उदाहरण के लिए, स्केट्स बिल्ली का खाना पसंद करते हैं, लेकिन यह उनके लिए बहुत समृद्ध है और वास्तव में उन्हें मार सकता है

    चेतावनी

    • यह बीमार या अनाथ गिलहरी के पुनर्वास के लिए एक गाइड नहीं है। अगर आपको गली में एक बच्चा गिलहरी मिल गई है, तो उचित जानकारी पढ़ना और एक वन्यजीव पुनर्वासक का पता लगाना सुनिश्चित करें।
    • उसे बिल्लियों के लिए दूध विकल्प या हर्ट्ज दूध के लिए विकल्प न दें। आपके गिलहरी बस एस्केलाक पिल्लों के लिए दूध के विकल्प का उपयोग करें यह अधिक गिलहरी के लिए सूत्र दूध और कुछ और आप अपने गिलहरी दस्त (जो कुपोषण की वजह से मार सकते हैं) और विकास समस्याओं के कारण का कारण बन सकता है।
    • किसी जंगली गिलहरी को वश में करने की कोशिश मत करो गिलहरी स्तनपायी और स्तनधारी अन्य संभावित बीमारियों के बीच रेबीज हो सकते हैं।

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com