ekterya.com

सामान्य सामग्री के साथ गिलहरी को कैसे पकड़ना

यदि आप कई पेड़ों के साथ पड़ोस में रहते हैं, तो संभवत: आपके अटारी में कुछ गिलहरी हैं अपने घर में प्रवेश करने के बाद गिलहरियों को निकालना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि वे मुख्य रूप से घरों में शरण लेते हैं, जब जन्म देने का समय होता है। एक-तरफा दरवाजे आपके घर से गिलहरी को निकालने का सबसे प्रभावी और मानवीय तरीका है, आप उन सामग्रियों के साथ भी बना सकते हैं जो आपके पास संभवतः हैं दरवाजा बनाने के बाद, आप एक जाल जोड़ सकते हैं हालांकि, सुनिश्चित करें कि यह आपके देश में कानूनी है।

चरणों

भाग 1
एक-तरफा दरवाजा स्थापित करें

हर दिन की सामग्री के साथ एक गिलहरी ट्रेप शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1

Video: Suspense: The X-Ray Camera / Subway / Dream Song

अपने घर में पहुंच बिंदुओं के लिए खोजें अटारी में देखो या जहां आपने गिलहरी के खरोंच को सुना है, जिस जगह पर वह दर्ज किया गया था। यदि आपको कई उद्घाटन मिले, तो मुख्य प्रविष्टि छेद को छोड़कर उन सभी को कवर करें इस तरह गिलहरी में प्रवेश और बाहर निकलने का एक अनूठा तरीका होगा। आप इस एक्सेस प्वाइंट में जाल डाल देंगे।
  • प्रवेश अंक को अवरुद्ध करने के लिए एक मुख्य बंदूक के साथ उद्घाटन के तार के सुरक्षित टुकड़े।
  • यह सुबह के मध्य में करना सबसे अच्छा है, जब यह अधिक संभावना है कि गिलहरी भोजन की तलाश में बाहर है।
  • आप मध्य गरमी का सबसे गर्म समय के लिए गिलहरी के खिलाफ अपने अटारी की रक्षा के लिए इंतजार कर सकते हैं, तो आप एक जाल सेट करने के लिए नहीं हो सकता है। साल के इस समय में attics, गिलहरी के लिए बहुत गर्म मिल ताकि आप सभी का उपयोग अंक (मुख्य प्रवेश द्वार छेद सहित) ब्लॉक कर सकते हैं जब नहीं।
  • हर दिन की सामग्री के साथ एक गिलहरी ट्रैप शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    क्षेत्र में गिलहरी hatchlings खोजें गिलहरी को पकड़ने और जारी करने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आप पता लगा सकते हैं कि इसमें कोई संतान शामिल है या नहीं। जब वे के बारे में जन्म देने के लिए कर रहे हैं स्टेम गिलहरी आमतौर पर attics में शरण लेने, तो यह बहुत अपनी दीवारों या अपने बीम में कहीं एक घोंसले की संभावना है। एक आम गिलहरी घोंसले के बीच में 3 और 5 पिल्ले हैं आप गिलहरी मां को पकड़ने से पहले वंश की देखभाल, वे मर जाते हैं, जो अमानवीय है और अपने घर में एक अप्रिय गंध छोड़ दें।
  • यदि आप हर जगह खोजते हैं तो "युवा" उन्हें खोजने में असमर्थ गिलहरी, ध्यान से दीवारों को ढंकना यदि आप एक ऐसी जगह पर पहुंच जाते हैं जो बाकी दीवार की तुलना में गर्म लगता है, तो शायद यह घोंसला है आपको युवा को हटाने के लिए एक छेद करना होगा और फिर दीवार की मरम्मत करना होगा। यह समस्याग्रस्त हो सकता है, लेकिन यह दीवार के अंदर मर जाने से बेहतर है।
  • यदि आप युवा पाएंगे, तो यह निर्धारित करें कि क्या वे घोंसला छोड़ने और अपने आप ही जीवित रहने के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं। यदि वे चलने के लिए बहुत छोटे हैं, मां गिलहरी को पकड़ने से पहले कुछ हफ़्तों तक इंतजार करें, अन्यथा वे घोंसले में भूखा रहेंगे।
  • हर दिन की सामग्री के साथ एक गिलहरी ट्रैप शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    मुख्य द्वार छेद में एक-एक तरह से दरवाजा स्थापित करें। छेद मुख्य प्रवेश द्वार की भीतरी दीवार को एक धातु कपड़ा सुनिश्चित करने, अंत काफी बड़ी गिलहरी पारित करने के लिए में एक छेद छोड़ रहा है शुरू होता है। तार जाल के अंत में मोड़ो ताकि इसे एक ट्यूब का आकार ले जाए। कपड़े के छोर को थोड़ा अंदर की तरफ मोड़ो। एक गिलहरी इस छेद के माध्यम से बाहर आ सकती है, लेकिन फिर से प्रवेश करने में सक्षम नहीं होगा।
  • यदि आपको लगता है कि गिलहरी अभी भी दर्ज करें और घर छोड़ सकते हैं, तो आपको छेद को कम करना होगा आपको यह सुनिश्चित करने के लिए परिवेश की भी जांच करनी चाहिए कि आपने अन्य पहुंच बिंदुओं को कवर किया है।
  • अगर आपको गिलहरी बच्चे मिलते हैं, तो यह मत भूलो कि आप स्वयं को जीवित रहने के लिए पर्याप्त परिपक्व होने से पहले दरवाजा स्थापित नहीं करना चाहिए अन्यथा, आपको गिलहरी पिल्ले के घोंसले का ख्याल रखना होगा, जबकि मां घर से बाहर फंस गई है।
  • हर दिन की सामग्री के साथ एक गिलहरी ट्रैप शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    यदि आप गिलहरी को पकड़ने के लिए देख रहे हैं, तो एक पिंजरे को दरवाजे के बाहर रखो। कई देशों में गिलहरी पकड़ना गैरकानूनी है और कुछ मामलों में, यह केवल कानूनी है अगर आप उन्हें तुरंत नष्ट कर दें यदि आप एक जाल स्थापित करना चाहते हैं, तो आप एक तरफ दरवाज़े के बाहर एक तार पिंजरे डाल सकते हैं, ताकि दरवाजा सीधे जाल पर ले जा सके। जब गिलहरी छोड़ने की कोशिश करता है, तो यह पिंजरे तक पहुंच जाएगा और बचने में सक्षम नहीं होगा।
  • गिलहरी को आकर्षित करने के लिए, आप पिंजरे में मूंगफली का मक्खन या नारंगी डाल सकते हैं।
  • वायर पिंजरे आम घरेलू वस्तुओं हैं, हालांकि वे गिलहरी के लिए सबसे उपयुक्त जाल नहीं हैं। एक बेहतर विकल्प एक या दो दरवाजों के साथ गिलहरी के लिए एक जाल खरीदना है। इन जाल विशेष रूप से इन जानवरों को मानव रास्ते में फँसाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
  • हर दिन की सामग्री के साथ ट्रैफ़ एक गिलहरी शीर्षक शीर्षक छवि
    5
    पिंजरे को ध्यान से निकालें और दरवाजा बंद करें। मुश्किल भाग पिंजरे के दरवाजे को बंद करने के लिए गिलहरी बचने के बिना अनुमति होगी
  • भाग 2
    गिलहरी मुक्त करें




    हर दिन की सामग्री के साथ एक गिलहरी ट्रैप शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    अपने नंगे हाथों से गिलहरी को न लें गिलहरी को छूने की कोई ज़रूरत नहीं है, लेकिन अगर आप इसे खत्म कर देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि दस्ताने पहनें। गिलहरी काटने और खरोंच कर सकते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप स्वयं की सुरक्षा करें
  • हर दिन की सामग्री के साथ एक गिलहरी के ट्रैप को शीर्षक वाली छवि चरण 7

    Video: WEBD - WebDollar Crypto Team: Interview with George Alexandru - Mining

    2
    गिलहरी 8 या 16 किलोमीटर दूर (5 और 10 मील के बीच) रिलीज करें। यदि आप गिलहरी को अपने घर के बहुत करीब छोड़ देते हैं, तो यह अटारी पर वापस आ जाएगी। अपने पड़ोस से दूर हो जाओ और कई पेड़ों के साथ एक क्षेत्र में गिलहरी मुक्त करें।
  • हर दिन की सामग्री के साथ ट्रैफ़ एक गिलहरी शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    3
    युवाओं को अपनी मां के साथ मुफ्त में नि: शुल्क यदि आप किसी भी तरह अपने माता-पिता के साथ माता को फंस गए हैं, तो उन्हें एक ही स्थान पर एक साथ मुक्त करने का प्रयास करें। यदि आप अपनी मां के साथ उन्हें छोड़ देते हैं तो युवा को जीवित रहने की अधिक संभावनाएं हैं
  • हर दिन की सामग्री के साथ ट्रैप एक गिलहरी शीर्षक शीर्षक छवि 9
    4
    उस क्षेत्र को साफ करें जहां आपने गिलहरी को पकड़ लिया गिलहरी को रिहा करने के बाद, उस क्षेत्र को कीटाणुरहित कर दें जहां आप इसे मजबूत सफाई उत्पादों की मदद से मिला। सभी पहुंच छेद को कवर करना सुनिश्चित करें। गिलहरी से बचाने वाली जगह के साथ जगह छिड़कने पर विचार करें, यदि इन जानवरों को वापस जाने का प्रयास किया जाए।
  • युक्तियाँ

    • सावधानी: जंगली गिलहरी काटने और खरोंच कठिन भी पिस्सू, कण या बीमारियों ले जा सकता है (हालांकि शायद ही कभी रेबीज संचारित)।
    • हर घंटे जाल की जांच करें और नेट के साथ गिलहरी को बाहर निकालें। एक तौलिया में गिलहरी रखो अपने घर से दूर रहने के लिए, ताकि वह वापस न आए और उसी दिन आप देखेंगे कि वह अपने रास्ते पर जारी रहेगा।
    • कीटनाशकों के मानवीय नियंत्रण पर अपने देश के कानूनों का ध्यान रखें।

    चेतावनी

    • पिंजरे में जहर मत डालें यह जाल गिलहरी पुनर्स्थापित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, लेकिन उन्हें मारना नहीं है
    • इस लेख में वर्णित विधि की कोशिश करने से पहले अपने देश के पर्यावरण संरक्षण विभाग से परामर्श करें। ग्रे गिलहरी को न्यूयॉर्क के खेल जानवरों और दुनिया के अन्य शहरों में वर्गीकृत किया जाता है। किसी भी गेम पशु को कैप्चर करने, मारने या जारी करने पर आपको संबंधित कानूनों का पालन करना चाहिए।
    • किसी जंगली गिलहरी में हेरफेर करने की कोशिश करने से काटने या बीमारियों का खतरा नहीं चलाएं।
    • "बूबी जाल" जो जानवरों को डूबता है कई देशों में गिलहरी नियंत्रित करने की एक मानवीय या कानूनी विधि के रूप में नहीं माना जाता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • धातुई कपड़े
    • स्टेपल गन
    • वायर पिंजरे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com