ekterya.com

बगीचे में मातम कटाव कैसे करें

मादा सबसे तेजी से बढ़ते पौधे हो सकते हैं जो आप किसी भी बगीचे में पाएंगे। वे तेजी से बढ़ते हैं क्योंकि उनमें से ज्यादातर वांछनीय पौधों से अधिक बीज का उत्पादन करते हैं। यदि वे नियंत्रित नहीं होते हैं, तो वे फैलते हैं, बगीचे को भरते हैं और फसल कठिन होती है। खरपतवार को स्थायी रूप से समाप्त किया जा सकता है बगीचे में घास को रोकने के लिए, प्रत्येक बागवानी के मौसम में घास नियंत्रण विधियों के संयोजन का उपयोग करें।

चरणों

प्रतिरक्षित वनस्पति उद्यान मातम चरण 1 छवि का चित्र
1
लंबे, पत्तेदार पत्ते के साथ पौधों को चुनें, जो कि सूरज की किरणों के साथ जमीन को कवर करता है, जिससे घास का उत्पादन होता है। जब आप मौसम के लिए बगीचे का डिज़ाइन करते हैं, तो पौधों में पौधे हैं जो माशियों को दबाने के लिए करते हैं, जिनमें ज़िचिनी, स्क्वैश, तरबूज, टमाटर और आलू शामिल होते हैं।
  • प्रतिरक्षित वनस्पति गार्डन मातम चरण 2 नामक छवि
    2
    फसल को घुमाएं जब आप मौसम की शुरुआत में अपने बगीचे की योजना बनाते हैं, तो उस स्थान पर जहां आप अपने पसंदीदा सब्जियां बनाते हैं, उस क्षेत्र में घास के विकास को धीमा करने के लिए अलग-अलग होता है जो कि पिछले वर्ष का खुलासा हुआ था। पौधों के साथ छाया पौधों को घुमाएं जिनमें छोटे पत्ते होते हैं, जैसे सलाद और लहसुन।
  • प्रतिरक्षित वनस्पति गार्डन मातम चरण 3 नामक छवि
    3
    घास और सभी पौधों को साफ़ करें जो बाग क्षेत्र को लाभ नहीं उठाते हैं। यदि बगीचे क्षेत्र का निष्क्रिय हिस्सा मातम से ढंका हुआ है, तो नए पौधों को लगाए जाने से पहले इसे जितना संभव हो उतना ही हटा दें। पिछले साल से कम खरपतवार शुरुआत में है, कम बुनकर अगले वर्ष में होगा।
  • 4
    जगह फर्श के लिए कवर आप सूरज की किरणों को रोकने के लिए बगीचे की पंक्तियों के ऊपर काली प्लास्टिक की एक परत रख सकते हैं और गर्दन से उगने की गर्मी रोकथाम का एक और तरीका है कि परतों में छाल, पुआल और समाचार पत्र के टुकड़ों जैसे कार्बनिक गीली घास के मिश्रण का उपयोग करना।
  • प्रतिरक्षित वनस्पति गार्डन मातम चरण 5 छवि का चित्र



    5
    मातम को खत्म करने के लिए नियमित सत्र की अनुसूची तने को मैन्युअल रूप से या एक उपकरण से हटाने से नियमित रूप से घास को बेकाबू बनने से रोकना और निकालना मुश्किल होता है। याद रखें कि जड़ प्रणाली जितना अधिक फैल गई है, उतनी ही मुश्किल होगी कि उन्हें जमीन से निकाला जा सके।
  • छिपकली वनस्पति गार्डन मातम चरण 6 छवि

    Video: पुराने बगीचे के पौधों और मातम अप काटना मुर्गी, बत्तख, और turkeys को खिलाने के लिए।

    Video: गार्डन निराई के लिए सही उपकरण उठाओ कैसे

    6
    अपने बगीचे की कटाई करते समय बहुत ज्यादा जमीन से बचें। जब पृथ्वी आपके सब्जी संयंत्रों के चारों ओर घूमती है, तो घास के बीज जमीन में आ सकते हैं। अपनी वनस्पति पौधों को धीरे-से बढ़ा दें ताकि पृथ्वी को परेशान करने से बच सकें।
  • Video: आराम से निराई - कैसे आपका वनस्पति गार्डन में खर-पतवार की छुटकारा पाएं करने के लिए

    छिपकली वनस्पति गार्डन मातम चरण 7 का चित्र
    7
    एक पैदल चलने वाले ट्रेक्टर को किराए पर लें यदि घास बेकाबू हो जाता है, तो आप ऑपरेटर के किसी भी शारीरिक प्रयास के बिना आसानी से उन्हें हटाने के लिए एक पैदल ट्रेक्टर का उपयोग कर सकते हैं। रोटोटिलर का उपयोग करना मातम हटाने के लिए सबसे तेज़ तरीके से एक है, लेकिन यदि आप इसे बहुत अधिक उपयोग करते हैं तो आप इसके पोषक तत्वों और कीड़े की मिट्टी को कम कर सकते हैं जो फायदेमंद हैं। बस समय-समय पर चलने वाले ट्रेक्टर का उपयोग करें
  • वीडियो

    युक्तियाँ

    • जैविक अवयवों के साथ धरती के लिए एक आवरण चुनें और कोई रसायन नहीं है जिससे कि विषाक्त पदार्थों को बगीचे की मिट्टी में आने से रोकें।
    • अपने हाथों से या मशीन के साथ तलछट हटाकर अभ्यास करें। एक काठ का समर्थन बेल्ट का प्रयोग करें और त्वचा पर परेशानियों और कटौती से बचने के लिए हमेशा बागवानी पैंट का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • घास को दूर करने के लिए रासायनिक तरीके इन पौधों की अत्यधिक वृद्धि को समाप्त कर सकते हैं, लेकिन बहुत अधिक लागू करने से इसकी बहुमूल्य पोषक तत्वों और सूक्ष्मजीवों की मिट्टी को समाप्त हो सकता है। आप इन विधियों का उपयोग थोड़े समय में केवल एक बार मातम हटाने के लिए करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com