ekterya.com

रक्त के भोजन का उपयोग कैसे करें

रक्त भोजन एक ट्रेस उत्पाद है जिसे आमतौर पर इसकी तीव्र कार्रवाई और उच्च नाइट्रस सामग्री के कारण उर्वरक के रूप में उपयोग किया जाता है। आप सबसे अधिक बाग और नर्सरी केयर केंद्रों में इस पदार्थ को खरीद सकते हैं और इसका उपयोग अक्सर फलों और सब्जियों को खाद के लिए किया जाता है। शुरुआती माली अक्सर हड्डियों के भोजन के साथ रक्त भोजन को भ्रमित करते हैं, लेकिन दोनों बहुत अलग हैं, क्योंकि रक्त का भोजन नाइट्रोजन में अधिक है और फास्फोरस में हड्डी का भोजन अधिक है। अपने फसलों में उर्वरकों के उपयोग में रुचि रखने वाली मादाओं को जानने की जरूरत है कि वे इस कार्बनिक उर्वरक के सभी लाभ प्राप्त करना चाहते हैं, तो वे सही तरीके से रक्त का उपयोग कैसे करें।

चरणों

Video: खून पतला करने के आसान घरेलू उपाय || Home Remedies to Purify Blood

चित्र का उपयोग करें रक्त भोजन का चरण 1
1
अपने बगीचे में मिट्टी को रक्त के आटे को जोड़ने के लिए मिट्टी में नाइट्रस सामग्री को बढ़ाने के लिए स्वस्थ पौधे की खेती होती है। चूंकि रक्त भोजन पानी में घुलनशील है, इसलिए इसे तरल उर्वरक बनाने के लिए पानी में भंग किया जा सकता है। रक्त भोजन विशेष रूप से बागवानी क्षेत्रों में उपयोगी होता है, जो वर्ष बाद वर्ष में उपयोग किया जाता है, क्योंकि बार-बार वृद्धि चक्र के बाद नाइट्रोजन पौधों के माध्यम से मिट्टी से सूखा जा सकता है।
  • चित्र का उपयोग करें रक्त भोजन चरण 2

    Video: शरीर में खून तेजी से बढ़ाने के उपाय | How To Increase Blood /Haemoglobin Fast In Body | Live Vedic

    2

    Video: शरीर में खून की कमी है तो.... तेजी से खून बढ़ाने के उपाय

    मिट्टी में रक्त के आटे का उपयोग करें जिसे आप अधिक अम्लीय बनाना चाहते हैं, क्योंकि यह पदार्थ मिट्टी में पीएच स्तर कम कर देता है। रक्त के भोजन को लागू करने से पहले अपने बगीचे में मिट्टी की अम्लता को जानने के लिए, एक नमूना लें और विश्लेषण के लिए स्थानीय नर्सरी में ले जाएं। अगर आपकी धरती की पीएच बहुत ज्यादा फसल के लिए है, तो खून का भोजन रोपण के लिए अपनी जमीन तैयार करने का एकदम सही तरीका हो सकता है।
  • Video: खून साफ करने का चमत्कारी उपाय, इससे शरीर में भरी-पडी गंदगी सिर्फ़ 6 घंटे में बाहर निकल जाएगी!

    छवि का उपयोग करें रक्त भोजन का चरण 3
    3



    अपने पौधों को देखने के लिए देखें कि क्या वे बढ़ते मौसम के दौरान नाइट्रोजन की कमी के संकेत हैं। एक शराबी संकेत है कि आपके पौधों में इस महत्वपूर्ण पोषक तत्व की पर्याप्त मात्रा नहीं है, ये पीले पत्ते हैं यदि आपके पौधे लगते हैं कि वे पृथ्वी से पर्याप्त पोषक तत्व प्राप्त नहीं कर रहे हैं, तो बढ़ती अवधि के दौरान रक्त के भोजन के आवेदन पत्तियों के हरे रंग को बहाल कर सकते हैं।
  • छवि का उपयोग करें रक्त भोजन का चरण 4
    4
    अपने बगीचे में कुछ कीटों के लिए एक विकर्षक के रूप में रक्त के भोजन का उपयोग करना सीखें। पौधों के बढ़ने के दौरान इस पदार्थ को हिरण, खरगोश और अन्य कीटनाशकों को अपने बगीचे से बाहर रखने में प्रभावी साबित किया गया है। हालांकि, रक्त का भोजन अन्य प्रकार के प्राणियों को भी आकर्षित करता है, जिनमें कुत्तों और रैकन शामिल हैं यदि आप खूनी भोजन को एक विकर्षक के रूप में इस्तेमाल करने में रुचि रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि पदार्थ वास्तव में विशिष्ट जानवरों से दूर रहते हैं जो समस्याएं पैदा करते हैं।
  • छवि का उपयोग शीर्षक रक्त भोजन चरण 5
    5
    जब आपकी फसलों को तत्काल सहायता की आवश्यकता होती है, तो रक्त का उपयोग करें। रक्त का भोजन अक्सर उपयोग किया जाता है क्योंकि आज बाजार में सबसे तेजी से कार्यरत उर्वरकों में से एक यह है। एक एकल रक्त भोजन आवेदन आम तौर पर इसके बाद के फ़ीड की जरूरत के 6 से 8 सप्ताह के लिए प्रभावी होता है।
  • चेतावनी

    • हालांकि खून का भोजन बेहद प्रभावी है, इसमें से बहुत से पौधों को जला सकता है हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए कि पौधों के पास बिल्कुल नाइट्रोजन है जो उन्हें स्वस्थ और उत्पादक रहने की जरूरत है, पैकेज निर्देशों के अनुसार रक्त भोजन का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com