ekterya.com

कैसे एक चिमनी से मधुमक्खियों को दूर करने के लिए

जंगली मधुमक्खियों को खत्म करने के सबसे महत्वपूर्ण उपायों में से एक यह है कि उन्हें चिमनी से हटा दें। लोगों को अक्सर यह नहीं पता कि आग लगाकर मधुमक्खियों को हटाने का काम बेहद खतरनाक है। चूंकि कम तापमान पर मोम पिघलाता है, यह तरल बन सकता है और चिमनी को चला सकता है ऐसा होने के बाद, पूरे लोट को नियंत्रित करना शायद मुश्किल होता है। मोम के रूप में अधिक से अधिक गर्म किया जाता है, इग्निशन बिंदु तक पहुँचने और आग की लपटों में फट, चिमनी आसानी से घर और जीवन के लिए एक बड़ा खतरा बन सकता है कि में आग के कारण कर सकते हैं। इसके बजाय, आप देखेंगे कि चिमनी से प्रभावी ढंग से और सुरक्षित रूप से मधुमक्खियों को कैसे निकालना है

चरणों

इमेज शीर्षक से बीस फॉर अ अ चिमनी चरण 1
1
मधुमक्खियों और चिमनी के बारे में जानें मधुमक्खियों स्थानों में हवा का प्रवाह और शायद ही कभी घोंसला जहां छोटे से हवा का प्रवाह होता है, तो यह है कि दीवारों और चिमनियों में updraft मधुमक्खियों की वरीयताओं को पूरी तरह से फिट लाभ शामिल हैं। यह भी एक चिमनी एक आंतरिक वाहिनी और एक बाहरी दीवार से बना है और आम तौर पर एक अंतरिक्ष या उन दोनों के बीच गुहा, जो कि मधुमक्खियों के लिए एक आदर्श घर है वहाँ भी शामिल है।
  • Video: The Groucho Marx Show: American Television Quiz Show - Hand / Head / House Episodes

    2
    निर्धारित करें कि मधुमक्खियों को कैसे और क्यों मिलता है यदि आप मधुमक्खियों के मुख्य प्रवेश द्वार के माध्यम से इस समस्या का समाधान करते हैं तो आप अधिक सफल होंगे। अपने घर के निर्माण के आधार पर, मधुमक्खियों के लिए प्रवेश के लिए कई संभावनाएं हैं, इसलिए मधुमक्खियों को सावधानी से देखते हैं कि वे कहां प्रवेश कर रहे हैं।
  • सबसे पहले, चिमनी में ड्रेनेज छेद की जांच करें। आउटडोर चिमनी की ईंटें जल निकासी के छेद में होनी चाहिए, जिससे चिमनी गुहा में नमी का निर्माण हो सके। ईंटों की पानी-विकर्षक की परत के ऊपर एक घुटने के ऊपर जल निकासी के छेद को देखें। जब तक घर नलिकाओं छेद या कीड़ों के खिलाफ बाधाओं नाली है, मधुमक्खियों नाली छेद के माध्यम से चिमनी की गुहा तक आसानी से पहुँचा है और अक्सर लगता है कि इस मधुमक्खियों की कॉलोनी के मुख्य प्रवेश द्वार है जंगली।
    इमेज शीर्षक से बीस फॉर अ चिमनी स्टेप 2 बुलेट 1
  • दूसरा, सावधानी से चिमनी के शीर्ष पर खुलने का निरीक्षण करें कि क्या मधुमक्खियां बाहर आ रही हैं या प्रवेश कर रही हैं या नहीं। अगर मधुमक्खियों वे वहाँ मिलता है, यह चिमनी के शीर्ष से नीचे वाहिनी वर्गों की एक जोड़ी 300 मिमी (1 फुट) के बीच मोर्टार का एक असंगत सील के माध्यम से आम तौर पर है।
    छवि का शीर्षक बीस से एक चिमनी चरण 2 बुलेट 2 निकालें
  • तीसरा, कभी कभी चिमनी पर एक सीमा है, जो चिमनी के उत्पादन को सीमित करता है और इस मामले में, है, मधुमक्खियों आम तौर पर मुख्य नाली के अंदर घोंसले के रूप में, शायद के बारे में 750 800 मिमी (2 से 3 को पैर) नीचे
    छवि से छुटकारा बीस से एक चिमनी चरण 2 बुलेट 3
  • 3
    पेशेवर मदद से मधुमक्खियों से छुटकारा पाएं आप मधुमक्खियों से छुटकारा पाने तक मुख्य नाली (या गुहा) में पुराने कंघी निकालने की कोशिश करके बहुत कुछ हासिल करने में सक्षम नहीं होंगे। ऐसा करने का व्यावहारिक तरीका है कि किसी के पास कीटनाशक लाइसेंस के साथ कोई नलिका और पेमेथ्रिन पाउडर के साथ गुहा साफ हो।
  • नली के नीचे के आवेदन के लिए, permethrin पाउडर दबाव के तहत लागू नहीं है। यह डक्ट नीचे एक धूल कप स्प्रे करने के लिए पर्याप्त होगा
    इमेज शीर्षक से बीस फॉर अ चिमनी चरण 3 बुलेट 1
  • हालांकि, यदि मधुमक्खियां चिमनी के किनारे से जल निकासी छेद के माध्यम से प्रवेश कर रही हैं, तो प्रत्येक धूल के प्रत्येक छेद के माध्यम से गुहा में ही धूल डालनी चाहिए।

    Video: TURISTIČKI ROTOR TURIZAM PLUS EMISIJA BR. 12

    छवि का शीर्षक बीस से एक चिमनी चरण 3 बुलेट 2 निकालें
  • यह आम तौर पर पाउडर कैंब्रिज के लिए केवल चार या पांच मिनट प्रभावी होता है और मधुमक्खियों की गुहा को साफ करता है। हालांकि, क्षेत्र में मधुमक्खियों को एक या दो घंटे के लिए किया जाएगा।
    इमेज शीर्षक से बीस फॉर अ चिमनी स्टेप 3 बुलेट 3
  • 4
    आग लगाने की आवश्यकता से बचें! यदि आपकी चिमनी एक धीमी दहन स्टोव से एक धातु वाहिनी रखती है, बॉयलर में कपड़े न फेंकें फायरप्लेस के माध्यम से गिरने वाले तरल मोम को ब्लोट्टॉर की तरह प्रज्वलित किया जा सकता है और आप आग से अपना घर खो सकते हैं।
  • इस मामले में, मधुमक्खियों का विनाश करने के लिए पेमेमिथ्रीन पाउडर का उपयोग करें।


    छवि का शीर्षक बीस से एक चिमनी चरण 4 बुलेट निकालें
  • मधुमक्खियों को पूरी तरह से गायब होने के बाद, आपको शायद वाहिनी के अंदर से इसे ठीक से निकालना होगा।
    इमेज शीर्षक से बीस फॉर अ चिमनी चरण 4 बुलेट 2
  • 5
    यह मक्खियों को हवा के प्रवाह को बदलकर लौटने से रोकता है जो भी आप करते हैं, यह पूरे क्षेत्र में वायु के प्रवाह को बढ़ाता है जहां मधुमक्खियों का इस्तेमाल होता है। यह भविष्य के हमलों को हतोत्साहित करेगा लेकिन शहद की खोज में जाने से अन्य कॉलोनियों को नहीं रोकेंगे।
  • यदि चिमनी के ऊपरी हिस्से को पहले से एक ठोस आवरण के साथ कवर किया गया है, तो ढक्कन को थोड़ा बढ़ाया जाना बेहतर है ताकि मधुमक्खियों को यह महसूस हो सके कि गुहा अब प्रतिकारक है।
    इमेज शीर्षक से बीस फॉर अ चिमनी चरण 5 बुलेट 1
  • तार जाल के साथ चिमनी के शीर्ष पर मुहर लगाने का प्रयास न करें। मधुमक्खियों वे हमेशा प्रवेश करने का एक रास्ता खोज लेंगे और वे निराश होंगे जब वे फंस पाएंगे।
    छवि से छुटकारा बीस से एक चिमनी चरण 5 बुलेट 2
  • छवि से छुटकारा बीस से एक चिमनी चरण 6

    Video: The Great Gildersleeve: French Visitor / Dinner with Katherine / Dinner with the Thompsons

    6
    शहद निकालें की गतिविधियों की चलो "संग्रह" अन्य कालोनियों के प्राकृतिक आगे बढ़ना फायरप्लेस को साफ करके शहद प्राप्त करने का यही एकमात्र तरीका है एक बार शहद न हो, शेष मोम सूखा हो, कागज के समान कमजोर हो जाये।
  • छवि से छुटकारा बीस से एक चिमनी चरण 7
    7
    शेष मोम निकालें बाद में "संग्रह" अन्य कालोनियों द्वारा बनाई गई, शेष मोम से छुटकारा पाने के लिए एक लंबे समय के संभाल के अंत में एक लंबी हुक या कुदाल का उपयोग करें। जितना संभव हो, जितना हो सके, सभी हिस्सों के छत्ते को हटा दें।
  • युक्तियाँ

    • शायद आपकी कौंसिल, कृषि विभाग या स्थानीय कीट नियंत्रण रासायनिक प्रदाता पेस्ट नियंत्रकों की सिफारिश कर सकते हैं, जो मधुमक्खियों को नष्ट करने का अनुभव करते हैं।
    • मधुमक्खियों के साथ अनुभव वाले स्थानीय कीट नियंत्रक को किराए पर लें। उसे विशेष रूप से मधुमक्खियों के साथ अपने पिछले अनुभव के बारे में पूछें, उसे लेने से पहले

    चेतावनी

    • सभी कीट नियंत्रकों को मधुमक्खियों के साथ काम करने के बारे में ज्ञान नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com