ekterya.com

कैसे हत्यारा मधुमक्खियों से बचने के लिए

खूनी मधुमक्खियों, जिसे अफ्रीकी आकार के मधुमक्खियों या अफ्रीकी मधुमक्खियों के रूप में भी जाना जाता है, एक ऐसी प्रजाति है, जो अपने छत्ते की रक्षा करता है। नाम "हत्यारा मधुमक्खी" यह कुछ भ्रामक है, क्योंकि यह एक छोटे मधुमक्खी का उल्लेख करता है जिसका काटने अन्य प्रजातियों की तुलना में कम जहरीली है। हालांकि, हत्यारा मधुमक्खियों का खतरा खतरनाक हो सकता है यदि उन्हें धमकी दी जाती है, तो इस मामले में वे अपने लक्ष्य को लगातार मुकाबले करेंगे। यदि आप हत्यारे की मधुमक्खी के झुंड पर हमला कर रहे हैं, तो आपको पलायन करना होगा और आश्रय लेना होगा। यदि आप उपयुक्त निवारक उपायों को लेते हैं, तो आप भी काट लिया जा सकता है।

चरणों

भाग 1
पलायन

खूनी मधुमक्खियों से एस्केप का शीर्षक चित्र 1

Video: मच्छर भागने के घरेलु उपाय | Machar Bhagane ke Aasan tarika

1
जब तक हत्यारा मधुमक्खियों का पीछा नहीं करना बंद करो, तब तक भागो। हत्यारा मधुमक्खियों से बचने का सबसे अच्छा तरीका तेजी से चलना है ताकि आप झुंड से बच सकें। जितनी जल्दी हो सके एक सीधी रेखा में भागो, हत्यारा मधुमक्खियों के झुंड से दूर। कम से कम 90 मीटर (100 गज) के लिए चलते रहें या जब तक मक्खियों का पीछा बंद न हो जाए
  • खूनी मधुमक्खियों से एस्केप शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2

    Video: यदि घर में दिख रहा है इस रंग का चूहा तो घर में आने वाला है भारी संकट

    अपने सिर और चेहरे को कवर करें अपने सिर और चेहरे को कवर करने के लिए एक कंबल, एक शीट या अपनी शर्ट का उपयोग करें शीट और कंबल रखें ताकि आप कपड़े के माध्यम से देखना जारी रख सकें। यदि आपके सिर और चेहरे को कवर करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है, तो अपना चेहरा बचाने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें, सुनिश्चित करें कि आपकी आंखों को देखने के लिए न रखें। अफ्रीकी मधुमक्खियां आपको चेहरे और सिर पर काटने की कोशिश करेंगे, और इन क्षेत्रों में सबसे गंभीर क्षति आमतौर पर होती है
  • खूनी मधुमक्खियों से एस्केप शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    जितनी जल्दी हो सके शरण का पता लगाएं दरवाजे के साथ एक स्थान ढूंढने की कोशिश करें जो आप बंद कर सकते हैं एक अच्छा आश्रय आपका घर, आपकी कार या सार्वजनिक बाथरूम हो सकता है। केवल छोटी संख्या में मधुमक्खियां एक बंद जगह में प्रवेश कर सकती हैं। यहां तक ​​कि अगर कुछ मारे गए मधुमक्खियों में प्रवेश करने में सक्षम हैं, तो यह सामान्य है कि पूरे झुंड के लिए आप पर हमला करना बंद हो।
  • खूनी मधुमक्खियों से एस्केप शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    रोशनी बंद करो जब आप अंदर रहें। एक बार जब आप अंदर हों, तो मधुमक्खियों को खिड़कियों से प्रकाश में आकर्षित किया जाएगा। रोशनी बंद करें ताकि खिड़कियां बंद क्षेत्र में प्रकाश का एकमात्र स्रोत हो। एक बार यह किया जाता है, तो आप खिड़कियों को खोल सकते हैं और मधुमक्खियों को बाहर आ सकते हैं।
  • खिड़की खोलने से पहले यह सुनिश्चित करें कि झुंड घर से दूर या आश्रय में स्थानांतरित हो गया है।
  • Video: इसे देखने वालो के होश उड़ने वाले है.....ये है सबसे बड़ा बिच्छू Amazing

    भाग 2
    गलतियों से बचें

    खूनी मधुमक्खियों से बचने के लिए छवि चरण 5
    1
    डंक निकालने के लिए क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें यदि आप अंत में मक्खियों को चुभने को खत्म करते हैं, तो अपने शरीर के माध्यम से फैलने से जहर को रोकने के लिए जितनी जल्दी हो सके डंठ निकालें। जल्दी से डंक निकालने के लिए, आपको सिर्फ क्रेडिट कार्ड या अन्य कठोर किनारे वाले ऑब्जेक्ट के साथ त्वचा की सतह को परिमार्जन करना होगा। इस तरह, आप त्वचा में उन्हें गहरा एम्बेड करने के बिना डंक निकाल सकते हैं।
  • खूनी मधुमक्खियों से बचने के लिए छवि चरण 6



    2
    मारने या हत्यारा मधुमक्खियों को कुचलने की कोशिश मत करो। जितना अधिक आप आंदोलन और हत्यारे मधुमक्खियों को कुचलने की कोशिश करते हैं, वे अधिक हिंसा और अधिक ताकत के साथ आप पर हमला करने में शामिल होंगे। जब आपको उनसे भागना पड़ता है, तो बस उन्हें मारने की कोशिश किए बिना भागने के लिए भागो।
  • खूनी मधुमक्खियों से बचने का शीर्षक पृष्ठ 7
    3
    पानी के शरीर में खुद को डूबा मत। हालांकि मधुमक्खियां आपको डंक नहीं कर सकती हैं अगर आप पानी के भीतर हैं, तो वे उस क्षेत्र के चारों ओर झुंड बनेंगे जहां आप डूबे हुए हैं और आप सतह पर वापस आने के लिए इंतजार कर रहे हैं। पानी में छिपाकर हत्यारा मधुमक्खियों से बचने के लिए एक व्यवहार्य रणनीति नहीं है।
  • खूनी मधुमक्खियों से बचने का शीर्षक स्टेप 8
    4
    यदि आप डंक के प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं का सामना करते हैं, तो चिकित्सा सहायता लें कुछ लोगों को स्टिंगर्स के जहर से एलर्जी होती है। अगर आप को चाटने की प्रतिक्रिया के रूप में छिद्रों, अत्यधिक सूजन, चक्कर आना, धुंधला दृष्टि या श्वसन समस्याओं का सामना करना पड़ता है, तो तत्काल आपातकालीन कक्ष में जाएं एलर्जी की प्रतिक्रिया में मृत्यु का जोखिम शामिल हो सकता है
  • भाग 3
    हमले से बचें

    खूनी मधुमक्खियों से एस्केप शीर्षक शीर्षक छवि 9
    1
    हल्के रंगीन कपड़े रखो खूनी मधुमक्खियों ने अपने सबसे आम दुश्मनों के काले रंगों को पहचानने के लिए विकसित किया है, जैसे कि भालू और बैजर्स इस कारण से, हल्के रंग के वस्त्र उनके लिए कम खतरा है।
    • रंग लाल मधुमक्खी के लिए काले रंग के समान है, इसलिए लाल कपड़े पहनने से बचें
  • खूनी मधुमक्खियों से बचने का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2
    स्पर्श न करें या किसी हाइव को न छूएं। हत्यारे मधुमक्खियों झुंड और आप पर हमला अगर वे धमकी महसूस हो रहा है। हाइव का पता लगाएँ ताकि किसी पेशेवर को इसे हटा दिया जा सके, लेकिन अपने आप से कभी भी संपर्क न करें।
  • छवि खिताब से बच एस्केप खूनी बीस चरण 11

    Video: मच्छर मक्खी कीट पतंगे भगाने के अचूक उपाय Best Remedy To Remove Mosquito Fly Insect | Vrihat Samadhan

    3
    हत्यारा मधुमक्खियों के हमले के संकेतों पर ध्यान दें। यदि आप ध्यान दे रहे हैं कि हत्यारा मधुमक्खियों आपके चारों ओर समूहबद्ध हैं या उनमें से कुछ आप पर आक्रामक रूप से आगे बढ़ रहे हैं, तो यह एक संकेत है कि वे आपको डंकने जा रहे हैं। यदि आप इस व्यवहार का अनुभव करते हैं, तो चलें और जितनी जल्दी हो सके शरण ले।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com