ekterya.com

कैसे हत्यारा मधुमक्खियों से छुटकारा पाने के लिए

नेट की तलाश में आप कितने खतरनाक विचारों को मिल सकते हैं कि कैसे हत्यारा मधुमक्खियों से छुटकारा पाता है। अपना समय बचाने के लिए, यहां हम आपको सर्वोत्तम विधि देते हैं।

चरणों

खूनी मधुमक्खियों के गेट रेजिड शीर्षक वाला इमेज चरण 1
1
यदि मधुमक्खियों को खत्म करना आवश्यक है तो निर्धारित करें। अधिकांश कंघी "अफ्रीकी शहद मधुमक्खियों" नहीं होंगे और इसलिए रक्षात्मक नहीं होंगे। मधुमक्खियां दुनिया के भोजन और वनस्पति के उत्पादन के लिए बिल्कुल महत्वपूर्ण हैं यदि आप उस क्षेत्र में नहीं हैं जो आप अक्सर करते हैं, और घर में कोई भी एलर्जी नहीं है, तो आपको उन्हें मारने की ज़रूरत नहीं है
  • हत्यारा मधुमक्खियों के चरण 2 के बारे में जानें
    2
    अपने आप को मधुमक्खियों को मारने की कोशिश मत करो! यद्यपि आपने कई होममेड समाधान और सावधानी बरती है, फिर से लौटने से मधुमक्खियों को दूर करने का सबसे अच्छा तरीका एक पेशेवर कॉल करना है!
  • हत्यारा मधुमक्खी के चरण 3 के बारे में जानें

    Video: एचआईवी को जड़ से खत्म करने के लिए अपनाएं यह नुस्खा

    3
    स्थानीय मधुमक्खी उन्मूलन सेवा को बुलाओ। यदि आप फोन बुक में मधुमक्खी तबाही नहीं मिल पा रहे हैं, तो अग्निशमन विभाग या अपने स्थानीय काउंटी एक्सटेंशन एजेंट को कॉल करें, वे आपके क्षेत्र में तबाह सेवाओं को जानते होंगे। हो सकता है कि आप अपने शहर या राज्य के मधुमक्खियों का एक संघ भी पा सकते हैं। कई मधुमक्खीधार आप बिना चार्ज हाइव को समाप्त करेंगे
  • हत्यारा मधुमक्खियों के चरण 4 के बारे में जानें

    Video: घर में नहीं रहेगा एक भी चूहा,चींटी और मक्खी, जानें भगाने के 10TIPS||pest control




    4
    पूछने के लिए चीजें एक अच्छी मधुमक्खी उत्पीड़न सेवा केवल सभी मधुमक्खियों को नहीं हटाएगी, यह भी मधुमक्खी को मार देगा। मधुमक्खियों की गंध की एक उत्कृष्ट भावना है, इसलिए जो भी एक छिद्र का छिद्र रहता है वह एक संकेत होगा कि यह एक नया मधुकोश बनाने के लिए एक अच्छी जगह है। यदि आप हाइव को खत्म नहीं करते हैं, तो मधुमक्खियों की वापसी होगी!
  • खूनी मधुमक्खियों के गेट रेजिड शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    पैसा कोई समस्या नहीं होना चाहिए। एक अच्छी मधुमक्खी उन्मूलन सेवा आपको $ 500 और $ 2,000 के बीच के आधार पर निर्भर करता है, जहां आप रहते हैं। आपको सस्ती कीमत मिल सकती है, लेकिन हो सकता है सेवा इतनी अच्छी नहीं है।
  • Video: मच्छर भागने के घरेलु उपाय | Machar Bhagane ke Aasan tarika

    खूनी बीस के छुटकारा पाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    मधुमक्खियों को आप के पास कॉलोनियों के पुनर्निर्माण से रोकने के लिए, सभी कंटेनर या बाल्टी एकत्र करें, जो छत्ते को आकर्षित कर सकते हैं। अपने घर की जांच भी करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि संरचना में कोई छेद नहीं है जहां मधुमक्खियां दर्ज हो सकती हैं।
  • युक्तियाँ

    • स्थानीय क्षेत्रीय विस्तार एजेंट या अग्निशमन विभाग को आपके क्षेत्र में उपलब्ध मधुमक्खी तबाही सेवाओं के बारे में पता होना चाहिए। हालांकि, उन्हें संपर्क करने के लिए आपातकालीन नंबर (9 11) का उपयोग न करें। अग्नि विभाग जैसे अधिकांश आपातकालीन सेवाओं में, गैर-आपातकालीन कॉल के लिए भी एक नंबर होता है अपना फोन बुक जांचें यदि आपको कोई अन्य नंबर नहीं मिलता है, तो वे आपको पूछेंगे कि जब आप कॉल करते हैं तो यह कोई आपातकालीन स्थिति है
    • मधुमक्खी सो नहीं करते हैं उन्हें ठंडा तापमान के दौरान हाइव के अंदर जमा किया जा सकता है, लेकिन वे दूसरे कार्यों को कर रहे हैं, जैसे कि युवाओं की देखभाल करना, युवाओं के लिए कोशिकाओं का निर्माण करना, शहद की प्रक्रिया आदि।
    • मधुकोश में कीटनाशकों को छिड़ाने और इनलेट को कवर करने से मधुमक्खियों को लौटने से नहीं रोका जा सकेगा, न ही वे सभी मधुमक्खियों को हाइव के अंदर मार देंगे। मधुमक्खियों के पास उत्कृष्ट शिमोशेटर हैं और प्राचीन पित्ती की मधुकोश की गंध को आकर्षित कर रहे हैं। सफल होने के लिए आपको पूरे हाइव को समाप्त करना होगा

    चेतावनी

    Video: मच्छर मक्खी कीट पतंगे भगाने के अचूक उपाय Best Remedy To Remove Mosquito Fly Insect | Vrihat Samadhan

    • कुछ मधुमक्खियां खतरनाक हो सकती हैं, और दुर्लभ अवसरों पर उन्होंने लोगों को मौत का कारण बना दिया है उचित संरक्षण के बिना मधुकोश के पास जाने की कोशिश मत करो।
    • एक बार मधुमक्खी ने मधुमक्खी बना दिया है और शहद और जवान पैदा करने शुरू कर दिया है, वे बहुत आक्रामक और रक्षात्मक होंगे। जैसे ही आप मधुमक्खियों को देखते हैं, एक विनाशक को बुलाओ!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com