ekterya.com

लॉन से सफेद कीड़े कैसे निकालें

सफेद कीड़े कई बीटल के लार्वा हैं जो लॉन के रेशेदार जड़ों पर फ़ीड करते हैं। घास को चबाने से वे इसे कुल्ला करते हैं और भूरे रंग के होते हैं। इससे निपटने के लिए सबसे मुश्किल घास कीटों में से एक है।

चरणों

Video: इस कीड़े के काटने से लोग बन जाते हैं शाकाहारी, यह है साइंटिफिक कारण

व्हाइट ग्रेब को लॉन से हटाए जाने वाले चित्र चरण 1
1
अपने लॉन स्वस्थ रखें यह सफेद कीड़े के लिए सबसे अच्छा ब्रेक है इसका मतलब नियमित रूप से इसे निषेचन, उस पर गीली डाल देना, इसे ज्यादा काटकर नहीं करना, और सूखे को बर्दाश्त करने वाली प्रजातियों को पसंद करना यदि आप शुष्क मौसम में रहते हैं।
  • व्हाइट ग्राब्स लॉन स्टेप 2 से निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    यह अच्छी तरह से हवा अंडे लगाने के लिए संचित मिट्टी की तरह बीटल्स - एक मृदा उन्हें कम आकर्षित करेगी
  • व्हाइट ग्राउंस लॉन स्टेप 3 निकालें शीर्षक वाली छवि
    3
    पानी एक सप्ताह में एक बार भरपूर होता है। पानी 2.5 सेमी या 1 इंच की गहराई में भिगोने के लिए। इससे आपको एक स्वस्थ और मजबूत लॉन मिलेगा
  • व्हाइट ग्राब्स लॉन स्टेप 4 निकालें शीर्षक वाली छवि
    4
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या श्वेतघोषी उपद्रव के संकेत हैं। चूंकि कीड़े घास की जड़ों को खाती हैं, यह भूरे और मुरझाए जाती है। घास का क्षेत्र नरम और शराबी बन जाएगा और लिफ्ट करने में आसान होगा, जिसे आप देखना होगा कि क्या कीड़े हैं या नहीं। शायद, अन्य जानवरों जैसे कि पक्षी और स्कन्क्स आपके लॉन के लिए आकर्षित हो जाएंगे और इसे कीड़े तक पहुंचने के लिए इसे उठाने से नुकसान होगा। कृमि की प्रजातियों का परीक्षण और निर्धारित करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि कृमि के प्रकार के आधार पर विभिन्न उपचार प्रभाव के विभिन्न स्तर प्रदान करते हैं।
  • व्हाइट ग्राब्स लॉन से चरण 4
    5
    यह दूधिया बीजाणु का उपयोग करता है दानेदार प्रस्तुति में यह एक प्राकृतिक समाधान है सभी लॉन में ग्रेन्युल फैलाएं Granules के बीजाणु लार्वा पर हमला करते हैं और उन्हें मार डालते हैं। अवशिष्ट प्रभाव कई वर्षों तक रहता है। हालांकि, ध्यान रखें कि यह रोग केवल जापानी बीटल को प्रभावित करता है और अन्य प्रकार की कीड़े के लिए प्रभावी नहीं माना जाता है।
  • व्हाइट ग्राब्स लॉन से पायदान 6



    6
    यह नीमेटोड का उपयोग करता है ये कीड़े की कुछ प्रजातियों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। उन्हें लागू करते समय लेबल पर दिए गए निर्देशों का पालन करें। कीट के लिए परजीवी नेमाटोड्स, सावधान प्रबंधन और तेजी से प्रयोग आवश्यक हैं क्योंकि वे जीवित प्राणी हैं। कुछ दूसरों की तुलना में अधिक प्रभावी होते हैं, इसलिए खरीदने से पहले अनुसंधान करें।
  • व्हाइट ग्राब्स लॉन से चरण 7 को हटा दें
    7
    का प्रयोग करें "मौत की नाखून"। यह विधि पसंदीदा में से एक है क्योंकि यह पर्यावरण के लिए बहुत आसान और अच्छी है। आपको बस इतना करना है कि लॉन एयरटेरर्स (जो वास्तव में आपके लॉन को गति देने के लिए काम नहीं करते हैं) का उपयोग करते हैं और चार या पांच बार लॉन के चारों ओर घूमते हैं। एरोटर के जूते में एक-दूसरे के अलावा 5 सेमी (2 इंच) लंबे, 1 सेमी (1/2 इंच) छोटे नाखून होते हैं। चूंकि अधिकांश कीड़े सतह से नीचे 1 सेमी से 6 सेंटीमीटर (1/2 से 2.5 इंच) रहती हैं और घास की जड़ों को खाती है, इसलिए सभी लॉन पर चलने से यह नियंत्रित करने का एक अच्छा तरीका है जनसंख्या। ये नाखून पालतू जानवरों के निकट उपयोग करने के लिए सुरक्षित हैं और सबसे अच्छी बात यह है कि आपको कीड़े से छुटकारा पाने के लिए कीटनाशकों का उपयोग नहीं करना होगा।
  • चित्रा 8 से हटाए गए व्हाइट ग्राउस को लॉन से निकालें छवि
    8
    डिटर्जेंट के साथ डायटोमसियस पृथ्वी का मिश्रण प्रति 100 एम 2 प्रति 6 से 9 किलोग्राम के साथ परीक्षण करें। वैकल्पिक रूप से, पानी के 4 एल में भंग होने वाले एक चम्मच पाइरथ्रम का उपयोग करें। लॉन के संक्रमित क्षेत्र के माध्यम से इन मिश्रणों में से एक को फैलाएं।
  • व्हाइट ग्राब्स लॉन से चरण 9 को हटा दें
    9
    लॉन ठंड का विरोध करने में मदद करें गिरावट के दौरान लॉन पर, एक पोटाशियम युक्त उर्वरक, जैसे शैवाल, को लागू करें। यह सबसे गर्म मौसम के लिए मजबूत और स्वस्थ रखने में मदद करेगा।
  • व्हाइट ग्राब्स लॉन से निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    यह वाणिज्यिक रासायनिक सूत्रों का उपयोग करता है अपने क्षेत्र में बागवानी की दुकान से पूछें जो उपलब्ध है। हालांकि, इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है क्योंकि लॉन के स्वस्थ जीवन पर रसायनों के उपयोग का व्यापक प्रभाव है, इसका परिवेश और आपके बच्चे, परिवार और पालतू जानवर।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप आलू और गाजर विकसित करने जा रहे हैं तो सफेद कीड़े भी उन पर अक्सर भोजन करते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: पिपरमेंट की खेती

    • संक्रमित और सफेद कीड़े के प्रकार के बारे में ज्ञान
    • उचित प्रतिक्रिया तत्व, जैसे लेख में उल्लिखित
    • एक स्वस्थ लॉन के लिए उर्वरक और खाद
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com