ekterya.com

कैसे ले जाने के लिए पैक करने के लिए

बहुत कम लोग अपनी चीजों को पैक करने के बारे में उत्साहित महसूस करते हैं, तब भी जब वे इस कदम के लिए तत्पर हैं। चीजों को आसान बनाने के लिए, चल-तिथि की तारीख से पहले कम से कम एक महीने (बेहतर रूप से पहले से अधिक) बॉक्स बनाना शुरू करना महत्वपूर्ण है सुपरमार्केट और अस्पतालों में आदर्श आकार के साफ बक्से होते हैं, इसलिए उन्हें कुछ समय के लिए आपके पास रखने के लिए या उन्हें खरीदने के लिए कहने में उपयोगी हो सकता है। जल्दबाजी को कम करने के लिए समय के साथ पैक करना प्रारंभ करें और आप शुरू करने के लिए तैयार हैं।

चरणों

भाग 1
आरंभ और व्यवस्थित करें

एक शीर्षक के लिए पैक शीर्षक छवि 1
1
सभी आवश्यक पैकेजिंग सामग्रियों को इकट्ठा और विभिन्न आकारों के चलती बक्से विभिन्न आकार के ऑब्जेक्ट पैक करने के लिए आपको विभिन्न आकारों के कई प्रतिरोधी बक्से चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप पैकिंग सामग्री और तगड़ा गत्ता बक्से खरीदते हैं। अधिक सिफारिशों के लिए पेशेवर से परामर्श करने के लिए स्मार्ट हो सकता है इसके अलावा, प्राप्त करने पर विचार करें:
  • सामान भरने
  • बुलबुला लपेटो प्लास्टिक
  • रैपिंग शीट्स
  • अखबारी कागज
  • कैंची
  • पैकिंग टेप
  • लेबल
  • मार्कर
  • पैकेज़ टू अ मूव स्टेप 2 नामक छवि

    Video: जाने स्किन को गोरा करने के आसान आयुर्वेदिक फेस पैक।। Homemade face pack for growing skin.

    2
    इस कदम के लिए आपकी ज़रूरत के साथ एक फ़ाइल बनाएं बैकअप से उस फ़ाइल में शामिल सहायता (यदि लागू हो) की लागत ट्रक ऊपर जा रहा है, अपने पालतू जानवर के पशु चिकित्सक रिकॉर्ड (फिर से, यदि लागू हो), टिप्स के लिए पैसे, होटल आरक्षण, संपर्क जानकारी महत्वपूर्ण है और किसी भी महत्वपूर्ण दस्तावेज आप इससे पहले कि वे खोल का मौका है की जरूरत करने जा रहे हैं (संपत्ति का मालिक के रूप में)।
  • इस फाइल को किसी सुरक्षित जगह पर रखें, जैसे कि आपके बैग में या सूटकेस में, जहां आप गलती से इसे किसी बॉक्स में नहीं डाल पाएंगे। यह उस स्थान पर भी होना चाहिए जहां इसे विकसित होने वाली सभी विकारों में नहीं छोड़ा जाएगा।
  • पैक्स फॉर ए मूव स्टेप 3 नामक छवि
    3
    परिवार के प्रत्येक सदस्य के लिए अग्रिम में कई सूटकेस या बॉक्स पैक करें। यह साबुन की पट्टी, एक टूथब्रश और टूथपेस्ट, एक तौलिया, एक रेजर (यदि आवश्यक), आरामदायक कपड़े (पसीने या कुछ इसी तरह) और कपड़ों के दो परिवर्तन, और कुछ और है कि आप जानते हैं कि आप इस की आवश्यकता होगी शामिल पहले दिन के दौरान व्यक्ति (जब वे अनपैकिंग कर रहे हैं) इस तरह, आपको जो कुछ भी ज़रूरत है वह आपकी उंगलियों पर होगी
  • इन बक्से या सूटकेस को किसी सुरक्षित जगह पर रखें जहां वे कार में या दूर के स्थान पर (काम पर या पड़ोसी के घर में) बाकी सब के साथ मिश्रण नहीं करेंगे। बस उन्हें अपने साथ गाड़ी में याद रखना या जो भी आपकी परिवहन पद्धति है।
  • पैकेज़ टू ए मूव स्टेप 4 नामक छवि
    4
    यात्रा के कपड़े ढूंढें, जिन्हें आप एक पूरक के रूप में उपयोग कर सकते हैं। मिट्टियों और बुलबुले लपेटो की मीटर लपेटने के बजाय, अपने कपड़े एक पूरक के रूप में उपयोग करें न केवल आप पैसे बचाने में मदद करता है, लेकिन आप भी कपड़े पैकिंग करेंगे, तो यह एक पत्थर के साथ दो पक्षियों को मारने की तरह है किसी भी तरह से, कपड़े अक्सर कागज और बुलबुले की चादर से अधिक नरम होते हैं।
  • और कांच की चीजों के लिए, प्रत्येक एक जुर्राब में लपेटो। यह संभव है कि मोजे वास्तव में इसके लिए हैं और आपके पैरों के लिए नहीं। यहां तक ​​कि अगर वे एक दूसरे के साथ टकराते हैं, तो उनके साथ कुछ भी नहीं होगा।
  • पैकेज़ के लिए एक मूव चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने टीवी के पीछे जटिल जटिलताओं की तस्वीरें लें। क्या ऐसा कुछ है जो आपको सही तरीके से एक साथ रखने के लिए साल ले गए और आप इसे निशाना बनाते हुए नफरत करते हैं? एक संदर्भ के रूप में इसे लेने के लिए एक तस्वीर ले लो।
  • आप विभिन्न व्यवस्थाओं और सजावट की तस्वीरें भी ले सकते हैं। ज़िन्दगी और सभी यादों का जिक्र नहीं करना, ज़ाहिर है।
  • भाग 2
    पैक प्रभावी ढंग से और कुशलता से

    चित्र के लिए एक कदम चरण 6 कदम शीर्षक
    1
    अपने वर्तमान निवास में एक पैकेजिंग स्थान अलग करें आप एक विस्तृत और सुखद स्थान चाहते हैं जहां आप अपनी चीजों को खींच कर छोड़ सकते हैं और फिर पैकेजिंग प्रक्रिया को गति दें। यह वह जगह है जहां आपके पास बक्से, पैकेजिंग सामग्री और पेन, पैकिंग टेप और लेबल होंगे। यह आपका कमरा है जहां आप अपने बक्से तैयार करेंगे।
    • जैसा कि आप प्रत्येक बॉक्स को पैक करते हैं, उसे टेप के साथ सील करें और इसे कमरे के लेबल और इसकी सामग्री के अलावा, एक संख्या दें। इस तरह, यदि आपके पास "x" बक्से की संख्या है, तो आपको पता चल जाएगा कि एक खो गया है, और आप उन लोगों को बता सकते हैं कि आपके पास कितने बक्से हैं
  • पैक्स फ़ॉर अ मूव स्टेप 7 नामक छवि
    2
    पैकिंग प्रारंभ करें, और हवा को पैक न करें बुलबुला लपेट, अखबार या कपड़े की पर्याप्त परतों के साथ व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक वस्तु को लपेटें। बहुत सावधानी से बक्से के अंदर वस्तुओं को रखें और उन्हें इस तरह रखें कि क्षति से बचा जा सकता है। ऊपरी हिस्से में भारी वस्तुओं को नीचे और लाइटर ऑब्जेक्ट में रखा जाना चाहिए। जितने ऑब्जेक्ट रखें, उतनी ही आप कई बक्से का इस्तेमाल नहीं कर सकते।
  • छोटे बक्से में किताबें, खिलौने आदि जैसी भारी चीजों को पैक करें। हालांकि, जब तक वे बंद न हो जाए तब तक बॉक्स को भरने के लिए याद न रखें, क्योंकि वे तोड़ सकते हैं
  • नाजुक वस्तुओं को पैक करें जिन्हें बहुत सावधानी से तोड़ा जा सकता है यदि आवश्यक हो, इन वस्तुओं को लपेटने के लिए कागज या बबल रैप को लपेटने के अधिक परतों का उपयोग करें। स्पिलज को रोकने के लिए बोतलें और लिड्स के बीच प्लेस फिल्म पेपर रखें। वह नाजुक सौंदर्य प्रसाधनों के बीच कपास लगाने का भी विचार करता है।
  • कार्डबोर्ड बक्से में रिक्त स्थान को भरने के लिए समाचार पत्र का उपयोग करें।
  • एक शीर्षक के लिए पैक शीर्षक छवि 8

    Video: दूध पैकेजिंग मशीन से कमायें एक लाख रूपये तक महिना !packaging machine 8209725121 पर whatsapp करे

    3
    सुनिश्चित करें कि आपने एक लेबल वाले बॉक्स में किसी विशेष कमरे से संबंधित सभी चीज़ों को रखा है। जब आप जानते हैं कि प्रत्येक बॉक्स में कहां जाते हैं तो यह बहुत आसान बना देता है एक समय में एक कमरे को पैक करना शुरू करें, पहले स्थान बनाने के लिए छोटी चीजें पैक करें। प्रत्येक बॉक्स को सावधानी से चिह्नित करें ताकि आप अनपैकिंग के समय सब कुछ पा सकें।
  • यह उन लोगों के लिए नौकरी आसान बनाता है यदि वे शिक्षित हैं और जल्दबाजी में नहीं हैं, तो यह बहुत संभावना है कि वे इसी कमरे में प्रत्येक बॉक्स को लगाएंगे।
  • पैकेज़ के लिए एक मूव चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    बड़े ऑब्जेक्ट निरस्त करना शुरू करें सामग्री और कमरे के अनुसार सभी टुकड़ों को सील वायुरोधी बैग में रखें। उपयुक्त उपकरणों के साथ एक बॉक्स में सभी बैग रखें, जैसे कि ऐलन कुंजियां, स्क्रूड्राइवर, पियर, आदि। इस तरह, आपके लिए कदम उठाने के लिए आपके लिए सब कुछ पुन: इकट्ठा करना आसान होगा।
  • सुनिश्चित करें कि आप सभी उपकरणों के साथ एक केंद्रीय स्थान में बॉक्स डालते हैं जो सभी मिल सकते हैं। इससे सब कुछ बहुत आसान हो जाएगा। उस बॉक्स में रखें, जैसे हेडफ़ोन, रिमोट कंट्रोल, नेल बक्से और कुछ और चीजें जैसे आपको नये घर पर पहुंचने की ज़रूरत है।
  • पैकेज़ के लिए एक मूव चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    रसोई घर से शुरू होने से प्रत्येक कमरे को एक-एक करके साफ़ करें सभी कचरे को फेंक दें और उन चीज़ों को बस पैक करें जो आप वास्तव में उपयोग करते हैं। उन कंटेनरों का उपयोग करें जहां आप रसोई के दराज खाली करने या सामान्य रूप से पूरे घर में खाली होने पर सभी ढीले चीजों को स्टोर करने के लिए अपने भोजन को रख देते हैं। अपनी सामग्री और उनके कमरे के अनुसार बॉक्स लेबल करें, फिर टेप से उन्हें सील करें। एक ही उद्देश्य के लिए विभिन्न आकारों के कई बैग का उपयोग करें। और "स्टीरियो केबल्स" या "पेंसिल और पेन" जैसी सामग्री को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक बैग के अंदर एक नोट जोड़ें कमरे के नाम और सामग्री के साथ लेबल किए गए एक बड़े बॉक्स के अंदर सभी कंटेनरों और बैग रखें।
  • प्लेट्स को खड़ी रूप से संग्रहित किया जाना चाहिए, जैसे डिस्क। डिशवॉशर के अंदर जांचना मत भूलना!
  • क्या आपको चीजों को बरकरार रखने की ज़रूरत है, जैसे हार (गड़बड़ी नहीं है)? उन्हें पैकिंग से पहले कागज लपेटकर उन्हें लपेटकर देखें।
  • भाग 3
    नौकरी समाप्त करें

    पैकेज़ के लिए एक मूव चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    उस बॉक्स को पैक करें जिसे आप पिछले एक तक पहले खोलेंगे। ऐसा लगता है कि आप उन सभी वस्तुओं का उपयोग जारी रखेंगे, जब तक कि इस कदम के आखिरी दिन तक नहीं। उन सब छोटी चीजों के बारे में सोचो जो आप सब कुछ छोड़ने से पहले तक पहुंचना चाहते हैं। यह dishwashing डिटर्जेंट, स्पंज, कागज तौलिए, रूमाल, कलम, कैंची, प्लेट और प्लास्टिक के बर्तन की एक जोड़ी की तरह है कि बॉक्स बातों में जोड़ने के लिए उपयोगी हो सकता है, सलामी बल्लेबाजों कर सकते हैं और प्रत्येक सदस्य के लिए सोडा, स्नान तौलिए (एक खोलता है परिवार), एक बर्तन, एक पैन, प्लास्टिक के बर्तन, बॉक्स कटर आदि
    • ध्यान रखें कि लोगों को अपने हाथों को धोने, खाने और स्नान करने की आवश्यकता है इससे पहले कि वे नए घर में पैकिंग और सब कुछ व्यवस्थित कर दें। इस बॉक्स को होने से आपका जीवन बहुत आसान होगा
    • इसके अलावा, याद रखें कि मिठाई को स्टोर करने के मामले में किसी को भूख लगी है या शक्कर के स्थान पर गिरता है। इस तरह आप हर कोई खुश है
  • पैक्स फॉर ए मूव स्टेप 12 नामक छवि



    2
    बक्से को खदेड़ते हुए उन्हें भरें, उन्हें सील करें और उन्हें लेबल दें। उन कमरों में ढेर करने की कोशिश करें जो आपने पहले ही समाप्त कर चुका है। एक बॉक्स में सभी एक्सटेंशन, पावर स्ट्रिप्स और एडाप्टर रखें - यह बाद में उन्हें ढूंढना आसान बना देगा।
  • स्पष्ट रूप से प्रत्येक उपकरण और एक्सटेंशन लेबल करें उन्हें एक उज्ज्वल पीले या लाल रंग के चित्रित करने पर विचार करें
  • ऑब्जेक्ट से उन सभी शिकंजे या बोल्ट को बदलें जिनसे आप उन्हें निकाला। इस तरह, आप हर जगह उन्हें तलाशने के बजाय तुरंत बिस्तर या दीपक से जुड़ सकते हैं।
  • पैकेज़ के लिए एक मूव चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आप अपने पास सभी बक्से का रिकॉर्ड रखते हैं, तो उन्हें बताएं क्या आप जानते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति कहां है? किसी को भी अच्छी तरह से सील करने की आवश्यकता है? क्या आप जितना सोचा था, उससे अधिक के साथ समाप्त हो गया था और आपको चलती लोगों को सूचित करना होगा कि शायद आपको एक बड़ा ट्रक चाहिए?
  • सबसे नाजुक कौन से हैं और कौन सबसे प्रतिरोधी हैं? क्या आप स्वयं को स्थानांतरित करना चाहते हैं? आप कुछ अलग रख सकते हैं ताकि आपको पता चल सके कि वे हर समय कहां हैं।
  • पैक्स फॉर ए मूव स्टेप 14 नामक छवि
    4
    प्रत्येक कमरे की जांच करें और सुनिश्चित करें कि आपने सब कुछ बचा लिया है। एक ही कमरे में आखिरी मिनट की वस्तुओं को रखें। याद रखें: जब ट्रक भरा हुआ है और चलती लोग आपको बताते हैं कि वे पहले से ही सब कुछ रख चुके हैं, तो अपने घर की जाँच करें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यदि कुछ रहता है तो यह आपकी ज़िम्मेदारी होगी। जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि सभी कमरे खाली हैं, तो यह समय का दरवाज़ा बंद करने और छोड़ने का समय है
  • भाग 4
    हटाने सेवा से क्या अपेक्षा है

    एक शीर्षक के लिए पैक शीर्षक छवि 15
    1
    पेशेवरों की अपेक्षा है कि वे आने से पहले अपने घर का आयोजन करें। चलती सर्विस कर्मियों को एक घर से दूसरे तक सुरक्षित और कुशलता से सब कुछ ले जाने में माहिर हैं वे बुराई से अपने अच्छे चीनी मिट्टी के बरतन को अलग करने या फर्श से सभी गंदे कपड़े धोने को तैयार करने में विशेषज्ञ नहीं हैं। वे आपको आने से पहले सब कुछ स्वच्छ और व्यवस्थित रखने के लिए कहेंगे। कुछ अच्छे विचारों में शामिल हैं:
    • बक्से में छोटी समान वस्तुओं का समूह (किताबें, प्लेट्स, आदि) -
    • स्पष्ट रूप से मूल्यवान और नाजुक संपत्ति अलग
    • उन चीजों को छोड़ दें जो काम नहीं करते हैं।
    • अंतिम स्थानों के साथ बॉक्स को लेबल करें
  • छवि शीर्षक के लिए पैक्स फ़ॉर ए मूव स्टेर 16
    2
    पेशेवरों ने कमरे के अनुसार ट्रक को व्यवस्थित करने की कोशिश की, ताकि उन्हें खोलने की सुविधा मिल सके। अच्छे पेशेवरों के व्यवस्थित होते हैं वे सब कुछ इसी तरह की जगहों पर रखते हैं, कमरे से चीजों को पैकिंग करते हैं। हालांकि यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ अच्छी तरह से फिट बैठता है, एक साथ चीजों को एकत्रित करना संभव है, वे ऐसा सबसे सुविधाजनक तरीके से करते हैं ताकि चीजें आसानी से मिल जाए और आसानी से ट्रक से बाहर हो जाएं उनसे अधिक कुशलतापूर्वक काम करने की अपेक्षा करें ताकि आप अपने खुद के साथ कर सकें।
  • चित्र के लिए एक कदम चरण 17 के लिए शीर्षक
    3
    पेशेवर फर्नीचर लपेटें, तकिया और फिर से इकट्ठा करेंगे चलती टीम का मुख्य लाभ यह है कि उन्हें पता है कि बच्चों के कमरे में चारपाई बिस्तरों को कैसे संभालना है पेशेवरों ने फर्नीचर को परिवहन के सबसे सुविधाजनक और आसान तरीके से अलग करना होगा, वे टुकड़ों को एक सुरक्षित तरीके से तकिया करेंगे और जब आप पहुंचेंगे तब वे सब कुछ पुन: इकट्ठा करेंगे।
  • चूंकि अधिकतर चलती सेवाओं को प्रति घंटे का भुगतान किया जाता है, अगर आप अपने कौशल पर भरोसा करते हैं, तो अपने हाथों से अपने हाथों को हाथों या भुखमटने में संकोच न करें। आप कुछ पैसे बचायेंगे I
  • पैक के लिए एक मूव कदम 18 शीर्षक वाली छवि
    4
    पेशेवरों को इस तरह से पैक किया जाता है कि उन्हें बॉक्स में या ट्रक के अंदर स्थानांतरित नहीं किया जा सकता है। चीजें तब टूट जाती हैं जब उनके पास ट्रक में जगह होती है क्योंकि वे अन्य वस्तुओं को उछालते हैं। एक अच्छी चलती सर्विस स्पष्ट है कि कसकर पैक करना अंतरिक्ष को बचाने के बारे में नहीं है, बल्कि एक सुरक्षित फिट के बारे में है। वे:
  • वे जगह भरने के लिए पॉलिस्टीरिन गेंदों का उपयोग करेंगे।
  • फर्श और मोड़ने से रोकने के लिए मोटी कंबल में फर्नीचर और बड़े टुकड़े लपेटें।
  • वे चतुर्भुज और आयताकार वस्तुओं को समूह देंगे, जिन्हें एक ही बॉक्स में रखा जा सकता है।
  • छवि के लिए पैक शीर्षक एक कदम कदम 19
    5
    आपके सामानों के किसी भी नुकसान के लिए पेशेवर जिम्मेदार होंगे। एक पेशेवर अपनी चीजों के परिवहन के लिए एक जीवित बनाता है और दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक माध्यमों और ज्ञान है। इसे ध्यान में रखते हुए, कुछ घटित होने पर, पेशेवरों की ज़िम्मेदारी है कि वे आपको क्षतिग्रस्त होने के कारण भुगतान करें।
  • एक पेशेवर काम पर रखने के लिए संभव पैकेजिंग काम सुनिश्चित करता है और फिर आपको भरोसा दिलाता है कि कुछ बुरा होता है।
  • हमेशा हस्ताक्षर करने से पहले अनुबंध के बारे में पूछें। अगर आप सावधान न हों तो कुछ छोटी कंपनियां क्षतिपूर्ति की जिम्मेदारी से बचने का प्रयास कर सकती हैं आपको गारंटी के लिए भुगतान करना पड़ सकता है
  • पैकेज़ फॉर ए मूव स्टेप 20 नामक छवि
    6
    पेशेवरों के पास सब कुछ है जो ट्रक के अंदर और बाहर चला जाता है का रिकॉर्ड है चल रहे कर्मियों को प्रत्येक बॉक्स और आइटम को यह दर्शाने के लिए जरूरी है कि उन्हें अपने नए स्थान पर सब कुछ सुरक्षित है। यह दोहरी जांच महत्वपूर्ण है, खासकर गंभीर या जटिल निकासी में (कई ट्रकों, राज्य से दूसरे राज्य तक जाने आदि)।
  • अगर प्रस्तावक आपकी वस्तुओं की सूची नहीं है, तो आपको ऐसा करना चाहिए।
  • एक शीर्षक के लिए पैक शीर्षक छवि 21
    7
    पेशेवरों को अपने घर के हर 93 वर्ग मीटर (1000 वर्ग फुट) पैक और स्थानांतरित करने के लिए करीब पांच घंटे लगते हैं। यह कई हो सकता है, लेकिन जब आप दर के बारे में सोचते हैं और आपको कितने लोगों की ज़रूरत है, यह एक अच्छा आधार रेखा है। लगभग 5 घंटे में 93 वर्ग मीटर (46.5 प्रति व्यक्ति) के घर पैक करने के लिए दो लोगों को ले जाता है। इसलिए:
  • 3 लोगों के साथ, 185 वर्ग मीटर (2000 वर्ग फुट) का घर 10 से 12 घंटे तक ले जाएगा।
  • 4 लोगों के साथ, 279 वर्ग मीटर (3000 वर्ग फुट) का घर 13 घंटे लगेगा।
  • 6 लोगों के साथ, 371 वर्ग मीटर (4000 वर्ग फुट) का घर प्लस 15 घंटे या उससे अधिक का समय लेगा
  • चित्र के लिए एक कदम चरण 22 कदम शीर्षक
    8
    पेशेवर चलती प्रक्रिया के हर हिस्से में लचीला और सक्षम हैं आप पैसे बचाने के लिए और बस भारी सामान उठाने में मदद करने के लिए किसी से पूछ सकते हैं। आप बॉक्स को प्री-पैक कर सकते हैं शायद आप चाहते हैं कि कोई आपके लिए थोड़ा मार्गदर्शन करे। आप अपने सामान को कवर और संरक्षित करने के लिए चलती सेवा के लिए भुगतान कर सकते हैं। पेशेवरों आप की सेवा के लिए हैं, और वे वह काम करेंगे जो आपको करना है। एक पेशेवर के लिए प्रतीक्षा करें ताकि आप अपनी सटीक आवश्यकताओं के बारे में कई प्रश्न पूछ सकें।
  • बढ़ते कर्मचारी आपकी दिशा और मार्गदर्शन की सराहना करेंगे, जब तक कि वह चीजें को तोड़ने या खोने से रोकता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास बक्से नहीं हैं या बाहर कुछ बक्से छोड़ने जा रहे हैं, तो प्लास्टिक के बक्से खरीदने पर विचार करें। कई स्टोर अक्सर इन प्रकार के बक्से को डिस्काउंट पर प्रदान करते हैं वे कार्डबोर्ड की तुलना में थोड़ा ज्यादा महंगे हैं लेकिन वे अधिक प्रतिरोधी हैं, हैंडल हैं, आसानी से खड़ी किए जा सकते हैं और पानी प्रतिरोधी हैं।
    • जब पैकिंग बक्से, याद रखें कि नाजुक वस्तुओं लपेटने के लिए तौलिये और मोजे उत्कृष्ट सामग्री हैं जब आप उन्हें फार्मेसियों में खरीदते हैं तो वे प्लास्टिक बैग आपको दे देते हैं, क्योंकि वे हवा में फंसने के बाद पैक करने के लिए एक अच्छी सामग्री हैं।
    • चलती ट्रक का आरक्षण यथाशीघ्र करें, जैसा कि आप सटीक तारीख को जानते हैं, जिसमें आप स्थानांतरित करेंगे एक दिन पहले "बड़ा दिन" बोलें और सत्यापित करें कि आरक्षण सही है।
    • अपने सामान्य प्लेटों के बीच सूखी बर्फ की प्लेटें का उपयोग करें ताकि वे तोड़ न सकें।
    • अपने सफाई बर्तन को आखिरी तक पैक करें, क्योंकि आपको उन्हें अपने नए घर में ज़रूरत होगी।
    • क्रिसमस की रोशनी और सजावट जैसे सभी मौसमी सजावट के साथ-साथ बगीचे के उपकरण के लिए पहले से बहुत समय पहले पैक करना प्रारंभ करें क्योंकि आप उनका उपयोग नहीं करेंगे। उन सभी वस्तुओं को फेंक या दान करें जिन्हें आप नहीं चाहते।
    • कपड़ों के साथ बैग नाजुक वस्तुओं के बीच एक बाधा के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है या खुले स्थान को भरने के लिए जो ट्रक भरने के समय दिखाई देता है। सामग्री या कमरे से प्रत्येक बैग को लेबल करें
    • पैकिंग टेप का उपयोग करें, बक्से को सील करने के लिए टेप को इन्सुलेट का उपयोग न करें।
    • तौलिये, टी-शर्ट और अन्य सामान जो नाजुक नहीं हैं कचरा बैग में पैक किया जा सकता है। रिबन के साथ भारी बैग का उपयोग करना सुनिश्चित करें और सुनिश्चित करें कि बैग इतना भरा नहीं है कि उन्हें लोड करना मुश्किल है बैग को लेबल करें ताकि उन्हें कचरे के साथ भ्रमित न करें!
    • कांच के साथ दर्पण, अलमारियाँ और अन्य चीजों में बड़े "एक्स" बनाने के लिए टेप का उपयोग करें यह बहुत टूटना को रोका नहीं जा सकता है, लेकिन यदि वे तोड़ते हैं, तो ग्लास के टुकड़े को शामिल करने में मदद मिलेगी। ग्लास पैनल को निकालने और उन्हें एक बॉक्स के अंदर पैक करने पर विचार करें। इन पैनलों को मापें और मापन एक पैकिंग दुकान पर भेजें ताकि वे आपके लिए एक कस्टम बॉक्स बना सकें।
    • यदि आपको फर्नीचर को अलग करना है, तो शिकंजा लपेटें और पैकेजिंग को लेबल करें ताकि वह क्या फर्नेस का हिस्सा हो। इसके बाद, उन्हें फर्नीचर के लिए छड़ी। यह बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर जब आप विदेश में चल रहे हों
    • कई सुपरमार्केट वैक्यूम बैग बेचते हैं जो बहुत सारे स्थान को बचाते हैं। क्या आपको रजाई रखने में समस्याएं हैं और क्या आपको गंदा होने का डर है? वैक्यूम बैग खरीदें, जितना आप कर सकते हैं उतना ही भरें और फिर वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करके सभी हवा निकाल दें। हो गया! आपका बैग छोटा हो जाएगा (बस सावधान रहें, इसका वजन वही है)
    • यह पहली बार में महंगा हो सकता है, लेकिन आप कंटेनरों को रख सकते हैं और घर में, अटारी में, तहखाने में या गेराज में भंडारण के रूप में उनका उपयोग कर सकते हैं। कुछ नेफथलीन गेंदों को अंदर रखें और आपके आइटम खराब, दुर्व्यवहार या खराब गंध नहीं मिलेगा।
    • अपने ड्रेसर में दराज की सामग्री को रखिए अगर अंदर नाजुक चीजें हैं, तौलिये या मोजे को उनके आसपास या आसपास रखें तो वे तोड़ न दें।
    • पट्टियों को लपेटने के लिए पिलकों का उपयोग करें, यह अद्भुत काम करता है!

    चेतावनी

    • एक बार जब आप अपने नए घर पर पहुंचें, तो चलने वालों को ट्रक से सभी चीजों को डाउनलोड करने दें। अगर कुछ टूट जाता है, तो वे जिम्मेदार होते हैं। लेकिन अगर आप मदद करते हैं, तो वे आपको दोष देंगे।
    • जब आप बक्से ले जा रहे हों, अपने हाथों की रक्षा के लिए अपने काम या बागवानी दस्ताने को पैक न करें
    • चाल के दिन के रूप में, सभी बक्से को एक कमरे में डाल दें ताकि फर्नीचर और भारी वस्तुओं को ट्रक पर पहले से मिल सकें और आप बक्से पर ठोकरें नहीं ठहरेगे।
    • नि: शुल्क हमेशा बेहतर नहीं है! सुपरमार्केट के बॉक्स या किसी अन्य जगह से बचें जहां वे भोजन बेचते हैं। यह बहुत संभावना है कि उनके पास कीड़े या कीट के अंडे हैं शराब की दुकानों में टेस्ट करें (ज्यादातर कांच की बोतलों का समर्थन करने के लिए बहुत प्रतिरोधी हैं) या उन्हें चलती कंपनी से खरीदते हैं। दफ्तर या स्टेशनरी में बेहतर बक्से हैं क्योंकि जिन पेपर में आने वाले बक्से बहुत उपयोगी होते हैं और काफी छोटे होते हैं, उनमें भी एक बच्चा उन्हें ले सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप इस कदम से लगभग 2 दिन पहले पानी के बेड निकालें। वे नाली के लिए एक लंबा समय लेते हैं और इस कदम के दिन सूखा होने चाहिए। पानी की नली के पास नली रखो और उन्हें एक साथ पैक करें ताकि जब आप नए घर में आएं, तो आप इसे भरना शुरू कर सकते हैं जैसे ही ट्रक पर सब कुछ नीचे आता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com