ekterya.com

कैसे सस्ते घास काटने की मशीन खोजने के लिए

बागवानी और भूनिर्माण बहुत लोकप्रिय हो गए हैं और हालिया सालों में आपूर्ति की कीमत में नाटकीय रूप से वृद्धि हुई है। गीली घास जो जमीन को ढक लेती है और बगीचे की दुकानों में घोंसले के घास में महंगा हो सकता है। यहां आपकी जमीन और बगीचे के लिए गीली घास प्राप्त करने के लिए कुछ सस्ते स्रोत हैं।

चरणों

छद्म शीर्षक वाली छवि निचले स्तर पर खोजें
1
अपने स्थानीय लैंडफिल से पूछें अगर आप अपने बगीचे के लिए कुछ चपटा कार्डबोर्ड ले सकते हैं। वे आमतौर पर इसे अनुमति देते हैं अगर आप पहले से अनुमति के लिए पूछें या कहीं और कार्डबोर्ड के बड़े टुकड़े प्राप्त करें, उदाहरण के लिए उपकरण स्टोर में
  • कार्डबोर्ड सपाट रहेगा यदि आप पहली बार एक स्ट्रिंग ट्रिमर का उपयोग करने वाले क्षेत्र को साफ करने के लिए करते हैं, जहां आप इसे रखेंगे। संभव के रूप में जमीन के करीब के रूप में कट, सुनिश्चित करें कि आप shrubs या पेड़ों की छाल को नुकसान नहीं पहुंचा। आप घास काटने की मशीन अच्छी तरह से फ्लश पास कर सकते हैं।
  • अगर जमीन सूखी है, तो पानी। कार्डबोर्ड रखें, जिससे कि यह देश के पक्षों को लगभग 15 सेमी (6 इंच) छोड़ देता है। ऊपर, एक ईकाई, बड़े पत्थर या, सबसे अच्छा, 10 सेमी (4 इंच) गहरी लकड़ी चिप गीली घास की एक भारी परत के रूप में ,. यह बहुत प्रभावी है जब मिट्टी नम है और सक्रिय बढ़ती मौसम है। कई मौसमों में गर्मी के अंत आदर्श है। आप गीली घास द्वारा कवर दैनिक समाचार पत्रों की भारी परतें डालकर उसी प्रभाव को प्राप्त कर सकते हैं। इससे पहले समाचार पत्रों को भरें, उन्हें एक बाल्टी में डूबा या पानी से भरा एक ठिकाना।
  • डिब्बों से चिपकने वाला टेप, स्टेपल, लेबल और कुछ और जो समय के साथ नीचा नहीं होता है, का उपयोग कर रहे हैं से निकालें।
  • शीर्षक वाली छवि बेस्ट मूविंग चरण 2 खोजें

    Video: घास काटने की मशीन कैसे बनाई - Grass Cutter from DC Motor

    2
    बगीचे के नियोजित क्षेत्र में उपयोग किए गए कालीन का एक वर्ग रखें और सर्दियों के दौरान वहां छोड़ दें। वसंत में, सभी मातम घुटन हो जाएंगे और बाग बनाने में आसान होगा। कालीन को अगले क्षेत्र में बदलें और प्रक्रिया को दोहराएं। जगह बेहतर दिखने के लिए लकड़ी के चिप्स के साथ कालीन को कवर करें वसंत के अंत में, चिप्स चूसो, कालीन को हटा दें और छिद्रों को घास-मुक्त क्षेत्र में फिर से बढ़ाना ताकि दूसरों को बढ़ने से रोका जा सके।
  • कालीन जीवविभाजन योग्य नहीं है, इसलिए रोपण से पहले इसे हटा दें।
  • सचित्र बेर की खोज चरण 3

    Video: यह मशीन सब्जी काटने के साथ आलू प्याज के छिलकों को मिनटों में उतार देती है ।

    3
    स्थानीय वन सेवा पर जाएं और चट्टानों को इकट्ठा करने के लिए एक परमिट मांगें। इडाहो में इसकी कीमत 5 अमेरिकी डॉलर है। चट्टानों ने एक उत्कृष्ट गीली घास बना ली है और यह बढ़ते मौसम का विस्तार करेगा क्योंकि वे रात के दौरान गर्मी बरकरार रखेंगे। वे लकड़ी के चिप्स की तुलना में कम पारिस्थितिक हैं और छोटे पत्थरों को जमीन में दफन किया जा सकता है और मातम हटाने के काम में बाधा आ सकती है।
  • छापी हुई छवि का पता लगाएं, सस्ता मखमल चरण 4
    4



    पेड़ों और बिजली कंपनियों की कई सेवाएं लकड़ी के चिप्स की मुफ्त शिपमेंट प्रदान करती हैं। कुछ बिजली कंपनियां पौधों को हटा देती हैं जो तारों के पास बढ़ती हैं और उन्हें स्ट्रिप्स में काटती हैं। जो लोग गंदे लकड़ी के चिप्स के लोड (एक डंप ट्रक) देते हैं पीले पन्नों में खोजें। शायद लकड़ी के चिप्स सब्जियों को छोड़कर, सभी बागानों के लिए सबसे अच्छा गीली घास है मोटी चिप्स उन दोनों के बीच मातम की बीजों को गिरा देते हैं और इस तरह वे उगने के लिए पर्याप्त रोशनी नहीं रखते हैं। जब वे सड़ांध करते हैं, तो वे इलाके में सुधार करते हैं और अधिक जोड़ा जा सकता है। एक उदार परत का उपयोग करें, कम से कम 10 सेमी (4 इंच)।
  • कार्डबोर्ड या समाचार पत्रों पर लकड़ी के चिप्स को लंबे समय तक मातम निकालने के लिए रखें (कम से कम जब तक गीली घास काटना नहीं हो)। चिप्स वे नीचे की सामग्री के स्वरूप को नरम करेंगे।
  • छद्म नाम वाली छवि को खोजने के लिए सस्ती मखमल चरण 5
    5
    स्थानीय कैफ़े से पूछें अगर वे कॉफी की फलियों से बर्लैप बैग फेंक देते हैं इन बैग, सर्दियों के दौरान, झाड़ियों के लिए एक बड़ी सुरक्षात्मक लपेटें हैं। यह हो सकता है कि जहां पर कॉफी की सेवा की जाती है, वे आपको कॉफी बीन्स का इस्तेमाल करते हैं और फ़िल्टर जो आप उर्वरक में डाल सकते हैं या सीधे जमीन पर डाल सकते हैं।
  • 6
    कई शहरों या नगर पालिकाओं में, वे गिरने के दौरान शाखाएं और पत्ते उठाते हैं, जो वे फिर गीली घास बनाने के लिए पीस या किरकिरा करते हैं। आमतौर पर सेवा केंद्रों या किसी अन्य समुदाय के स्थान पर, उस गीली घास निवासियों के लिए मुफ़्त मुहैया कराया जाता है आपको यह जानने के लिए उपयुक्त कार्यालय से संपर्क करना चाहिए कि क्या आपके क्षेत्र में वे इस सेवा की पेशकश करते हैं। यदि वे इसे प्रदान करते हैं, और आप इसे का उपयोग करने जा रहे हैं, तो अपने घोंसले और कंटेनर या ट्रक को लाने के लिए सुनिश्चित करें जब आप इसे देखने के लिए जाते हैं।
  • छद्म शीर्षक वाली छवि बेस्ट मूविंग चरण 7 खोजें
    7
    अपनी चादरें एक साथ रखो यदि आप या आपके पड़ोसियों के पास एक बड़ा पेड़ है, जिसके पत्ते गिरते हैं, तो एक कंटेनर लें और उन्हें एक साथ रख दें। आप उनको कुचलने के लिए लॉनमॉवर का उपयोग कर सकते हैं, बच्चों को उन्हें ढेर करने दें या उनका पूरा उपयोग करें। यह पूरे पत्ते के लिए बायोडेग्रेड के लिए अधिक समय लगेगा, लेकिन वे इस बीच में मातम को छिड़केंगे।
  • युक्तियाँ

    • कार्बनिक आच्छादन, जैसे कि लकड़ी के चिप्स और पत्ते, आप जमीन पर बायोडेग्रेड को छोड़ सकते हैं, आप हल कर सकते हैं या मिश्रण कर सकते हैं जब वे पर्याप्त रूप से अपमानित हो जाते हैं, उन्हें कंटेनर में फेंककर बनाते हैं या ढेर करने के लिए कि आप उनका उपयोग करने जा रहे हैं प्रत्येक मौसम पुराने कार्बनिक गीली घास पर ताजे गीली घास डालते हैं या इसे बदलते हैं।
    • कुछ मादा, जैसे बरमूडाग्रास, गीली घास के माध्यम से बाहर आ जाएगा जो कि कॉम्पैक्ट नहीं है, जैसा कि लकड़ी की चिप्स है सभी प्रकाश को हटाने के लिए कार्डबोर्ड या समाचार पत्रों का उपयोग करें जगह को और अधिक आकर्षक स्वरूप देने के लिए लकड़ी के चिप्स के साथ कवर करें

    चेतावनी

    Video: Soybean reaper - सोयाबीन काटने की मशीन

    • वृक्षों और झाड़ियों के आधार पर गीली घास लगाने से बचें। यह कीड़े और रोगों को प्रोत्साहित करती है 15 सेमी (6 इंच) की एक अंगूठी को साफ़ करें
    • जिन रसायनों में वे मौजूद हैं, वे रंगों या उज्ज्वल या समाचार पत्रों का प्रयोग नहीं करते हैं, जैसे कि आपके बगीचे में गीली घास। काले और सफेद संस्करणों का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com